79 results found for ''50 Years''
झारखंड : डुमरीगोड़ा में 50 वर्षीय व्यक्ति की हत्या, खेत से बरामद हुआ शव
बोकारो जिला के डुमरीगोड़ा से 50 वर्षीय बड़कू मांझी का शव एक खेत से बरामद किया गया है. वह मुखिया लालमांडी के यहां पिछले 15 वर्षों से काम करता था. बड़कू मांझी का शव मुखिया के भाई के खेत से बरामद किया गया है. पुलिस ने बताया कि उसके गरदन पर धारदार हथियार से वार किया गया है.
पटना : इस साल बिना प्रोन्नति पाये रिटायर्ड हो जायेंगे दर्जनों प्रशाखा पदाधिकारी
बिहार सचिवालय सेवा के कर्मियों की प्रोन्नति नहीं होने से अवर सचिव, उपसचिव और निदेशक के पद पड़े खाली पटना : राज्य सचिवालय के सभी विभागों में सालों से काम कर रहे दर्जनों प्रशाखा पदाधिकारी बिना प्रोन्नति पाये ही इस साल रिटायर्ड हो जायेंगे. पिछले वर्ष भी प्रोन्नति नहीं मिलने के कारण 70 से ज्यादा प्रशाखा पदाधिकारी रिटायर्ड हो गये थे. इस वर्ष भी 50 से ज्यादा पदाधिकारी रिटायर्ड हो जायेंगे.
हटिया : घर में सो रहे थे सब, चोर उठा ले गये सामान
हटिया : एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के चंदाघासी गांव निवासी अनुज नायक के घर में रविवार की रात चोरी हो गयी. चोर घर का मेन गेट खोलकर 14,500 रुपये नकद समेत 50 हजार रुपये मूल्य के सामान चुरा ले गये.
पटना : बियाडा में निर्धारित उद्योग नहीं लगाने की होगी जांच
पटना : उद्योग मंत्री श्याम रजक ने बियाडा में निर्धारित उद्योग नहीं लगाने वाले आवंटन की जांच का निर्देश दिया है. उन्होंने बियाडा को निर्देश दिया है कि तीन सदस्यीय पदाधिकारियों की टीम गठित कर विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में हर प्रकार के विचलन संबंधी मामलों का स्थल निरीक्षण करें. उद्योग मंत्री सोमवार को बियाडा द्वारा औद्योगिक प्रांगणों में किये जा रहे कामों की समीक्षा की. बैठक में बियाडा के प्रबंध निदेशक ने बताया कि 50 प्रतिशत से अधिक स्वामित्व परिवर्तन होने पर 15 प्रतिशत राशि स्थानान्तरण शुल्क बियाडा द्वारा वसूल की जाती है.
पटना जीपीओ घोटाला : 50 लाख रुपये से बढ़कर 4.5 करोड़ पहुंची घोटाले की राशि
पटना : पटना जीपीओ घोटाले की रकम 50 लाख से बढ़कर 4.50 करोड़ रुपये तक पहुंच गयी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को हुए जांच के दौरान घोटाले की रकम 4.50 करोड़ रुपये तक पहुंच गयी है और आने वाले अगले दो- चार दिन में पांच करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर जाये तो हैरानी वाली बात नहीं होगी.
रांची : 50 हजार किसानों को मिलेगा मृदा स्वास्थ्य कार्ड
रांची : राज्य के 50 हजार किसानों को 21 अगस्त को एक साथ मृदा स्वास्थ्य कार्ड दिया जायेगा. इसके लिए समारोह का आयोजन हरिवंश टाना भगत स्टेडियम, होटवार में होगा. इस मौके पर 350 मिट्टी के डॉक्टरों को पहचान पत्र दिया जायेगा. राज्य की कृषि सचिव पूजा सिंघल ने सोमवार को सूचना भवन में आयोजित प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी.
गुमला : भगताइन की हत्या, नदी में मिला शव
भरनो(गुमला) : भरनो थाना के तुरीअंबा गांव निवासी चंद्रमणि भगत (50) की अपराधियों ने रविवार की रात हत्या कर दी. वह झाड़फूंक का काम करती थी. गांव में उसे भगताइन कहते थे. पुलिस ने उसका शव भरनो प्रखंड के पारस नदी स्थित धोबीघाट से बरामद किया है. मृतका के हाथ व पैर बांधे हुए थे.
नाबालिग से दुष्कर्म मामले में आजीवन कारावास
पोक्सो के विशेष न्यायाधीश सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय रमेश चंद्रा की अदालत ने छह वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले को सोमवार को सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. साथ ही 50 हजार रुपया का जुर्माना भी लगाया है. जुर्माना नहीं देने पर छह माह साधारण कारावास की सजा भुगतनी पड़ेगी.
भगताइन की हत्या, नदी के पारस घाट में मिला शव
भरनो थाना के तुरीअंबा गांव निवासी चंद्रमणि भगत (50) की अपराधियों ने रविवार की रात हत्या कर दी. वह झाड़फूंक का काम करती थी. गांव में उसे भगताइन कहते थे. पुलिस ने उसका शव भरनो प्रखंड के पारस नदी स्थित धोबीघाट से बरामद किया है. मृतका के हाथ व पैर बांधे हुए थे. शव पर कोई कपड़ा नहीं था.
गुमला : अंधविश्‍वासियों ने फिर ली एक महिला की जान, निर्मम हत्‍या कर शव नदी में फेंका
भरनो के परसा नदी में धोबी घाट के पास सोमवार अहले सुबह एक महिला का शव बरामद किया गया है. शव को सुबह नदी में तैरता देख ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. थानेदार सिद्धेश्वर सिंह दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को नदी से बाहर निकाला. महिला की पहचान तुरिअम्बा गांव निवासी स्व बड़वा उरॉव की दूसरी पत्नी चंद्रमणि भगत (50 वर्ष) के रूप में हुई है.
भारत के दो UT में एक दशक में 50 फीसदी से अधिक बढ़ी आबादी, नगालैंड में 0.58 फीसदी की गिरावट
रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनसंख्या विस्फोट पर नियंत्रण की सलाह के बाद देश भर में जनसंख्या नियंत्रण पर चर्चा हो रही है. धीरे-धीरे देश में जनसंख्या वृद्धि दर में गिरावट आयी है, लेकिन अब भी यह रफ्तार उतनी कम नहीं हुई है, जितनी होनी चाहिए. हालांकि, पिछले दशक (2001-2011) में नगालैंड में नकारात्मक वृद्धि देखी गयी. वर्ष 1991-2001 के दशक में भारत की आबादी 21.54 फीसदी बढ़ी थी, जो इसके बाद के दशक यानी 2001-2011 के दौरान 17.72 फीसदी रह गयी. इसी दौरान केंद्रशासित प्रदेशों दमन एवं दीव में यह आंकड़ा क्रमश: 53.76 फीसदी और 55.73 फीसदी रहा. वहीं, दादरा एवं नगर हवेली में जनसंख्या वृद्धि 1991-2001 के दशक में 59.22 फीसदी रही, जबकि 2001 से 2011 के दशक में 55.88 फीसदी.
रांची : बांग्लादेशी व रोहिंग्या घुसपैठ पर अविलंब रोक लगायें : परांडे
रांची : विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा देश भर में संगठन विस्तार के तहत हितचिंतक अभियान चलाया जायेगा. इसके तहत देश भर में 50 लाख से अधिक हिंदुओं को विश्व हिंदू परिषद से जोड़ा जायेगा.
शीतलपुर कोलियरी इलाके में शराब की अवैध बिक्री धड़ल्ले से
अंडाल थाना अंतर्गत शीतलपुर कोलियरी एवं गांव में अवैध शराब की बिक्री खुलेआम हो रही है. शंकरपुर कोलियरी तीन नंबर पिट के मदन मोची के परिजनों का दावा है कि अपने वेतन की 50 फीसदी राशि वह शराब पर खर्च करता है. स्थानीय निवासी रेखा देवी, कविता राजभर तथा बबीता देवी आदि ने बताया कि
करंट से अधेड़ की मौत, शोक
दलकावा में रविवार को करंट की चपेट में आने से एक अधेड़ की मौत हो गयी. मृतक रामनारायण पंडित (50) स्व रजन पंडित का पुत्र था. सूचना पर दारोगा मो एकराम खां ने पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक लोहा का छड़ लेकर खेत से होकर घर आ रहा था. सड़क पर करंट प्रवाहित विद्युत तार से छड़ का संपर्क हो गया.
बीएयू : सात नये कॉलेज के शिक्षकों का अनुबंध खत्म
रांची : बिरसा कृषि विवि द्वारा राज्य में सात नये कॉलेज खोले गये. हर कॉलेज में एक सत्र में लगभग 50 सीटें निर्धारित हैं. इन कॉलेजों में लगभग 424 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं. आनन-फानन में सभी कॉलेजों में कुल लगभग 40 शिक्षक छह माह के लिए अनुबंध पर रखे गये थे, जिनका अनुबंध अब समाप्त हो गया है.
पटना : कौशल विकास व शिक्षा के क्षेत्र में काम करेगा संगठन : मिलिंद
पटना : विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद श्रीकांत परांडे ने कहा कि संगठन की ओर से नवंबर माह में हित चिंतक अभियान शुरू की जायेगी. यह अभियान 15 दिनों तक चलेगा, जिसमें 50 लाख से अधिक युवाओं को संगठन से जोड़ने का लक्ष्य है.
वैशाली : 10 दिन पहले अपहृत बच्चा बरामद, तीन गिरफ्तार
देसरी (वैशाली) : 10 दिन पहले अपहृत तीन वर्षीय बच्चे को देसरी थाने की पुलिस ने जुड़ावनपुर से बरामद कर लिया और तीन अपहर्ताओं जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर निवासी अमोल पंडित, जुड़ावनपुर चकौसन निवासी राम नरेश राम व जुड़ावनपुर पूर्वी पहाड़पुर निवासी शत्रुध्न दास को गिरफ्तार कर लिया. अपहरण के बाद अपहर्ताओं ने बच्चे को 50 हजार रुपये में बेच दिया था.
50 लाभुकों को मिला नि:शुल्क गैस कनेक्शन
गुमला के लाल परी इंडेन गैस एजेंसी द्वारा शनिवार को कसीरा पंचायत भवन में पीएम उज्ज्वला योजना के 50 लाभुकों के बीच नि:शुल्क गैस कनेक्शन सह चूल्हा का वितरण किया गया. मुख्य अतिथि मुखिया सुशीला सोरेंग थीं.
58 शिक्षकों को बांटा गया नियुक्ति पत्र
नगर भवन में 58 शिक्षकों के बीच नियुक्ति पत्र बांटे गये. जिप अध्यक्ष सुशीला देवी एवं बरही विधायक मनोज यादव ने नियुक्ति पत्र का वितरण किया. मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी लुधी कुमारी समेत शिक्षा विभाग के कर्मी व बड़ी संख्या में शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद थे. 50 हिंदी शिक्षक, दो भूगोल एवं तीन अंग्रेजी के शिक्षकों को भी नियुक्ति पत्र दिये गये.
गारू में ओझा गुणी के आरोप में दंपती की हत्या
लातेहार जिले के गारू थाना क्षेत्र के कारवाई पंचायत के दलदलिया गांव में शुक्रवार की देर रात ओझा गुणी के आरोप में दंपती की हत्या कर दी गयी. पुलिस के अनुसार, वृद्ध दंपती चरकू भुइंया (55 वर्ष) एवं उसकी पत्नी एतविरया देवी (50) आंगनबाड़ी केंद्र में सोये हुए थे. रात करीब 12