83 results found for ''April 18''
हिंगोरा अपहरण मामले में इंस्पेक्टर ने दी गवाही
छपरा (कोर्ट) : गुजरात के उद्योगपति पुत्र सुहैल हिंगोरा के अपहरण मामले में गवाही देने को ले भागलपुर में पदस्थापित इंस्पेक्टर लालबहादुर छपरा न्यायालय में उपस्थित हुए. मामले में सरकार के अधिवक्ता एपीपी रामनारायण प्रसाद ने इंस्पेक्टर को सत्रवाद 103/18 में साक्ष्य देने के लिए एडीजे प्रथम उदय कुमार उपाध्याय के न्यायालय में प्रस्तुत किया. साथ ही उनका परीक्षण भी किया.
स्टाइपेंड की राशि का भुगतान नहीं कर रहा बीएसएल
हम बोकारो प्राइवेट औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के विद्यार्थी हैं. ड्यूल सिस्टम ऑफ ट्रेनिंग (डीएसटी, दोहरी प्रशिक्षण प्रणाली) 2016-18 के स्टूडेंट्स हैं. संस्थान में 2016 में स्कील इंडिया के तहत 100 छात्रों का चयन हुआ था. डीएसटी में थ्योरी पाठ्यक्रम के समाप्त होने के बाद नौ माह का बोकारो स्टी
गुमटी पर बिस्कुट खरीद रहे युवक की करेंट से मौत
बिहारशरीफ/हरनौत : तेलमर थाने के तेलमर गांव स्थित मुसहर टोली में करेंट से एक युवक की मौत हो गयी. घटना गुरुवार की रात करीब नौ बजे घटी. मृतक की पहचान तेलमर मुसहर टोली निवासी महेश मांझी के 30 वर्षीय पुत्र पवन मांझी के रूप में की गयी है. परिजनों ने बताया कि पवन बीती रात गांव के पास ही गुमटी में बिस्कुट खरीदने गया था. गुमटी लोहे से बना था और इससे महज 18 फुट की दूरी पर ट्रांसफॉर्मर लगा था.
ईंट उद्योग पर लगा ग्रहण, एक साल के अंदर 18 भट्ठे हुए बंद
जहानाबाद : जिले में ईंट उद्योग पर ग्रहण लगता दिख रहा है. ईंट उद्योग अब लोगों के लिए घाटे का व्यवसाय बनता जा रहा है. साथ ही खनन विभाग के नये नियमों का भी असर ईंट उद्योगों पर व्यापक पड़ रहा है. परिणामस्वरूप जिले में एक साल के अंदर 18 ईंट भट्ठे बंद हो गये.
पटना : आइटीआइ परीक्षा में सीसीटीवी कैमरे से की जायेगी निगरानी
पटना : राज्य के सरकारी आइटीआइ की परीक्षा 18 से 26 सितंबर तक होगा. इस परीक्षा में कुल अठारह हजार परीक्षार्थी भाग लेंगे. इसमें ग्यारह हजार परीक्षार्थी नियमित छात्र होंगे एवं लगभग सात हजार परीक्षार्थी पिछले परीक्षा में फेल हुए छात्र शामिल होंगे. गुरुवार को श्रम संसाधन मंत्री ने विजय कुमार सिन्हा ने इसकी जानकारी दी.
तेतुलमारी पुलिस की दबिश से तंग आकर छात्रा ने फांसी लगा दी जान
तेतुलमारी : आठ वर्षीय आर्यन हत्याकांड में तेतुलमारी पुलिस की दबिश से तंग आकर खास सिजुआ निवासी व्यवसायी अनिल कुमार बरनवाल की पुत्री नेहा कुमारी (18) ने गुरुवार को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वह नेहरू बालिका महिला महाविद्यालय तेतुलमारी की बीए की छात्रा थी. आर्यन हत्याकांड में तेतुलमारी पुलिस छात्रा के पिता से भी पूछताछ कर रही थी.
नागाडीह हत्याकांड : पीड़ित परिवार से मिले अमन बिरादरी के सदस्य
जमशेदपुर : बागबेड़ा के नागाडीह गांव में 18 मई 2017 को चार लोगों की पीट-पीटकर हत्या के मामले में दिल्ली की ''अमन बिरादरी'' संस्था की 20 सदस्यीय टीम गुरुवार को जुगसलाई में पीड़ित परिवार से मिले. उत्तम गुप्ता के घर पर संस्थान के सदस्यों ने घटना की जानकारी ली और परिजनों की बातचीत को रिकॉर्ड किया. संस्था के अध्यक्ष हर्ष मंडेर ने कहा कि यह मामला राजनीतिक साजिश का है.
गोपालगंज : जेल में कैदियों का उपद्रव, सिपाही को पीटा
गोपालगंज : चनावे जेल में पिछले 18 अगस्त को सजायाफ्ता कैदी वीरेंद्र यादव की मौत के बाद कैदियों ने उपद्रव किया. उपद्रव की सूचना पाकर कैदियों को समझाने व शांत कराने पहुंचे सिपाही प्रमोद कुमार बिंद पर नाराज कैदियों ने जानलेवा हमला कर दिया.
पीआइबी के ट्वीट का नेताजी के परिजन ने किया स्वागत
कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पुण्यतिथि 18 अगस्त घोषित किये जाने के पत्र सूचना कार्यालय (पीआइबी) के ट्वीट का नेताजी के परनाती और लेखक आशीष राय ने स्वागत किया है. श्री राय ने कहा कि उनके द्वारा 1987 और 1995 के बीच की गयी जांच पुष्टि करती है कि करिश्माई स्वतंत्रता सेनानी बोस की ताइपे में 18 अगस्त 1945 को विमान दुर्घटना में मौत हो गयी थी.
'SBI की डेबिट कार्ड बंद करने की योजना नहीं, अगले 18 महीनों में स्थापित किये जायेंगे 10 लाख Yono Cash Points'
जयपुर : स्टेट बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि फिलहाल, बैंक की डेबिट कार्ड बंद करने की कोई योजना नहीं है, लेकिन डिजिटल प्लेटफॉर्म के इस्तेमाल में बढ़ोतरी होने से ग्राहकों के लिए डेबिट कार्ड की जरूरत कम हो जायेगी. इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि बैंक अगले 18 महीनों में देश में 10 लाख योजना कैश प्वाइंट स्थापित करेगा.
रांची : जदयू को विकल्प के रूप में देख रही जनता : अरुण
रांची : जदयू के 25 अगस्त के प्रस्तावित राज्य स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन की सफलता को लेकर रांची जिला महानगर व युवा जदयू की ओर से मंगलवार को रांची विवि से जुलूस निकाला गया जो विभिन्न मार्गों से होते हुए अलबर्ट एक्का चौक पहुंचा. यहां पर सभा को संबोधित करते हुए जदयू के प्रदेश सह प्रभारी अरुण कुमार सिंह ने कहा कि झारखंड अलग हुए 18 वर्ष बीत गये, मगर झारखंड और झारखंडियों का विकास नहीं हो पाया. वहीं दूसरी तरफ बिहार लगातार विकास की पथ पर अग्रसर है.
OMG! 15 साल की बेटी ने प्रेमी संग मिलकर बाप का गला रेता, फिर शव को किया आग के हवाले
वो दसवीं कक्षा में पढ़ती थी और प्यार में इतनी अंधी हो चुकी थी कि बाप ने गलत रास्ते पर जाने से रोका तो प्रेमी के साथ मिलकर बाप का ही गला रेत डाला. पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि लड़की की उम्र 15 साल है और वह 18 साल के प्रवीण के प्यार में पागल थी.
कपड़े खरीदने बाजार गयी थी, पति ने सरेआम दे दिया ‘ट्रिपल तलाक’, मामला दर्ज
उन्नाव जिले के फतेहपुर चौरासी थाना इलाके में बकरीद के पहले मायके में रह रही महिला शहर के तकिया चौराहे पर लगने वाली बाजार में कपडे़ खरीदने गयी थी जहां उसके पति ने उसे सरे बाजार तीन तलाक दे दिया और जान से मारने की धमकी भी दी. पुलिस को 18 अगस्‍त को दिए प्रार्थना पत्र में पीड़िता ने आरोप लगाया है कि तलाक देने के बाद पति ने उसे जान से मारने की धमकी दी. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है.
शिक्षक के बेटे की तालाब में डूबने से मौत, पिता ने लगाया हत्या का आरोप
सलौनाटांड़ मुहल्ला निवासी प्राइवेट स्कूल के शिक्षक शशि शेखर झा के पुत्र आशीष शेखर झा (18) की सोमवार को रहस्यमय परिस्थिति में मौत हो गयी. पिता ने दो दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाया है. इस संबंध में शशि ने आशीष के दोस्त बड़कू व हिमांशु उर्फ मोनू के खिलाफ पुत्र को मार देने की शिकायत नगर थाने में देकर कार्रवाई की मांग की है.
जविप्र का महाधरना प्रदर्शन कार्यक्रम स्थगित
जन वितरण प्रणाली विक्रेता संघ के जिलाध्यक्ष कृष्ण मंगल सिंह ने जिले के सभी डीलरों से अपील करते हुए कहा कि 18 अगस्त को मुजफ्फरपुर में चेंबर ऑफ कॉमर्स के साथ जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं संघ की एक बैठक आयोजित की गयी है.
नेताजी की मृत्यु के बारे में घोषणा प्रधानमंत्री करें
नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रपौत्र व भाजपा नेता चंद्र कुमार बोस ने 18 अगस्त को उनकी पुण्य तिथि मनाये जाने संबंधी पीआइबी के ट्वीट पर सोमवार को ऐतराज जताया. उन्होंने कहा कि नेताजी की गुमशुदगी से जुड़ा रहस्य सुलझाया जाना अभी बाकी है और उनकी मृत्यु के बारे में कोई घोषणा सिर्फ
डॉ जगन्नाथ मिश्र को गुमला से था प्यार, सीएम रहते कई बार आये थे
बिहार राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्रा को गुमला जिले से काफी प्यार था. सीएम रहते वे गुमला कई बार आये थे. सबसे पहले जब गुमला को 18 मई 1983 में जिला का दर्जा मिला था तो वे गुमला आये थे. इसके बाद 1989 में वे गुमला आये. 1990 में जब गुमला का समाहरणालय भवन बनकर तैयार हुआ था तो वे गुमला आये थे. उन्होंने समाहरणालय भवन का उद्घाटन किया था.
'नेताजी की मृत्यु के बारे में कोई भी घोषणा PM करें, PIB का ट्वीट सही रुख नहीं'
कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रपौत्र एवं भाजपा नेता चंद्र कुमार बोस ने 18 अगस्त को उनकी पुण्य तिथि मनाये जाने संबंधी पीआईबी के ट्वीट पर सोमवार को ऐतराज जताया.
पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय को नहीं मिल रहे हैं शिक्षक और कर्मचारी
पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में शिक्षकों व कर्मचारियों की घोर कमी है. इस वजह से विवि को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय का जब मगध विश्वविद्यालय से विभाजन हुआ तो इसके साथ ही 55% मैन पॉवर यानी कि कर्मचारी व शिक्षकों का भी विभाजन होना था लेकिन अब तक यह नहीं हो सका है. सिर्फ 18 कर्मचारियों का हुआ स्थानांतरण : एमयू के कर्मचारियों में से सिर्फ 18 का स्थानांतरण पीपीयू में हुआ है.
रांची : पहले नहीं मिलते थे ठेकेदार अब दर्जनों डाल रहे हैं टेंडर
रांची : पहले प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के लिए ठेकेदार नहीं मिलते थे. खास कर उग्रवाद प्रभावित इलाकों में ठेकेदारों की कमी के कारण एक योजना के लिए कई बार टेंडर निकालना पड़ता था. काम कराने के लिए काफी मुश्किल से ठेकेदार मिलते थे. आज उसी उग्रवाद प्रभावित इलाकों में काम करने के लिए एक-एक योजना में 18-20 ठेकेदार टेंडर डाल रहे हैं.