97 results found for ''50 forests''
रांची : आज भी दिन भर रुलायेगी बिजली
नामकुम ग्रिड के 50 एमवीए पावर ट्रांसफार्मर में आयी खराबी, चार में से दो ठप रांची : शहर के बड़े हिस्से में मंगलवार को दिन भर बिजली की किल्लत हो सकती है. क्योंकि, नामकुम ग्रिड में 50 एमवीए के दो बड़े पावर ट्रांसफार्मर में सोमवार की शाम अचानक खराबी आ गयी. इस कारण ग्रिड के अंदर चार में से दो बड़े ट्रांसफार्मर ठप पड़ गये.
कल्याणपुर के अकबरपुर में महिला से लूटे 50 हजार
कार सवार अपराधियों ने महिला से 50 हजार रुपये लूट लिये. अपराधियों ने घटना को इस तरह से अंजाम दिया कि महिला को विरोध तक दर्ज करने का मौका नहीं मिला. थाना क्षेत्र के बिरसिंहपुर चौक से अकबरपुर जाने वाली सड़क पर अपराधियों ने सोमवार की दोपहर घटना को अंजाम दिया.
रांची : 157 की जगह 50 किलो सूजी में ही बनाया उपमा
रिम्स के मरीजों की डायट पर डाका रांची : रिम्स किचेन से मरीजों के बेड तक भोजन पहुंचानेवाली आउटसोर्सिंग एजेंसी प्राइम सर्विस मरीजों के डायट मेें कटौती कर रही है. मरीजों को नाश्ते के रूप में दिये जानेवाले उपमा के लिए 157 किलो सूजी की खपत थी, लेकिन एजेंसी ने इसे 50 किलो सूजी में ही पूरा कर दिया. इसकी शिकायत उपाधीक्षक डॉ संजय कुमार के पास पहुंची है. उन्होंने जांच करायी, तो मामला सही पाया गया. उन्होंने ने एजेंसी के प्रतिनिधि को तलब किया है. साथ ही इसकी जानकारी निदेशक को भी दे दी गयी है.
अफगानिस्तान के खिलाफ धौनी-जाधव की बल्लेबाजी से खुश नहीं थे सचिन
साउथंपटन : मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ने अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की धीमी बल्लेबाजी पर निराशा जताते हुए कहा कि महेन्द्र सिंह धौनी और केदार जाधव सहित मध्यक्रम में सकारात्मक बल्लेबाजी की कमी दिखी. अफगानिस्तान के स्पिनरों के सामने भारतीय मध्यक्रम रन बनाने के लिए संघर्ष करता दिखा और दो बार की चैंपियन टीम शनिवार को यहां 50 ओवर में आठ विकेट पर 224 रन ही बना सकी.
जगन्नाथ स्पिरिचुअल सेंटर की जमीन का सीमांकन रोका
जमशेदपुर : कदमा मरीन ड्राइव के समीप जगन्नाथ स्पिरिचुअल सेंटर ट्रस्ट के जमीन सीमांकन का काम रैयती, स्थानीय बस्ती व झामुमो नेताओं ने रविवार को रोक दिया. ट्रस्ट को मिली जमीन का सीमांकन कार्य करते हुए पिलर के लिए आज गड्डा खाेदा जा रहा था, तभी लोगों ने 40-50 साल से अवैध दखल बताकर काम रोक दिया.
वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धौनी ने बनायी शमी की हैटट्रिक, जानें कैसे
साउथंपटन : मोहम्मद शमी ने कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के रोमांचक विश्व कप मुकाबले के दौरान महेंद्र सिंह धौनी ने सलाह दी थी कि वह हैट्रिक गेंद में यॉर्कर डाले और उन्होंने भी ऐसा करने के बारे में ही सोचा था. वह चेतन शर्मा के बाद विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गये हैं. 1987 विश्व कप में चेतन शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार हैट्रिक हासिल की थी. 50 ओवरों के विश्व कप के इतिहास में यह 10वीं हैट्रिक है.
वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धौनी ने बनायी शमी की हैटट्रिक, जानें कैसे
साउथंपटन : मोहम्मद शमी ने कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के रोमांचक विश्व कप मुकाबले के दौरान महेंद्र सिंह धौनी ने सलाह दी थी कि वह हैट्रिक गेंद में यॉर्कर डाले और उन्होंने भी ऐसा करने के बारे में ही सोचा था. वह चेतन शर्मा के बाद विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गये हैं. 1987 विश्व कप में चेतन शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार हैट्रिक हासिल की थी. 50 ओवरों के विश्व कप के इतिहास में यह 10वीं हैट्रिक है.
पटना : प्रदेश में पचास लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य
जदयू के सभी मंत्री, सांसद, विधायक और विधान पार्षद बने सक्रिय सदस्य पटना : प्रदेश में पचास लाख सदस्य बनाने के लक्ष्य को लेकर चल रहे जदयू के सभी मंत्री, सांसद, विधायक, विधान पार्षद पार्टी के सक्रिय सदस्य बन गये हैं. देशव्यापी सघन सदस्यता अभियान के तहत शनिवार को भी प्रदेश के सभी प्रखंड व पंचायत स्तर पर लोगों ने सदस्यता ग्रहण की. पांच जून तक चलने वाले सदस्यता अभियान के तहत जदयू का लक्ष्य इस बार प्रदेश में 50 लाख व देश के अन्य राज्यों में 16 लाख से अधिक सदस्य बनाना है.
कांके : पीएम आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत मुरेठा गांव का चयन, ग्रामीणों के साथ पांच प्रमंडलों के 50 बीडीओ व पदाधिकारी जुटे
कांके : प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना अंतर्गत मुरेठा गांव का चयन किया गया है. यह गांव ग्राम पंचायत ऊपर कोनकी के अंतर्गत आता है. सर्ड द्वारा आयोजित भ्रमण व प्रशिक्षण कार्यक्रम में इस गांव में पांच प्रमंडलों के 50 बीडीओ, केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के अवर सचिव दीपक कुमार शाह, आनंद कुमार वर्मा सहित जिला स्तरीय पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया. सभी ने ग्रामीणों से बातचीत की और उनके जीविकोपार्जन के बारे में जानकारी ली. कांके बीडीओ ज्ञानशंकर जायसवाल ने गांव का विस्तृत विवरण पदाधिकारियों के समक्ष रखा.
पटना : कॉशन पर चल रहीं ट्रेनें, थमी स्पीड
खगौल/पटना : दानापुर में आरआरआइ का काम पूरा होने के बाद भी ट्रेनों का परिचालन नहीं सुधर सका है. दानापुर रेल मंडल मुख्यालय स्थित दानापुर स्टेशन पर ट्रेनों की लेट लतीफी के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस संबंध में मंडल जनसंपर्क अधिकारी संजय प्रसाद ने बताया कि आरआरआइ के बाद दानापुर में गाड़ियों की रफ्तार 50 किलो मीटर प्रति घंटा प्रतिबंधित किया गया है. दस दिनों के बाद सभी गाड़ियां पुनः 110 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी.
सरकारी आंकड़ों में जिले में लू से 50 लोगों की गयी जान
औरंगाबाद नगर : ले में लू लगने से भले ही दर्जनों लोगों की मौत हुई हो और सैंकड़ों आक्रांत हुए हों. लेकिन, सरकारी आंकड़ाें के अनुसार 50 लोगों की मौत बतायी जा रही है और 325 मरीजों भर्ती होने की जानकारी दी गयी है. जिलाधिकारी के हवाले से जानकारी देते हुए सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी धर्मवीर सिंह ने बताया कि 15 से लेकर 19 जून तक कुल 325 मरीज इलाज के लिए अस्पताल में पहुंचे.
मनरेगा में फर्जीवाड़ा के मामले में पीओ व मुखिया से होगी 50 प्रतिशत राशि की वसूली
खगड़िया : चौथम प्रखण्ड में मनरेगा योजना में हुए 12 लाख 14 हजार 962 रुपये के गोलमाल के मामले में आरोपी पीओ तथा मुखिया से 25-25 प्रतिशत राशि वसूल की जायेगी. जबकि इस फर्जीवाड़े में शामिल रहे जेइ तथा पीटीए से 20-20 प्रतिशत राशि की वसूल की जायेगी. इसी तरह लेखापाल व पंचायत रोजगार सेवक से 5-5 प्रतिशत राशि की वसूली की जायेगी. सूत्र के मुताबिक योजना में अनियमितता बरतने वाले इन पांचों आरोपियों से इतनी राशि वसूल करने की अनुशंसा जांच टीम के द्वारा की गयी है.
बलकुदरा खदान के समीप से 50 बोरा कोयला जब्त
भुरकुंडा कोलियरी की बंद बलकुदरा खुली खदान के समीप संचालित ईंट भट्ठे के पास पुलिस व सीसीएल सुरक्षा विभाग ने छापामारी की. एसडीपीओ पतरातू प्रकाशचंद्र महतो व भुरकुंडा परियोजना पदाधिकारी जीसी साहा के नेतृत्व में यहां से लगभग 50 बोरा अवैध कोयला जब्त किया गया.
मछली व्यवसायी की गोली मारकर हत्या
गोलाबाड़ी थाना अंतर्गत बंकिम सेतु पर बदमाशों ने एक मछली व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक का नाम ताड़क भुईंया (50) है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर बदमाशों तक पहुंचने की कोशिश में जुट गयी है. जानकारी के अनुसार, मध्य हावड़ा के काली बाबू बाजार के रहने वा
हीट स्ट्रोक से जादोपुर में किसान की हुई मौत, जानलेवा बनी गर्मी
गोपालगंज : पिछले तीन दिनों से आसमान में बादलों की घेराबंदी होने के बाद भी बारिश नहीं हो रही. बादल किसानों को ललचाकर निकल जा रहे है. उधर, भीषण गर्मी से राहत बादल भी नहीं दिला पा रहे. शरीर पर सूर्य की किरण पड़ते ही बेचैनी बढ़ जा रही है. उधर, हिट स्ट्रोक के कारण जादोपुर में किसान की मौत हो गयी. किसान के परिजनों ने बताया कि जादोपुर के हरेंद्र सिंह (50 वर्ष) शुक्रवार की दोपहर अपने खेतों में काम कर रहे थे.
अवैध कोल डिपो में एसपी ने मारा छापा
उग्रवाद प्रभावित पीरटांड़ के खेताडाबर में अवैध कोयला डिपो के संचालन की सूचना पर एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने गुरुवार की रात करीब एक बजे छापा मारा. यहां से 50 टन कोयला बरामद किया गया है. मौके से किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. इस धंधे में शामिल तस्करों की पहचान शुरू कर दी गयी है.
सड़क दुघर्टना में पांच बारातियों की मौत, 42 अन्य घायल
बीजापुर : छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बुधवार की रात सड़क दुघर्टना में पांच बारातियों की मौत हो गई तथा 42 अन्य घायल हो गए. जिले के पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि टिडोडी गांव के निवासी बारात लेकर दंतेवाड़ा जिले में गए थे. वापसी के दौरान लगभग 50 बाराती एक पिकअप वाहन में सवार होकर टिडोडी गांव के लिए निकले थे .
पटना सिटी : युवती के शव की हुई शिनाख्त मां की भी लाश नाले से बरामद
पटना सिटी : अगमकुआं रेलवे गुमटी के आगे नाले में बीते सोमवार की रात जिस अज्ञात युवती की लाश मिली थी, उसकी पहचान बुधवार को आलमगंज थाना क्षेत्र की गुड़ की मंडी पीतांबरा मंदिर कॉलोनी निवासी सुरेश प्रसाद मेहता की 27 वर्षीया पुत्री सोमिका कुमारी के तौर पर हुई. पहचान के लिए मृतका का भाई मुकुल कुमार मंगलवार की रात जब गुलजारबाग स्टेशन स्थित जीआरपी पहुंचा, तो उसने पुलिस को बताया कि बहन के साथ मां 50 वर्षीया मंजू देवी भी थी. जीआरपी रेल थानाध्यक्ष सुरेश राम ने बताया कि मुकुल के आग्रह पर बुधवार की सुबह में उसी नाला में फिर से तलाशी अभियान चलाया गया, तो जलकुंभी में अटकी हुई मां मंजू देवी की लाश भी मिली.
हर महीने मेंटेनेंस खर्च के लिए आता है 50 हजार, पर नहीं बनी चहारदीवारी
भभुआ शहर : शहर के बिजली विभाग के पावर सब स्टेशन यार्ड में अधिकारियों व पशुपालकों के लापरवाही से पशुओं की जान जा सकती है. इसके अलावा पशुपालक सहित आमलोग भी इसके चपेट में आ सकते हैं. क्योंकि, यार्ड की चहारदीवारी नहीं होने से आसानी से पशु यार्ड में घुस कर घास चरते नजर आते हैं.
एससी-एसटी को रोजगार देने में छह प्रखंड फिसड्डी
अररिया :इ मनरेगा योजना के तहत प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों के लिए मानव दिवस सृजन करने के मामले में जिले के 50 प्रतिशत से अधिक प्रखंड पिछड़ रहे हैं.