49 results found for ''9 candidates''
देसी पिस्टल और कारतूस के साथ पलामू से नक्सली गिरफ्तार
छतरपुर : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य संतोष कुमार यादव उर्फ पीयूष को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. रविवार को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शंभु कुमार सिंह ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हरिहरगंज थाना के तुरी गांव के टोला परसलेवा में उसका घर है. वह वहीं आया था. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापामारी की और 9 एमएम के देसी पिस्टल व चार जिंदा मैगजीन के साथ उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.
पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत बेहद नाजुक, मोहन भागवत ने एम्स पहुंच जाना हाल
नयी दिल्ली : वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत नाजुक बनी हुई है. उनका हालचाल लेने रविवार सुबह संघ प्रमुख मोहन भागवत एम्स पहुंचे. आपको बता दें कि 66 वर्षीय अरुण जेटली को सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की शिकायत के बाद 9 अगस्त को दिल्ली एम्स में भर्ती किया गया था.
‘कौन बनेगा सुपर स्टार’ में माहेश्वरी समाज की प्रतिभाओं ने मचाया धमाल
माहेश्वरी समाज द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित प्रतिभा का महासंग्राम ‘कौन बनेगा सुपर स्टार’ का सातवां सीजन 9 अगस्त से 11 अगस्त तक बंगलुरू में आयोजित किया गया. तीन दिवसीय इस महासंग्राम की पूरी बागडोर सिलीगुड़ी निवासी सह माहेश्वरी समाज के युवा विंग अखिल भारत वर्षीय माहेश्वरी युवा संगठन के राष्ट्रीय सांस्कृतिक मंत्री संदीप करनानी के कंधों पर थी.
भाजपा के वरिष्‍ठ नेता अरुण जेटली की हालत गंभीर, मिलने पहुंचे राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को एम्स पहुंचकर पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का हालचाल जाना. पिछले दिनों से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान यानी एम्‍स में भर्ती पूर्व वित्‍त मंत्री एवं भाजपा के वरिष्‍ठ नेता अरुण जेटली की हालत गंभीर बतायी जा रही है. 9 अगस्‍त को उन्‍हें एम्‍स में भर्ती कराया गया था जब उन्होंने घबराहट और कमजोरी की शिकायत की थी.
CM रघुवर दास ने फहराया तिरंगा, कहा-अगले महीने से पत्रकारों के लिए पेंशन योजना
रांची : 73वां स्वतंत्रता दिवस पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. इस अवसर पर राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में मुख्‍य समारोह का आयोजन किया गया जहां सुबह करीब 9 बजे मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने तिरंगा फहराया और परेड की सलामी ली. झंडोतोलन के बाद सीएम रघुवर दास ने झारखंड की जनता को संबोधित किया और कहा कि देश की आजादी की 72वीं सालगिरह हमारे लिए कई सौगातें लेकर आयी है.
मुंगेर सांसद ललन सिंह का फर्जी पीए गिरफ्तार
मुंगेर : मुंगेर के सांसद और जदयू के वरिष्ठ नेता राजीव रंजन सिंह व ललन सिंह के प्राइवेट पीए बनकर जिले में अफसरों पर रौब गांठने एवं वसूली करने वाले बीएसएफ के भगोड़ा कुणाल सिंह उर्फ बमबम सिंह को पुलिस ने मंगलवार रात मुंगेर परिसदन के कमरा-7 से गिरफ्तार किया है. वह मुंगेर के टेटियाबंबर थाना क्षेत्र के भूना गांव का रहने वाला है. पहले बीएसएफ में था. अब नौकरी छोड़ चुका है. सांसद का प्राइवेट पीए बन कर बमबम सिंह मुंगेर परिसदन में रहता था. 9 अगस्त से परिसदन में था. मंगलवार रात 9 बजे फिर से परिसदन पहुंचा.
8GB रैम, 256GB स्टोरेज के साथ आया Mi 9 स्मार्टफोन
स्मार्टफोन बनानेवाली चीनी कंपनी शाओमी ने Mi 9 स्मार्टफोन का नया वेरिएंट लॉन्च किया है. शाओमी ने इस साल फरवरी में हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में Mi 9 के दो वेरिएंट लॉन्च किये थे.
Independence Day 2019 : इस स्‍वतंत्रता दिवस सुनें देशभक्ति से लबरेज ये 9 सुपरहिट गाने
स्‍वतंत्रता दिवस हर साल 15 अगस्‍त को पूरे देशभर में धूमधाम से मनाया जाता है. भारत 15 अगस्‍त 1947 को आजाद हुआ था. इस दिन पूरे देश में अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है. यह केवल कोई खास दिन नहीं बल्कि भारतीयों के लिए एक राष्‍ट्रीय त्‍योहार है. बॉलीवुड ने भी इस आजादी के मायने समझाने के लिए कई देशभक्ति पर आधारित फिल्‍में पेश की है. देशभक्ति पर आधारित ऐसे कई गाने हैं जिसे सुनने के बाद हर किसी के मन में देशभक्ति की भावना जाग जाती है.
16 क्वार्टर वाले ब्लॉक की छत गिरी, दहशत
बोकारो सेक्टर-09 ए में बीएसएल के 16 क्वार्टरों वाले (क्वार्टर नंबर 384 से लेकर 400) ब्लॉक की छत का एक हिस्सा मंगलवार की सुबह लगभग तीन बजे गिर गया. जोर की आवाज सुन कर सो रहे लोग क्वार्टर से बाहर निकले तो सीढ़ी पर मलबा गिरा दिखा. डर से लोग अपने परिवार के साथ क्वार्टर से बाहर निकल कर रोड पर आ गये. धीरे-धीरे उजाला हुआ. ब्लॉक की छत गिरने की घटना पूरे सेक्टर में फैल गयी.
10 सेक्टरों में 640 ब्लॉक की स्थिति ठीक नहीं
सेक्टर-09 ए में बीएसएल के 16 क्वार्टरों वाले ब्लॉक की छत का एक िहस्सा गिरने की घटना के बाद विभिन्न सेक्टरों के लोग दहशत में हैं. सेक्टर-09 सहित विभिन्न सेक्टरों में कई ब्लॉक जर्जर हैं.
अयोध्या की तर्ज पर गांधी मैदान में होगी रामलीला
पटना : श्री दशहरा कमेटी ट्रस्ट द्वारा 27 सितंबर से 09 अक्तूबर तक गांधी मैदान में आयोजित होने वाला पटना दशहरा इस बार खास होगा. करीब 12 साल के बाद इस साल गांधी मैदान में लगातार 12 दिनों तक अयोध्या की तर्ज पर श्री रामलीला का मंचन होगा.
शहर में आज विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी
मंगलवार को 33 हजार केवीएम लाइन में मरम्मत का कार्य व 11 हजार केवीए लाइन के आसपास लगे पेड़ की छंटाई की जायेगी. इस कारण पाटन व राजहरा फीडर से सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी. यह जानकारी बिजली विभाग के ग्रामीण क्षेत्र के कनीय अभियंता ने दी.
पीएम मोदी ने Man vs Wild देखने के लिए देश के आम अवाम को आमंत्रित किया
नयी दिल्ली : ‘मैन वर्सेज वाइल्ड'' सीरीज की ताजा कड़ी प्रसारित होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि पर्यावरण संरक्षण और जलवायु परिवर्तन पर प्रकाश डालने का इससे बेहतर रास्ता नहीं हो सकता है. इस सीरीज की कड़ी में प्रधानमंत्री कार्यक्रम के होस्ट बीयर ग्रिल्स के साथ नजर आयेंगे. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि भारत के हरे भरे जंगलों में मातृ प्रकृति की गोद में पर्यावरण संरक्षण और जलवायु परिवर्तन पर प्रकाश डालने का इससे बेहतर रास्ता क्या हो सकता है. आज रात 9 बजे इससे जुड़ें.
बढ़े स्त्री भागीदारी
देश की आर्थिक बढ़त की गति तेज करने के लिए आगामी एक दशक में कार्यबल में महिलाओं की भागीदारी बढ़ा कर 48 फीसदी के वैश्विक औसत तक पहुंचाने की जरूरत है. नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने इस बात पर जोर दिया है कि अगर देश की आधी आबादी का समुचित हिस्सा कार्यबल में नहीं होगा, तो अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर को 9-10 फीसदी तक ले जाना संभव नहीं हो सकेगा.
दशहरा तक बिहार के सभी मेडिकल काॅलेज अस्पतालों में आई बैंक : उपमुख्यमंत्री
पटना : दधीचि देहदान समिति, बिहार की ओर से ‘अंतर्राष्ट्रीय अंगदान दिवस‘ पर आयोजित संकल्प सभा को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राज्य के सभी 9 मेडिकल काॅलेज अस्पतालों में दशहरा तक आई बैंक की स्थापना कर वहां प्रशिक्षित मानव बल व मोटिवेटर की भी नियुक्ति की जायेगी. इसके लिए मेडिकल काॅलेजों को डेढ़-डेढ़ करोड़ रुपये दिये जा चुके हैं. अगले एक साल में एक हजार काॅर्निया प्रत्यारोपण का लक्ष्य हासिल किया जाये. देहदान समिति ‘ब्लाइंड वाक’ आयोजित करेगी ताकि अंधों की जिंदगी की जटिलता का अहसास हो सके.
मैन VS वाइल्ड : बेयर ग्रिल्स ने कहा PM मोदी संकट के वक्त धैर्य नहीं खोते, आज होगा टेलीकास्ट
डिस्कवरी चैनल के मशहूर शो मैन वर्सेस वाइल्ड के होस्ट बेयर ग्रिल्स का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संकट के वक्त भी अपना धैर्य नहीं खोते. इस मौके का भी लुत्फ उठाते हैं. मोदी और ग्रिल्स का स्पेशल एपिसोड उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट में शूट हो चुका है. 12 अगस्त की रात 9 बजे डिस्कवरी चैनल पर इसका प्रसारण होगा.
मणिपुर: पेड़ काटा तो रो पड़ी नन्हीं इलांगबाम, अब बनीं मुख्यमंत्री के ग्रीन मणिपुर मिशन की एंबेसडर
मणिपुर की एक 9 साल की बच्ची आजकल सुर्खियों में हैं. पर्यावरण संरक्षण को लेकर उसके छोटे प्रयास की काफी सराहना हो रही है. दरअसल, मणिपुर के काकिंग जिला स्थित हियांगलाम माखा लईकाई की रहने वाली वेलेंटीना इलांगबाम को मुख्यमंत्री के ग्रीन मणिपुर मिशन का एंबेसडर बनाया गया है.
भारत छोड़ो आंदोलन में बलात्कार की शिकार हुई थीं बड़ी संख्या में महिलाएं
भारत छोड़ो आंदोलन में महिलाओं की भरपूर भागीदारी थी. उन्होंने आंदोलन में न सिर्फ हिस्‍सा लिया बल्कि पुरुषों की बराबरी करते हुए इसका नेतृत्‍व भी संभाला. 9 अगस्त 1942 को अरुणा आसफ अली ने मुंबई के गोवालिया टैंक मैदान में राष्‍ट्रीय झंडा फहराकर भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत की. उषा मेहता ने मुंबई में कांग्रेस का गुप्‍त रेडियो स्‍टेशन शुरू किया
बर्थडे : पहली मुलाकात में ही इस अभिनेत्री को दिल दे बैठे थे सुपरस्‍टार महेश बाबू
साउथ के सुपरस्‍टार महेश बाबू आज अपना 44वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. उनका जन्‍म 9 अगस्‍त 1975 को चेन्‍नई (तमिलनाडु) में हुआ था. महेश बाबू का नाता भले ही फिल्‍मी परिवार से रहा हो लेकिन उन्‍होंने अपनी एक खास पहचान बनाई है. वे टॉलीवुड के सबसे ज्‍यादा फीस लेनेवाले एक्‍टर्स में शुमार हैं और एक फिल्‍म के लिए करीब16 करोड़ रुपये लेते हैं. महेश बाबू ने बॉलीवुड अभिनेत्री नम्रता शिरोडकर से शादी की है. दोनों की लवस्‍टोरी भी किसी फिल्‍मी कहानी से कम नहीं हैं. जानें कैसी हैं उनकी लवस्‍टोरी...
पटना :दीनदयाल स्पर्श छात्रवृत्ति योजना में दो सितंबर तक करें आवेदन
कक्षा छह से 9 तक के 40 छात्र-छात्राओं को दी जायेगी छात्रवृत्ति पटना : दीन दयाल स्पर्श छात्रवृत्ति योजना केंद्र सरकार की योजना है, जिससे जुड़ कर छात्र-छात्राएं एवं विद्यालय अपनी रचनात्मकता को एक नयी दिशा दे सकते हैं. इस योजना की शुरुआत हो चुकी है. इच्छुक छात्र-छात्राएं अपना आवेदन पत्र अपने नजदीकी डाक अधीक्षक कार्यालय में दो सितंबर तक जमा कर सकते हैं या निबंधित डाक से भेज सकते हैं.