24 results found for ''BJP CM''
CM ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद बंगाल में जूनियर डॉक्टरों का हड़ताल खत्‍म
पश्चिम बंगाल में अब लगभग एक सप्ताह से चल रहा जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल समाप्त हो गया है, हालांकि औपचारिक रूप से एनआरएस में जाकर डॉक्टर इसकी घोषणा करेंगे. नबान्न में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और जूनियर डॉक्टरों के बीच लगभग डेढ़ घंटे तक बैठक हुई. बैठक में विभिन्न मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों के 31 जूनियर डॉक्टरों ने हिस्सा लिया था.
सभी गरीब बूढ़ों को मिलेगा पेंशन, CM नीतीश ने शुरू की योजना, कहा- माता-पिता की सेवा करना हुआ अनिवार्य
पटना : बिहार के गरीब वृद्ध लोगों के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को सीएम लोक संवाद में आयोजित कार्यक्रम में वृद्धजन पेंशन योजना की शुरुआत की. इस योजना की शुरुआत एक अगस्त को करने की समाज कल्याण विभाग की योजना थी. हालांकि, यह पहले ही शुरू कर दी गयी है. इस योजना के लिए अब तक करीब दो लाख लोगों ने आवेदन किया है. उम्मीद जतायी जा रही है कि इस योजना के लिए करीब 32 से 35 लाख आवेदन आ सकते हैं.
बंगाल में राष्ट्रपति शासन के सवाल पर गरम हुईं CM ममता, कहा- किसी ने हाथों में चूड़ियां नहीं पहनी है
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाये जाने की संभावना के संबंध में पूछे जाने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि किसी ने हाथों में चूड़ियां नहीं पहनी हैं. हम चुप नहीं बैठेंगे. लोकसभा चुनाव के बाद की हिंसा की आग ने बंगाल को अपनी चपेट में ले लिया है.
13 जून को गुजरात तट से टकराएगा चक्रवात ‘वायु', हाई अलर्ट जारी, CM रुपाणी ने की आपात बैठक
अरब सागर के मध्य पूर्वी क्षेत्र में पिछले दो दिनों से बने हवा के कम दबाव की स्थिति गहराने के कारण उत्पन्न चक्रवात ‘वायु'' मंगलवार को महाराष्ट्र से उत्तर में गुजरात की ओर बढ़ने लगा है.
CM ममता बनर्जी ने कहा- सरकार गिराने का हो रहा प्रयास, TMC बंगाल को गुजरात नहीं बनने देगी
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि शनिवार को संदेशखाली में हुई हिंसा में दो लोग मारे गये थे और भाजपा का पांच लोगों के मारे जाने का दावा झूठा है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा हिंसा भड़काने की और फर्जी खबरें फैलाकर उनकी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है.
BJP और TMC समर्थकों के बीच हिंसक झड़प, चार भाजपा कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या
उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली के नैजाट थाना अंतर्गत दो नंबर ब्लॉक में शनिवार को पार्टी झंडा लगाने को लेकर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हो गयी. घटना में भाजपा के चार और तृणमूल कांग्रेस के एक समर्थक की मौत की सूचना है. मामले को लेकर भाजपा नेता मुकुल राय ने कहा कि टीएमसी के गुंडों ने हमला किया और हमारे चार कार्यकर्ताओं की गोली मार कर हत्या कर दी. टीएमसी नेता और मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी इस आतंक में शामिल है. हमने मामले को लेकर गृह मंत्री अमित शाह, कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश प्रमुख को मैसेज भेज दिया है.
CM योगी के खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री प्रसारित करने पर टीवी चैनल हेड और संपादक गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक विषय-वस्तु प्रसारित करने को लेकर एक निजी टीवी न्यूज चैनल के हेड और उसके संपादक को गिरफ्तार कर लिया गया.
राम माधव का दावा- 2047 तक सत्ता में रहेगी BJP,टूटेगा कांग्रेस का रिकॉर्ड
भाजपा महासचिव राम माधव ने शुक्रवार को दावा किया कि पार्टी कांग्रेस का रिकॉर्ड तोड़ेगी और वह 2047 तक सत्ता में बनी रहेगी.
BJP-TMC में पोस्टल वॉर: डाकघर में पोस्टकार्ड्स का अंबार, 'जय श्रीराम' के पैगाम से डाकिया परेशान
कोलकाता : राज्य में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच जारी सियासी जंग ने डाक विभाग के लिए संकट की स्थिति पैदा कर दी है. दरअसल, कुछ दिनों से साउथ कोलकाता स्थित कालीघाट पोस्ट ऑफिस में हजारों की संख्या में पोस्टकार्डों का ढेर लग गया है.
CM नीतीश ने की लॉ एंड ऑर्डर की समीक्षा बैठक, थानों में कानून-व्यवस्था व अनुसंधान के लिए होंगे अलग-अलग SHO
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक अणे मार्ग स्थित ‘नेक संवाद’ में विधि व्यवस्था से संबंधित समीक्षा बैठक की. बैठक में पिछली समीक्षा बैठक के अनुपालन प्रतिवदेन को प्रस्तुत किया गया. इसमें अपराध नियंत्रण के लिए की गयी पहल एवं सभी थानों में दो वाहन के आवंटन के बारे में जानकारी दी गयी. पुलिस गश्ती, भूमिहीन एवं भवनहीन थानों के निर्माण की दिशा में की जानेवाली पहल, थाना स्तर पर विधि व्यवस्था एवं अनुसंधान को अलग करने की पहल, थाना प्रबंधकों की नियुक्ति, अनुमंडल कार्यालयों में एक अतिरिक्त अपर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी की नियुक्ति के संबंध में जानकारी दी गयी.
राम मंदिर पर BJP से भी ज़्यादा उतावली क्यों है शिवसेना?
संजय राउत ने कहा 'बीजेपी के पास 303 सांसद, शिवसेना के 18 सांसद. राम मंदिर निर्माण के लिए और क्या चाहिए?'
CM रघुवर दास ने टीम इंडिया को दी वर्ल्‍ड कप के लिए शुभकामनाएं, बोले - 'खेल भी जीतो और दिल भी'
वर्ल्‍ड कप 2019 में आज से टीम इंडिया के अभियान की शुरुआत हो चुकी है.. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच लंदन के साउथम्प्टन में मुकाबला जारी है. दोनों ही टीमें आज के मुकाबले को जीतना चाहेंगी. वैसे टीम इंडिया का पलड़ा भारी है, क्‍योंकि लगातार दो मैच जीतकर दक्षिण अफ्रीकी टीम काफी दबाव में है.
CM रघुवर दास ने टीम इंडिया को दी वर्ल्‍ड कप के लिए शुभकामनाएं, बोले - 'खेल भी जीतो और दिल भी'
वर्ल्‍ड कप 2019 में आज से टीम इंडिया के अभियान की शुरुआत हो चुकी है.. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच लंदन के साउथम्प्टन में मुकाबला जारी है. दोनों ही टीमें आज के मुकाबले को जीतना चाहेंगी. वैसे टीम इंडिया का पलड़ा भारी है, क्‍योंकि लगातार दो मैच जीतकर दक्षिण अफ्रीकी टीम काफी दबाव में है.
ईद की मुबारकबाद देने फुलवारी पहुंचे CM नीतीश, कहा- सामाजिक सौहार्द का प्रतीक है ईद
फुलवारी शरीफ : ईद-उल-फितर की मुबारकबाद देने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को फुलवारी शरीफ स्थित खानकाह-ए-मुजिबिया पहुंचे और ईद की मुबारकबाद दी. ईद की नमाज के बाद करीब 11 बजे सीएम का काफिला खानकाह-ए-मुजिबिया पहुंचा. साथ ही नीतीश इमारत-ए-शरिया भी गये. उनके साथ उद्योग मंत्री श्याम रजक भी मौजदू रहे.
...जब नीतीश ने BJP नेता से कहा- फिट बैठ गयी है 'टोपी', ...जानें मामला, मुख्यमंत्री ने जेपी को दी श्रद्धांजलि
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जब बीजेपी के वरिष्ठ नेता को कहा कि ''''टोपी सिर में फिट बैठ गयी है.'''' यह वाकया उस वक्त की है, जब मुख्यमंत्री संपूर्ण क्रांति दिवस पर गांधी मैदान के पास जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे थे.
गांधी मैदान पहुंच कर ईद की नमाज में शामिल हुए CM नीतीश कुमार, कहा- सभी धर्मों का सम्मान नहीं करनेवाला धार्मिक नहीं
पटना : चांद का दीदार मंगलवार को करने के साथ ही रमजान का पाक माह समाप्त हो गया. आज पूरे बिहार में लोग हर्ष और उल्लास के साथ ईद मना रहे हैं. सुबह से ही ईदगाहों में अकीदतमंदों की भीड़ है. इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पटना के गांधी मैदान पहुंचकर लोगों को मुबारकबाद दी.
बिजली विभाग की समीक्षा बैठक में बोले CM रघुवर- हर हाल में टाइमलाइन पर कार्य पूरा करें
बिजली के बिना विकास संभव नहीं है. बेहतर जीवन के लिए बिजली बुनियादी जरूरत है. 2014 में राज्य के 68 लाख परिवारों में 38 लाख परिवार तक ही बिजली की सुविधा थी. पिछले साढ़े चार साल में 30 लाख घरों तक हमने बिजली पहुंचायी है. किंतु केवल बिजली पहुंचाने के दायित्वों से हमारा उद्देश्य पूरा नहीं होता है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड मंत्रालय में झारखंड ऊर्जा संचरण निगम लिमिटेड के द्वारा विद्युत ग्रीड सब स्टेशन के निर्माण तथा ट्रांसमिशन लाइन लगाने के कार्य की उच्च स्तरीय समीक्षा करते हुए ये बातें कही.
ईद के मौके पर झारखंडवासियों को CM रघुवर दास ने दी हज हाउस की सौगात
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड सरकार सबका साथ सबका विकास के साथ सबके विश्वास जीतने में भरोसा रखती है. यही कारण है कि झारखंड बनने के इतने वर्षों के बाद आज हमारी सरकार ने मुस्लिम धर्मावलंबियों की पुरानी मांग को पूरा करते हुए आधुनिक और भव्य हज हाउस का निर्माण कराया है. हमारा मानना है कि गरीबी का कोई धर्म नहीं होता है.
दुमका में बोले CM रघुवर दास - किसी भी व्यक्ति की जमीन कोई नहीं छीन सकता
सरकार संथाल परगना के सर्वांगीण विकास के लिए कृतसंकल्पित है. पिछले साढ़े चार वर्षों में सरकार ने संथाल परगना में विकास की एक नयी लकीर खींचा है. सरकार सभी क्षेत्रों में कार्य कर रही है. झारखंड की जनता खुशहाली के साथ अपना जीवन यापन करे यही सरकार की सोच है. आदिवासी समाज के जीवन स्तर में सुधार आये.