19 results found for ''39 Degree''
स्कूलों को पांच स्टार स्तर पर लाने पर विमर्श
जिला सभागार में स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार पर एक दिवसीय जिला स्तरीय कार्यशाला डीइओ रतन महवार की अध्यक्षता में हुई. कार्यशाला में विद्यालयों को कैसे पांच स्टार स्तर पर लाया जाये इस संबंध में विस्तार से चर्चा की गयी. मौके पर डीइओ ने कहा कि स्कूलों को पांच स्टार स्तर पर लाने के लिए 39 इंडिकेटर को अपनाना जरूरी है.
ओडिशा: क्या फणी तूफान की तबाही से उबर पाएगा पुरी?
जगन्नाथ मंदिर के लिए प्रसिद्ध पुरी ने फणी तूफान की भीषण तबाही झेली, यहां 39 लोग मारे गए थे.
भाजपा अपने दम पर 301 लोकसभा सीटों पर चुनाव जीतेगी : शाहनवाज हुसैन
पटना : भाजपा के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन ने दावा किया है कि पार्टी अपने दम पर 301 लोकसभा सीट जीतेगी. जबकि बिहार में राजग 40 में से 39 सीटों पर जीत दर्ज करेगा. उन्होंने कहा कि इस बार देशभर में चल रही ‘‘मोदी लहर'''' और ‘‘पूरे विपक्ष के खिलाफ चल रही हवा'''' के कारण भाजपा का प्रदर्शन और बेहतर होगा.
भाजपा अपने दम पर 301 लोकसभा सीटों पर चुनाव जीतेगी : शाहनवाज हुसैन
पटना : भाजपा के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन ने दावा किया है कि पार्टी अपने दम पर 301 लोकसभा सीट जीतेगी. जबकि बिहार में राजग 40 में से 39 सीटों पर जीत दर्ज करेगा. उन्होंने कहा कि इस बार देशभर में चल रही ‘‘मोदी लहर'''' और ‘‘पूरे विपक्ष के खिलाफ चल रही हवा'''' के कारण भाजपा का प्रदर्शन और बेहतर होगा.
रांची : नीट पीजी-19 का पर्सेंटाइल और कट ऑफ किया कम
रांची : भारत सरकार के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय ने नीट पीजी-2019 के पर्सेंटाइल और कट अॉफ मार्क्स को कम कर दिया है. छह पर्सेंटाइल कम किया गया है. सामान्य कैटेगरी के लिए 44 पर्सेंटाइल, दिव्यांग कैटेगरी के लिए 39, एससी- एसटी व अोबीसी कैटेगरी के लिए 34 पर्सेंटाइल रखा गया है. यह आदेश सिर्फ शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए होगा. इस संबंध में मंत्रालय के अवसर सचिव अमित विश्वास के हस्ताक्षर से सात मई को आदेश जारी किया गया है. उक्त आदेश के आलोक में आठ मई को नेशनल बोर्ड अॉफ एग्जामिनेशन ने नीट पीजी-2019 का संशोधित रिजल्ट जारी कर दिया है.
ट्रेलर की चपेट में आने से युवक की मौत
ठेठइटांगर थाना क्षेत्र के पंडरीपानी मसजिद के समीप सिमडेगा-राउरकेला मुख्य पथ पर पैदल जा रहे धनेश्वर प्रधान (39) को एक ट्रेलर ने चपेट में ले लिया, जिससे उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो ग
IPL 2019 FINAL : दो मिनट में बिक गये मैच के सारे टिकट, BCCI की पारदर्शिता पर उठ रहे सवाल
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के फाइनल मैच के सभी टिकट दो मिनट में ही बिक गये. 39 हजार क्षमता वाले स्टेडियम के टिकट इतनी जल्दी बिकने से फैंस के बीच जबरदस्त नाराजगी है और टिकट बिक्री में धांधली के साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की पारदर्शिता और जवाबदेही पर भी सवाल उठाये जा रहे हैं.
जापान में 6.3 तीव्रता का भूकंप
मियाजाकी : दक्षिण पश्चिम जापान में मियाजाकी के निकट 6.3 तीव्रता का भूकंप आया. यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने बताया कि भूकंप स्थानीय समायानुसार शुक्रवार सुबह 8:48 बजे आया, जिसका केंद्र मियाजाकी के 39 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में जमीन से 23 किलोमीटर गहराई में था.
गर्मी के साथ-साथ बिजली ने देर रात तक रुलाया
गर्मी जिस तेजी से बढ़ती जा रही है, उसी तेजी से बिजली के कटों ने लोगों को परेशान कर दिया है. गुरुवार को तापमान 39 डिग्री पहुंचा, तो ओवरलोड व अन्य कारणों से कटों की भी भरमार रही. वहीं, लोड बढ़ने के कारण अलीगंज उपकेंद्र का बिजली सिस्टम फेल हो गया. ब्रेकर में खराबी के कारण तीन घंटे हबी
आसमान से बरस रही आफत
महानगर में झुलसाने वाली गर्मी पड़ रही. चिलचिलाती धूप ने लोगों को परेशान कर रखा है. गुरुवार को महानगर का तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. चिलचिलाती धूप के बढ़ने के साथ ही बीमार होने का खतरा भी बढ़ गया है, जिसमें सबसे अहम है हीट स्ट्रोक यानी लू लगना. लू उन अधिक गर्म और शुष्क हवाओं को कहा जाता है, जो मई-जून यानी गर्मी के महीने में चलती है और लू लगने का मतलब है शरीर में पानी की कमी हो जाती है.
रांची: एलए गार्डेन स्कूल का रिजल्ट शत-प्रतिशत, जानें अन्‍य स्‍कूलों के रिजल्‍ट के बारे में
रांची: एलए गार्डेन स्कूल की 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट शत-प्रतिशत रहा. स्कूल से 143 बच्चे परीक्षा में शामिल हुए थे. 60 विद्यार्थियों को 70 प्रतिशत से अधिक अंक मिले हैं. अलग-अलग विषयों में 39 बच्चों ने 90 से ऊपर अंक प्राप्त किये. ख़ुशी कुमारी 91 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल की टॉपर बनी. द्वितीय रंजीत कुमार 90 प्रतिशत, तृतीय सत्येंद्र कुमार 89 प्रतिशत, चतुर्थ कुमारी शालु 88.2 प्रतिशत व पांचवीं रोहिणी कुमारी, दीक्षा कुमारी व भावना कुमारी ने 87 प्रतिशत अंक प्राप्त किये.
तापमान बढ़ने से जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त
जिले में तापमान बढ़ने से लोग परेशान हैं. मंगलवार को जिले का अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहा. गर्मी मौसम के शुरुआत में ही लोग गर्मी से परेशान हो रहे हैं. अत्यधिक गर्मी के कारण लोग अपने काम सुबह शाम ही निबटाने लगे हैं. दोपहर में चौक चौराहों एवं सड़कों में वीरानी छायी रहती है.
वर्ल्‍डकप से पहले वार्नर-स्मिथ का बेहतरीन प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया
डेविड वार्नर के आक्रामक 39 और स्टीव स्मिथ के 22 रन की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड की सिताराहीन टीम को अभ्यास मैच में एक विकेट से हरा दिया.
ज्योति रानी आरएसएम से बनी सीबीएसइ प्लस टू की टॉपर, लोगों ने जताया हर्ष
सुपौल : सीबीएसई बोर्ड द्वारा 12वीं परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद आरएसएम पब्लिक स्कूल के कुल 39 परीक्षार्थियों में से 84.6 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण रहे. जबकि 15.4 परीक्षार्थी अनुत्तीर्ण/कंपार्ट रहे. विद्यालय की छात्रा नरेश कुमार की पुत्री ज्योति रानी 442 अंक लाकर विद्यालय टॉपर रही.
नगर निगम अपने 39 बड़े बकायेदारों में 19 से ही वसूल पाया टैक्स, फरवरी में भेजी थी नोटिस
मुंगेर : नगर निगम अपने 39 बड़े टैक्स बकायेदारों में से अब तक केवल 19 बकायेदारों से ही राशि वसूल पाया है. वहीं कुल बकायेदारों में 5 ऐसे बकायेदार हैं जिनका बकाया राशि 1 लाख से अधिक है. इन बकायेदारों में से नगर निगम केवल 1 बकायेदार से ही राशि वसूला है.
137 भेद्य व 39 क्रिटिकल मतदान केंद्र किये गये चिह्नित, बिदुपुर में 14 मतदान केंद्र नक्सलग्रस्त
बिदुपुर : लोस चुनाव को लेकर बिदुपुर प्रखंड में सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. प्रखंड क्षेत्र में 190 बूथ बनाये गये हैं. इनमें से 14 बूथ नक्सल प्रभावित, 137 भेद्य एवं 39 बूथों पर विविध कारणों से संवेदनशील चिह्नित किया गया है. वहीं प्रखंड के चार बूथ गंगा नदी के उस पार दियारा में भी बनाये गये हैं.
जसीडीह के अधेड़ की मौत, मामला बना संदिग्ध
जसीडीह थाना क्षेत्र के दोरही गांव निवासी नवल किशोर पंडित उर्फ पप्पू पंडित (39) की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गयी. पिता रामचंद्र पंडित का आरोप है कि गांव के दो लोगों ने उसकी चाकू मारकर हत्या कर दी है. हालांकि पुलिस मामले को संदिग्ध मानकर सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए जांच-पड़ताल में जुटी है.
तृणमूल पार्षद, भाई की पिटाई, घर में तोड़फोड़
बीते 29 अप्रैल को दुर्गापुर में संपन्न हुए संसदीय चुनाव के बाद से शुरू हुई राजनीतिक हिंसा थम नहीं रही है. तृणमूल, भाजपा एवं माकपा कर्मियों के बीच मारपीट की घटनाएं बढ़ गई हैं. इन्हें रोकने में प्रशासन विफल है. बुधवार की देर रात 39 नंबर वार्ड अंतर्गत आशीषनगर में आक्रोशित निवासियों ने तृणमूल वार्ड पार्षद शशांक शेखर मंडल, उसके भाई शिबू मंडल एवं तृणमूल समर्थकों पर हमला बोल दिया.
तीन-चार को आंधी-पानी की संभावना, बरतें सावधानी
प्रखंड कृषि पदाधिकारी सीताराम ने बताया कि डा.राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय विश्वविद्यालय पूसा मौसम विभाग के अनुसार आगामी 5 मई तक पूर्वानुमान है कि अधिकतम तापमान 36 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है.न्यूनतम तापमान 22 से 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.