18 results found for ''75 years''
फ्रांस में भारतीयों के सामने बोले मोदी, हमने पांच साल के लिए सरकार का ‘गोल’ तय कर दिया है...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी फ्रांस के दौरे पर हैं आज उन्होंने पेरिस में भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत से गरीबी खत्म हो रही है. सरकार ने 75 दिनों में कई ऐसे फैसले किये जो बड़े बदलाव लाने वाले हैं. यह सब इसलिए संभव हो पाया है क्योंकि देश में मजबूत सरकार है. जनता ने इस सरकार को अपना मत देकर उसे मजबूत बनाया है. मोदी ने कहा कि आप सब जानते हैं कि फुटबॉल के खेल में ‘गोल’ का कितना महत्व है, तो हमारी सरकार ने पांच साल के लिए ‘गोल’ तय कर लिया है और उसे पूरा करेंगे.
अमिताभ बच्‍चन का बड़ा खुलासा - 75 फीसदी लीवर हो चुका है खराब
महानायक अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan) एक बार फिर ''कौन बनेगा करोड़पति'' (Kaun Banega Crorepati) के जरिये टीवी इंडस्‍ट्री में लौट आये हैं. 19 अगस्‍त को रात 9 बजे से इस शो को शानदार आगाज हुआ. हर बार ही तरह इस बार भी महानायक के अंदाज और उनके सवाल पूछने के शानदार तरीके ने लोगों के दिलों में जगह बना ली. शो में शामिल होनेवाले कंटेस्‍टेंट भी काफी उत्‍सुक है. एक तरफ अमिताभ बच्‍चन इस शो को लेकर चर्चा में बने हुए हैं तो वहीं उन्‍होंने एक ऐसा बयान दिया है जिसने उनके प्रशंसकों को परेशान कर दिया है.
पटना : युगद्रष्टा थे राजीव गांधी : कांग्रेस
75वीं जयंती पर याद किये गये राजीव गांधी पटना : राजीव गांधी की 75 वीं जयंती मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, सदाकत आश्रम में एक सादे समारोह में मनायी गयी. समारोह में उपस्थित नेताओं ने उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर चर्चा की. पार्टी नेताओं ने उनको एक युग द्रष्टा के रूप में याद किया. सदाकत आश्रम में प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित जयंती समारोह में पार्टी नेताओं ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया.
राजीव के बताये मार्ग पर चलने का संकल्प
सेक्टर चार स्थित कांग्रेस पार्टी कार्यालय में मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75 वीं जयंती मनायी गयी. अध्यक्षता पार्टी जिलाध्यक्ष मंजूर अंसारी ने की. कार्यक्रम की शुरुआत तसवीर पर पुष्प अर्पित से हुई. श्री अंसारी ने कहा कि राजीव गांधी ने 21वीं सदी का भारत बनाने के लिए कई उल्लेखनीय कार्य किये. 73 वें संविधान में संशोधन करते हुए ग्राम पंचायत व नगर निगम को सशक्त बनाया. भारत में संचार क्रांति लाकर देश को मजबूत व सशक्त किया.
PM मोदी बोले, आजादी के 75 साल पूरे होने पर बदल जाएगा संसद भवन का स्वरूप या बनेगा नया
दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र वाले देश भारत के संसद भवन को पहले से ज्यादा भव्य और आकर्षक बनाने की कोशिशों को पंख लगा है. प्रधानमंत्री मोदी ने इस बारे में इशारा किया है.
75 साल के बुजुर्ग की दूसरी शादी का परिजनों ने किया विरोध, तो कर ली आत्महत्या
जिले के थाना सीबीगंज क्षेत्र में 75 वर्ष के एक बुजुर्ग की शादी को लेकर अपने परिजनों से झगड़ा हुआ जिसके बाद गुस्से में आकर वृद्ध ने कमरे में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली. काशीराम कॉलोनी के पास सनौआ में रहने वाले अरशद (75) कुछ दिनों से दूसरी शादी करने की जिद पर अड़े हुए थे. उनकी पहली पत्नी की मौत हो चुकी है.
रनिया : दो को कुचल कर मार डाला
रनिया : रनिया थाना क्षेत्र में गुरुवार की रात हाथियों ने अलग-अलग घटना में दो लोगों को कुचल कर मार डाला. पहली घटना टालडा ग्राम में घटी. यहां अगस्टीन तोपनो (28 वर्ष), पिता आनंद मसीह टोपनो को हाथी ने पटक-पटक कर मार डाला. वहीं दूसरी घटना रात करीब एक बजे निचीतपुर गांव में हुई. यहां हाथी ने सो रही मेरी देवी (75 वर्ष) को कुचल दिया.
बैल चराने गया बुजुर्ग बिजली तार की चपेट में आने से झुलसा, लापरवाही का आरोप
चाईबासा. तांतनगर ओपी अंतर्गत कोकचो निवासी शंभु गोप (75) बैल चराने के दौरान खेत में गिरा बिजली तार की चपेट में आ गया. घटना शुक्रवार की सुबह करीब 11.30 बजे की है. करंट से उसका चेहरा और दोनों पैर की अंगुलियां झुलस गयी. लोगों ने उसे सदर अस्पताल लाया.
अमित शाह ने हरियाणा में किया चुनावी शंखनाद, कहा धारा 370 हटाकर हमने सरदार पटेल के सपनों को पूरा किया
भाजपा अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह ने आज यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हम हरियाणा में दो तिहाई बहुमत से फिर सरकार बनायेंगे. अमित शाह ने जींद में चुनाव रैली का शंखनाद कर दिया है. उन्होंने कहा कि जब इससे पहले विधानसभा चुनाव में मैं हरियाणा आया था, तब 47 सीटों के साथ भाजपा सरकार बनीं थी, अबकी बार मैं फिर आया हूं और इस बार आपसे अपील करता हूं कि इस बार 75 सीटों के साथ भाजपा सरकार बनाइए.
अब एनएच 75 पर चलने के लिए देना होगा टोल टैक्स
रांची : एनएच-75 पर रांची से कुड़ू के बीच चलने वाले वाहन चालकों को टोल टैक्स देना होगा. मुड़मा से गुजरनेवाली सारी गाड़ियों से टोल टैक्स लिया जायेगा. इसकी तैयारी हो रही है. तय किया गया है कि मुड़मा में ही टोल प्लाजा बनाया जाये. इसके लिए 16.92 एकड़ जमीन लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. 30 अगस्त तक जमीन ले ली जायेगी. जमीन अधिग्रहण के लिए 4.78 करोड़ रुपये मुआवजा का वितरण किया जाना है.
घर में घुस कर 1.75 लाख चुराने का आरोप, केस दर्ज
नगर के जगजीवन नगर मोहल्ले के देवनारायण राउत के घर से लाखों रुपए मूल्य के आभूषण और एक लाख 75 हजार रुपये नकदी गायब करने का मामला आया है. मामले में देवनारायण ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह ने बताया कि प्राथमिकी में जगजीवन नगर के कारतूस राउत को आरोपी बनाया गया है.
मुकेश अंबानी की रिलायंस में सऊदी की अरामको करेगी 75 अरब डॉलर का निवेश
रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को 42वें एजीएम में सऊदी की अरामको से हुई बड़ी डील की घोषणा की.
फॉगिंग मशीन के अभाव में खड़ी गाड़ियां
पटना : राजधानी में मच्छर का प्रकोप नहीं बढ़े. इसको लेकर नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन ने 75 छोटे और 75 बड़े फॉगिंग मशीन खरीदने की योजना बनायी. इस योजना के तहत 75 हैंड फॉगिंग मशीन की आपूर्ति होने के साथ-साथ वार्डों में पहुंचा भी दिया गया.
रांची वेंडर मार्केट : 75 दुकानों की ई-बिडिंग आज, सुप्रीम कोर्ट व हाइकोर्ट में याचिका दायर
रांची : कचहरी रोड स्थित अटल स्मृति वेंडर मार्केट के दूसरे तल्ले पर बनी 110 में 75 दुकानों को किराये पर देने के लिए नौ अगस्त को ई-बिडिंग होगी. इसमें शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि गुरुवार को समाप्त हो गयी.
जनाब, 75 नहीं, 50 फीसदी ही हुई सफाई
‘टॉक टू मेयर’ कार्यक्रम के छठे सप्ताह बुधवार को कोलकाता नगर निगम मुख्यालय में मेयर फिरहाद हकीम ने करीब दर्जनों लोगों की शिकायतें व समस्याएं सुनीं. इसी बीच टाक टू मेयर में फोन कर हरे कृष्ण सेठ लेन निवासी एक व्यक्ति ने कहा, जनाब, हमने खुले ड्रेन की सफाई करने की शिकायत की थी,
75 मिमी बारिश से किसानों के चेहरे खिले
गढ़वा जिले में चार अगस्त के बाद हुई लगातार बारिश से सूखे की स्थिति से निजात मिलने की संभावना है. जिले में चार अगस्त को 75 मिमी बारिश हुई है. इसके बाद पांच अगस्त को जहां तीन मिमी बारिश हुई, वहीं छह अगस्त को 19 मिमी तथा सात अगस्त को 30 मिमी बारिश का पूर्वानुमान है.
आजाद हिंद फौज के 75 वर्ष होने पर कार्यक्रम
नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नेतृत्ववाली आजाद हिंद फौज के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में मंगलवार को ऑल इंडिया लीगल एड फोरम की दार्जिलिंग जिला कमेटी की ओर से सिलीगुड़ी के दीनबंधु मंच में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. राष्ट्रीय ध्वज फहराकर कार्यक्रम की शुरूआत हुई.
इतिहास बना, भूगोल बदला: 75 लाख रुपये से अस्तित्व में आया था जम्मू-कश्मीर
भारत के सबसे उत्तर में स्थित जम्मू-कश्मीर पर केंद्र सरकार ने सोमवार को बड़ी घोषणा की. जम्मू-कश्मीर अब राज्य नहीं, एक केंद्र शासित प्रदेश बन गया है. केंद्र सरकार के इस कदम से जहां जम्मू-कश्मीर राज्य एक इतिहास बन गया, वहीं देश का भूगोल भी बदल गया है. लद्दाख को भी एक अलग केंद्रशासित प्रदेश के रूप में जम्मू-कश्मीर से अलग कर दिया गया है.