41 results found for ''60 days''
धनबाद : सेना की लिखित परीक्षा में 60 अभ्यर्थी पास
धनबाद : भारतीय वायुसेना में गरुड़ कमाडों की सीधी बहाली के लिए रविवार को दूसरे दिन आयोजित समायोजन परीक्षा-एक , समायोजन परीक्षा- दो और डायनेमिक फैक्टर टेस्ट के बाद 60 अभ्यर्थियों का चयन किया गया.
अनगड़ा : दर्जन भर लोग बीमार, छह का चल रहा है अस्पताल में इलाज
अनगड़ा : अनगड़ा प्रखंड के सुदूर सुरसू पंचायत अंतर्गत हरजालुम के पुरनाडीह टोला में डायरिया से लगभग एक दर्जन लोग आक्रांत हैं. इनमें सुनीता कुमारी (18 वर्ष), सोनू रजवार (12 वर्ष), खुशबू कुमारी (10 वर्ष), दुलारी देवी (60 वर्ष), सुलुवा देवी (50 वर्ष) व सुमी देवी (46 वर्ष) का इलाज सिंगपुर मुरी के एक निजी अस्पताल में आयुष्मान भारत योजना के तहत कराया जा रहा है.
ट्रक की टक्कर से कार सवार महिला की मौत, सड़क जाम
शेखपुरा : चेबाड़ा-सिकंदरा पथ पर निर्माणाधीन सम्राट फॉर्म हाउस के समीप एक बेकाबू ट्रक में सदर प्रखंड शेखपुरा के वर्मा गांव से शेखपुरा बाजार आ रही इंडिगो कार को रौंद डाला. इस घटना में कार में सवार 60 वर्षीया महिला कांति देवी की मौत मौके पर ही हो गयी, जबकि कार चला रहे वर्मा गांव निवासी सुबोध कुमार बुरी तरह से घायल हो गये. उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल शेखपुरा भेजा गया.
ट्रक की चपेट में आने से साइकिल सवार की मौत
नगरा : खैरा थाना क्षेत्र के छपरा-मशरख मुख्य पथ पर कृष्णा चौक के समीप शनिवार को साइकिल सवार ट्रक की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गया. उक्त जख्मी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बंगरा गांव निवासी 60 वर्षीय मोहम्मद मैनुद्दीन बताया जाता है. स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया.
नाबालिग से दुष्कर्म मामले में 60 वर्षीय बुजुर्ग गिरफ्तार
नाबालिग के साथ दुष्कर्म मामले में प्रधान नगर थाना पुलिस ने शनिवार को समरनगर बढ़तला इलाके से 60 वर्षीय बुजुर्ग को गिरफ्तार किया. पीड़ित नाबालिग की तबीयत खराब होने पर मामला उजागर हुआ.
शेखपुरा : FCI के बेकाबू ट्रक ने कार को ट्रक ने रौंदा, महिला की मौत के बाद बवाल, गुस्साये लोगों ने जाम की सड़क
शेखपुरा : चेवाड़ा-शेखपुरा पथ पर शनिवार की सुबह सम्राट फॉर्म हाउस के समीप एफसीआई के एक बेकाबू ट्रक ने सदर प्रखंड के वर्मा गांव से शेखपुरा बाजार आ रही इंडिगो कार को बुरी तरह रौंद दिया. इस घटना में कार में सवार 60 वर्षीया महिला कांति देवी की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. वहीं, कार चला रहे वर्मा गांव निवासी सुबोध कुमार बुरी तरह घायल हो गये. जख़्मी चालक को इलाज के लिए सदर अस्पताल शेखपुरा भेजा गया. घटना की खबर के बाद पुलिस डेढ़ घंटे बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची.
14 जिलों में बारिश या रोपा सामान्य से 60 फीसदी कम
ट्रिगर-1 के आधार पर होगा सूखे का आकलन रांची : राज्य के 14 जिले ऐसे हैं, जहां बारिश या धान की रोपनी सामान्य से 60 फीसदी से कम हुई है. राज्य सरकार इन जिलों में सूखे की स्थिति का आकलन करेगी. इनमें से कुछ जिलों में अभी तक सामान्य से 60 फीसदी से कम बारिश हुई है. वहीं कुछ जिलों में रोपा की स्थिति भी अच्छी नहीं है. आपदा प्रबंधन विभाग को स्थिति का आकलन करने की जिम्मेदारी दी गयी है.
किसानों पर सरकार मेहरबान, अब 60 वर्ष पार करने पर मिलेगी पेंशन
पूर्णिया : अब बूढ़े बुजुर्ग किसानों को चन्द रुपयों के खातिर अपने बेटे-बेटियों व उत्तराधिकारियों पर आश्रित नहीं होना पड़ेगा. उम्र के अंतिम पड़ाव पर अब गांव के कोई भी किसान अपने को आर्थिक रूप से कमजोर अथवा बेसहारा नहीं समझेंगे. सरकार किसानों के ऊपर मेहरबान है. किसानों के लिए पेंशन योजना लागू किया गया है. पेंशन योजना में किसानों को तीन हजार प्रतिमाह मिलेंगे.
'MSME के सभी लंबित जीएसटी रिफंड का 30 दिन के भीतर होगा भुगतान'
नयी दिल्ली : सरकार ने सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों (एमएसएमई) को शुक्रवार को बड़ी राहत दी है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि एमएसएमई के अब तक के सभी लंबित जीएसटी रिफंड का भुगतान 30 दिन के भीतर कर दिया जायेगा. वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि भविष्य में रिफंड मामलों को 60 दिन के भीतर निपटा दिया जायेगा. एमएसएमई के रिफंड आवेदन करने के 60 दिन के भीतर उनको भुगतान किया जायेगा.
रांची़ : सीटू मजदूरों की बेरोजगारी को लेकर करेगा आंदोलन
रांची़ : सीटू की झारखंड राज्य कमेटी ने वाहन उद्योग में आयी मंदी तथा इसके कारण आदित्यपुर-गम्हरिया अौद्योगिक क्षेत्र में टाटा मोटर्स के लिए पार्टस बनाने वाली इंसिलरीज के बंद होने तथा ब्लॉक क्लोजर के दौरान 60 हजार से अधिक मजदूरों के बेरोजगार हो जाने पर चिंता जतायी है. उधर मुरी स्थित हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, जो नौ अप्रैल से लगातार बंद है.
पटना : पूर्व नगर आयुक्त को सरकार ने लौटाया उनके कैडर में
60 दिनों के अवकाश पर चल रहे हैं अनुपम कुमार सुमन, लौटने पर उन्हें कर दिया जायेगा विरमित पटना : राज्य सरकार ने 2004 बैच के आइआरएस अधिकारी अनुपम कुमार सुमन को उनके पैतृक विभाग केंद्रीय वित्त मंत्रालय के राजस्व विभाग (केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड, आयकर निदेशालय) में वापस लौटा दी है.
बिक्रम : अधिकतर चापाकल फेल, लोग भटक रहे पानी के लिए
बिक्रम : बिक्रम प्रखंड की 16 पंचायतों में कुल सरकारी चापाकलों की संख्या 635 है, इनमें 200 खराब हैं. वहीं, नगर पंचायत के 14 वार्डों में कुल 150 चापाकल हैं. इनमें हाथी कल की संख्या 60 हैं. वहीं 90 चापाकल खराब हैं.
दुल्हिनबाजार : प्रखंड में 249 चापाकलों की आवश्यकता
दुल्हिनबाजार : सर्वे के अनुसार 14 पंचायतों वाले दुल्हिनबाजार में चापाकलों की कुल संख्या 696 है. इनमें 636 चापाकल चालू हैं, जबकि 60 चापाकल बंद हैं. स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग पटना व विकास आयुक्त के प्रपत्र के अनुसार पूरे प्रखंड क्षेत्र में 249 और चापाकलों की आवश्यकता है.
एससी-एसटी केस में वृद्धि छह महीने में 28 मामले दर्ज
गिरजेश पासवान, धनबाद : जिले में पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष एससी-एसटी केस की संख्या में वृद्धि हुई है. वर्ष 2018 में एससी-एसटी के 31 मामले दर्ज हुए थे. जबकि इस वर्ष छह माह में 28 मामले दर्ज हो चुके हैं. एससी-एसटी केस के अनुसंधानकर्ता डीएसपी होते हैं. धनबाद के छह डीएसपी के पास 24 मामले लंबित हैं. जबकि सुप्रीम कोर्ट का निर्देश 60 दिनों में एससी-एसटी केस को फाइनल कर देने का है.
प्रमंंडल में 60 फीसदी ही हुई धान की रोपनी
गया : आयुक्त कार्यालय के सभागार में गुरुवार को पंचायतवार सुखाड़ की स्थिति व प्रभावित किसानों को विभिन्न सहायता योजनाओं के अंतर्गत लाभ पहुंचाने के लिए किये जा रहे कार्यों के लिए प्रमंडल स्तरीय समीक्षा बैठक हुई. बैठक में मगध प्रमंडल के संयुक्त निदेशक (कृषि) ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से मगध प्रमंडल के पांचों जिलों के खरीफ फसल अच्छादन खासकर धान रोपनी व वर्षापात की स्थिति से अवगत कराते हुए बताया कि अरवल में 86%, औरंगाबाद में 76%, जहानाबाद में 54%, गया में 49%, नवादा में 35% फसल अच्छादन हुआ है.
भारत में अस्पतालों से खुश नहीं हैं लोग, बढ़ रहा असंतोष
फिक्की की मंगलवार को जारी एक रिपोर्ट रि-इंजीनियरिंग इंडियन हेल्थकेयर 2.0 के मुताबिक, भारत में अस्पतालों में दी जा रही सेवाओं से रोगियों में असंतोष बढ़ रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, 60% से अधिक मरीज अस्पताल की जिम्मेदारी और वेटिंग टाइम से खुश नहीं हैं. रोगियों का कहना है कि अस्पताल प्रतिक्रिया के बारे में चिंतित नहीं हैं और उन्हें इसकी परवाह भी नहीं है.
रांची: डॉ दंपती ने नहीं लौटाये बैंक के 4.13 करोड़ रुपये, भेजा नोटिस
रांची/हटिया : डॉ सुबोध कुमार व उनकी पत्नी डॉ निधा करण ने रांची के क्लब साइड बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से 4.13 करोड़ रुपये कर्ज लिया था. यह कर्ज सुकृति हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर प्राइवेट लिमिटेड (अस्पताल) खोलने व उपकरणों की खरीद के नाम पर लिया गया था. लेकिन जानकार बताते हैं कि करीब 50-60 लाख रुपये के उपकरण ही डॉक्टर द्वारा खरीदे गये. और तय समय पर बैंक का कर्ज नहीं चुकाया.
पटना : पेंशन पाने के लिए किसानों को 200 रुपये तक जमा करने होंगे अंशदान
पटना : राज्य में नौ अगस्त से प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना लागू हो गयी है. कृषि मंत्री डा प्रेम कुमार ने कहा कि इस योजना के अंतर्गत 60 वर्ष की आयु पूरी होने पर लघु और सीमांत किसानों को तीन हजार रुपये मासिक पेंशन दी जायेगी.
कस्टमर केयर अधिकारी बनकर दिया झांसा, ट्रांसफर कर लिये Rs 60 हजार
कस्टमर केयर अधिकारी बनकर अज्ञात ने रिखिया थाना क्षेत्र के बिलासी रामपुर निवासी एक व्यक्ति को फोन किया. उसे झांसा देकर एटीएम नंबर सहित शिकायत नंबर, एकाउंट नंबर व पिन की जानकारी ले ली. इसके बाद वॉलेट के माध्यम से अज्ञात मोबाइल धारक ने उस व्यक्ति के एकाउंट से 60 हजार रुपये ट्रांसफर कर लिये
बोकारो : वाम दल एक होकर लड़ेंगे चुनाव: करात
बोकारो :भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (एम) की पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात ने सोमवार को सेक्टर 09 में की बैठक में हिस्सा लिया. झारखंड विधानसभा चुनाव में वामपंथी दल की भागीदारी की चर्चा की. पत्रकारों से बात करते हुए श्रीमती करात ने कहा : सभी वाम दल एक साथ चुनाव लड़ेंगे. 10 दिन के अंदर सीटों पर मंथन कर लिया जायेगा. एक ओर मोदी सरकार 05 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने की बात कर रही है, दूसरी ओर झारखंड में स्टील उद्योग समेत अन्य उद्यम की स्थिति खराब है. 60 हजार से अधिक मजदूरों को नौकरी गंवानी पड़ी है. लोगों का रोजगार छीन रहा है.