9 results found for ''63 People Testimony''
पंघाल और कौशिक सेमीफाइनल, भारत के दो पदक पक्के
अमित पंघाल (52 किग्रा) और मनीष कौशिक (63 किग्रा) ने बुधवार को यहां विपरीत अंदाज में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया जिससे भारत ने विश्व पुरुष मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में पहली बार दो पदक पक्के कर लिये.
बुढ़ैई जलाशय योजना में 10 गांव में जनसुुनवाई पूरी, जल्द होगा भुगतान
देवघर : पतरो नदी पर बनने वाला बुढ़ैई जलाशय योजना के लिए दस गांवों में जन सुनवाई पूरी हो गयी. 2200 करोड़ रुपये की इस परियोजना में कुल 42 गांवों की जमीन जायेगी. कुल 5657 एकड़ जमीन इस परियोजना में ली जानी है, इसमें 2276 एकड़, 1056 एकड़ गैर मजरुआ, 1883 एकड़ वन भूमि व 63 एकड़ गोचर भूमि है.
मारवाड़ी कॉलेज की ग्रेजुएशन सेरेमनी आज, बंटेंगे 63 गोल्ड
मारवाड़ी कॉलेज की थर्ड ग्रेजुएशन सेरेमनी 15 सितंबर को मोरहाबादी स्थित दीक्षांत मंडप में होगी. मुख्य अतिथि राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू होंगी. रांची विवि के कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय विशिष्ट अतिथि, प्रतिकुलपति डॉ कामिनी कुमार व रजिस्ट्रार डॉ अमर कुमार चौधरी सम्मानित अतिथि होंगे. समारोह में सत्र 2011-14 अौर सत्र 2012-15 के स्नातक, पीजी व वोकेशनल के विद्यार्थी शामिल हो रहे हैं. 63 गोल्ड मेडल दिये जायेंगे, जिसमें 44 लड़कियां शामिल हैं.
गुमला : वृद्ध ने खुद के इलाज के लिए जमीन बंधक रखी, पशुओं को बेचा
बसिया प्रखंड के लोटवा गांव में 63 वर्षीय मोनो तत्वा रहते हैं. आज मोनो जीवन व मौत से जूझ रहे हैं. उसके दाहिना पैर में जख्म हुआ था. इसके बाद से वह अस्पताल में इलाजरत हैं. मोनो ने खुद के इलाज के लिए 10 डिसमिल जमीन पांच हजार रुपये में बंधक रख दी. जब उससे भी इलाज नहीं हो सका तो अपनी तीन बकरियों को नौ हजार रुपये में बेच दिया. इसके बाद भी मोनो का पैर ठीक नहीं हुआ है.
पर्रिकर स्मारक की आधारशिला 13 दिसंबर को रखी जाएगी
पणजी : गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को समर्पित स्मारक की आधाशिला 13 दिसंबर को रखी जाएगी. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को यह जानकारी दी. देश के रक्षा मंत्री रह चुके पर्रिकर का इस साल 17 मार्च में निधन हो गया था. वह 63 साल के थे. सावंत ने कहा,‘‘पर्रिकर के नाम पर मिरामार बीच पर बनने वाले स्मृति स्थल की आधारशिला 13 दिसंबर को रखी जाएगी.
उज्ज्वला योजना में बिहार चौथे स्थान पर, गरीब परिवारों को दिये गये हैं 85.27 लाख एलपीजी कनेक्शन
सुबोध कुमार नंदन, पटना : प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत एलपीजी कनेक्शन देने में देश में बिहार चौथे स्थान पर है. बिहार में 31 अगस्त तक 85.27 लाख एलपीजी कनेक्शन गरीब परिवारों को दिये गये हैं. इनमें इंडियन ऑयल काॅरपोरेशन की हिस्सेदारी सबसे अधिक 35.95 लाख है, जबकि हिंदुस्तान पेट्रोलियम की संख्या 26.66 लाख और भारत पेट्रोलियम की संख्या 22.66 लाख है. पहला स्थान यूपी का है. यूपी में सबसे अधिक 1.46 करोड़, जबकि पश्चिम बंगाल में 88 लाख, मध्य प्रदेश में 71 लाख और राजस्थान में 63 लाख लोगों को इस योजना का लाभ मिला है. इस योजना के लगभग 40% लाभार्थी एससी-एसटी वर्ग से आते हैं.
बिहार भर में 157 इंस्पेक्टर, 125 दारोगा का तबादला
पटना : स्पेशल ब्रांच की रिपोर्ट के बाद थानाध्यक्ष और इंस्पेक्टरों को हटाये जाने से रिक्त हुए पदों को भरने के लिए पुलिस मुख्यालय ने बड़ा बदलाव किया है. 157 इंस्पेक्टर, 125 दारोगा का तबादला कर दिया गया है. इओयू, स्पेशल ब्रांच और सीआइडी में तैनात 80 इंस्पेक्टर और 62 दारोगा को जिलों में भेजा गया है. इनकी जगह पर जिलों में तैनात 77 इंस्पेक्टर, 63 दारोगा को पदस्थापित किया गया है. स्पेशल ब्रांच की रिपोर्ट के आधार पर राज्य में बड़े पैमाने पर दारोगा को थाना और इंस्पेक्टरों को कार्य से मुक्त किया गया है. इस कारण कई थानों में थानाध्यक्ष एवं इंस्पेक्टरों की कमी हो गयी थी.
यह उपलब्धि विकास के िलए अहम
भारतीय जीवन बीमा निगम मंडल के प्रथम प्रीमियम व्यवसाय में हजारीबाग मंडल को देश में पांचवां व पटना जोन के पूर्व मध्य क्षेत्र में पहला स्थान मिला है. प्रथम प्रीमियम में कुल व्यवसाय 432.78 करोड़ रुपये का किया गया है. उक्त बातें एलआइसी के 63 वर्ष पूरा होने पर वरिष्ठ मंडल प्रबंधक सूर्य नारायण पंडा ने जुलू पार्क स्थित सभागार में पत्रकार सम्मेलन में कही.
पटना : आपसी रंजिश में पूर्व पार्षद की गोली मारकर हत्या
पटना : पत्रकार नगर थाने के चित्रगुप्त नगर में रविवार की सुबह 10:30 बजे वार्ड नंबर 72 के पूर्व पार्षद नागेश्वर राय (63 वर्ष) की अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी. नागेश्वर सैलून से दाढ़ी बनाने के बाद अकेले ही घर लौट रहे थे. काले रंग की बिना नंबर की बाइक पर बैठ कर इंतजार कर रहे दो लोगों ने घर के सामने ही उनके सिर में गोली मारी, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गयी.