3 results found for ''Asia Pacific News''
Good News : 2020 में प्राइवेट सेक्टर के एम्प्लाई की सैलरी में हो सकती है 10 फीसदी की ग्रोथ
मुंबई : निजी क्षेत्र की कंपनियों में काम करने वाले कामगारों के लिए एक खुशखबरी है. अर्थव्यवस्था में नरमी के बावजूद देश में अगले साल निजी क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों के वेतन में 10 फीसदी वृद्धि हो सकती है. मंगलवार को एक रिपोर्ट में यह यह अनुमान लगाया गया है. विलिस टॉवर वाटसन की ‘सैलरी बजट प्लानिंग'' (वेतन बजट योजना) के अनुसार, इस साल कर्मचारियों के वेतन में प्रभावी रूप से 9.9 फीसदी की वृद्धि हुई है, जो अगले साल 10 फीसदी पहुंच सकती है.
Good News: EPFO की वेबसाइट से अब खुद ही एक्टिवेट कर सकते हैं UAN
नयी दिल्ली : कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने शुक्रवार को औपचारिक क्षेत्र के कामगारों को अब सार्वभौमिक खाता संख्या (यूएएन) सृजित करने के लिए ऑनलाइन सुविधा पेश की है. इससे कर्मचारी खुद से ही ऑनलाइन तरीके से यूएएन प्राप्त कर सकेंगे.
Good News : प्रवासी भारतीयों की तरह अब भारतीय मूल के विदेशी नागरिक भी ले सकेंगे NPS
नयी दिल्ली : भारतीय मूल के विदेशी नागरिक भी अब एनपीएस ले सकते हैं. सरकार ने बुधवार को कहा कि भारतीय मूल के विदेशी नागरिक प्रवासी भारतीय की तरह राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली (एनपीएस) के लिए पात्र होंगे. वित्त मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा कि पेंशन कोष नियामक एवं विकास प्राधिकरण (पीएफआरडीए) ने प्रवासी भारतीयों की तरह भारतीय मूल के विदेशी नागरिकों (ओसीआई) को एनपीएस लेने को मंजूरी दे दी है.