4 results found for ''95 thousand''
जमशेदपुर : कुशल व दक्ष टेक्नीशियन देता है एनटीटीएफ: सतीश जोशी
जमशेदपुर : एनटीटीएफ में टूल एवं डाई मेकिंग तथा इलेक्ट्रॉनिक्स के लगभग 95 विद्यार्थियों का 13 दिनों का विशेष प्रशिक्षण सत्र रविवार काे पूर्ण हुआ. इस अवसर पर विद्यार्थियाें और उनके अभिभावकों को संबोधित करते हुए एनटीटीएफ गोलमुरी के यूनिट हेड सतीश जोशी ने कहा कि एनटीटीएफ के अनुशासन से हम तकनीकी रूप से दक्ष युवाओं को तीन वर्षों के प्रशिक्षण के बाद एक बेहतर तकनीशियन दे पाने में सफल होते हैं.
विशषज्ञों ने 3.5 हजार मरीजों का किया इलाज
इससे बचाव के लिए यह जरुरी है कि हमें अपने आदतों में बदलाब लाते हुए नियमित रूप से अपने हाथों की सफाई, भोजन की सफाई पर विशेष रूप से ध्यान देना होगा. जिले में यह तीसरा स्वास्थ्य कैंप का आयोजन किया गया था. जीविका के स्टॉल पर परिवार नियोजन परामर्श एवं साधन से संबंधित स्टॉल भी लगाया गया था, जिसमें लोगों को परिवार नियोजन के स्थायी और अस्थायी तरीके व साधन के बारे में जानकारी मुहैया करायी जा रही थी. ससबहना गांव में कुल 95 स्वयं सहायता समूह की 2152 दीदियों को इस हेल्थ कैंप में बुलाया गया था.
95 एमएम बारिश, खेत में किसान
मॉनसून के सक्रिय होने से उत्तर बिहार के जिलों में पिछले तीन दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है. खेतों में पानी लगने से धान की रोपनी व बिचड़ा गिराने का काम तेज हो गया है. पिछले तीन दिनों में 95 एमएम बारिश हो चुकी है. सोमवार को 64.4 एमएम बारिश हुई. मौसम पूर्वानुमान के अनुसार 11 जुलाई तक अच्छी बारिश की संभावना बनी हुई है.
रांची : शिक्षकों की प्रोन्नति के लिए रांची विवि में 19 कोर्स को मिली स्वीकृति
रांची : यूजीसी ने विवि शिक्षकों की प्रोन्नति के लिए रांची विवि अंतर्गत मानव संसाधन विकास केंद्र के लिए 19 कोर्स की स्वीकृति प्रदान कर दी है. इनमें चार अोरिएंटेशन कोर्स, छह रिफ्रेशर कोर्स, छह इंटर डिसिप्लिनरी रिफ्रेशर कोर्स व तीन शार्ट टर्म कोर्स को स्वीकृति दी गयी है. चार अोरिएंटेशन कोर्स में 95 वां व 96 वां कार्यक्रम आवेदकों की अधिक संख्या को देखते हुए केंद्र द्वारा शुरू किया गया.