19 results found for ''500 runs''
टूटेंगे ओल्ड स्टेशन के 500 क्वार्टर, बनेगी स्मार्ट कॉलोनी
धनबाद रेल मंडल की सबसे पुरानी ओल्ड स्टेशन कॉलोनी जल्द ही स्मार्ट रेल कॉलोनी में तब्दील होगी. कॉलोनी के जर्जर हो चुके 500 क्वार्टरों को ध्वस्त कर अधुनिक सुविधाओं और तकनीक से लैस क्वार्टर तैयार किये जायेंगे. कॉलोनी में मार्केट कॉम्प्लेक्स भी होगा. रेलवे बोर्ड ने निर्माण का जिम्मा रेलवे लैंड डेवलपमेंट अथॉरि
पटना :आइजीआइएमएस में बचा काम 14 के पहले पूरा करें
पटना : स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने सोमवार को आइजीआइएमएस में 500 बेड के निर्माणाधीन अस्पताल भवन का निरीक्षण किया. उन्होंने निर्माणाधीन अस्पताल में ढ़ाई घंटे के दौरान मेडिकल कॉलेज के भवन के नींव के साथ अस्पताल के बन रहे भवन के काम को देखा. कहां कितना काम हुआ है और कितना बाकी है उसे 14 नवंबर के पहले पूरा करने के निर्देश भी दिये हैं.
Ayodhya Verdict: मुसलमान पक्ष असंतुष्ट, ओवैसी बोले, "पांच एकड़ ज़मीन की ख़ैरात नहीं चाहिए"
ओवैसी ने कहा, 'हम अपनी नस्लों को ये बताते जाएंगे कि यहां 500 साल तक मस्जिद थी.'
लगातार छठे वर्ष कुशमंडी का मुखौटा मेला शुरू
शुक्रवार से शुरू हुआ कुशमंडी का मुखौटा मेला ने छठे वर्ष में कदम रखा. मेला अगले 10 नवंबर तक चलेगा. मेला परिसर में हर रोज सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होगी. वर्तमान में कुशमंडी के महीष बाथान इलाके में लगभग 500 कारीगर मुखौटा उद्योग में शामिल है.
अभी भी बाजार पर नोटबंदी का असर
केंद्र की मोदी सरकार ने तीन साल पहले 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी की घोषणा की थी, जिसके तहत 500 और एक हजार के नोटों को बंद करने का ऐलान किया था.
अयोध्या फैसला से पहले यूपी में 500 से ज्यादा को डाला गया जेल में, सोशल मीडिया पर पैनी नजर
लखनऊ : अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला अब कभी भी आने की उम्मीद जतायी जा रही है जिसके मद्देनजर यूपी में सहित पूरे देश के प्रमुख शहरों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. यूपी और खास तौर पर अयोध्या में विशेष सतर्कता प्रशासन की ओर से बरती जा रही है. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर यूपी के डीजीपी ओपी सिंह का बयान सामने आया है. अंग्रेजी अखबार इकनॉमिक टाइम्स से बातचीत में क्रम में उन्होंने बताया कि पुलिस करीब 1,659 लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पैनी नजर रखे हुए है. जरूरत महसूस हुई तो इंटरनेट सेवाएं सस्पेंड करने का काम भी प्रशासन की ओर से किया जाएगा.
मैं अपनी विरासत कंधों पर नहीं ढोता: अनुपम खेर
मुंबई : फिल्म जगत में 30 साल से अधिक समय बिताने वाले अभिनेता अनुपम खेर का मानना है कि खुद को एक ताजातरीन अभिनेता के तौर पर पेश करने का एकमात्र जरिया अपनी उपलब्धियों को एकतरफ रखना व खुद को महत्व नहीं देना है. 500 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके खेर ने कहा कि वह आज भी पटकथा में कुछ नया खोजते हैं. एक इंटरव्‍यू में खेर ने कहा, “आपकी तरक्की उसी क्षण रुक जाती है जब आप खुद को गंभीरता से लेने लगते हैं और यह कहने लगते हैं कि मैंने ‘इतना सारा काम किया है''.
रांची : सुधा दूध की कीमत में हुई वृद्धि
रांची : सुधा ने दूध व अन्य दुग्ध उत्पादों की कीमतों में इजाफा किया है. सुधा (टीएम) 500 एमएल की कीमत 21 रुपये हो गयी है. 1000 एमएल अब 41 रुपये में मिलेगा. सुधा हेल्दी (टीएम) 6000 एमएल अब 225 रुपये के पैक में उपलब्ध होगा. सुधा शक्ति 500 एमएल की कीमत अब 22 रुपये होगी.
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत छह लाख से अधिक घरों का होगा निर्माण, ग्रामीण आवास के लिए 1200 करोड़ जारी
पटना : ग्रामीण विकास विभाग की ओर से राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लगभग 1200 करोड़ रुपये जारी किये गये हैं. ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री श्रवण कुमार ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय के द्वारा उपलब्ध कराये गये लगभग 749 करोड़ 71 लाख रुपये तथा समानुपातिक राज्यांश लगभग 500 करोड़ के विरुद्ध 412 करोड़ रुपये यानी कुल 1161 करोड़ 71 लाख रुपये जारी किये गये हैं.
शताब्दी में अब आधा लीटर पानी ही मिलेगा
रेल प्रशासन ने शताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों के पानी के कोटे को आधा कर दिया है. अब एक लीटर की जगह आधा लीटर (500 एमएल) रेल नीर (बोतल में) उपलब्ध कराया जायेगा.
रांची : राजधानी में वायु प्रदूषण 100 एमजी प्रति घन मीटर से कम
रांची : राजधानी रांची में वायु प्रदूषण नियंत्रण में है. प्रदूषण विभाग ने राजधानी के कई इलाकों की रिपोर्ट ली है. कहीं भी पीएम-10 100 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर से अधिक नहीं मिला. राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्य सचिव राजीव लोचन बख्शी ने बताया कि राजधानी में स्थिति खराब नहीं है. कई केंद्रों से मिली रिपोर्ट संतोषजनक है. दिल्ली में कई स्थानों पर 500 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर से अधिक पीएम-10 और पीएम-2.5 पाया गया है.
चुटूपालू घाटी में ट्रक का ब्रेक फेल, कार को 200 मीटर तक घसीटने के बाद खाई में पलटा
रामगढ़ : झारखंड की राजधानी रांची से सटे रामगढ़ जिला में सोमवार को भीषण सड़क हादसा हुआ. एक बेकाबू ट्रक ने एक कार (JH 01DJ 5508) को 200 मीटर तक घसीटा. इससे कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी. पहाड़ के नीचे कार किसी तरह ट्रक से अलग हो गयी. इसके बाद 500 मीटर दूर जाकर ट्रक खाई में पलट गया. हादसा रामगढ़ जिला के चुटुपालू घाटी में हुआ.
बिहार : औरंगाबाद-अरवल सीमा पर दो बाइकों में भिड़ंत, दो की मौत
औरंगाबाद : बिहार में औरंगाबाद जिले के देवकुंड से बड़ी खबर आ रही है. जहां अरवल जिले के सीमावर्ती गांव दुलार बिगहा मोड़ से लगभग 500 मीटर की दूरी पर शनिवार की रात दो बाइक के आमने-सामने की टक्कर में दोनों बाइक चालक की मौत हो गयी. वहीं, बाइक पर पीछे बैठी एक महिला सहित दो व्यक्ति घायल हो गये.
500 जवान और 200 पुलिस पदाधिकारी घाटों पर सुरक्षा में रहेंगे तैनात
छठ को लेकर घाटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. नदी घाट पर इस वर्ष 500 जवान व 200 पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गयी है. इसमें महिला बल और पदाधिकारी भी शामिल हैं. वहीं, घाटों पर बदमाशों पर नजर रखने के लिए सादे लिबास में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे.
सरदार पटेल के जन्म दिवस पर राष्ट्रीय एकता दौड़ में शामिल हुए सीएम, कहा- दिलों में एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना हो
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि आजादी के बाद सरदार वल्लभ भाई पटेल ने 500 रियासतों को एक करने का काम किया. सिर्फ तीन रियासत उनके नियंत्रण में नहीं थे. इसमें एक कश्मीर भी था, जो तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू देख रहे थे. अगर यह तीन रियासत सरदार पटेल के नियंत्रण में होती तो कश्मीर में 70 साल तक समस्या नहीं रहती.
सरदार पटेल के जन्म दिवस पर राष्ट्रीय एकता दौड़ में शामिल हुए सीएम, कहा- दिलों में एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना हो
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि आजादी के बाद सरदार वल्लभ भाई पटेल ने 500 रियासतों को एक करने का काम किया. सिर्फ तीन रियासत उनके नियंत्रण में नहीं थे. इसमें एक कश्मीर भी था, जो तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू देख रहे थे. अगर यह तीन रियासत सरदार पटेल के नियंत्रण में होती तो कश्मीर में 70 साल तक समस्या नहीं रहती.
पैलान ग्रुप के चेयरमैन को तीन दिनों की सीबीआइ हिरासत
निवेशकों को ज्यादा रुपये रिटर्न देने का प्रलोभन देकर बाजार से 500 करोड़ से ज्यादा रुपये वसूलने के आरोप में सीबीआइ की टीम ने पैलान ग्रुप के चेयरमैन अपूर्व साहा को मंगलवार को गिरफ्तार किया था. बुधवार को विधाननगर जिला अदालत में पेश करने पर उन्हें तीन दिनों की सीबीआइ हिरासत में भेजा गया.
कई अयोग्य चयनित, हर दिन पहुंच रहे हैं गड़बड़ी के 500 से 1000 मामले
रांची : प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) को लेकर हर दिन मुख्यालय के पास 500 से 1000 गड़बड़ी के मामले पहुंच रहे हैं. इन मामलों में कुछ तो गड़बड़ी हुई है और कई चूक के मामले हैं, जिसमें ऐसे लाभुकों का चयन हो गया है, जो योग्य नहीं हैं.
गुजरात में सोना लूटकांड में बक्सर पहुंची गुजरात पुलिस, तीन धराये
बक्सर : गुजरात के बड़ौदा में छह माह पहले हुई एक सोने की दुकान से 500 ग्राम सोना लूट मामले में सोमवार को गुजरात पुलिस बक्सर पहुंची, जहां गुजरात पुलिस ने बक्सर पुलिस के सहयोग से शहर के तीन दुकानों में छापेमारी की, जहां पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया. वहीं घटना की सूचना मिलते ही व्यवसायी संघ ने नगर थाना को घेरकर हंगामा करने लगे. हंगामा को देखते हुए नगर थाना की सुरक्षा बढ़ा दी गयी. बताया जाता है कि छह माह पूर्व गुजरात के बड़ौदा में एक सोने की दुकान में पांच सौ ग्राम सोना लूट लिया गया था.