27 results found for ''500 people''
सदर अस्पताल की ओपीडी बंद, आपातकाल सेवा रही चालू, पांच सौ मरीज बिना इलाज के ही लौटे
अररिया : कोलकाता में चिकित्सक पर हुए जानलेवा हमले के विरोध में सोमवार को सरकारी व गैर सरकारी चिकित्सक हड़ताल पर रहे. चिकित्सकों के हड़ताल पर रहने के कारण दूर से आये रोगियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. जबकि सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर ओपीडी सेवा को बाधित कर सरकार का विरोध जताया. वहीं सदर अस्पताल की ओपीडी सेवा बंद रहने से 500 से अधिक सामान्य मरीजों को बिना इलाज कराये ही लौटना पड़ा. हालांकि मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए सदर अस्पताल की आपातकाल सेवा चालू रखी गयी थी.
लू से ग्रस्त रेलयात्रियों को नि:शुल्क मिलेगा ओआरएस, रेलवे काउंटरों पर भी उपलब्ध
सहरसा : भीषण गर्मी में परेशान यात्रियों को ठंडक पहुंचाने के लिए रेलवे ने नये इंतजामात किये गये हैं. इसके तहत सहरसा जंक्शन सहित समस्तीपुर मंडल के 100 से अधिक पूछताछ केंद्र और 500 से अधिक स्टॉलों पर अब रेल यात्रियों को ओआरएस मिलेगा. वैसे रेलयात्री जो हिट-स्ट्रोक से ग्रस्त होंगे.
500 मीटर ट्रैक निर्माण का प्रपोजल छह माह पहले तैयार, अब तक जारी नहीं हुआ टेंडर
सहरसा : सहरसा जंक्शन पर इंजन शंटिंग के लिए अतिरिक्त लाइन नहीं होने सहरसा-मानसी रेलखंड पर रोजाना ट्रेनें घंटों विलंब से चल रही है. इसके लिए रेल प्रशासन पूरी तरह से जिम्मेवार है. अतिरिक्त शंटिंग लाइन नहीं होने की वजह से मेन लाइन से इंजन की शंटिंग करायी जाती है. इंजन शंटिंग में 40-45 मिनट का समय लग जाता है. मेन लाइन खाली नहीं रहने की वजह से अप व डाउन में कई महत्वपूर्ण ट्रेनें घंटों विलंब हो जाती है. जबकि सहरसा जंक्शन पर इंजन शंटिंग के लिए तीन अतिरिक्त लाइन का निर्माण होना है.
मंडल के सौ पूछताछ केंद्रों व टी स्टॉल पर यात्रियों को मिलेगा ओआरएस
समस्तीपुर रेल मंडल के 100 से अधिक पूछताछ केंद्र व 500 से अधिक टी स्टॉल पर अब यात्रियों को ओआरएस पैकेट की सुविधा मिल सकेगी. रेल मंडल के वाणिज्य विभाग ने सोमवार को इस बाबत सभी डीसीआइ को तत्काल प्रभाव से इस व्यवस्था को स्टेशनों पर लागू करने का आदेश दिया है.
डीम्ड यूनिवर्सिटी और प्राइवेट कॉलेजों में पीजी मेडिकल सीट पर सुप्रीम कोर्ट गंभीर, केंद्र सरकार का रुख स्पष्ट करने का निर्देश
नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को केंद्र सरकार से कहा कि वह स्पष्ट करे कि डीम्ड विश्वविद्यालयों और निजी कॉलेजों में 400- 500 सीटों के लिए परास्नातक मेडिकल पाठ्यक्रमों में नामांकन की काउंसिलिंग की तारीख बढ़ा सकती है अथवा नहीं. केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि उसे कोई आसान हल नहीं मिल पाया है. न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति सूर्यकांत की पीठ ने अतिरिक्त सॉलीसीटर जनरल विक्रमजीत बनर्जी से पूछा कि वह हलफनामा दायर कर रुख स्पष्ट करें. बनर्जी स्वास्थ्य सेवाएं महानिदेशालय (डीजीएचएस)की तरफ से पेश हुए.
नये अस्पताल के लिए हटेंगे डीएसपी और फायर अॉफिस
जमशेदपुर : एमजीएम मेडिकल कॉलेज परिसर में 500 बेड के नये अस्पताल निर्माण के लिए एमजीएम थाना के साथ-साथ डीएसपी कार्यालय, अग्निशमन कार्यालय समेत अन्य भवन हटाये जायेंगे. भवन निर्माण निगम द्वारा नये अस्पताल निर्माण के लिए जो नक्शा बनाया गया है, उसमें चिह्नित जमीन के दायरे में ये सभी भवन आ रहे हैं, जिसे अस्पताल निर्माण के लिए हटाना आवश्यक है.
दंपती को पेड़ से बांधकर पीटा, छह लोग गिरफ्तार
रामगढ़ (कैमूर) : रामगढ़ थाना क्षेत्र के सराय गांव में शुक्रवार की दोपहर छह लोगों ने गांव के एक दंपती को आम के पेड़ से बांध कर लाठी-डंडे से पिटाई कर दी. पीड़ित के इस संबंध में थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने पर पुलिस ने गांव के ही छह आरोपितों को गिरफ्तार किया है. थाने को दिये गये आवेदन में सराय गांव के मुन्ना राम ने बताया कि शुक्रवार की सुबह करीब नौ बजे गांव के ही गुड्डू राम, अनिल राम, संजय राम और तीनों के पिता साहेब राम, सुदर्शन राम व दीनदयाल राम उन्हें और उनकी पत्नी को घर से दक्षिण की ओर करीब 500 मीटर की दूरी पर ले गये.
परीक्षा देने से वंचित इंजीनियरिंग कॉलेज के विद्यार्थी पहुंचे रामगढ़
मुरुबंदा स्थित रामगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज के द्वितीय व तृतीय वर्ष के लगभग 500 छात्र-छात्राओं को 16 मई से 28 मई तक हुई परीक्षा में भाग लेने से रोक दिया गया था.
रामगढ़ : रामगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज के सभी शिक्षकों को बनाया बंधक
रामगढ़ : इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने गुरुवार शाम कॉलेज में खूब हंगामा किया. नाराज छात्रों ने कॉलेज के सभी शिक्षकों को मीटिंग हॉल में बंद कर दिया और तोड़फोड़ भी की. शिक्षक शाम पांच बजे से रात साढ़े आठ बजे तक बंधक बने रहे. बताया जाता है कि कॉलेज के करीब 500 से अधिक छात्र-छात्राएं 16 मई से होने वाली परीक्षा देने से वंचित रह गये थे.
रांची : निजी इंजीनियरिंग कॉलेज के 3000 छात्रों की परीक्षा पर संशय के बादल
रांची : निजी व पीपीपी मोड पर चलनेवाले इंजीनियरिंग कॉलेजों के 3000 से अधिक छात्रों के परीक्षा पर संशय बरकरार है. इसमें 500 से अधिक वैसे छात्र हैं, जिनका प्लेसमेंट हो चुका है और उन्हें पहली जुलाई को योगदान देना है.
पटना : पांच सालों में स्वास्थ्य क्षेत्र में 27.5 हजार करोड़ रुपये हुए खर्च : सुशील मोदी
पटना : पटना के आइजीआइएमएस परिसर में 500 बेडों वाले अस्पताल भवन के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पिछले पांच सालों में बिहार के स्वास्थ्य क्षेत्र में 27,500 करोड़ रुपये खर्च किये गये हैं. वहीं, 2018-19 में 7,472 करोड़ खर्च किये गये हैं, जबकि चालू वित्तीय वर्ष में 9,622 करोड़ के बजट प्रावधान किया गया है.
पटना : दिल्ली एम्स की तरह विकसित किया जायेगा आइजीआइएमएस : नीतीश कुमार
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार में इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आइजीआइएमएस) के 500 बेडों के नये अस्पताल का शिलान्यास किया. समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली एम्स की तरह आइजीएमएस को विकसित किया जायेगा. इसकी कुल क्षमता 2500 बेडों की होगी. 1200 बेडों के अस्पताल की डीपीआर तैयार हो गयी है. पीएमसीएच को भी 5400 बेडों का अस्पताल बनाने की स्वीकृति दे दी गयी है. देश में अभी इतने अधिक बेडों का कोई अस्पताल नहीं है.
Google कर रहा नये सेफ्टी फीचर की टेस्टिंग, कैब के गलत जाने पर यूजर को भेजेगा अलर्ट
प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल अपने मैप में ''ऑफ रूट'' सुरक्षा फीचर जोड़ने के लिए परीक्षण कर रही है. यह फिलहाल सिर्फ भारत के लिए होगा. टैक्सी या कार के गलत दिशा में 500 मीटर तक जाने पर यह फीचर उपयोगकर्ता को अलर्ट भेजेगा.
बिहार में 5 साल में स्वास्थ्य प्रक्षेत्र में 27.5 हजार करोड़ खर्च : उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी
पटना : आईजीआईएमएस, पटना के परिसर में 500 शय्या वाले अस्पताल भवन के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को कहा कि पिछले 5 साल में बिहार के स्वास्थ्य प्रक्षेत्र में 27,500 करोड़ रुपये खर्च किये गये हैं. 2018-19 में 7,472 करोड़ खर्च किये गये वहीं चालू वित्तीय वर्ष में 9,622 करोड़ के बजट प्रावधान किया गया है.
दिल्ली एम्स की तरह काम करेगा IGIMS : नीतीश कुमार
पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को पटना में आइजीआइएमएस के 500 बेड के अस्पताल का उद्घाटन किया. इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में पांच सौ बेड के नये अस्पताल भवन के निर्माण का शिलान्यास करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली एम्स की तरह आइजीएमएस को विकसित किया जायेगा. उन्होंने कहा कि आइजीएमएस के विकास में मेरी रूची है.
बिहार : ‘आर्टिकल-15' फिल्म से जुड़े लोगों के खिलाफ अदालत में शिकायत दायर
मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की एक अदालत में आगामी फिल्म ‘आर्टिकल-15'' से जुड़े लोगों के खिलाफ सोमवार को शिकायत दायर की गई. मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (मजिस्ट्रेट) सूर्यकांत तिवारी की अदालत में अधिवक्ता शिवकुमार झा ने इस फिल्म के निर्माता-निर्देशक अनुभव सिन्हा, संगीत निर्देशक अनुराग शेखिया, मगेश ठाकरे, अभिनेत्री ईशा तलवार, अभिनेता आयुष्मान खुराना, नसामी चक्रवर्ती, श्यानी गुप्ता एवं कुमोद मिश्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 153, 153 ए, 500 और 506 के तहत शिकायत दायर की.
‘आर्टिकल-15' फिल्म से जुड़े लोगों के खिलाफ बिहार की इस अदालत में शिकायत दायर
मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की एक अदालत में आगामी फिल्म ‘आर्टिकल-15'' से जुड़े लोगों के खिलाफ सोमवार को एक शिकायत दायर की गयी. मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (मजिस्ट्रेट) सूर्यकांत तिवारी की अदालत में अधिवक्ता शिवकुमार झा ने इस फिल्म के निर्माता-निर्देशक अनुभव सिन्हा, संगीत निर्देशक अनुराग शेखिया, मगेश ठाकरे, अभिनेत्री ईशा तलवार, अभिनेता आयुष्मान खुराना, नसामी चक्रवर्ती, श्यानी गुप्ता एवं कुमोद मिश्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 153, 153 ए, 500 और 506 के तहत शिकायत दायर की.
असम : सांस्कृतिक कार्यक्रम में भीड़ ने महिला डांसरों से बदसलूकी की, 2 लोग गिरफ्तार
गुवाहाटी : असम के कामरूप जिले में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान 500 से अधिक लोगों की भीड़ ने महिला डांसरों को कथित रूप से अपने कपड़े उतारने के लिए मजबूर करने की कोशिश की. इसके बाद पुलिस ने इस घटना में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया है.
एबीवीपी ने 500 कॉलेजों में शाखाएं खोलने की घोषणा की
लोकसभा चुनाव में भाजपा की सफलता से उत्साहित छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने राज्य के 500 कॉलेजों में अपनी शाखाएं खोलने की घोषणा की है. इसके साथ ही छात्र संसद चुनाव के दौरान सभी 827 कॉलेजों में चुनाव लड़ेगी.
खो गये 500 तालाब
रिपोर्ट है कि जिला मत्स्य कार्यालय के पास 1022 तालाबों की जिम्मेवारी है, लेकिन प्रति वर्ष या प्रति पांच वर्ष में लगभग 500 तालाबों की ही बंदोबस्ती की जाती है. शेष तालाब कहां, किस स्थिति में है, इसकी कोई जानकारी नहीं है.