102 results found for ''50 forests''
महेशपुर में तेंदुए के हमले से वृद्धा की मौत, दर्जनों घायल
महेशपुर (पाकुड़) : रद्दीपुर ओपी थाना क्षेत्र के नसीपुर गांव में सोमवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे तेंदुआ घुस आया. इसके बाद गांव में अफरा-तफरी मच गयी. तेंदुए ने नसीपुर बहियार में सोनामुनी टुडू (60) पर हमला कर मार डाला. तेंदुए के हमले से आधा दर्जन ग्रामीण जख्मी हो गये. सूचना पर रेंजर अनिल कुमार सिंह नसीपुर गांव पहुंचे और मृतक के परिजनों को 50 हजार रुपये व घायलों के परिजनों को 10-10 हजार रुपये सहायता राशि दी. रेंजर ने बताया कि जंगली जानवर लकड़बग्घा या फिर तेंदुआ हो सकता है
जीवन का अंत नहीं है हार्ट फेल्योर
भारत में हार्ट फेल्योर से मरने वाले लोगों में से अधिकांश ऐसे होते हैं, जिन्हें समय पर उपचार नहीं मिल पाता. ज्यादातर मामलों में लोग इलाज के लिए तब पहुंचते हैं, जब बीमारी चरम पर पहुंच चुकी होती है. एक रिपोर्ट के मुताबिक जिन लोगों में हृदय रोग का पता काफी देर से चलता है, उनमें से करीब 50% लोग ही एक साल से ज्यादा जीवित रह पाते हैं
जीवन का अंत नहीं है हार्ट फेल्योर
भारत में हार्ट फेल्योर से मरने वाले लोगों में से अधिकांश ऐसे होते हैं, जिन्हें समय पर उपचार नहीं मिल पाता. ज्यादातर मामलों में लोग इलाज के लिए तब पहुंचते हैं, जब बीमारी चरम पर पहुंच चुकी होती है. एक रिपोर्ट के मुताबिक जिन लोगों में हृदय रोग का पता काफी देर से चलता है, उनमें से करीब 50% लोग ही एक साल से ज्यादा जीवित रह पाते हैं
देवघर व गिरिडीह में अलग-अलग जगहों पर वज्रपात, 10 झुलसे
देवघर : सोमवार दोपहर में आयी तेज आंधी-बारिश के दौरान जिले में अलग-अलग जगहों पर हुए वज्रपात से सात लोगों की मौत हो गयी. दो महिला समेत सात लोग झुलस गये. मृतकों में जसीडीह थाना क्षेत्र के गिधापाथर गांव निवासी सुनील महतो की पुत्री ज्योति कुमारी (14), कुंडा थाना क्षेत्र के जागृति नगर निवासी हरेकृष्ण राय उर्फ सोनू राय (36), कुंडा के ही दुधनियां निवासी अनिल यादव (28), दिनेश्वर महतो (50), देवीपुर के नवाडीह निवासी खुर्शीद आलम (40), बरगुनियां निवासी नारायण चौहान (65) व मधुपुर के सुग्गापहाड़ी निवासी सफेदा खातून (28) शामिल हैं.
पटना : छेड़खानी के बाद बवाल, फायरिंग, एक की मौत
पटना : छेड़खानी के विवाद में सोमवार की देर रात शहर के लालबाग में जमकर बवाल हुआ. पटना यूनिवर्सिटी के छात्र व स्थानीय लोगों की बीच हुई लड़ाई में 30 से अधिक राउंड गोलियां चलीं. पथराव भी हुआ. इससे एक 50 वर्षीय बुजुर्ग शौकत की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. इस दौरान सात लोग घायल हो गये. मामला सुलझाने गयी पुलिस पर भी छात्रों ने पथराव किये.
दिनदहाड़े पुरानी बस स्टैंड पर युवक से 2.50 लाख की लूट
बांका : सदर थाना से महज एक किलोमीटर की दूरी पर पुरानी बस स्टैंड समीप से दो लाख 50 हजार नगदी की लूट हो गयी है. यह घटना सोमवार को दोपहर बाद की बतायी जा रही है. जानकारी के मुताबिक ग्राहक महेंद्र टॉकीज के समीप एसबीआई मुख्य शाखा से नकदी निकासी कर वापस अपने घर
पटना : सूबे की नयी कार्यसमिति की तैयारी शुरू
पटना : भाजपा के नये प्रदेश अध्यक्ष के पद पर सांसद डॉ संजय जायसवाल के मनोनित होने के बाद अब पार्टी में नयी कार्यसमिति के गठन की चर्चा जोरों पर है. प्रदेश की नयी कार्यसमिति का गठन 2020 में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर किया जायेगा. राज्य स्तरीय पार्टी पदाधिकारियों के सभी स्तर के अधिकतम 50 पद हैं.
सजा काट 15 दिन पहले जेल से आये अपराधी को गोलियों से किया छलनी
बिंद (नालंदा) : थाना क्षेत्र के मदनचक गांव में बदमाशों ने दिनदहाड़े गोलियों के छलनी कर अधेड़ की हत्या कर दी. मृतक 50 वर्षीय पन्नू यादव अपराधी प्रवृत्ति का था. वह पटना जिले के एक मामले में 15 दिन पहले बेऊर जेल से साढ़े तीन साल की सजा काटकर गांव आया था.
भीषण अग्निकांड में 14 दुकानें जल कर
सिलीगुड़ी जंक्शन के बिहार बस स्टैंड संलग्न दुकानों में भीषण आग लगने से 14 दुकानें जलकर खाक हो गयीं. यह हादसा सोमवार भोर तीन बजे हुआ. इस भयावह अग्निकांड में 50 लाख की संपत्ति के नुकसान की बात कही जा रही है. दमकलकर्मियों ने साढ़े तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. बताया जा रहा है कि शॉट सर्किट के कारण आग लगी.
पूर्व दामाद ने ससुर व साला पर किया जानलेवा हमला
पुरानी रंजिश के चलते एक तलाकशुदा दामाद पर घर आये ससुर और साले पर जानलेवा हमला कर गंभीर रुप से जख्मी करने का मामला सामने आया है. घटना के बाद ससुर और साले को मालदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है. रविवार की रात को यह घटना हरिश्चंद्रपुर थानांतर्गत जालालपुर इलाके में हुई है जिसकी शिकायत दर्ज होने पर पुलिस ने जांच शुरु कर दी है. पीड़ित ससुर का नाम जमशेद अली (50) और साले का नाम जहांगीर आलम (30) है. ये सभी पेशे से किसान हैं.
देवघर एम्स में एमबीबीएस के पहले बैच की पढ़ाई शुरू, 48 विद्यार्थियों ने लिया दाखिला
देवघर में प्रस्तावित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू हो गयी है. जसीडीह में स्थित पंचायत प्रशिक्षण केंद्र में प्रथम शैक्षणिक सत्र (2019-24) की शुरुआत सोमवार से कर दी गयी. सत्र के शुभारंभ पर ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया. यह संताल परगना के लोगों के लिए सबसे बड़ा तोहफा है. प्रथम सत्र की कुल 50 सीटों पर 48 विद्यार्थियों ने अब तक नामांकन ले लिया है. सोमवार को सभी 48 विद्यार्थी मौजूद थे.
बस लूट कांड: दुमका पुलिस ने बरामद किए 35.50 लाख रुपये, चालक समेत चार गिरफ्तार
बीते 27 अगस्त को भागलपुर से कोलकाता जा रही यात्री बस में दुमका के पास हुई एक करोड़ रुपये से अधिक की लूट का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है. पुलिस ने घटना में शामिल चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार चार अपराधियों में से तीन बिहार के रहने वाले हैं जबकि एक झारखंड का निवासी है. पुलिस ने अपराधियों के पास से लूटी गई रकम में से 35 लाख 50 हजार रुपये, दो पिस्तौल, तीन गोलियां और लूट में इस्तेमाल की गई तीन गाड़ियां बरामद कर ली है.
नोनये नियमों के तहत इनकम टैक्स कर रहा अकाउंट की जांच
मुजफ्फरपुर : इनकम टैक्स विभाग ने नियमों में बदलाव के बाद अकाउंट की जांच शुरू कर दी है. बैंकों से 50 हजार से कम या अधिक की निकासी की जानकारी मांगी गयी है. वर्ष 2019-20 के लिए पेश केंद्रीय बजट के एक सितंबर से लागू होने के बाद से ही वित्तीय संस्थानों ने इस नियम के अनुसार काम शुरू कर दिया है.
बच्चा चोरी की अफवाह से बचें
कहा जाता है कि अफवाहों के पंख होते हैं. अफवाहें उड़ती हैं. इस बात में सच्चाई भी है. इनके फैलने की गति इतनी तेज है कि एक राज्य से दूसरे राज्य की सीमाओं को लांघते इन्हें समय नहीं लगता है. हाल में एक अफवाह उड़ी है कि बच्चा चारों का गैंग सक्रिय है. इस अफवाह ने लगभग पूरी हिंदी पट्टी- बिहार, झारखंड, हरियाणा, हिमाचल, दिल्ली, उप्र, मप्र और राजस्थान को अपनी चपेट में ले लिया है. स्थिति इतनी संगीन हो गयी है कि बच्चा चोरी के शक में लोगों को पीट-पीट कर मार दिया जा रहा है. पिछले कुछेक महीनों में ऐसी 50 से ज्यादा घटनाएं हो चुकी हैं, जिनमें लोगों को बच्चा चोर समझ कर पीटा गया है. कुछेक को इतना मारा गया कि उनकी मौत हो गयी.
अगवा मासूम कालिम्पोंग से हुआ बरामद, मौसी समेत दो गिरफ्तार
सिलीगुड़ी/कालिम्पोंग : सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने शहर के आसीघर इलाके से अगवा 10 साल के एक बच्चे को रविवार को कालिम्पोंग से बरामद कर दो अपरहणकर्ताओं को गिरफ्तार किया. अपहरणकर्ताओं में बच्चे की सगी मौसी भी शामिल है. उसका नाम संपा साहा है, जबकि संपा के साथ एक अन्य युवक का नाम सुजीत देवनाथ है. अपहरणकर्ताओं ने शनिवार की दोपहर बच्चे को अगवा कर कालिम्पोंग ले गये और परिजनों को फोन कर 50 लाख की फिरौती मांगी थी.
संतोष मित्रा स्क्वायर में 50 किलो सोने से बन रही मां दुर्गा की प्रतिमा
भारती जैनानी, कोलकाता : बंगाल में दुर्गा पूजा की तैयारियां जोरों पर हैं. अलग-अलग इलाके की पूजा कमेटियां इस उत्सव की भव्य तैयारियों में लगी हुई हैं. इस साल संतोष मित्रा स्क्वायर दुर्गा पूजा कमेटी भी लोगों के लिए खास आकर्षण का केंद्र होगी. लगभग 84 साल पुरानी इस कमेटी का पूजा पंडाल हमेशा से एक नयी थीम के साथ लाखों लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता रहा है. इस बार न केवल पंडाल को भव्य तरीके से सजाया जायेगा, बल्कि पंडाल के अंदर मां दुर्गा की प्रतिमा सोना से बनायी जायेगी. इसमें 50 किलो सोने का प्रयोग किया जायेगा.
रांगापाड़ा में बच्चा चोर के संदेह में महिला की पिटाई
हीरापुर थाना अंतर्गत रांगापाडा राधाकृष्ण मंदिर के सामने से शनिवार की सुबह 10 बजे स्थानीय लोगो ने 50 वर्षीया मोमेन खातून की संदिग्ध गतिविधियो के कारण बच्चा चोर समझकर पकड़ लिया और पिटाई कर दी. सूचना पाकर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने उसे बचाया और थाने ले लाये. स्थानीय लोग भी थाना पहुंच गये. पुलिस उससे पूछताछ कर रही थी.
नगर निगम के 40 साल : जब आबादी थी 2.5 लाख, तब कर्मचारी थे 1300, अब आबादी 15 लाख, कर्मचारी 400
स्थापना के समय नगर निगम शहरवासियों से टैक्स के रूप में सालाना केवल 25 लाख रुपये वसूलता था. इसी पैसे से निगम कर्मचारियों को वेतन देने के अलावा अन्य विकास कार्य करता था. आज 40 वर्षों में होल्डिंग टैक्स से वसूली जाने वाली राशि 50 करोड़ से अधिक हो गयी है. लेकिन, उस हिसाब से लोगों को सुविधाएं नहीं मिल रही हैं. स्थापना के समय निगम के पास केेवल चार वाहन थे.
महिलाओं को 50 प्रतिशत व पिछड़ों को 27 प्रतिशत देंगे आरक्षण : हेमंत सोरेन
राज्य में सरकार बनी तो गरीबों के आवास के लिए तीन लाख रुपये दिये जायेंगे और प्रत्येक गांवों में किसान बैंक खोला जायेगा, ताकि गरीबों को महाजनों से कर्ज नहीं लेना पड़े और किसानों को उनके उत्पाद का उचित मूल्य मिल सके. उक्त बातें पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने सरायकेला के बिरसा स्टेडियम में आयोजित बदलाव यात्रा को संबोधित करते हुए कही. सभा में घोषणा करते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि सरकार बनने के दूसरे दिन ही महिलाओं को पचास प्रतिशत आरक्षण दिया जायेगा साथ ही पिछडों को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया जायेगा.
भागलपुर : छेड़खानी के विवाद में मारपीट, फायरिंग
भागलपुर : कर्मा पूजा के दौरान छेड़खानी को लेकर शुक्रवार को नाथनगर थाना क्षेत्र के दियारा इलाके में स्थित शंकरपुर बिंदटोली और रत्तीपुर बंडाल के ग्रामीण आमने-सामने हो गये. इस दौरान जमकर मारपीट हुई और 50 राउंड फायरिंग के साथ बमबाजी भी हुई.