103 results found for ''40 seats''
कुशवाहा बोले, जनता का निर्णय सर आंखों पर, किसी पर आरोप लगाने के बजाये आत्म-मंथन करने का समय
पटना : रालोसपा प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 37 पर राजग की बढ़त पर बृहस्पतिवार को कहा कि जनता का निर्णय सर आंखों पर है. कुशवाहा ने मंगलवार को महागठबंधन के नेताओं के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन कर बयान दिया था कि अगर राजग जनमत के साथ छेड़छाड़ करता है तो ''जनाक्रोश के कारण खून की नदियां बह सकती हैं.'' उन्होंने ईवीएम से छेड़छाड़ का संदेह जताते हुए यह बयान दिया था. कुशवाहा सात घंटे पूर्व तक अपने उक्त बयान पर कायम थे.
BIHAR Election Results LIVE: पाटलिपुत्र से भाजपा के रामकृपाल जीते, मीसा भारती को हराया, आधिकारिक घोषणा बाकी
पटना : लोकसभा चुनाव की बिहार की 40 सीटों की मतगणना सूबे के 33 केंद्रों पर वोटों की गिनती सुबह आठ बजे शुरू होगी. मतगणना को लेकर सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किये गये हैं. लोकसभा चुनाव की मतगणना के साथ-साथ नवादा और डिहरी विधानसभा उपचुनाव के मतों की गिनती भी की जायेगी. मतगणना के लिए केंद्रों पर 125 काउंटिंग ऑब्जर्वर और करीब 17 हजार कर्मी तैनात किये गये हैं. प्रत्येक तीन हॉल पर एक काउंटिंग ऑब्जर्वर तैनात किये गये हैं. संभावना जतायी जा रही है कि सुबह 10 बजे के बाद प्रारंभिक रुझान मिलने लगेंगे.
BIHAR Election Results LIVE: पाटलिपुत्र से भाजपा के रामकृपाल जीते, मीसा भारती को हराया, आधिकारिक घोषणा बाकी
पटना : लोकसभा चुनाव की बिहार की 40 सीटों की मतगणना सूबे के 33 केंद्रों पर वोटों की गिनती सुबह आठ बजे शुरू होगी. मतगणना को लेकर सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किये गये हैं. लोकसभा चुनाव की मतगणना के साथ-साथ नवादा और डिहरी विधानसभा उपचुनाव के मतों की गिनती भी की जायेगी. मतगणना के लिए केंद्रों पर 125 काउंटिंग ऑब्जर्वर और करीब 17 हजार कर्मी तैनात किये गये हैं. प्रत्येक तीन हॉल पर एक काउंटिंग ऑब्जर्वर तैनात किये गये हैं. संभावना जतायी जा रही है कि सुबह 10 बजे के बाद प्रारंभिक रुझान मिलने लगेंगे.
मौसम ने बदली करवट, चली तेज हवा, गर्मी से मिली राहत
पटना : बुधवार की रात अचानक मौसम बदल गया. तेज हवा के झौंके बहने लगे. इस दौरान धूल का बवंडर शहर के ऊपर छा गया. हालांकि बूंदा-बांदी नहीं हुई. हालांकि मौसम में आये इस बदलाव से शहर में ठंडक जरूर पसर गयी. उमस और गर्मी से कुछ राहत मिली. गुरुवार को राजधानी में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी. यहीं नहीं अगले पांच दिन राजधानी में बादल छाये रहेंगे.
गृहवधू का शव बरामद, हत्या की आशंका
पूर्व बर्दवान जिले के कालना थाना अंतर्गत हाट कालना ग्राम पंचायत के मल्लिक पाड़ा में घर से विवाहिता पुतुल माझी (40) का शव पुलिस ने बरामद किया. शव को पोस्टमार्टम के लिए कालना महकमा अस्पताल में भेज दिया गया.
रंका में प्रतिबंधित मांस का टुकड़ा मिलने से सनसनी फैली
रंका थाना मोड़ निवासी इजहार अंसारी के घर के पश्चिम व बुनियादी विद्यालय के पीछे गली में मंगलवार की देर शाम प्रतिबंधित मांस का पका हुआ टुकड़ा मिलने से सनसनी फैल गयी. प्रतिबंधित मांस का टुकड़ा की खबर मिलते ही हिंदू संगठन के 30- 40 युवकों ने इजहार अंसारी के घर के पास पहुंच कर इसकी जानकारी ली और इसकी जा
झारखंड में प्रतिबंधित मांस मिलने से सनसनी, पुलिस मुस्तैद
रंका (गढ़वा) : लोकसभा चुनाव के परिणाम आने से ठीक पहले झारखंड के गढ़वा जिला के रंका में प्रतिबंधित मांस मिलने से सनसनी फैल गयी है. खबर मिलते ही एक संगठन के 30-40 युवक घटनास्थल पर पहुंच गये. समय रहते पुलिस को सूचना मिल गयी और थाना प्रभारी ने तत्परता से कार्रवाई की. सभी युवकों को थाना ले आये. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.
लू से 48 घंटे में कोल्हान में छह लोगों की मौत
तीखी धूप, 40 डिग्री से ऊपर पारा, उमसभरी गर्मी व लू के थपेड़ों ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. मंगलवार को जमशेदपुर का पारा 41.6, घाटशिला का 41.5, चाईबासा का 43.3 व गुवा का 45.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. लू से दो दिनों में कोल्हान में 6 लोगों की मौत हो चुकी है.
पटना : नौ सीटों पर वाेट डालने में महिलाएं रहीं पीछे
पटना : राज्य की 40 लोकसभा क्षेत्रों में 31 लोकसभा क्षेत्रों में महिलाओं ने पुरुषों की तुलना में अधिक मतदान किया. वहीं, राज्य की नौ लोकसभा क्षेत्रों गया, नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद में महिलाओं ने कम मतदान किया. अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव में कुल 57.46 प्रतिशत मतदान हुआ है.
गर्मी फुल, बिजली गुल : पारा 40 के पार, बिजली की मार
टीवीएनएल की यूनिट नंबर-2 पिछले दो दिनों से बंद पड़ी थी. मंगलवार को शाम पांच बजे इस यूनिट को लाइटअप किया गया. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रात 10 बजे के बाद से उत्पादन शुरू होने की संभावना है. समाचार लिखे जाने तक टीवीएनएल की केवल यूनिट नंबर-1 से 166 मेगावाट बिजली का उत्पादन हो रहा था.
बिहार : नवादा में ट्रैक्टर पलट जाने से दो की मौत, 2 अन्य घायल
नवादा : बिहार के नवादा जिले के कादरगंज पुलिस चौकी के अंतर्गत घोसटावां गांव के निकट एक ट्रैक्टर के अनियंत्रित होकर पलट जाने से ट्रैक्टर ट्राली पर सवार दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि 2 अन्य घायल हो गये. नवादा सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमार शैलेंद्र सिंह ने बताया कि मृतकों के नाम घोसटावां गांव निवासी पंकज कुमार (30) और कृष्णा पंडित (40) हैं.
व्‍यक्ति को उसके काम से जाना जाता है ना कि बाप के नाम से : विवेक ओबरॉय
नागपुर : अभिनेता विवेक ओबरॉय ने सोमवार को कहा कि पिछले पांच वर्षों में भारत काफी बदल गया है और अब किसी भी व्यक्ति को उसके काम से जाना जाता है ना कि पारिवारिक विरासत से. वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी'' के एक पोस्टर के लॉन्च के मौके पर यहां बोल रहे थे. इस पोस्टर को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लॉन्च किया. ओबरॉय ने इस फिल्म में अहम भूमिका निभाई है. उन्होंने बताया कि फिल्म इस शुक्रवार को 40 देशों में रिलीज होगी.
पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार, सड़कों पर वीरानगी
आरा : ऊमस भरी गर्मी का कहर जारी रहने से आमजन परेशान है. बच्चे- बूढ़े सबसे ज्यादा परेशान हो रहे हैं. हाल-फिलहाल गर्मी से लोगों को राहत मिलने की संभावना नहीं दिख रही है. चिलचिलाती धूप ने लोगों को अपने-अपने घरों में कैद कर दिया. जो देर शाम तक गर्म हवाएं लोगों को झुलसाती रहती हैं.
लोकसभा चुनाव : 23 को 17 हजार कर्मी करेंगे बिहार की 40 सीटों के वोटों की गिनती
पटना : राज्य की 40 लोकसभा सीटें और नवादा व डिहरी विधानसभा उपचुनाव में पड़े मतों की गिनती गुरुवार को सुबह आठ बजे से राज्य के 34 मतगणना केंद्रो पर शुरू हो जायेगी. पटना समेत सात जिला मुख्यालयों में दो-दो संसदीय सीटों के मतों की गिनती की जायेगी. मतगणना के लिए करीब 17 हजार कर्मियों की डयूटी लगायी गयी है. इनमें से कुछ को रिजर्व भी रखा गया है.
सुरसंड में घास जलाने के विवाद में युवक की हत्या
थाना क्षेत्र के बघाड़ी गांव में सोमवार को रंजू मंडल (40) की पीटकर हत्या कर दी गयी. वह बघाड़ी गांव के वार्ड संख्या नौ निवासी स्व रामसेवक मंडल का पुत्र था. घटना नौ बजे दिन की है. सूचना मिलने के बाद पहुंचे दारोगा जितेंद्र कुमार सिंह व अशोक कुमार ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सीतामढ़ी भेज दिया.
चापाकल की मरम्मत के लिए डीएम को सौंपी रिपोर्ट पर उठा सवाल
पानी की समस्या को लेकर जिलाधिकारी के सामने नप के अधिकारी गलत रिपोर्ट पेश कर रहे हैं. रविवार को जिलाधिकारी के सामने शहर के जिन 40 चापाकलों को ठीक करने का रिपोर्ट सौंप कर नप ने वाहवाही लूटी है, दरअसल उस रिपोर्ट पर ही सवालिया निशान है.
बचाइए! वरना खत्म हो जायेंगे डैम, प्यासी रह जायेगी राजधानी
राजधानी रांची की 16 लाख से ज्यादा की आबादी को पानी की आपूर्ति का भार शहर के तीन जलाशयों रुक्का डैम (गेतलसूद डैम), कांके डैम और हटिया डैम पर है. इन तीनों जलाशयों से शहर को रोजाना 40 से 45 एमजीडी पानी की आपूर्ति की जाती है.
मिट्टी काटने के विवाद में युवक की हत्या
थाना क्षेत्र के छक्कन टोली गांव में शांति नदी से मिट्टी काटने को लेकर हुए विवाद में शनिवार की रात एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी़ नरेश राय (40) राम उद्गार राय का पुत्र बताया जा रहा है़ घटना के बाद से गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है़
उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में हुई जबरदस्त वोटिंग
शिकारीपाड़ा/काठीकुंड : दुमका के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों यथा शिकारीपाड़ा, काठीकुंड, गोपीकांदर व रामगढ़ के कई बूथों में दोपहर बारह बजे तक ही मतदान का प्रतिशत 50 के पार कर चुका था. इन इलाकों में मतदाता बेखौफ होकर वोट डालने निकलें. काठीकुंड के उग्रवाद प्रभावित इलाके के यूएमएस पोखरिया के बूथ नंबर 40 में जहां 676 मतदाताओं में से 9 बजे तक 175 ने मतदान किया था, वहीं 11 बजे तक 396 मतदाता मतदान कर चुके थे.
पारा 44 पर, आसमान से अग्निवर्षा
कोयलांचल में गर्मी का कहर जारी है. शनिवार को यहां का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. इस सीजन में यह सबसे अधिक है. अगले दो-तीन दिनों में पारा 45-46 तक पहुंचने का अनुमान है. पिछले तीन-चार दिनों से धनबाद में पारा 40 डिग्री से उपर ही रिकॉर्ड किया जा रहा है.