7 results found for ''73 percent of Indians''
तीन लाख 73 हजार बच्चे पीयेंगे पोलियो की खुराक
खगड़िया : सदर प्रखंड के माड़र उत्तरी पंचायत स्थित स्वास्थ्य उपकेन्द्र में बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाकर अभियान की शुरूआत की गयी. सोमवार को जिला अधिकारी अनिरूद्ध कुमार ने उपस्वास्थ्य केन्द्र पर उपस्थित बच्चों को दो बुंद पोलियो की खुराक पिलाया। मौके पर सिविल सर्जन डॉ. दिनेश कुमार निर्मल ने बताया कि यह अभियान 24 जनवरी तक जिले में चलेगा. पोलियो उन्मूलन अभियान में शुन्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलायी जाती है.
एक शांतिपूर्ण समाज बनें हम
भारत को 73 देशों की वैश्विक सूची में ''रहने लायक देश'' के लिहाज से 25वां स्थान मिला है. साल 2018 में थॉमसन रॉयटर्स फाउंडेशन की रिपोर्ट में बताया गया था कि भारत महिलाओं की सुरक्षा के लिए विश्व में सबसे ''असुरक्षित'' और ''खतरनाक'' देश है. नन्हें बच्चों को पौष्टिक आहार व दवाइयों से सुरक्षा देने के मामले में भारत की स्थिति अफ्रीकी गरीब देश केन्या तथा इजिप्ट से भी बुरी है.
जियो बांग्ला : 500 पूजा कमेटियों को डिजिटल पार्टनर के रूप में जोड़ना लक्ष्य
महानगर स्थित उत्तम मंच में मंगलवार को डिजिटल फ्लेटफॉर्म जियो बांग्ला की ओर से ‘जियो बांग्ला शरद सम्मान 2019’ से 73 पूजा कमेटियों को विभिन्न वर्गों में सम्मानित किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित टॉलीवुड अभिनेत्री व ओडिशी नृत्यांगना अलकनंदा रॉय बनर्जी ने कहा कि जियो बांग्ला का यह कार्यक्रम सराहनीय है.
इंटर में कम हुए 73 हजार परीक्षार्थी, पांच साल में पहली बार तीन लाख से कम हुई इंटर के परीक्षार्थियों की संख्या
रांची : झारखंड में इस वर्ष इंटरमीडिएट की परीक्षा में लगभग 2.41 लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे. यह आंकड़ा वर्ष 2019 के मुकाबले 73 हजार कम है. वर्ष 2019 में 3,14,832 विद्यार्थियों ने इंटरमीडिएट की परीक्षा दी थी. वहीं, मौजूदा वर्ष में इंटरमीडिएट की परीक्षा में परीक्षार्थियों की संख्या पिछले पांच वर्षों में सबसे कम बतायी जा रही है.
एक सप्ताह में दबोचे गये 659 अपराधी
पटना : पटना जिले के 73 थानों के अंतर्गत हत्या, लूट, बलात्कार, रंगदारी, दहेज हत्या आदि मामले में फरार चल रहे 659 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पटना पुलिस ने एक सप्ताह के अंदर इन सभी आरोपितों को गिरफ्तार किया है. शुक्रवार को पुलिस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि जिले के सभी थानों में फरार चल रहे इन अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए अलग से मुहिम चलायी गयी.
जिले में 19 केंद्रों पर होगी सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा
औरंगाबाद सदर : केंद्रीय चयन परिषद द्वारा आयोजित सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा दो चरणों में होगी. पहले चरण की परीक्षा रविवार 12 जनवरी व दूसरे चरण की सोमवार 20 जनवरी को होगी. दोनों चरणों की परीक्षा दो पालियों में होगी. जिले में 12 हजार 73 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे.
वीजा, मास्टर कार्ड को पीछे छोड़ रुपे कार्ड निकला आगे
बलिया : कभी वक्त था कि जनपद बलिया में सिर्फ वीजा और मास्टरकार्ड का ही दबदबा था, लेकिन प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत खाता खोले जाने के बाद आज जनपद में वीजा और मास्टरकार्ड से ज्यादा रूपे कार्ड के यूजर्स बन गये हैं. मौजूदा समय में जनपद में कुल 13 लाख 762 खाताधारकों के पास रुपये कार्ड है. जबकि 9 लाख 73 हजार लोगों के पास वीजा और 4 लाख 74 हजार लोगों के पास मास्टर कार्ड है.