62 results found for ''35 runs''
बाघमारा : गुपचुप खाने के विवाद में वर पक्ष के लोगों ने दुल्हन के परिजनों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, एक की मौत
बाघमारा : बाघमारा थाना क्षेत्र के डुमरा जमुआटांड़ दास टोला में रविवार की रात 11 बजे बेटी की ससुराल प्रीतिभोज में आये वधू पक्ष के लोगों के साथ भिड़ंत हो गयी. उसमें फुलारीटांड़ निवासी दिलीप दास (35) की मौत घटनास्थल पर हो गयी.
हाथियों के हमलों से एक ग्रामीण की मौत, दो वनकर्मी जख्मी
डुआर्स क्षेत्र में हाथियों का उपद्रव दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है. इसी तरह की एक घटना में जहां हाथी के हमले में एक 35 वर्षीय ग्रामीण युवक की मौत हो गयी वहीं, तीन अलग अलग घटनाओं में दो वनकर्मी सहित एक बुजुर्ग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं.
WC2019 : भारत के आगे पाकिस्‍तान पस्‍त, कोहली के धुंरधरों की वर्ल्‍ड कप में सातवीं जीत
सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के एक और लाजवाब शतक से बड़ा स्कोर बनाने वाले भारत ने रविवार को यहां पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस पद्वति से 89 रन से करारी शिकस्त देकर विश्व कप में अपने इस चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ विजय अभियान 7-0 पर पहुंचा दिया. भारत ने विश्व कप में अब तक हमेशा पाकिस्तान को शिकस्त दी है और विराट कोहली की टीम ने भी यह क्रम जारी रखा. भारत ने पांच विकेट पर 336 रन बनाये जिसके जवाब में पाकिस्तान ने जब 35 ओवर में छह विकेट पर 166 रन बनाये थे तभी बारिश आ गयी. बाद में खेल शुरू होने पर पाकिस्तान को 40 ओवर में 302 रन यानि बाकी बचे पांच ओवर में 136 रन का लक्ष्य मिला. भारत ने पांच विकेट पर 336 रन बनाये. पाकिस्तानी टीम छह विकेट पर 212 रन ही बना पायी.
हिंसक झड़प में एक की मौत
मुफस्सिल थाने के सिरसा गांव में पुरानी रंजिश को लेकर दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई. इसमें 35 वर्षीय किशोर सहनी की मौत हो गयी. वही दोनों गुट के दर्जन भर लोग घायल हो गये. घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसी दौरान परिजनों ने एक आरोपी अरुण सहनी को पकड़ लिया.
नशीले ड्रग्स एवं नेपाली करेंसी के साथ एक तस्कर गिरफ्तार
इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तैनात एसएसबी 20वीं बटालियन के जवानों ने नशीला ड्रग्स एम्पल व दो लाख 35 हजार 986 रुपये नेपाली करेंसी के साथ एक नेपाली नागरिक को गिरफ्तार कर लिया.
शुद्ध पेयजल निगम की प्राथमिकता है
मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र के लोगो को पेयजल संकट से स्थायी तौर पर निजात मिले, इस कार्य योजना पर काम शुरू कर दिया गया है. मेदिनीनगर नगर निगम का इलाका अभी भीषण जल संकट झेल रहा है. जल संकट झेल रहे लोगों को इस समस्या से निजात मिले, इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में टैंकर से निगम के 35 वार्ड में जलापूर्ति करायी जा रही है.
चमकी-तेज बुखार का कहर जारी: और 13 बच्चों की गयी जान, 20 दिनों में 57 मौत
तीखी धूप और उमस भरी गर्मी के बीच जानलेवा बने चमकी बुखार की वजह से पिछले 24 घंटों में एसकेएमसीएच और केजरीवाल अस्पताल में भर्ती 13 बच्चों की मौत हो गयी है. वहीं 41 बीमार बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसमें एसकेएमसीएच में 35 और केजरीवाल अस्पताल में छह बच्चे भर्ती हुए हैं. एइएस के प्रोटोकॉल के तहत इनका इलाज हो रहा है. उधर, समस्तीपुर में भी शुक्रवार को दो की मौत हो गयी. इस तरह इस साल अब तक 82 बच्चों की मौत हो चुकी है.
सभी बुजुर्गों के लिए पेंशन योजना लांच, अप्रैल से लाभ, पहला राज्य बना बिहार
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राज्य में 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के सभी बुजुर्गों को पेंशन देने की योजना का शुभारंभ किया. मुख्यमंत्री सचिवालय स्थिति संवाद कक्ष में एक क्लिक करके ‘मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना’ के तहत एक लाख 35 हजार 928 बुजुर्गों के बैंक खातों में करीब 13 करोड़ रुपये ट्रांसफर किये.
नशा करने से मना किया तो पति ने लगायी फांसी
नशा करने से रोकने के बावजूद नहीं मानने पर पत्नी रूठ कर मायके चली गयी. इससे आहत शराबी पति ने पत्नी की साड़ी से फंदा लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. मामला चंपुआ थानांतर्गत चंपुआ एलआइसी कॉलोनी का है. 35 वर्षीय टिकना नायक हमेशा शराब पीता था. उसे पत्नी मना करती थी.
चमकी-तेज बुखार से 11 और बच्चों की मौत
तीखी धूप और उमस भरी गर्मी के बीच जानलेवा बने चमकी बुखार की वजह से पिछले 24 घंटों में एसकेएमसीएच और केजरीवाल अस्पताल में भर्ती नौ बच्चों की मौत हो गयी है. वहीं 41 बीमार बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसमें एसकेएमसीएच में 35 और केजरीवाल अस्पताल में छह बच्चे भर्ती हुए हैं.
युवक की हत्या कर शव फेंका
मेहसौल ओपी की पुलिस ने शुक्रवार की दोपहर अंसारी रोड राजोपट्टी मस्जिद के पीछे झाड़ी से एक युवक का सड़ा-गला शव बरामद किया है. शव की अब तक पहचान नहीं की जा सकी है. अपराधियों द्वारा लगभग 35 वर्षीय उक्त युवक की हत्या कर शव फेंकने की बात सामने आ रही है.
राजोपट्टी मस्जिद के पास झाड़ी में मिला शव, सनसनी
मेहसौल ओपी की पुलिस ने शुक्रवार की दोपहर अंसारी रोड राजोपट्टी मस्जिद के पीछे झाड़ी से एक युवक का सड़ा-गला शव बरामद किया है. शव की अब तक पहचान नहीं की जा सकी है. अपराधियों द्वारा लगभग 35 वर्षीय उक्त युवक की हत्या कर शव फेंकने की बात सामने आ रही है.
तसला-बाल्टी लेकर महिलाएं पहुंचीं बीडीओ के पास, हुई नारेबाजी
भीषण गर्मी से चौपारण का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कई गांवों में पेयजल की समस्या बढ़ती जा रही है. गांव में पानी के लिए कुआं या चापानल पर अहले सुबह से लोगों की भीड़ लग रही है. सबसे विकराल स्थिति ललकी माटी एवं लोहा बरथान की है. ललकी माटी 35 घर का गांव है
सभी गरीब बूढ़ों को मिलेगा पेंशन, CM नीतीश ने शुरू की योजना, कहा- माता-पिता की सेवा करना हुआ अनिवार्य
पटना : बिहार के गरीब वृद्ध लोगों के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को सीएम लोक संवाद में आयोजित कार्यक्रम में वृद्धजन पेंशन योजना की शुरुआत की. इस योजना की शुरुआत एक अगस्त को करने की समाज कल्याण विभाग की योजना थी. हालांकि, यह पहले ही शुरू कर दी गयी है. इस योजना के लिए अब तक करीब दो लाख लोगों ने आवेदन किया है. उम्मीद जतायी जा रही है कि इस योजना के लिए करीब 32 से 35 लाख आवेदन आ सकते हैं.
पटना : पथ निर्माण के 35 इंजीनियर बदले गये
पटना : पथ निर्माण विभाग में बड़े स्तर पर दो दिनों में 35 एग्जिक्यूटिव इंजीनियर का तबादला किया गया है. इसमें पटना के 16 एग्जिक्यूटिव इंजीनियर शामिल हैं. सभी की सूची विभाग की वेबसाइट पर जारी कर दी गयी है.
अकोढ़ीगोला में व्यवसायी की गोली मार कर हत्या
अकोढ़ीगोला (रोहतास) : अकोढ़ीगोला के चांदी रोड में गुरुवार की दोपहर दो बजे अपराधियों ने चीनी व्यवसायी नासरीगंज के वार्ड आठ निवासी वंशीधर साव के पुत्र अमित कुमार (35 वर्ष ) की गोली मार कर हत्या कर दी और रुपये से भरा बैग लेकर हवा में गोली चलाते हुए बाइक से फरार हो गये.
तत्काल टिकट बनाने में कुल्टी से एजेंट गिरफ्तार
वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त के निर्देश पर गुरुवार को कुल्टी थाना अंतर्गत एलसी मोड़ स्थित एआईआरसीटीसी के एजेंट गौरव कुमार को तत्काल टिकट खरीद-बिक्री में गड़बड़ी के आरोप में आरपीएफ ने गिरफ्तार किया. उसके पास से पुराने डेट के 35 तत्काल टिकट, लेपटॉप, मोबाइल फोन एंव अन्य सामान जब्त किये गये.
फुलवारीशरीफ : 6 घंटे में 21 मरीजों का किया गाॅल ब्लाडर स्टोन का ऑपरेशन
अनुसंधान के अनुसार सबसे कम 35 मिनट में एक गाॅल ब्लाडर का आॅपेरशन किया गया है, जो विश्व रिकाॅर्ड है फुलवारीशरीफ : पटना एम्स के ट्राॅमा एंड इमरजेंसी के हेड सर्जन डाॅ अनिल कुमार ने औसत 12से 13 मिनट में एक गाॅल ब्लाडर स्टोन का आॅपेरशन कर सर्जरी दुनिया में हलचल मचा दी है. छह घंटे में कुल 21 मरीजों के गाॅल ब्लाडर स्टोन का सफल आॅपरेशन करके एक उदाहरण कायम किया है.
अमतीपानी व कुजाम माइंस में काम बंद
बिशुनपुर प्रखंड के कुजाम व अमतीपानी माइंस में पिछले छह माह से ट्रांसपोर्टिंग का काम बंद है. इसके कारण करीब 1200 ट्रकों के पहिये थम गये हैं. 700 ऑनरों ने अपने वाहनों को घर के सामने खड़ा कर दिया है. इससे करीब 35 हजार लोगों की रोजी-रोटी प्रभावित हो रही है.
राज्यसभा सांसद से मिल रखीं समस्याएं
लोहरदगा गुमला ट्रक ऑनर एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष कंवलजीत सिंह के नेतृत्व में राज्यसभा सांसद समीर उरांव से मुलाकात कर मांग पत्र सौंपा. सौंपे मांग पत्र में कहा गया है कि क्षेत्र में बाक्साइड में चलने वाले लगभग 1200 ट्रकें छह माह से खड़े हैं. ट्रकों के खड़ा रहने से प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से लगभग 35 हजार लोग प्रभावित हो रहे है.