62 results found for ''40 seats''
हिसुआ : बाइक रोक महिला से छीने 40 हजार रुपये
हिसुआ : मंगलवार को हिसुआ-नवादा रोड स्थित टीएस कॉलेज के समीप के पुल पर मेसकौर के शेखाबारा निवासी विजय कुमार की पत्नी उर्मिला कुमारी से अपराधियों ने मोटरसाइकिल रोक 40 हजार रुपये छीन लिये.
आरा अदालत बम धमाका मामला : एक को फांसी, सात अन्य को उम्रकैद की सजा
आरा : बिहार के भोजपुर जिला मुख्यालय आरा की एक अदालत में वर्ष 2015 में हुए बम विस्फोट मामले में मंगलवार को एक दोषी को फांसी तथा सात अन्य को उम्रकैद की सजा सुनायी गयी. इस विस्फोट में एक पुलिस जवान सहित दो लोगों की मौत हो गयी थी. जिला एवं सत्र न्यायाधीश (तृतीय) त्रिभुवन यादव ने आरा सिविल अदालत बम धमाका मामले में कुख्यात अपराधी लंबू शर्मा को फांसी एवं 22 हजार जुर्माना तथा सात अन्य दोषियों अखिलेश उपाध्याय को आजीवन कारावास एवं 42 हजार रुपये अर्थदंड, चांद मियां, नईम मियां, प्रमोद सिंह, श्याम विनय शर्मा, रिंकू यादव एवं अंशु कुमार को उम्रकैद एवं 40-40 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी.
रांची : नहाने के लिए पाइप में कर दिया छेद, चार दिन तक 40 हजार लोगों को नहीं मिला पानी
रांची : बूटी से निकलनेवाली 33 इंच टाउन लाइन के लीकेज के कारण लगातार चौथे दिन बड़े क्षेत्रों में जलापूर्ति ठप रही. 40,000 से अधिक लोगों को चार दिनों से पानी नहीं मिल रहा है.
हटिया चौक में महिला से 40 हजार की छिनतई
जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र और खेलगांव थाना के समीप दो महिलाओं के साथ हुई वारदात हटिया : जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में एक बार फिर छिनतई की घटना सामने आयी है. सोमवार को हटिया महावीर चौक स्थित इलाहाबाद बैंक से दोपहर लगभग 12:30 बजे तुपुदाना सतरंजी की रोशनी तिग्गा ने 40 हजार रुपये की निकासी की.
RIP Khayyam : पद्म भूषण से सम्मानित संगीतकार के 10 सर्वश्रेष्ठ गीत
संगीत के जादूगर ख्‍य्याम ने सोमवार रात को अंतिम सांस ली. उनके निधन ने पूरी इंडस्‍ट्री शोक में हैं. उन्‍होंने अपने 40 साल के करियर में लगभग 35 फिल्मों में संगीत दिया. संगीत नाटक अकादमी और पद्म भूषण से सम्‍मानित मोहम्‍मद जहूर ''खय्याम'' हाशमी ने 17 साल की उम्र में पंजाब के लुधियाना से संगीत की दुनिया में अपना सफर शुरू किया था. कभी कभी'' और ''उमराव जान'' के कामयाब संगीत के साथ खय्याम का करियर परवान चढ़ा और हिंदी सिनेमा में उन्‍होंने एक खास पहचान बनाई.
बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश समेत 17 राज्यों में भारी बारिश की आशंका, दिल्ली में 40 साल बाद बाढ़ का खतरा
नयी दिल्ली : उत्तर भारत के कई इलाके भारी बारिश की चपेट में हैं. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब-हरियाणा में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति भयावह हो गयी है. हिमाचल प्रदेश में बारिश और भूस्खलन के कारण 25 लोगों की मौत हो गयी है, जबकि दर्जनभर लोग लापता है.
दुनिया के खेतों को उर्वर बना रहे मानगो के रणवीर, तैयार की फार्म बीट्स टेक्नोलॉजी, 40 फीसदी तक बढ़ जाएगी उत्पादकता
भोजन की जरूरत हर किसी को है, लेकिन कोई खेती नहीं करना चाहता है. किसान बनने की चाहत भी लोगों में दिन प्रतिदिन कम हो रही है. ऐसी स्थिति में पूरी दुनिया के समक्ष खाद्यान्न संकट की स्थिति उत्पन्न होने वाली है. माइक्रोसॉफ्ट की अोर से किये गये एक रिसर्च के अनुसार यह बात उभर कर सामने आयी है कि खेती करने में 2050 तक 70 फीसदी की तेजी लाने की आवश्यकता है.
वर्मा सीमेंट हाउस में अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग की, 40 लाख रुपये रंगदारी मांगी
लोहरदगा शहरी क्षेत्र में दिनदहाड़े दो मोटरसाइकिल पर सवार छह अपराधियों ने वर्मा सीमेंट हाउस में धावा बोलते हुए अंधाधुंध फायरिंग की. वर्मा सीमेंट हाउस शहरी क्षेत्र में नदिया स्कूल के पास है. दुकान में उस वक्त मालकिन बैठी थीं. अपराधियों ने पीएलएफआइ के नाम से एक पर्चा दुकान मालकिन को
प्रज्ञा केंद्र में भी नि:शुल्क बनेंगे गोल्डेन कार्ड
उपायुक्त आकांक्षा रंजन की अध्यक्षता में जिले में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत लाभ मिलने वाले जिले के सभी योग्य व्यक्तियों का गोल्डेन कार्ड निःशुल्क बनाये जाने पर विचार विमर्श किया गया. जिले के सभी 66 पंचायतों में संचालित प्रज्ञा केंद्र अपने पंचायत भवनों में गोल्डेन कार्ड का निर्माण निःशुल्क करेंगे. इसके अतिरिक्त कम से कम 40 शिविर प्रतिदिन गांवों में आयोजित किये जायेंगे.
नसंबदी के 10 साल बाद घर में गूंजी किलकारी!
नसंबदी के 10 साल बाद घर में गूंजी किलकारी! सुनने में यह अटपटा जरूर लगेगा. लेकिन, यह सच है. बोकारो जेनरल अस्पताल (बीजीएच) के डॉक्टरों की चिकित्सीय सहायता से यह संभव हुआ है. 10 साल पहले नॉन-स्केलपेल वेसेक्टॉमी (एनएसवी) यानी नसबंदी करवा चुके जोशी कॉलोनी निवासी 40 वर्षीय बबलू शर्मा के घर में फिर से बच्चे की किलकारी गूंजी है. बीजीएच के विख्यात रिकंस्ट्रक्टिव सर्जन अनिंदो मंडल की टीम ने यह स
बीएयू : सात नये कॉलेज के शिक्षकों का अनुबंध खत्म
रांची : बिरसा कृषि विवि द्वारा राज्य में सात नये कॉलेज खोले गये. हर कॉलेज में एक सत्र में लगभग 50 सीटें निर्धारित हैं. इन कॉलेजों में लगभग 424 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं. आनन-फानन में सभी कॉलेजों में कुल लगभग 40 शिक्षक छह माह के लिए अनुबंध पर रखे गये थे, जिनका अनुबंध अब समाप्त हो गया है.
पटना : 24 से बढ़कर 43 होंगी प्रधान सड़कें, बढ़ेगा होल्डिंग टैक्स स्लैब
पटना : नगर निगम ने सड़कों के अपग्रेडेशन की योजना बनायी, ताकि बिना होल्डिंग टैक्स के स्लैब में बढ़ोतरी के टैक्स में बढ़ोतरी हो सके. इसको लेकर 40 फुट से अधिक चौड़ी सड़कों, 20 से 40 फुट चौड़ी सड़कों और 20 फुट से कम चौड़ी सड़कों को चिह्नित किया गया. इससे अब प्रधान मुख्य सड़कों की संख्या 24 से बढ़ कर 43 हो जायेगी. वहीं, मुख्य सड़क 88 से घट कर 69 होगी.
वैश्विक मंदी की आशंकाओं के बीच बढ़ी सोने की चमक, 40 हजार के पार पहुंच सकता है भाव
पटना : वैश्विक मंदी की आशंकाओं के बीच सोने की चमक इस महीने कुछ ज्यादा ही बढ़ गयी है. इससे ग्राहक बाजार से गायब हैं. इसके कारण सर्राफा दुकानदार परेशान हैं.
वैश्विक मंदी की आशंकाओं के बीच बढ़ी सोने की चमक, 40 हजार के पार पहुंच सकता है भाव
पटना : वैश्विक मंदी की आशंकाओं के बीच सोने की चमक इस महीने कुछ ज्यादा ही बढ़ गयी है. इससे ग्राहक बाजार से गायब हैं. इसके कारण सर्राफा दुकानदार परेशान हैं.
अफगानिस्तान: काबुल में शादी समारोह के दौरान जोरदार विस्‍फोट, 63 की मौत, 180 से ज्‍यादा लोग घायल
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार रात एक शादी समारोह में बम विस्फोट हुआ. घटना में 40 लोगों की मौत हो गई वहीं 100 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं.
पटना : 24 से बढ़कर 43 होंगी प्रधान सड़कें, बढ़ेगा होल्डिंग टैक्स स्लैब
पटना : नगर निगम ने सड़कों के अपग्रेडेशन की योजना बनायी, ताकि बिना होल्डिंग टैक्स के स्लैब में बढ़ोतरी के टैक्स में बढ़ोतरी हो सके. इसको लेकर 40 फुट से अधिक चौड़ी सड़कों, 20 से 40 फुट चौड़ी सड़कों और 20 फुट से कम चौड़ी सड़कों को चिह्नित किया गया. इससे अब प्रधान मुख्य सड़कों की संख्या 24 से बढ़ कर 43 हो जायेगी.
चान्हो : बच्ची से दुष्कर्म, ग्रामीणों की पिटाई से आरोपी अधमरा
चान्हो : थाना क्षेत्र में छह वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. मामले की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीणों ने आरोपी कैला उरांव (40 वर्ष) को मारपीट कर अधमरा कर दिया. उसे चान्हो सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स रेफर किया गया है. घटना दोपहर करीब एक बजे की है.
बगलो के स्कूल में पढ़ै छियै, आज भोरे-भोर इहां बोलाय लैलके
समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह के सामने शनिवार को आंगनबाड़ी केंद्र के संचालन की पोल खुल गयी. औचक निरीक्षण में मंत्री व उनकी टीम आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 46 पर गये और हाजिरी रजिस्टर की जांच की. उसमें 40 बच्चों का रजिस्ट्रेशन लिखा हुआ था, मगर मौके पर 13 बच्चे बैठे हुए नजर आये. सिंह ने बच्चों से दुलारते हुए प्रत्येक दिन मिलनेवाले भोजन के बारे में पूछा.
40 किलो गांजा के साथ तस्कर गिरफ्तार
सीमा सुरक्षा बल की 47वीं वाहिनी की स्पेशल टीम ने भारत बांग्लादेश सीमा क्षेत्र से गांजा समेत व प्रतिबंधित कफ सीरप के साथ एक तस्कर को पकड़ा है. यह मुहिम शुक्रवार को सीमा चौकी गछतला इलाके में 47वीं वाहिनी के कमांडेंट उपेंद्र राय के नेतृत्व में चलायी गयी.
हाइड्रा की चपेट में आकर ठेका मजदूर की मौत
गम्हरिया के मुडिया गांव स्थित स्टील स्ट्रीप्स कंपनी में ठेका मजदूर राजा महतो (40) की हाइड्रा की चपेट में आकर मौत हो गयी. घटना शुक्रवार रात की है. जानकारी के मुताबिक, राजा महतो नाइट शिफ्ट में काम कर रहा था. इसी दौरान कंपनी के अंदर हाइड्रा से दबकर वह गंभीर रूप से घायल हो गया.