35 results found for ''500 का नोट''
50 लाख के ड्रग्स और 1.96 लाख रुपये के जाली नोट संग चार तस्कर गिरफ्तार
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की कोलकाता जोनल यूनिट की टीम ने बुधवार की देर रात मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर इलाके से 10,000 याबा टैबलेट के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया है. जब्त किये गये सारे टैबलेट का कुल वजन करीब एक किलो बताया जा रहा है. साथ ही तस्करों के पास से तीन बाइक व एक लाख 96 हजार रुपये के जाली नोट बरामद किये गये हैं.
फतुहा : ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में लगे अधिकतर चापाकल खराब
फतुहा : प्रखंड की 15 पंचायतों व नगर पर्षद के सभी 29 वार्डों में चापाकलों की स्थिति काफी खराब है.पीएचडी विभाग से मिले आंकड़े के अनुसार करीब दो हजार चापाकल लगे हैं, जिनमें 1500 ही पानी दे रहा है, जबकि 500 चापाकल मरम्मत नहीं होने के कारण खराब पड़े हैं.जानकारी के अनुसार खराब पड़े अधिकतर चापाकलों के समान अब नहीं आ रहे हैं, क्योंकि ये पुराने मॉडल के हैं.
कांटी में किसान की गोली मार हत्या
कांटी : थानाक्षेत्र के रामनाथ धमौली पश्चिमी पंचायत स्थित सरमसपुर गांव में मंगलवार की देर रात गोली मार एक किसान की हत्या कर दी गई. मृतक सरमसपुर निवासी भागीरथ भगत के 55 वर्षीय पुत्र रामकुमार भगत था. रामकुमार खेती बारी के साथ-साथ पशुपालन करते थे. हत्या उनके घर से 500 मीटर की दूरी पर स्थित बथान पर हुई. पुत्र रामबाबू भगत ने नौ लोगों को नामजद और 14-15 अज्ञात लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है.
देवघर : इंजीनियर व गार्ड की मदद से बैंक अधिकारियों ने उड़ाये थे 51 लाख
देवघर : एसबीआइ के जसीडीह स्थित चकाई मोड़ एटीएम में बिना छेड़छाड़ व लॉक तोड़ 51,14,500 रुपये गायब करने के मामले का खुलासा देवघर पुलिस ने कर लिया है.
जाली नोट मामले में आरोपी दोषमुक्त करार
जाली रुपया छापने, ट्रांसफर करने और जाली रुपये बरामदगी मामले में तीन साल बाद आरोपी सीतारामपुर गांधीनगर निवासी राजेन्द्र रजक बाईज्जत बरी हो गये. आसनसोल जिला अदालत के फास्ट ट्रैक द्वितीय कोर्ट की जज सरन्या सेन प्रसाद ने यह निर्णय दिया. आरोपी के अधिवक्ता समीर भट्टाचार्य ने
West Bengal :1.92 लाख रुपये के जाली नोट के साथ एक अपराधी गिरफ्तार
मैदान थाना अंतर्गत स्ट्रैंड रोड से कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने जाली नोटों के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम युसूफ शेख (21) बताया गया है. वह मूल रूप से मालदा जिले के वैष्णवनगर थाना अंतर्गत कुंभीरा गांव का रहने वाला है. उसे शनिवार की रात को गिरफ्तार किया गया.
रेलवे का पैसा लेकर भागने वाला हटिया स्टेशन का क्लर्क पकड़ाया
रांची : रेलवे के 2,29,311 रुपये लेकर भागने वाले हटिया रेलवे स्टेशन के वाणिज्यिक क्लर्क स्वराज बनर्जी को रेल पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. उसे टाटीसिल्वे स्टेशन से सुबह सवा सात बजे पकड़ा गया़ वह हावड़ा-हटिया क्रियायोग एक्सप्रेस से अपने घर लौट रहा था. उसके पास से 1,37,311 रुपये बरामद किये गये हैं. बरामद रुपये में 2000 के 10, 500 के 174, 200 के 50, 100 के 200 नोट थे़
41 नामजद समेत 500 पर प्राथमिकी
थाना क्षेत्र के दामोदरपुर में दो पक्षों के बीच मारपीट मामले में 41 नामजद के साथ 400 से 500 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. सूत्रों के अनुसार एक पक्ष के 23 नामजद और 200 से 250 अज्ञात पर प्राथमिकी हुई है. दूसरे पक्ष के 18 नामजद के साथ 200 से 250 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
कल सुबह छह से रात के 10 बजे तक शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक
शहर में 15 अगस्त की सुबह छह बजे से रात के 10 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा. वहीं मोरहाबादी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में करीब 500 पुलिस के जवान व अफसर के अलावा मजिस्ट्रेट भी तैनात रहेंगे. वाहनों के प्रवेश पर नियंत्रण के लिए विभिन्न स्थानों पर बैरिकेडिंग भी की जायेगी़
इस शख्‍स के पास है सम्राट अशोक और ब्रिटिश राज के हजारों सिक्के और नोट, देखकर रह जाएंगे दंग
पटना : पटना सिटी के सदर गली निवासी और दूरदर्शन में डिप्टी डायरेक्टर (इंजीनियरिंग) सैयद रुमानुल फैजी युसूफ के पास दुर्लभ सिक्कों और नोटों का कलेक्शन है. चंद्रगुप्त, सम्राट अशोक से लेकर मुगल, शिवाजी और ब्रिटिश पीरियड के सिक्के इनके पास हैं. इसके साथ ही अबतक जारी सभी भारतीय नोट भी युसूफ के पास है. दूरदर्शन में डिप्टी डायरेक्टर युसूफ को नौकरी के साथ ही कलेक्शन का भी शौक है. इसके पीछे की कहानी बड़ी दिलचस्प है. युसूफ बताते हैं कि इनके बड़े भाई सिक्कों को जमा करते थे.
अगले माह के अंत तक शुरू हो जायेगा 16 हजार स्कूलों में पोषण वाटिका का निर्माण
पटना : अगले माह के अंत तक 16 हजार विद्यालयों में पोषण वाटिका का निर्माण शुरू हो जायेगा. इसके लिए सर्वेक्षण का कार्य चल रहा है. पोषण वाटिका के निर्माण के लिए कम से कम 500 वर्ग मीटर जगह चाहिए. साथ ही यह भी शर्त है कि यह जमीन बच्चों के सुबह के प्रार्थना और खेलने कूदने वाली जगह को छोड़कर हो.
सावन की अंतिम सोमवारी पर 500 मीटर ऊंचे पर्वत पर बुढ़वा महादेव मंदिर में उमड़ी भक्‍तों की भीड़
प्राकृतिक व धार्मिक स्‍थल 500 मीटर ऊंचे पर्वत पर स्थित बुढ़वा महादेव में सावन की अंतिम सोमवारी को अपार भीड़ उमड़ी. अंतिम सोमवारी के अवसर पर बड़कागांव, केरेडारी प्रखंड तथा आसपास के क्षेत्रों के लोगों ने रजरप्पा के भैरवी नदी से जल उठाकर 110 किलोमीटर पैदल यात्रा कर 500 मीटर ऊंचे पर्वत पर चढ़कर भगवान शंकर के शिवलिंग पर बेलपत्र के साथ जल चढ़ाया.
नवगछिया में 64 हजार के नकली नोट बरामद, जालसाज हुए फरार
नवगछिया पुलिस ने श्रीपुर में शनिवार को 64 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किये, लेकिन धंधेबाज महिला व पुरुष पुलिस के आने से पहले लोगों को चकमा देकर भाग गये. दोनों धंधेबाज दो हजार के नकली नोट चलाने आये थे. लोगों ने उन्हें पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी.
500 ग्राम प्लास्टिक के बदले मिलेगा भोजन
प्लास्टिक कचरों से फैल रहे प्रदूषण पर रोक लगाने और पर्यावरण संरक्षण की दिशा में शहर के कई समाजसेवियों द्वारा नायाब स्कीम की शुरुआत की गयी है. शनिवार को निष्काम खालसा सेवा व गोएथल मेमोरियल स्कूल एलुमिनी के संयुक्त तत्वावधान में हिलकार्ट रोड स्थित सलुजा होटल के सामने इस अनोखी योजना का आगाज किया गया.
500 मॉड्यूलर टॉयलेट में से सिर्फ 375 ही बन सके
पटना : स्वच्छ भारत मिशन के तहत राजधानी यानी नगर निगम क्षेत्र को ओडीएफ घोषित करना है. इसको लेकर निगम प्रशासन ने 500 मॉड्यूलर टॉयलेट और स्लम में सामुदायिक टॉयलेट बनाने की योजना बनायी थी. मॉड्यूडर टॉयलेट का कार्य जनवरी-फरवरी में ही पूरा करना था. लेकिन, अब तक 500 में से सिर्फ 375 मॉड्यूलर टॉयलेट ही बनाये गये है.
जाली नोट छापने की मशीन के साथ सात जालसाज गिरफ्तार
जोगबनी (अररिया) : नेपाल पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर तीन भारतीय समेत सात नेपाली नागरिकों को जाली नोट छापने की मशीन के साथ शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. इसकी जानकारी जिला पुलिस कार्यालय कैलाली के उपरीक्षक सुदीप गिरी ने प्रेस काॅन्फ्रेंस में दी.
पिस्टल व नोटों के बंडल के साथ सत्येंद्र पांडेय गिरफ्तार
मनुआपुल थाना क्षेत्र के खैरटिया गांव में छापेमारी कर पुलिस ने लोडेड देशी पिस्टल व रूपये के बंडर के साथ चर्चित सत्येंद्र पांडेय को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मौके से नोट के आकार का कागज का बंडल भी बरामद किया गया है. पुलिस को यहां हथियार तस्करी की सूचना मिली थी. जिसके आधार पर हुई छापेमारी में सत्येंद्र की गिरफ्तारी की गई.
उपराष्ट्रपति आज रांची में, तीन घंटे रहेंगे, सुरक्षा सख्त
रांची : उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के रांची आगमन के मद्देनजर पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर अतिरिक्त 500 कांस्टेबल के अलावा एसपी, डीएसपी, इंस्पेक्टर की भी तैनाती की गयी है. इनके अलावा रांची पुलिस, जैप आदि की टीम भी सुरक्षा में रहेगी. वीआइपी मूवमेंट को देखते हुए यातायात व्यवस्था को उसी अनुरूप किया गया है. रांची एयरपोर्ट पर शुक्रवार को ही बैरिकेडिंग व्यवस्था दुरुस्त कर दी गयी है.
सैमसंग नोट 10 व नोट 10+ की प्री बुकिंग शुरू, जानें कितनी है कीमत
सैमसंग नोट 10 व नोट 10+ की प्री बुकिंग 8 अगस्त से शुरू हो गयी है और लोगों में जबर्दस्त उत्साह देखा जा रहा है. प्री बुकिंग की अवधि 8 अगस्त से 22 अगस्त तक है और प्री बुकिंग कस्टमर को सैमसंग गैलेक्सी वॉच एक्टिव जिसकी क़ीमत 19999 रुपये है, जो मात्र 9999 रुपये में दी जायेगी.
बिहार में 500 से अधिक दागी पुलिस अफसरों से छिनी थानेदारी, जानें क्‍या है पूरा मामला
अब इन पुलिस अफसरों से लिया जायेगा विधि-व्यवस्था का काम पटना : राज्य के सभी थानों में 15 अगस्त से अपराध नियंत्रण व विधि-व्यवस्था और अनुसंधान विंग अलग-अलग काम करने लगेंगे. इससे पहले बिहार में 1075 थानों और 225 आउटपोस्ट में तैनात दागी थानेदार और ओपी प्रभारी को हटाने की समय सीमा गुरुवार को समाप्त हो गयी.