43 results found for ''45 people injured''
तृणमूल हारे, चाहते थे लेफ्ट के कार्यकर्ता भी
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने हरियाणा विधानसभा चुनाव का मैजिक फिर बंगाल लोकसभा चुनाव में दोहरा कर अपनी सांगठनिक क्षमता का प्रमाणित किया है. इंदौर से छह बार के विधायक व पूर्व मंत्री श्री विजयवर्गीय को 2014 में हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रभारी बनाया गया था. चुनाव में पार्टी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और वहां पार्टी विधायकों की संख्या चार से बढ़ कर 45 हो गयी थी और पार्टी सत्ता पर काबिज हुई थी.
विवाहेतर संबंध के चलते पत्नी ने की पति की हत्या
विवाहेतर संबंध के कारण पति की तेज हथियार के गोदकर हत्या करने का आरोप पत्नी पर लगा. मृत पति का नाम दशरथ मार्डी (45) है. वह पेशे से किसान था. दशरथ मार्डी का घर बालुरघाट थाना के अमृतखंड ग्राम पंचायत के दामनगर इलाके में है. लेकिन लगभग 20 साल से वह अमृतखंड ग्राम पंचायत के चौरापाड़ा इलाके में घर जमाई रहता था.
माओवादियों ने पहले आइइडी विस्फोट किया, फिर 45 मिनट तक गोलीबारी, 3 जवान जख्मी, एक नक्सली को भी लगी गोली
खरसावां थाना क्षेत्र के हुड़ांगदा-नारायणबेड़ा मार्ग पर सोमवार को नक्सलियों ने सुरक्षाबल के जवानों के काफिले पर हमला कर दिया. जवानों ने भी इस हमले का करारा जवाब दिया. मुठभेड़ में सैफ के दो जवानों को गोली लगी है. वहीं जिला बल का एक जवान घायल है. तीनों घायलों को सरायकेला सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद हेलीकॉप्टर से रांची भेज दिया गया.
हाईटेंशन तार की चपेट में आने से दो भाइयों की मौत
तूफान व बारिश के बीच घर के छप्पर की मरम्मत करने के दौरान हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से दो भाइयों की मौत हो गयी. मृतकों की पहचान चांद राय (48) और अरविंद राय (45) के रूप में हुई है. यह घटना सोमवार को गाजोल थानांतर्गत केष्टपुर के बुरीदह गांव में हुई है.
शारीरिक कष्ट से परेशान महिला ने लगायी फांसी
शारीरिक कष्ट से परेशान होकर एक महिला ने फांसी लगा कर जान दे दी. घटना दक्षिण कोलकाता के सरसुना इलाके में सोमवार सुबह 8.30 बजे की है. मृतक की पहचान अलोका माझी (45) के रुप में हुई है. दो मंजिली इमारत की पहली मंजिल में फंदे से लटकते उसे देखा गया. विद्यासागर स्टेट जनरल अस्पताल में ले जाने पर चिकित्सको‍ं ने उसे मृत बताया.
बचाइए! वरना खत्म हो जायेंगे डैम, प्यासी रह जायेगी राजधानी
राजधानी रांची की 16 लाख से ज्यादा की आबादी को पानी की आपूर्ति का भार शहर के तीन जलाशयों रुक्का डैम (गेतलसूद डैम), कांके डैम और हटिया डैम पर है. इन तीनों जलाशयों से शहर को रोजाना 40 से 45 एमजीडी पानी की आपूर्ति की जाती है.
2020 से भारत में बढ़ जायेगी गर्मी, अगले 45 साल तक झेलनी होगी तपिश, होगी पेयजल की समस्या
इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ट्रोपिकल मिटियोरोलॉजी (आइआइटीएम) की एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि भारत में साल 2020 से लू चलने और गर्मी के महीनों की समय सीमा बढ़ने वाली है.
गर्मी से किसान की मौत
जिले में तेज गर्मी के कारण एक और किसान की मौत खेत में काम करने के दौरान हो गयी. शनिवार की दोपहर को यह घटना वैष्णवनगर थाना क्षेत्र के तीनशतबिघी गांव में हुई है. मृतक की पहचान आसिरुद्दीन शेख (45)-के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार, आसिरुद्दीन शेख (45) हर दिन की तरह दोपहर को अपने खेत में काम करने गये थे. काम करने के दौरान ही वे अचानक अस्वस्थ होकर जमीन पर गिर पड़े.
पारा 44 पर, आसमान से अग्निवर्षा
कोयलांचल में गर्मी का कहर जारी है. शनिवार को यहां का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. इस सीजन में यह सबसे अधिक है. अगले दो-तीन दिनों में पारा 45-46 तक पहुंचने का अनुमान है. पिछले तीन-चार दिनों से धनबाद में पारा 40 डिग्री से उपर ही रिकॉर्ड किया जा रहा है.
2020 से भारत में बढ़ जायेगी गर्मी, अगले 45 साल तक झेलनी होगी तपिश
इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ट्रोपिकल मिटियोरोलॉजी (आइआइटीएम) की एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि भारत में साल 2020 से लू चलने और गर्मी के महीनों की समय सीमा बढ़ने वाली है. दक्षिण भारत के तटीय क्षेत्र जो अब तक हीट वेव से बचते रहे हैं, भी बड़े पैमाने पर प्रभावित होने वाले हैं.
अनियंत्रित कार ने आठ को रौंदा, दो महिलाओं की मौत
शादी समारोह से लौट रहे आठ लोगों को अनियंत्रित कार ने रौंद दिया. यह घटना सालिमपुर थाना अंतर्गत जगदंबा स्थान के पास शुक्रवार की सुबह में हुई. इस घटना में दो महिलाओं की जान चली गयी, जबकि छह लोग गंभीर रूप से घायल हैं. मृतकों में संगीता कुमारी (30) पति पिंटू सिंह ( दानापुर निवासी) और रीता देवी( 45 बख्तियारपुर निवासी) पति वकील पासवान शामिल हैं.
युवक की हत्या कर शव पानी में फेंका
सदर थाना क्षेत्र के कारी टोली रेलवे ब्रिज के समीप 45 वर्षीय अलिहार यादव का शव बरामद किया गया. कारी टोली रेलवे ब्रिज के नीचे शव होने की सूचना किसी ने पुलिस को दी.
लोहरदगा में फिर पत्थर से कूच-कूचकर अधेड़ की हत्या
लोहरदगा : लोहरदगा जिला में फिर एक व्यक्ति की पत्थर से कूच-कूचकर हत्या कर दी गयी है. मृतक की पहचान अलीहार यादव (45) के रूप में हुई है. उसका शव कारी टोली रेलवे ब्रिज के समीप एक कलवर्ट पुलिया में मिला है.
लोकसभा चुनाव : 73 लाख मतदाता करेंगे 88 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला
पटना : राज्य के नालंदा, जहानाबाद, काराकाट और सासाराम लोकसभा क्षेत्र में इस बार सात लाख 45 हजार 203 नये मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इन क्षेत्रों में 88 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. उनकी किस्मत का फैसला 73 लाख 8 हजार 721 मतदाता करेंगे.
लोकसभा चुनाव : 73 लाख मतदाता करेंगे 88 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला
पटना : राज्य के नालंदा, जहानाबाद, काराकाट और सासाराम लोकसभा क्षेत्र में इस बार सात लाख 45 हजार 203 नये मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इन क्षेत्रों में 88 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. उनकी किस्मत का फैसला 73 लाख 8 हजार 721 मतदाता करेंगे.
चुनाव में युवा मतदाता तय करेंगे संताल की तीन सीटों का रुख
रांची : संताल के लोकसभा की तीन सीटों (राजमहल, दुमका व गोड्डा) के लिए 19 मई को मतदान होना है. इन सीटों का रुख युवा मतदाता ही तय करेंगे. तीनों सीटों पर कुल 45,64,681 मतदाता हैं. इसमें 55.5 प्रतिशत मतदाताओं की उम्र 40 साल से कम है. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल खियांग्ते के अनुसार तीनों सीटों पर 23,64,541 पुरुष, 22,00,119 महिला और 21 थर्ड जेंडर के मतदाता हैं. इसमें कुल मतदाताओं में 25,33,455 की उम्र 18 से 40 साल के बीच है. इनमें 13,31,271 पुरुष, 12,02,165 और 19 थर्ड जेंडर के मतदाता हैं.
सिसई : मंदबुद्धि महिला से किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार
सिसई(गुमला) : सिसई के एक गांव में छह बच्चों के पिता साजिद अंसारी (45) ने 22 वर्षीय मंदबुद्धि महिला के साथ बलात्कार किया. घटना सोमवार शाम की है. एसडीपीओ दीपक कुमार ने बताया कि दुष्कर्म को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. पुलिस ने आरोपी साजिद अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है.
तेज बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त
जमशेदपुर व आसपास मंगलवार की शाम तेज हवा के साथ बारिश हुई. इससे जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया. एमजीएम अस्पताल में शाम को 45- 45 मिनट के लिए दो बार बिजली की अापूर्ति बाधित हुई. साकची से जुस्को गोलचक्कर जाने वाली मुख्य सड़क पर दो जगह पेड़ों की डालियां गिर गयीं.
परीक्षा रिजल्ट निकल जायेंगे 45 दिनों में
काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) के अधीनस्थ स्नातकोत्तर एवं स्नातकस्तरीय परीक्षाओं का निर्धारत समय पर आयोजन एवं परीक्षा परिणामों के प्रकाशन के मुद्दे पर मंगलवार को यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन में कुलपति साधन चक्रवर्ती, प्रशासनिक अधिकारियों एवं टीसीएस कंपनी (कोलकाता) अधिकारियों की बैठक हुई. परीक्षा नियंत्रक विभाग, एकाउंटस
कीटनाशक खाकर मजदूर ने दी जान
पूर्व बर्दवान के बुदबुद थाना अंतर्गत गोपालमाठ में चोरी का आरोप लगाए जाने से नाराज मजदूर गोपाल मेटे (45) ने कीटनाशक रसायन खा लिया. उसे बर्दवान मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां देर रात में उसकी मौत हो गई.