26 results found for ''75 years''
कार्रवाई: स्वास्थ्य विभाग ने पूर्व सीएस का एक वेतनवृद्धि रोका
स्वास्थ्य विभाग ने सृजन घोटाले में गबन हुई 40,75, 483 रुपये की राशि को लेकर पूर्व सिविल सर्जन सह अपर निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं डॉ उदय शंकर चौधरी के खिलाफ कार्रवाई कर दी है. इन पर चले विभागीय कार्रवाई चलाते हुए संचालन पदाधिकारी ने उनके एक वेतनवृद्धि पर रोक लगा दी है.
कस्तूरबा में 46 सबर बच्चियों का होगा नामांकन : बीइइओ
चाकुलिया प्रखंड कार्यालय के सभागार में शनिवार को पंचायत समिति सदस्यों की मासिक बैठक हुई. बैठक में सभी विभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे. इसमें पंचायत समिति सदस्यों ने प्रखंड क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यो की जानकारी हासिल की. प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी उदय प्रताप चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में नामांकन के लिए 75 सबर बच्चियों की सूची उपायुक्त को भेजी गयी है. इ
जाम में आधे घंटे तक फंसा रहा एंबुलेंस
गढ़वा शहर के लोगों को जाम जैसी समस्या से निजात दिलाने को लेकर अब तक सिर्फ आश्वासन ही मिलते रहे हैं. आये दिन शहर के लोगों और इस रास्ते गुज़रनेवालों को जाम में फंसना उनकी नियति बन गयी है. शनिवार को भी सुबह शहर के बीच से गुजरी एनएच- 75 पर जाम लग गयी और इसमें लोग घंटों लोग जाम में फंसे रहे.
अब वार्डों में रोजाना होगा मच्छर मारने की दवा का छिड़काव
पटना : नगर निगम में वार्डों की संख्या 75 है. इन वार्डों में नियमित मच्छर मारने के लिए सिर्फ 10 फॉगिंग मशीनें थीं. इससे किसी वार्ड में नियमित मच्छर मारने की दवा का छिड़काव नहीं किया जा रहा था. इससे सामान्य रूप से मच्छर का प्रकोप बरकरार था. हालांकि, अब निगम प्रशासन की ओर से वार्ड स्तर पर रोजाना मच्छर मारने की दवा का छिड़काव कराया जायेगा.
अच्छी शिक्षा के लिए अभिभावक शिक्षक व बच्चों का सहयोग जरूरी
राजकीय कृत मध्य विद्यालय में विद्यालय चलें चलायें अभियान के तहत अभिभावक संगोष्ठी का आयोजन लक्ष्मी टोप्पो की अध्यक्षता में हुई. मौके पर प्रभारी प्रधानाध्यापक किशोर कुमार वर्मा ने कहा कि जिस स्कूल के बच्चे 75 प्रतिशत उपस्थित रहेंगे. उस विद्यालय को ज्ञा
शिखा के इलाज के लिए युवक ने जुटाये 42 हजार रुपये
सोशल मीडिया की सहायता से पैसा जमाकर तूफानगंज कॉलेज के तृतीय वर्ष की छात्रा शिखा कर के लिए कुछ युवकों ने मदद का हाथ बढ़ाया है. शिखा कर तुफानगंज कॉलेज के तृतीय वर्ष की छात्रा है. शिखा का दो किडनी लगभग 75 प्रतिशत खराब हो चुका है. उसका घर तुफानगंज के फुलबाड़ी इलाके में है.
दो वर्ष की हुई नगर सरकार कुछ प्रयास हुए पूरे कई अब तक अधूरे
इस बार शहर की सफाई को लेकर नगर निगम का सबसे बेहतर प्रयास डोर-टू-डोर कचरा उठाव की शुरुआत करना रहा. बगैर प्राइवेट एजेंसी का सहारा लिए इसकी शुरुआत की गयी है. इसके लिए लगभग डेढ़ सौ करोड़ के संसाधनों की खरीद हुई. सभी 75 वार्डों के लिए ऑटो टीपर, सभी अंचलों में 150 जेसीबी, कचरा ट्रांसपोर्टेशन के लिए 100 से अधिक वाहनों की खरीददारी की गयी. दस हाइवा, छह पोकलेन की खरीदारी की गयी है. लगभग छह माह से सभी वार्डों में डोर-टू-डोर कचरा उठाव का काम चल रहा है.
10 व 12 जून को रद्द रहेगी लिच्छवी एक्सप्रेस, सोनपुर-छपरा रेलखंड पर होगा एलएचएस कार्य
मुजफ्फरपुर : पूर्व मध्य रेल के सोनपुर -छपरा रेलखंड पर एलएचएस कार्य को लेकर मंगलवार को सुबह 9.10 बजे से 15.10 बजे तक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा. इस वजह से 10 जून को आनंदविहार से सीतामढ़ी आने वाली लिच्छवी व 12 जून को सीतामढ़ी से खुलने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है. वहीं 11 जून को गाड़ी संख्या 12565 बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का परिचालन मुजफ्फरपुर-पनियहवा-गाेरखपुर के रास्ते किया जायेगा. शॉर्ट टर्मिनेट कर चलने वाली ट्रेन : 11 जून को गाड़ी संख्या 11124 ग्वालियर बरौनी मेल छपरा तक जायेगी. वहीं गाड़ी संख्या 11123 वापसी में छपरा से खुलेगी. नियंत्रित कर चलने वाली ट्रेनें : 11 जून को गाड़ी संख्या 15048 पूर्वांचल एक्सप्रेस गोरखपुर छपरा के बीच 120 मिनट नियंत्रित कर चलेगी पुनर्निर्धारित कर चलायी जाने वाली ट्रेनें 10 जून को गाड़ी संख्या 15027 मौर्य एक्सप्रेस हटिया से 330 मिनट विलंब से 10 जून को गाड़ी संख्या 13019 बाघ एक्सप्रेस हावड़ा से 250 मिनट विलंब 11 जून गाड़ी संख्या 12553 वैशाली एक्सप्रेस सहरसा से 200 मिनट 11 जून को गाड़ी संख्या 14649 सरयू यमुना एक्सप्रेस जयनगर से 180 मिनट विलंब से 11 जून गाड़ी संख्या 15231 बरौनी गोंदिया एक्सप्रेस बरौनी से 180 मिनट विलंब से 10 जून को गाड़ी संख्या 15903 डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस डिब्रूगढ़ से 60 मिनट विलंब 11 जून को गाड़ी संख्या 14617 जनसेवा एक्सप्रेस सहरसा से 75 मिनट विलंब 10 जून को गाड़ी संख्या 18181 टाटा से 60 मिनट विलंब से 10 जून को गाड़ी संख्या 15708 अमृतसर से 300 मिनट विलंब 11 जून को गाड़ी संख्या 15028 गोरखपुर से 240 मिनट विलंब 10 जून को गाड़ी संख्या 12554 नयी दिल्ली से 180मिनट विलंब से 11 जून को गाड़ी संख्या 18182 छपरा से 240 मिनट विलंब 10 जून को गाड़ी संख्या 12562 नयी दिल्ली से 180 मिनट विलंब
80 फीसदी किसान सहमति दें, तो सिंगूर में लग सकता है उद्योग : रवींद्रनाथ भट्टाचार्य
कोलकाता : लोकसभा चुनाव में पराजय के बाद सिंगूर के विधायक रवींद्रनाथ भट्टाचार्य ने कहा कि 75-80 फीसदी किसान यदि सहमति दें, तो सिंगूर में उद्योग लग सकता है. उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में हुगली लोकसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार डॉ रत्ना दे नाग को भाजपा की उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी ने पराजित किया.
80 फीसदी किसान सहमति दें, तो सिंगूर में लग सकता है उद्योग : रवींद्रनाथ भट्टाचार्य
कोलकाता : लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद सिंगूर के विधायक रवींद्रनाथ भट्टाचार्य ने कहा है कि 75-80 फीसदी किसान सहमति दें, तो सिंगूर में उद्योग लग सकता है. लोकसभा चुनाव में हुगली लोकसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार डॉ रत्ना डे नाग को भाजपा की लॉकेट चटर्जी ने पराजित कर दिया.
देश के पिछड़े 75 जिलों को मिलेगा मेडिकल कॉलेज, स्वास्थ्य मंत्रालय का प्रस्ताव
नयी दिल्ली : स्वास्थ्य के क्षेत्र में मानव संसाधन की उपलब्धता बढ़ाने संबंधी एक योजना के तीसरे चरण में स्वास्थ्य मंत्रालय ने 75 जिला अस्पतालों को मेडिकल कॉलेजों में तब्दील करने का प्रस्ताव रखा है. यह प्रस्ताव केंद्र प्रायोजित उस योजना का हिस्सा है, जिसके तहत जिला अस्पतालों या रेफरल अस्पतालों का उन्नयन कर नये मेडिकल कॉलेजों की स्थापना की जानी है.
देश के पिछड़े 75 जिलों को मिलेगा मेडिकल कॉलेज, स्वास्थ्य मंत्रालय का प्रस्ताव
नयी दिल्ली : स्वास्थ्य के क्षेत्र में मानव संसाधन की उपलब्धता बढ़ाने संबंधी एक योजना के तीसरे चरण में स्वास्थ्य मंत्रालय ने 75 जिला अस्पतालों को मेडिकल कॉलेजों में तब्दील करने का प्रस्ताव रखा है. यह प्रस्ताव केंद्र प्रायोजित उस योजना का हिस्सा है, जिसके तहत जिला अस्पतालों या रेफरल अस्पतालों का उन्नयन कर नये मेडिकल कॉलेजों की स्थापना की जानी है.
बिजली आपूर्ति को लेकर उपभोक्ताओं ने की सड़क जाम
प्रखंड मुख्यालय सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में अनियमित रूप से बिजली आपूर्ति के विरोध में शनिवार को आम जनता पार्टी के संयोजक मुन्ना भाई के नेतृत्व में रमना बस स्टैंड के समीप एनएच 75 को दो घंटे तक जाम कर दिया. जाम के दौरान बिजली विभाग के विरोध में नारेबाजी की.
पत्नी की हत्या करने वाले फौजी को उम्रकैद की सजा
रांची : पत्नी की हत्या कर लाश को छुपाने के मामले में फौजी महेंद्र महतो को एजेसी राजीव आनंद की अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनायी है. महेंद्र महतो पर 75 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. जुर्माना नहीं देने पर डेढ़ साल की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी. अदालत ने अभियुक्त को चार जून को दोषी करार दिया था. यह मामला सदर (मेसरा) थाना कांड संख्या 332/15 दिनांक 4/7/15 से संबंधित है.
75 से अधिक अवैध नर्सिंग होम सील
जिला प्रशासन की टीम ने जिले के सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों में गुरुवार को छापेमारी की. इस दौरान 75 से अधिक अवैध नर्सिंग होम को सील कर दिया गया. सदर अस्पताल के पास संजीवनी नर्सिंग होम, श्यामा अस्पताल, रून्नीसैदपुर के हरिओम नर्सिंग होम, भारत जांच घर व सैदपुर अल्ट्रासाउंड समेत कई निजी अस्पतालों को बंद किया गया है.
करंट की चपेट में आने से बालक की मौत
थाना क्षेत्र के जतपुरा गांव में बिजली करंट की चपेट में आने से मनोज राम के पुत्र मंगलवार की सूरज राम(14 वर्ष) की मौत हो गयी. घटना मंगलवार अहले सुबह की है. घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने लापरवाह बिजली कर्मियों पर केस दर्ज करने और मुआवजे की मांग को लेकर एनएच 75 को जाम कर दिया.
#SAvBAN : 'चोकर' के ठप्पा से उबर नहीं पा रहा दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश का वनडे में सर्वश्रेष्ठ स्कोर, 21 रन से हराया
बांग्लादेश ने शाकिबुल हसन (75) और मुश्फिकर रहीम (78) के अर्धशतकों के बाद अच्छी गेंदबाजी की बदौलत आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के मैच में दक्षिण अफ्रीका को 21 से हराकर जीत से अपना अभियान शुरू किया और वनडे में सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी खड़ा किया. यह दक्षिण अफ्रीका की टूर्नामेंट में दूसरी हार है, उसे शुरूआती मैच में गुरूवार को मेजबान इंग्लैंड से 104 रन की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी.
चांचल में नशेड़ी बेटे के धक्के से मां की मौत
देर रात को नशेड़ी बेटे के धक्का देने से 75 साल की बुजुर्ग मां की मौत हो गयी. इस घटना के बाद चांचल थाना पुलिस ने आरोपी पुत्र सुदय प्रामाणिक को गिरफ्तार कर लिया है. आरोप है कि बड़ा पुत्र उदय प्रामाणिक भी बूढ़ी मां से मारपीट करता था. पुलिस ने बताया कि मृत महिला का नाम सावित्री प्रामाणिक है.
काजोल की मां तनुजा की हुई सर्जरी, हफ्तेभर रहेंगी अस्पताल में
बॉलीवुड की गुजरे जमाने की अभिनेत्री तनुजा की डायवर्टीकुलिटिस के लिए सर्जरी हुई है और उनकी हालत में सुधार हो रहा है. अस्पताल के एक सूत्र ने यह जानकारी दी. 75 वर्षीय तनुजा को बुधवार को शहर के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया.
इस बीमारी से जूझ रही हैं काजोल की मां तनुजा, ऑपरेशन होगा
बॉलीवुड की गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा तनुजा को बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनका डाइवर्टीक्युलिटिस नामक बीमारी के उपचार के लिए ऑपरेशन होगा. तनुजा (75) को शहर के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया. हाल ही में उनकी बेटी और बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल उनसे मिलने अस्‍पताल पहुंची थीं. लीलावती अस्‍पताल के बाहर से उनकी कुछ तसवीरें सामने आई थी. इसके बाद से ही फैंस चिंता जताने लगे थे कि देवगन परिवार में सबकुछ सही है या नहीं ?