8 results found for ''63 Hours''
अनोखी जटा के कारण बाबा के नाम से मशहूर हो गये बिहार के मुंगेर में रहने वाले सकल देव टुड्डू
मुंगेर : बिहार में मुंगेर जिले के रहने वाले 63 वर्षीय सकल देव टुड्डू को अपने सिर पर जटा रखने का अजीबोगरीब शौक है और वे अपने इसी शौक के कारण आज मशहूर है. उनके शौक को देखते हुए लोग उन्हें भगवान का अवतार भी मानने लगे हैं. वहीं, सकलदेव टुड्डू अपनी इस अद्भुत जटा को ईश्वर की देन कहते हैं. उनके मुताबिक, चालीस वर्ष पहले एक दिन उनके सपने में भगवान आये और कहा कि अपने बालों को कभी भी कटवाना मत और न ही बालों को कभी धोना. तभी से वे इसे भगवान से मिला आशीर्वाद मान कर अपने बालों को सहेज कर रखने लगे है.
कोलकाता : भवानीपुर में सैंकड़ों लोग भाजपा में हुए शामिल
कोलकाता : भवानीपुर विधानसभा अंतर्गत वार्ड नंबर 63, 70, 71, 72, 73, 74 और 82 के विभिन्न राजनीतिक दलों के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाजपा का दामन थामा. इनमें सोनू सिंह, विजय गुप्ता, पल्लव मंडल, सुभम साव, रमेश मुन्ना, मनीष महतो, गुड्डू आलम, पवन दास, जयंत दास, विश्वजीत चौधरी, संजय महतो, सोरेन सरदार आदि प्रमुख थे.
पदमा : खराब व्यवस्था से परेशान पदमा साइ सेंटर के 28 खिलाड़ियों ने सेंटर छोड़ा
पदमा : हजारीबाग के पदमा साइ सेंटर में प्रशिक्षण ले रहे 63 में 28 बच्चे प्रशिक्षण छोड़ कर घर चले गये. प्रशिक्षु खिलाड़ियों ने संस्था की व्यवस्था और अधिकारियों की कार्यशैली के कारण यह कदम उठाया है. प्रशिक्षु खिलाड़ी प्रिंस एक्का गोमिया बोकारो के रहनेवाले हैं. उन्होंने कोलकाता के उच्च अधिकारी को मेल भेज कर पदमा सेंटर के प्रभारी शांतनु मजुमदार पर खिलाड़ियों के साथ भेदभाव करने की जानकारी दी
पटना : दस लाख लाभुकों के आवास की स्वीकृति
पटना : सोमवार को विधान परिषद में ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत 2019-20 में 10 लाख 46 हजार 94 लाभुकों को आवास की स्वीकृति दी गयी है. नौ लाख 74 हजार 671 लाभार्थियों को पहली किस्त, सात लाख 63 हजार 178 लाभार्थियों को दूसरी किस्त की राशि व पांच लाख 75 हजार 37 आवासों को पूरा कराया गया है.
63 लाभुकों से ब्याज समेत की जायेगी राशि की वसूली
प्रखंड क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाने के लिए मिलने वाली राशि का दुरुपयोग करने वाले लाभुकों को प्रखंड प्रशासन ने कानूनी कार्रवाई करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. अनुमंडल पदाधिकारी नरकटियागंज के निर्देश पर 63 लोगों को थाना के माध्यम से लाल नोटिस तमिला कराई गई थी. लेकिन लाल नोटिस लेने के बाद भी लाभुक घर नहीं बनाये हैं. ऐसे में उनके खिलाफ नीलाम पत्र वाद दायर कर साढ़े अठारह प्रतिशत ब्याज के साथ राशि वसूल करते हुए कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
वृद्ध ने फांसी लगाकर आत्महत्या की
बानासाडी गांव निवासी टेपा भुइयां (63) ने गुरुवार रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए चतरा भेज दिया. जानकारी के अनुसार टेपा भुइयां साप्ताहिक हाट में शराब पीने के बाद घर आया था.
गरीबों के लिए वरदान साबित हो रहा है पीएम आवास योजना
कैरो प्रखंड के छह पंचायतों के 26 गांवों में प्रधानमंत्री आवास निर्माण का कार्य प्रगति पर है. यहां 2016 -17 में 113 आवास का लक्ष्य था. इसमें 109 पूर्ण, 2017-18 में 33 आवास का लक्ष्य था. जिसमें 33 पूर्ण कर लिया गया, 2018-19 में 66 आवास का लक्ष्य मिला था. जिसमें 63 आवास पूर्ण हो चुका है.
मिरिक झील में कूद कर कालिम्पोंग की मां-बेटी ने दी जान
दार्जिलिंग जिले के महकमा शहर मिरिक में पर्यटकों का आकर्षण केंद्र मानी जानेवाली मिरिक झील में जवान बेटी और उसकी मां ने एकसाथ आत्महत्या कर ली. इनकी पहचान कालिम्पोंग निवासी सुशीला गुरुंग (63) और उनकी बेटी सुषमा गुरुंग (32) के रूप में हुई. सुशीला के पति मधुकर गुरुंग का पहले ही निधन हो चुका है.