26 results found for ''45 people injured''
कोयला कर्मियों के पेंशन को लेकर विवाद
सांकतोड़िया : पूर्व कोयला कर्मियों के पेंशन की गणना 30 माह के वेतन के आधार पर किए जाने से राशि कम हो जायेगी. अधिकारियों ने 45 हजार रुपये की सीलिंग हटाने की मांग की है, ताकि उन्हें वेतन के अनुरूप पेंशन मिल सके.
वैशाली :मार्बल व्यवसायी से 2.45 लाख रुपये लूटे
हाजीपुर (वैशाली) : औद्योगिक थाना क्षेत्र के चौरसिया चौक के पास बाइक सवार अपराधियों ने पिस्टल के बल पर मार्बल व्यवसायी से दो लाख 45 हजार रुपये लूट कर फरार हो गये. इस संबंध में औद्योगिक थाना क्षेत्र के यूसूफपुर मोहल्ला निवासी विजय शंकर जयसवाल ने औद्योगिक थाने में अज्ञात बाइक सवार तीन अपराधियों के खिलाफ एक मामला दर्ज कराया.
गढ़वा : पीपरी कला में कुआं से महिला व पुरुष के शव बरामद
गढ़वा :बिशुनपुरा स्थित पिपरीकला पंचायत के बगहाकोनी टोला में एक कुआं से दो शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी है. एक शव बगहाकोनी का तेतर सिंह खरवार (45) का है. महिला के शव की शिनाख्त वीरेंद्र भुइयां की पत्नी गूंजा देवी (30) के रूप में की गयी है. दोनों शव वीरेंद्र भुइयां के कुएं में ही थे.
कोडरमा : माइका खदान की चाल धंसी, दंपती की मौत
कोडरमा :जिले के सतगावां थाना क्षेत्र के कोठियार पंचायत के करमाटांड़ में माइका खदान की चाल धंसने से पति-पत्नी की मौत हो गयी. घटना रविवार शाम की है, पर मामला सोमवार को प्रकाश में आया. बताया जाता है कि सतगावां थाना क्षेत्र के कोठियार पंचायत के करमाटांड़ निवासी होरील राय (45 वर्ष) व उसकी पत्नी पनवा देवी (37 वर्ष) रविवार को चरकीया पहाड़ी की खदान में ढिबरा चुनने घुसे थे.
नालंदा : गवाही देने जा रहे अधेड़ की गोली मार हत्या
बिहारशरीफ/नगरनौसा (नालंदा) : आपसी रंजिश में शनिवार को नगरनौसा थाना क्षेत्र के लच्छु बिगहा स्टेशन पर सदु बिगहा निवासी 45 वर्षीय मोहन यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. मोहन गवाही के लिए हिलसा कोर्ट जाने के लिए ट्रेन पकड़ने आये थे़ इसी दौरान घात लगाये बाइक सवार तीन बदमाशों ने मोहन पर फायरिंग कर दी.
तोरपा : डायन के संदेह में चाची की हत्या, किया सरेंडर
तोरपा : थाना क्षेत्र के होटोर गांव में गुरुवार की रात ओंगा भेंगरा नामक युवक ने डायन के संदेह में अपनी ही चाची सुसना भेंगरा (45 वर्ष) की टांगी से मारकर हत्या कर दी. जानकारी के अनुसार ओंगा का नौ साल का बेटा दिलीप भेंगरा दो सप्ताह पहले मर गया था.
देवघर में इंटरनेशनल ट्रेड सेंटर का होगा निर्माण
देवघर में इंटरनेशनल ट्रेड सेंटर का निर्माण होगा. उद्योग विभाग की ओर से कुल 45 करोड़ की लागत से बनने वाली इंटरनेशनल ट्रेड सेंटर के निर्माण की कार्यान्वयन एजेंसी झारखंड इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन है. इस प्रोजेक्ट पर ट्रेड इंफ्रास्ट्रक्चर फोर एक्सपोर्ट स्कीम (टीआइइएस) 20 करोड़ रुपये व झारखंड औद्योगिक अवसंरचना विकास निगम 25 करोड़ रुपये खर्च करेगा.
अनुच्छेद 370 हटने से चीन पर क्या पड़ेगा असर
जम्मू-कश्मीर भारत के पास महज 45 फ़ीसदी ही है. 35 फ़ीसदी ज़मीन पाकिस्तान के नियंत्रण में है और 20 फ़ीसदी चीन के नियंत्रण में.
शिकायत करने पर दुकानदार को मारी गोली
मसौढ़ी : धनरूआ थाना के नदवां बाजार में सोमवार की देर शाम 45 वर्षीय दुकानदार को नदवां के ही एक अधेड़ ने गोली मारकर घायल कर दिया. मसौढ़ी स्थित एक निजी नर्सिंग होम में प्राथमिक उपचार कराने के बाद गंभीर रूप से घायल दुकानदार को पीएमसीएच भेज दिया गया. इधर सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपित की पत्नी व एक महिला को हिरासत में ले लिया.
ममता ने युवाओं से कहा बेरोजगारी को बनायें मुद्दा
देश में 45 साल में बेरोजगारी दर सबसे अधिक होने को लेकर केंद्र पर निशाना साधने के एक दिन बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने युवकों से बढ़ती बेरोजगारी को लेकर सवाल उठाने को कहा. ममता बनर्जी ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर युवाओं को आश्वासन दिया कि वह उनका साथ देंगी.
दिनदहाड़े कबाड़ व्यवसायी को गोली मार कर बाइक छीनी, स्थिति गंभीर
जिले के रीगा थाना क्षेत्र के बगही पावर हाउस के समीप सोमवार को दिनदहाड़े अपराधियों ने कबाड़ा व्यवसायी ललन साह (45) पिता राजनारायण साह को गोली मारकर उनकी बाइक छीन ली.
चीन में 'लेकिमा' चक्रवात से 45 की मौत, 16 लापता लोगों की तलाश जारी
बीजिंग : चीन में इस साल के सबसे शक्तिशाली चक्रवात की चपेट में आने से 45 लोगों की मौत हो गयी है, जबकि सरकारी मीडिया में सोमवार को आयी खबर के अनुसार लापता 16 लोगों की तलाश के लिए अधिकारियों ने बचाव प्रयास तेज कर दिये हैं. चक्रवात से 10 लाख से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं. ‘लेकिमा'' चक्रवात इस साल चीन में आया नौवां और सबसे शक्तिशाली चक्रवात है. शनिवार दोपहर को चक्रवात ने वेंलिंग शहर में दस्तक दी. इस दौरान 187 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलीं और जोरदार बारिश हुई.
ममता ने युवाओं से कहा, बेरोजगारी पर उठाएं सवाल
कोलकाता : देश में 45 साल में बेरोजगारी दर सबसे अधिक होने को लेकर केंद्र पर निशाना साधने के एक दिन बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने युवकों से बढ़ती बेरोजगारी को लेकर सवाल उठाने को कहा. बनर्जी ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर युवाओं को आश्वासन दिया कि वह उनका साथ देंगी.
रांची : बिजली बिल नहीं चुकाने पर 328 घरों का कटा कनेक्शन
रांची : बिजली विभाग ने बकायेदारों के खिलाफ अभियान चला कर राजधानी के करीब 338 घरों का बिजली कनेक्शन काट दिया है. अभियान के दौरान सौ से ज्यादा उपभोक्ताओं ने बिजली काटे जाने के डर से मौके पर ही बकाये बिल का भुगतान किया. शनिवार को बिजली बिल नहीं चुकानेवाले अशोक नगर, हरमू, जैन मंदिर, अपर बाजार, डोरंडा, मेन रोड रातू रोड सहित अन्य इलाकों के बड़े बकायेदारों का बिजली कनेक्शन काटा गया. इनसे मौके पर ही एक दिन में 51 लाख 45 हजार रुपये की वसूली की गयी.
डूबने से अधेड़ की मौत
श्यामपुर भटहां थाना क्षेत्र के माधोपुर सुंदर गांव निवासी 45 वर्षीय बच्चु सहनी की मृत्यु बागमती नदी की पुरानी धारा में डूबने के कारण हो गयी.
Jaguar की डिमांड पूरी नहीं हुई, तो बेटे ने नदी में डुबोयी BMW कार
पिता द्वारा महंगी लग्जरी कार जगुआर दिलाने से मना करने से नाराज 22 साल के युवक ने 45 लाख रुपये की अपनी नयी बीएमडब्ल्यू कार को नदी में डुबो दिया.
प्रभात खबर के पाठकों की संख्या एक करोड़ 45 लाख : आशुतोष चतुर्वेदी
प्रभात खबर की 35वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में अखबार के प्रधान संपादक आशुतोष चतुर्वेदी कहा कि प्रभात खबर अपनी यात्रा के 35 साल पूरे कर रहा है. रांची से अपने सफर की शुरूआत करने वाले अखबार ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना ली है. सर्वे के मुताबिक प्रभात खबर के पाठकों की संख्या एक करोड़ 45 लाख है.
देवघर में अब सालों भर रहेंगे एनडीआरफ के 45 जवान
एनडीआरएफ की टीम देवघर में सालों भर अपनी सेवा देगी. डीसी राहुल कुमार सिन्हा के आग्रह पर एनडीआरएफ के प्रिंसिपल डीजी ने देवघर में सालो भर एनडीआरएफ के जवानों की प्रतिनियुक्ति की मंजूरी दी है.
रायसिंघा गोलीकांड में घायल जयमंगल की मौत
मुफस्सिल थाने के रायसिंघा गांव में बुधवार सुबह रंजिश को लेकर गोलीबारी में घायल जयमंगल सिंह (45) की मौत हो गयी. गोली उसके सीने के आर-पार हो गयी थी. उसका इलाज रहमानिया नर्सिंग होम में चल रहा था. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है.
पूर्व कोयला कर्मियों को न्यूनतम एक और अधिकतम 45 हजार रुपये की मिलेगी पेंशन
कोयला कर्मियों व अधिकारियों को अब न्यूनतम एक हजार तथा अधिकतम 45 हजार रुपए की पेंशन मिलेगी़. साथ ही पेंशन का फिक्सेशन रिटायरमेंट के अंतिम दस माह के बजाय 30 माह के वेतन के आधार पर किया जायेगा -उक्त बातें सीएमसीएफ एक्ट में संशोधन के लिए तैयार प्रस्ताव में कहीं गई है़.