25 results found for ''52 thousand plastic particles''
छापेमारी में चुलायी शराब व छोअा बरामद, दो नशेड़ी भी गिरफ्तार
बिहारशरीफ : उत्पाद विभाग की गठित रेडिंग टीम ने बुधवार की देर संध्या राजगीर थाना के बेलौर गांव में छापेमारी की. इस दौरान कुल 52 लीटर चुलाई शराब एवं 440 किलोग्राम अर्ध निर्मित छोआ बरामद किया गया. इसके बाद छोआ को मौके पर नालियों में बहाकर नष्ट कर दिया गया. उत्पाद अधीक्षक विजय शेखर दूबे ने यह जानकारी दी.
बाघ की खाल के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार
वन विभाग के अधिकारियों ने इएम बाईपास स्थित एक होटल में छापामारी कर जंगली जानवरों के खालों की तस्करी करने वाले एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. उनके पास से एक बाघ की खाल भी बरामद की गयी है. गिरफ्तार लोगों के नाम अनिंद्य मुखर्जी (52), इब्राहिम मंडल (42) और तारक हाल्दर (57) हैं.
पुनरीक्षण अवधि प्राप्त आवेदनों के निस्तारण की जांच को बहादुरगंज पहुंचीं पूर्णियां आयुक्त
बहादुरगंज : निर्वाचक नियमावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2020 अंतर्गत प्राप्त आवेदनों के निष्पादन की जांच-पड़ताल हेतु मतदाता सूची प्रेक्षक सह आयुक्त पूर्णियां डॉ सफीना एन बुधवार को बहादुरगंज प्रखंड कार्यालय पहुंची. जहां निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में पुनरीक्षण अवधि में प्राप्त आवेदन पत्रों के निस्तारण की गुणवत्ता की छानबीन की. इस दौरान बहादुरगंज विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 52 के पुनरीक्षण अवधि में प्राप्त आवेदनों के निस्तार की गुणवत्ता की जांच की जा रही थी.
रांची : रेलवेकर्मी के घर से नकद सहित लाखों के सामान चोरों ने उड़ाये
रांची : चुटिया थाना क्षेत्र के नॉर्थ रेलवे कॉलोनी क्वार्टर नंबर डीएस 104 बी निवासी रेलवेकर्मी पंकज कुमार के घर से चोरों ने 52 हजार रुपये सहित लाखों के जेवरात और सामान की चोरी कर ली. चोरों ने बच्चों के खिलौने और कपड़े तक नहीं छोड़े हैं. घटना की जानकारी मंगलवार की सुबह पंकज कुमार को तब मिली, जब वह घर पहुंचे. उन्होंने देखा कि कमरे का ताला टूटा हुआ है और सारा सामान बिखरा था.
तृणमूल नेता की गोली मार कर हत्या
बागनान थाना अंतर्गत बाइनान कड़िया सेतु के पास तृणमूल नेता की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. मृतक का नाम आसादुल रहमान (52) है. वह बागनान विधानसभा क्षेत्र के बाइनान अंचल के अध्यक्ष थे.
ओडीए‌फ घोषित राज्य की 52 पंचायतों में 22,918 लोग खुले में करते हैं शौच
रांची : खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) आठ जिलों की 52 पंचायतों में 22,918 लोग खुले में शौच करते पाये गये. वहीं कुछ जगहों पर शौचालय का इस्तेमाल लोग गोदाम के रूप में कर रहे हैं. 14 से 91 प्रतिशत लोग खाने से पहले और 15 से 33 प्रतिशत तक लोग शौच के बाद साबुन से हाथ नहीं धोते हैं. ओडीएफ घोषित पंचायतों के सोशल ऑडिट के बाद झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रोमेशन सोसाइटी (जेएसएलपीएस) द्वारा सरकार को सौंपी गयी रिपोर्ट में इन तथ्यों का उल्लेख किया गया है.
अंडर-19 वर्ल्ड कपः भारत की शानदार शुरुआत, पहले मैच में श्रीलंका को 90 रन से हराया
सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (59), कप्तान प्रियम गर्ग (56) और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल (नाबाद 52) की अर्धशतकीय पारियों के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से गत चैम्पियन भारत ने रविवार को यहां आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के अपने शुरुआती मुकाबले में श्रीलंका को 90 रन से शिकस्त दी.
2025 तक इंसान का 52 फीसदी काम मशीन करेगी छह करोड़ नौकरियां जायेंगी, तो 13.2 करोड़ आयेंगी
जमशेदपुर : एक्सएलआरआइ में चल रहे दो दिवसीय नेशनल एचआर कॉन्फ्रेंस का समापन रविवार को हुआ. रविवार को कॉन्फ्रेंस की शुरुआत एक पैनल डिस्कशन के साथ हुई. इसमें डियाजीयो के वीपी एचआर अम्रुत अय्यमा, फ्लिपकार्ट के पूर्व एचआर कंसल्टेंट गौतम घोष, केपीएमजी के सीनियर एसोसिएट डायरेक्टर शाहिल नायर, पीरामल फर्मा सॉल्यूशन के एचआर इंडिया शिवादित्य बनर्जी, टाटा मोटर्स के प्लांट हेड विशाल बादशाह समेत कई अन्य ने हिस्सा लिया.
गुमला : अलग-अलग सड़क हादसों में इंटर के दो छात्रों समेत पांच लोगों की मौत
गुमला जिले में चार अलग-अलग स्थानों पर हुए हादसे में पांच लोगों की मौत हो गयी. वहीं, दो लोग घायल हैं. मृतकों में पुग्गू करमडीपा निवासी आलोक लकड़ा (19 वर्ष), सरहुल नगर करमटोली निवासी प्रकाश भगत (19 वर्ष), चटकपुर भटनीटोली निवासी धर्मेद्र उरांव (20 वर्ष), चपका गांव निवासी कारी उरांव (60 वर्ष) व भागलपुर निवासी राकेश रमन (52 वर्ष) है. जबकि घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.
#U19CWC : जायसवाल, गर्ग और जुरेल की अर्धशतकीय पारियों से भारत का बड़ा स्कोर
सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (59), कप्तान प्रियम गर्ग (56) और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल (नाबाद 52) की अर्धशतकीय पारियों से गत चैम्पियन भारत ने रविवार को यहां आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के अपने शुरुआती मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 297 रन बनाये.
देवीपुर में 52 उद्यमियों को मिली जमीन, लगेंगे उद्योग
देवीपुर का दिन अब बहुरने वाला है. यहां एम्स और प्लास्टिक पार्क पहले से बन ही रहा है. अब 72 छोटे-बड़े उद्योगों की स्थापना का मार्ग प्रशस्त हो गया है.
स्कोरर कौशिक साहा का निधन, बीसीसीआई ने जताया शोक
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को स्कोरर कौशिक साहा के निधन पर शोक व्यक्त किया. साहा का शुक्रवार को कोलकाता में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. साहा 52 वर्ष के थे और उन्हें दिल का दौरा पड़ने से दो दिन पहले मधुमेह से संबंधित उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया था.
रांची : छह घंटे की देरी से आयी जम्मूतवी-संबलपुर ट्रेन
रांची : लंबी दूरी की ट्रेन जम्मूतवी-संबलपुर शुक्रवार को छह घंटे की देरी से रांची पहुंची. ट्रेन संख्या 18310 जम्मूतवी-संबलपुर एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 6. 21 घंटा विलंब से, ट्रेन संख्या 12878 नयी दिल्ली-रांची गरीब रथ एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 52 मिनट विलंब से और ट्रेन संख्या 18452 पुरी-हटिया तपस्विनी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 15 मिनट विलंब से रांची पहुंची.
जमशेदपुर : साइबर ठग के बैंक खाते से दो माह में 52 लाख का ट्रांजेक्शन
जमशेदपुर : अंतरराज्यीय साइबर ठग गिरोह के गिरफ्तार सदस्य राहुल मिश्रा के नामवाले खाते से महज दो माह में 52 लाख रुपये से ज्यादा का ट्रांजेक्शन किया गया है. ये रुपये ठगी के शिकार लोगों के हैं. अलग-अलग शहरों के कुल 72 लोगों से ठगे गये रुपये ट्रांसफर किये गये. बिष्टुपुर साइबर पुलिस की जांच में यह बात सामने आयी है कि राहुल के खाते में रुपये आते ही एक मिनट से भी कम समय में उसकी निकासी की गयी या दूसरे खाते में ट्रांजेक्शन किया गया है. पुलिस ने राहुल का मोबाइल सीडीआर भी निकाल लिया है. उसने किससे और कब बात की है, इसका पूरा डिटेल पुलिस के पास आ गया है.
शहर के साइबर ठग राहुल के बैंक खाते से दाे माह में 52 लाख रुपये का ट्रांजेक्शन
अंतरराज्यीय साइबर ठग गिरोह के सदस्य राहुल मिश्रा के खाते से दो माह में 52 लाख रुपये से ज्यादा का ट्रांजेक्शन हुआ है. यह रुपये ठगी के शिकार लोगों के हैं. बिष्टुपुर साइबर पुलिस की जांच में यह बात सामने आयी है.
INDvAUS : भारत की दमदार वापसी, ऑस्‍ट्रेलिया को 36 रन से हराकर शृंखला बराबर की
शीर्ष बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान तथा गेंदबाजों के आक्रामक तेवरों के दम पर भारत ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को शुक्रवार को यहां 36 रन से शिकस्त देकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की. शिखर धवन (90 गेंदों पर 96 रन) केवल चार रन से शतक से चूक गये लेकिन उन्होंने विराट कोहली (76 गेंदों पर 78 रन) और केएल राहुल (52 गेंदों पर 80 रन) को आक्रामक पारियां खेलने के लिए शानदार मंच दिया, जिससे भारत छह विकेट पर 340 रन का मजबूत स्कोर बनाने में सफल रहा.
2020 के पहले टी20 सीरीज पर भारत का कब्जा, श्रीलंका को 78 रनों से रौंदा
केएल राहुल और शिखर धवन से मिली शानदार शुरुआत और फिर आक्रामक गेंदबाजी के उत्कृष्ट प्रदर्शन के दम पर भारत ने तीसरे और अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को यहां श्रीलंका को 78 रन से हराकर तीन मैचों की शृंखला 2-0 से जीती. राहुल (36 गेंदों पर 54 रन, 5x4, 6x1) और धवन (36 गेंदों पर 52 रन, 7x4, 6x1) ने पहले विकेट के लिये 97 रन जोड़े लेकिन मध्यक्रम लड़खड़ाने के बावजूद विराट कोहली (17 गेंदों पर 26), मनीष पांडे (18 गेंदों पर नाबाद 31) और शार्दुल ठाकुर (आठ गेंदों पर नाबाद 22) के उपयोगी योगदान से भारत छह विकेट पर 201 रन बनाने में सफल रहा.
छह साल बाद स्वस्थ होकर लौटी मानसिक रोगी
लंबे छह साल बाद मानसिक रुप से रोगी एक अधेड़ महिला जिला पुलिस प्रशासन की देखरेख में अपने घर लौट आयी है. सबसे ज्यादा परिवार के लिये खुशी की बात है कि सुफिया बीबी (52) स्वस्थ होकर लौटी हैं. उनका इलाज एक सरकारी होम में चल रहा था जहां वैष्णवनगर थाना पुलिस ने महिला को भर्ती कराया था.
#IRANvsUS : खाड़ी में तनावपूर्ण स्थिति, युद्ध जैसे हालात, भारत का युद्धपोत तैनात
ईरान के शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद अमेरिका और ईरान के बीच उपजे तनाव ने मध्यपूर्व और पश्चिमी एशिया के क्षेत्र में युद्ध जैसे हालात बना दिये हैं. अपने दूसरे शक्तिशाली नेता की मौत का बदला लेने के लिए ईरान के कड़े संकल्प और इसके जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की यह धमकी कि वे ईरान के 52 सांस्कृतिक ठिकानों को नष्ट कर डालेंगे, ने तनाव को और भड़काने का काम किया है.
अमेरिका-ईरान के बीच तनाव गहराने से सहम गया शेयर बाजार, 52 अंक टूटा सेंसेक्स
मुंबई : अमेरिका और ईरान के बीच तनाव गहराने की खबरों के बीच बुधवार को बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 52 अंक टूट गया. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स दिन में कारोबार के दौरान एक समय करीब 400 अंक तक नीचे आ गया था. बाद में नुकसान की कुछ भरपाई हुई और अंत में सेंसेक्स 51.73 अंक या 0.13 फीसदी के नुकसान से 40,817.74 अंक पर बंद हुआ. इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 27.60 अंक या 0.23 फीसदी के नुकसान से 12,025.35 अंक पर आ गया.