28 results found for ''500 runs''
सावन की पहली सोमवारी : बड़कागांव में 500 मीटर ऊंचे पहाड़ पर बुढ़वा महादेव मंदिर में उमड़ी भीड़
500 मीटर ऊंचे पर्वत शिखर पर स्थित बुढ़वा महादेव मंदिर में सावन की पहली सोमवारी के मौके पर शिव भक्तों की भीड़ उमड़ी. मुख्य अतिथि एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह, थाना प्रभारी मुकेश कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक कामेश्वर सिंह आजसू के केंद्रीय सदस्य संदीप कुशवाहा समेत अनेक शिव भक्तों ने बेलपत्र, फल-फूल, माला चढ़ाकर जलाभिषेक किया.
विस सत्र : सुरक्षा में 500 जवान और अफसर तैनात
रांची : विधानसभा के मॉनसून सत्र को लेकर रांची पुलिस ने सुरक्षा की तैयारी पूरी कर ली है. सुरक्षा को लेकर रविवार को 500 जवान व पुलिस अफसर की तैनाती कर दी गयी. सत्र के दौरान सुरक्षा को लेकर एसएसपी अनीश गुप्ता ने पुलिस अफसरों और जवानों को विधानसभा परिसर में ब्रीफ किया. एसएसपी ने जवानों को निर्देश दिया है कि वे ड्यूटी के दौरान मोबाइल पर बात नहीं करेंगे. ड्यूटी मुस्तैदी से करेंगे.
झारखंड: गिरफ्तार नक्सली का खुलासा, पांच जवानों की हत्या के लिए दिये गये थे 500-500 रुपये
जमशेदपुर : सरायकेला-खरसावां के कुकडू हाट (तिरुलडीह) में 14 जून को पांच पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में गिरफ्तार चारों नक्सलियों को शनिवार को जेल भेज दिया गया. इससे पहले पुलिस अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की.
जवानों की हत्या के लिए अनल ने नक्सलियों को दिये थे 500-500
श्याम झा, जमशेदपुर : सरायकेला-खरसावां के कुकडू हाट (तिरुलडीह) में 14 जून को पांच पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में गिरफ्तार चारों नक्सलियों को शनिवार को जेल भेज दिया गया. इससे पहले पुलिस अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की. पूछताछ में नक्सली सुनील टुडू ने पुलिस के समक्ष चौंकाने वाले खुलासे किये.
चाईबासा : 20 हजार रिश्वत लेते इइ गिरफ्तार
चाईबासा : एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने शनिवार को लघु सिंचाई प्रमंडल, चाईबासा के कार्यपालक अभियंता (इइ) मनोज कुमार विद्यार्थी को 20 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार कर लिया. उनकी गिरफ्तारी लघु सिंचाई प्रमंडल के कार्यालय से की गयी. दोपहर 2.30 बजे वे कार्यालय में संवेदक टिंकू सिंह (मेसर्स कृषलया कंस्ट्रक्शन) से बंदगांव में सड़क निर्माण के एग्रीमेंट के लिए 20 हजार रुपये घूस ले रहे थे, तभी एसीबी की टीम ने उन्हें धर दबोचा. उनके पास से 500 के 40 नोट बरामद किये गये. एसीबी ने उनके कार्यालय की भी तालाशी ली, दस्तावेजों को खंगाला. योजना से जुड़ी कुछ फाइलों को सीज कर लिया.
500 बोतल फैंसीडिल समेत तीन गिरफ्तार
जिले के भारत बांग्लादेश सीमांत से होकर फैंसीडिल की एक खेप के साथ तीन तस्कर पकड़े गये हैं. गुरुवार की देर रात को कालियाचक थानांतर्गत नवदा सीमांत इलाके में यह अभियान चलाया गया. प्राथमिक पूछताछ के बाद बीएसएफ की 24 नंबर बटालियन के जवानों ने बरामद फैंसीडिल और तीनों तस्करों को कालियाचक
न बिजली, न सड़क, न पानी, न ही योजना
किस्को प्रखंड क्षेत्र के हिसरी पंचायत के रंनगड़ा एवं खम्हण के लोग आज भी बिजली, पानी एवं सड़क जैसे बुनियादी सुविधाओं से वंचित हैं. रंनगड़ा एवं खम्हण में लगभग 50 परिवार के 500 से अधिक लोग निवास करते हैं. लेकिन गांव में किसी तरह के कोई सरकारी सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है. शौचालय कुछ घरों में बना है.
500 मेधावी छात्रों को प्रभात खबर ने दिया एक मंच
अररिया : प्रभात खबर द्वारा एक साथ 500 से अधिक मेधावी छात्रों को सम्मानित किया गया. मंगलवार को जिले के अलग-अलग क्षेत्रों के छात्र छात्राओं को जिले में सम्मानित होने का मौका मिला. प्रभात खबर ने शहर के टाउन हॉल में 500 मेधावी छात्रों को एक मंच देकर सम्मानित किया गया. इस सम्मानित के छात्रों में शिक्षा के प्रति अलग जूनून देखा गया.
बड़कागांव : श्रावणी मेले के लिए विख्यात है बुढ़वा महादेव पहाड़
सावन आते ही 500 मीटर ऊंची पहाड़ पर्वत पर स्थित बुढ़वा महादेव के पास शिव भक्तों की भीड़ उमड़ती है. बुढ़वा महादेव पहाड़ श्रावणी मेले को लेकर काफी चर्चित है. यहां झारखंड के विभिन्न जिले के अलावे पड़ोसी राज्यों से भी भक्त जल चढ़ाने एवं पूजा-अर्चना करने आते हैं. बुढ़वा महादेव झारखंड राज्य के हजारीबाग जिले से 26 किलोमीटर दूर स्थित बड़कागांव प्रखंड के दक्षिण भाग में स्थित है.
रांची : सरकारी बीएड कॉलेजों में पहले दिन ही आधी से अधिक सीटें भरीं
रांची : राज्य के 135 बीएड कॉलेज में इस सत्र में नामांकन के लिए सोमवार से फिजिकल काउंसेलिंग शुरू हो गयी. पहले दिन दो पालियों में 500 अभ्यर्थियों को काउंसेलिंग के लिए बुलाया गया.
नोटों को पहचानने के लिए एप लायेगा RBI, 80 लाख नेत्रहीनों को होगा फायदा
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) दृष्टिबाधित या नेत्रहीन लोगों को नोटों की पहचान करने में मदद के लिए एक मोबाइल एप्लीकेशन (मोबाइल एप) पेश करेगा. केंद्रीय बैंक ने लेनदेन में अब भी नकदी के भारी इस्तेमाल को देखते हुए यह कदम उठाया. वर्तमान में 10, 20, 50, 100, 200, 500 और 2,000 रुपये के नोट चलन में हैं.
दुमका : नकली नोट के साथ वकील गिरफ्तार
दुमका व्यवहार न्यायालय का एक अधिवक्ता नकली नोट के कारोबार में गिरफ्तार हुआ है. अधिवक्ता प्रशांत कुमार शहर के शिव सुंदरी रोड का ही रहनेवाला है. पुलिस को उसके पास से कुल 2 लाख 21 हजार 500 रुपये बरामद किये गये हैं. पकड़े गये जाली नोट में 500 और 2000 के नये और 500 के पुराने नोट शामिल हैं. प्रशांत की गिरफ्तारी आउटडोर स्टेडियम से हुई है.
ईमानदारी की मिसाल: 500 के नोटों की गड्डी लेकर महिला ढूंढ रही है शख्‍स को, जानें पूरा मामला
इस दुनिया में ईमानदारी अभी भी जिंदा है. इस बात को सच कर दिखाया है झारखंड की राजधानी रांची की एक महिला ने... महिला ने ऐसा करके ईमानदारी की मिसाल पेश की है.
इस साल बनेगी 4200 किलोमीटर सड़क
राज्य में चालू वित्तीय वर्ष में 19197 किलोमीटर ग्रामीण सड़कों का निर्माण होगा. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में 4284 किलोमीटर सड़क का निर्माण होगा. इस साल 500 तक की आबादी वाले बसावटों को पीएमजीएसवाइ से जोड़ देने की योजना है. इस दिशा में काम भी शुरू हो गया है. चालू वित्तीय वर्ष में जून तक 112 किलोमीटर सड़क का निर्माण भी हो चुका है.
पटना : रसोइयों का मानदेय हुआ जारी
शहरी क्षेत्र में नयी व्यवस्था के बाद भी बने रहेंगे रसोइये पटना : पटना शहर के 500 से अधिक रसोइयों का मानदेय जारी करने के अादेश हो गये हैं. अगले एक-दो दिनों में प्रति रसोइया 1250 रुपये के हिसाब से राशि उनके खाते में डाल दी जायेगी. जिले के मिड डे मील अधिकारी रूपेंद्र कुमार सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शहरी क्षेत्र में मिड डे मील के प्रबंधन की जिम्मेदारी एनजीओ को सौंपने के बाद भी स्कूल में रसोइये बने रहेंगे.
चांदन डैम में 470 फीट पानी जमा, खेती में होगा फायदा
बौंसी : पिछले 4 दिनों से हो रही लगातार बारिश से डैम के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है. गुरुवार तक डैम में करीब 470 फिट पानी जमा हो चुका था. अगर लगातार ऐसी ही बारिश होती रही तो अगले दो-तीन दिनों में डेम लबालब भर जायेगा. बताया जाता है कि करीब 500 फिट पानी आने के बाद डैम से पानी स्पील करना आरंभ हो जायेगा.
दहेज प्रताड़ना में पति, सास व ससुर को मिली सजा
बेगूसराय : एसडीजेएम मीना कुमारी ने दहेज प्रताड़ना मामले के मंसूरचक थाना के सोहेलवाड़ा निवासी आरोपित पति संतोष झा, ससुर रामपदारथ झा, सास सुनैना देवी को धारा 498 ए भारतीय दंड विधान में दोषी पाकर आरोपित पति संतोष झा को एक साल कारावास एवं 500 अर्थदंड की सजा सुनायी.
दहेज प्रताड़ना में पति, सास व ससुर को मिली सजा
बेगूसराय (कोर्ट) : एसडीजेएम मीना कुमारी ने दहेज प्रताड़ना मामले के मंसूरचक थाना के सोहेलवाड़ा निवासी आरोपित पति संतोष झा, ससुर रामपदारथ झा, सास सुनैना देवी को धारा 498 ए भारतीय दंड विधान में दोषी पाकर आरोपित पति संतोष झा को एक साल कारावास एवं 500 अर्थदंड की सजा सुनायी.
प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह : बक्सर में 500 मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित
बक्सर : शहर के स्थानीय कला भवन में बुधवार को प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित हुआ. समारोह में जिले भर से पहुंचे 500 मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया. समारोह का विधिवत उद्घाटन सदर एसडीओ केके उपाध्याय, एसडीपीओ सतीश कुमार सहित अन्य अतिथियों ने किया. इस मौके पर एसडीओ ने कहा कि प्रभात खबर की ओर से मेधावी छात्रों का सम्मान करना गौरव की बात है. उन्होंने कहा कि प्रतिभा उम्र की मुहताज नहीं होती.
ग्रेड रिवीजन बाद शुरू होगी टीएमएसटी बहाली
टाटा मोटर्स में ग्रेड रिवीजन के बाद टीएमएसटी (टाटा मोटर्स स्किल ट्रेनिंग) की बहाली और बाइ सिक्स पूल में जाने की प्रक्रिया शुरू होगी. प्रबंधन और यूनियन के बीच इस पर लगभग सहमति बन गयी है. सितंबर 2015 के बाद से टीएमएसटी की बहाली प्रक्रिया बंद है. टीएमएसटी के लिए बहाली नहीं निकलने से 500 से ज्यादा रजिस्ट्रेशन वार्ड बहाली का इंतजार कर रहे हैं.