4 results found for ''900''
पुनासी जलाशय ओवरफ्लो छोड़ा गया 900 क्यूसेक पानी
सोमवार की हुई तेज बारिश से पुनासी डैम ओवरफ्लो हो गया. जिस संसाधन विभाग को इन दिनों पुनासी डैम से पानी बाहर निकालना पड़ रहा है. पुनासी डैम से आउटलेट के जरिये 900 क्यूसेक पानी नहर में छोड़ा गया. नहर से पानी पड़ोस में लीलूडीह नदी में छोड़ दिया गया. जल संसाधन विभाग के दर्ज रिपोर्ट के अनुसार पुनासी डैम में 60 एमसीएम जल भंडारण हो गया है व 11 मीटर ऊंचाई तक पानी जमा है.
पटना : सूखाग्रस्त 896 पंचायतों के हर परिवार को ‍‍3000 मिलेंगे
पटना : इस साल सूखाग्रस्त 18 जिलों के 102 प्रखंडों की 896 पंचायतों के सभी परिवार को तीन-तीन हजार रुपये की तत्काल सहायता दी जायेगी. राज्य में एेसा पहली बार होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को कैबिनेट की हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया. इसके लिए बिहार आकस्मिकता निधि से 900 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है.
कैबिनेट : सूखा प्रभावित जिलों के किसानों को प्रति परिवार प्रतिमाह तीन हजार मुआवजा, ...जानें कैबिनेट के अन्य फैसले
राज्य सरकार इस साल सूखे से ग्रसित 18 जिले के 102 प्रखंडों के 896 पंचायतों के पहली बार सभी परिवार को तीन-तीन हजार का तत्काल सहायता देने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को आयोजित मंत्रिपरिषद की बैठक में इस प्रस्ताव को सहमति दे दी गयी. इसके लिए बिहार आकस्मिकता निधि से 900 करोड़ का प्रावधान किया गया है.
पटना : कांग्रेस सरकार के 60 साल में हुए तीन हजार दंगे : मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि कांग्रेस सरकार के 60 साल यानी 21 हजार 900 दिनों के दौरान देश में भागलपुर, बिहारशरीफ समेत लगभग तीन हजार दंगे हुए. जम्मू-कश्मीर में 50 हजार लोग मारे गये, कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार हुए, पिछड़े-अतिपिछड़े-दलित समाज के लाखों परिवार रिजर्वेशन से वंचित रहे. आपातकाल के 19 महीनों, यानी 570 दिनों तक आलोचना करने वाले नेताओं-छात्रों-पत्रकारों का दमन किया गया.