148 results found for ''April 11''
लू का कहर जारी, चौथे दिन 44 लोगों की मौत
राज्य में भीषण गर्मी का कहर जारी है. के कारण लू और हीट स्ट्रोक से मंगलवार को चौथे दिन भी 44 लोगों की मौत हो गयी, जबकि दर्जनों नये मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया. सबसे अधिक रोहतास में 11 लोगों की मौत हुई, जबकि औरंगाबाद में सात, वैशाली में पांच, नवादा, नालंदा व भागलपुर में तीन-तीन, गया, सारण, भोजपुर व पटना में दो-दो और अररिया, कटिहार, लखीसराय व पश्चिम चंपारण में एक-एक की मौत हो गयी.
सभी तरह के निर्माण कार्य पर सुबह 11 से संध्या चार बजे तक रोक, मजदूरी में नहीं होगी कटौती
बिहारशरीफ : भीषण गर्मी व लू को देखते हुए जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने जिले में 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है. डीएम ने जिले में भीषण गर्मी व लू के कारण कई लोगों की इसकी चपेट में आने से हुई मौत को देखते हुए यह कदम उठाया है. गर्मी व लू का सबसे ज्यादा प्रभाव दिन में सुबह 11 बजे से अपराह्न चार बजे तक रहता है. ऐसे में यदि कोई व्यक्ति घर से बाहर निकलते हैं तो लू की चपेट में आ सकते हैं. यह जानलेवा भी हो सकता है.
#FIHSeriesFinals : फीजी को 11-0 से हराकर भारतीय महिला हॉकी टीम अंतिम चार में
गुरजीत कौर के हैट्रिक समेत चार गोल की मदद से भारत ने फीजी को 11-0 से हराकर एफआईएच महिला सीरिज फाइनल्स हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.
पटना : देर रात आंधी व बारिश ने तपती गर्मी से दी राहत
राजधानी का पारा 2.6 डिग्री घटकर 42.4 डिग्री सेल्सियस पर आया पटना : सोमवार की रात 11 बजे अचानक ही हुई झमाझम बारिश ने लोगों को तपती गर्मी से राहत दी. हालांकि रविवार की सुबह से बारिश होने के आसार दिख रहे थे. राजधानी का पारा 2.6 डिग्री घटकर 42.4 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. दिन भर लू के थपेड़ों ने सड़क पर निकलना मुश्किल कर रखा था.
दो शक्तिशाली भूकंप के झटकों से हिला चीन, 11 की मौत, 122 घायल
बीजिंग : चीन के सिचुआन प्रांत में सोमवार रात और मंगलवार सुबह आए भूकंप के दो शक्तिशाली झटकों से 11 लोगों की जान चली गयी और 122 अन्य लोग घायल हुए हैं. चीनी भूकंप केंद्र (सीईएनसी) के अनुसार रिक्टर पैमाने पर 6.0 की तीव्रता का पहला भूकंप सोमवार रात स्थानीय समयानुसार 10 बजकर 55 मिनट पर ईबिन शहर के चांगिंग इलाके में आया.
बाघमारा : गुपचुप खाने के विवाद में वर पक्ष के लोगों ने दुल्हन के परिजनों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, एक की मौत
बाघमारा : बाघमारा थाना क्षेत्र के डुमरा जमुआटांड़ दास टोला में रविवार की रात 11 बजे बेटी की ससुराल प्रीतिभोज में आये वधू पक्ष के लोगों के साथ भिड़ंत हो गयी. उसमें फुलारीटांड़ निवासी दिलीप दास (35) की मौत घटनास्थल पर हो गयी.
2.93 लाख करोड़ के मालिक रहे अनिल अंबानी की प्रॉपर्टी मात्र 3,651 करोड़
कभी मशहूर और अमीर उद्योगपति रहे अनिल अंबानी के सितारे गर्दिश में हैं. ताजा रैकिंग में वह बिलेनियर क्लब से नीचे उतर गये. आज से 11 साल पहले वर्ष 2008 में देश के छठे सबसे अमीर उद्योगपति अनिल अंबानी की कुल संपत्ति (42 बिलियन डॉलर) 2.93 लाख करोड़ रुपये थी.
विधि चुनाव संघ चुनाव : 25 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे
दाउदनगर : दाउदनगर विधि संघ के चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन का पर्चा दाखिल किया गया. नामांकन को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज रही. वहीं ,राजनीतिक सरगर्मी के बीच विभिन्न पदों के लिये 11 पदों के लिये 25 उम्मीदवारों ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया. सभी उम्मीदवारों ने निर्वाची पदाधिकारी ध्रुव नारायण ओझा एवं सहायक निर्वाचन पदाधिकारी अरविंद कुमार के समक्ष नामजदगी का पर्चा दाखिल किया. 17 जून सोमवार को नामांकन की तिथि निर्धारित थी.
सूने घर को चोरों ने बनाया निशाना ताला तोड़ तीन लाख की चोरी
वीरपुर : : वीरपुर नगर पंचायत अंतर्गत प्रोफेसर कॉलोनी वार्ड नंबर 11 में एक सूने घर से 03 लाख के आसपास की चोरी की शिकायत कुमार राजेश सिंह ने वीरपुर थाने में लिखित आवेदन देकर की है. उन्होंने घटना के संबंध में बताया कि बीते 03 सालों से में प्रोफेसर कॉलोनी में प्रोफेसर आर झा के मकान में किराये पर रह रहे हैं. उनका ससुराल वीरपुर में ही है.
'कलंक' के फ्लॉप होने पर वरुण धवन ने कहा, यह एक सीख थी
मुंबई : अभिनेता वरुण धवन ने कहा है कि उनकी हालिया प्रदर्शित फिल्म ''कलंक'' की विफलता से उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला है. वरुण ने 2012 में ''स्टूडेंट ऑफ द ईयर'' फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद एक के बाद एक 11 हिट फिल्में दीं.
पटना : 18 शहीदों के आश्रितों को किया सम्मानित
जैन समाज व बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से कार्यक्रम का आयोजन पटना : जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन (जीतो), बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज और पटना जैन समाज के सहयोग से रविवार को साहु जैन सभागार में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. शहीदों के इस सम्मान समारोह में 18 शहीद परिवार के आश्रितों को 3.80 लाख के चेक भेंट किये गये. सम्मान पाने वालों में छह बिहार, एक झारखंड और 11 यूपी के शहीद परिवार के आश्रित शामिल हैं. शहीदों के परिजनों को जैन समाज पटना की महिलाओं ने शॉल देकर सम्मानित किया.
बिहार में लू लगने से 61 लोगों की मौत, पटना में गर्मी का टूटा पिछले 10 वर्षों का रिकॉर्ड, 22-23 जून तक आयेगा मॉनसून
पटना : बिहार में लू लगने से गर्मी के इस मौसम में अबतक 61 लोगों की मौत हो चुकी है और सबसे अधिक मौत औरंगाबाद जिले में हुई है. आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने रविवार को बताया कि प्रदेश में लू लगने से अबतक 61 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें से औरंगाबाद जिले में 30, गया में 20 और नवादा में 11 लोगों की मौत हो चुकी है. उन्होंने बताया कि मृतकों के परिजनों को अनुग्रह अनुदान राशि मुहैया कराये जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.
सुबह 11 से शाम चार बजे तक बंद रखें दुकानें : जिलाधिकारी
गया : भीषण गर्मी व लू को देखते हुए जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने गया चेंबर ऑफ कॉमर्स से अपील की है कि शहरी क्षेत्र की दुकानें सुबह में 11:00 बजे तक ही खोली जाये व अपराह्न में चार बजे के बाद ही खोली जाये. दिन में 11:00 बजे से चार बजे तक दुकानें बंद रखी जाएं.
एक घंटे में 10 लोगों की जेब से उड़ाये मोबाइल
जमशेदपुर : सिदगोड़ा सब्जी मंडी में रविवार को एक घंटा में 10 लोगों की जेब से मोबाइल चोरी हो गयी. इसमें से छह लोगों ने मामले की शिकायत सिदगोड़ा थाना में की है. घटना सुबह 10 से 11 बजे के बीच की है. जानकारी के अनुसार नाबालिग बच्चों के गिरोह ने वारदात को अंजाम दिया है. इस गिरोह के सदस्य बाजार में घुम-घुम कर लोगों की जेब से मोबाइल निकाल लेते हैं और फिर दूसरे सदस्यों को देकर गायब हो जाते हैं.
चंदवारा फीडर के तार पर गिरी पेड़ की डाली
मुजफ्फरपुर : गर्मी बढ़ने के साथ-साथ बिजली की ट्रिपिंग की समस्या गहराने लगी. शाम के समय पिक आवर में शाम 5 से रात के एक बजे तक बिजली की ट्रिपिंग खूब होती है. वहीं शाम के समय लोड बढ़ने पर सबसे अधिक ट्रांसफॉर्मर के फ्यूज उड़ते है. इससे उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ी हुई है. शाम के समय एक फीडर में एक साथ तीन चार फ्यूज उड़ने पर उसे बनाने के लिए उस 11 केवी लाइन को करीब एक घंटा बंद करना पड़ता है.
पुस्तक देने के बहाने 11वीं की छात्रा से छेड़छाड़
दिनहाटा : नि:शुल्क पुस्तक देने की आड़ में एक प्राइमरी शिक्षक पर 11 वीं की छात्रा से छेड़खानी करने का आरोप लगा है. जानकारी मिलने पर उत्तेजित स्थानीय लोगों और अभिभावकों ने आरोपी शिक्षक रवींद्रनाथ बर्मन की सामूहिक पिटाई करने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया.
विराट कोहली ने सचिन का रिकॉर्ड तोड़ा, वनडे में सबसे तेज 11 हजारी बने
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी नये मुकाम पर सबसे तेज पहुंचने के क्रम को बरकरार रखते हुए रविवार को यहां केवल 222 पारियों में 11,000 रन पूरे करके सचिन तेंदुलकर का 17 साल पुराना रिकार्ड तोड़ा.
रांची : 11 हजार वोल्ट का खुला तार लगाने का विरोध
रांची : पंडरा स्थित फ्रेंड्स कॉलोनी के लोगों व विद्युत विभाग के अधिकारियों के बीच ट्रांसफार्मर में तार लगाने को लेकर विवाद हुआ. लोग खुला तार लगाने का विरोध कर रहे थे. लोगों का कहना था कि जब पाॅलीकैब द्वारा अंदरूनी इलाकों में कवर एचटी तार लगाया जा रहा है, तो फिर कॉलोनी में घनी आबादी के बीच उच्च क्षमता युक्त नंगी तार क्यों लगायी जा रही है.
नाबालिग लड़की की जबरन शादी कराने का आरोप
चंदनकियारी के बरमसिया ओपी क्षेत्र की 17 वर्षीय नाबालिग लड़की के अपहरण व जबरन शादी कराने का मामला प्रकाश में आया है. लड़की की मां ने शनिवार को बोकारो एसपी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. लड़की की मां के अनुसार, गत 11 जून की दोपहर उनकी पुत्री घर के बाहर आम के पेड़ के नीचे बैठी थी.
लंबित मामलों का निष्पादन जल्द करें
उपायुक्त हर्ष मंगला की अध्यक्षता में शनिवार को उनके कार्यालय कक्ष में अनुकंपा समिति की बैठक हुई. बैठक में अनुकंपा से संबंधित कुल 11 मामले आये़ इसमें से नौ मामलों का निष्पादन अनुकंपा समिति ने किया.