60 results found for ''35 runs''
रांची : 12 प्रत्याशियों के नामांकन रद्द, स्क्रूटनी कार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में एक गिरफ्तार
रांची : रांची संसदीय क्षेत्र के 35 प्रत्याशियों के दस्तावेजों की जांच शनिवार को हुई. स्क्रूटनी के दौरान 12 प्रत्याशियों के नामांकन को रद्द कर दिया गया. इनके द्वारा भरे गये नामांकन फॉर्म में त्रुटियां पायी गयीं. हालांकि प्रत्याशियों को त्रुटियां दूर करने के लिए समय भी दिया गया था. जांच के बाद रांची सीट के लिए 22 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र सही घोषित किये गये.
लखपति से करोड़पति हुए विद्युत महतो, तीन हथियार, तीन केस
भाजपा प्रत्याशी विद्युत वरण महतो ने स्वयं की कुल 1,76,35,302 रुपये की संपत्ति (चल अौर अचल) का ब्योरा एफिडेविट में दिया है.
ऑनलाइन दाखिल खारिज के 10 लाख मामले, निबटाये 23 फीसदी
पटना : जमीन के ऑनलाइन दाखिल खारिज की निष्पादित प्रक्रिया से लोगों की परेशानी दूर नहीं हुयी है. ऑनलाइन दाखिल खारिज के जमा लगभग 10 लाख 20 हजार मामले में मात्र दो लाख 35 हजार मामले का निष्पादन हुआ है. जिन लोगों का दाखिल खारिज मामले का निष्पादन नहीं हुआ है उनके सीओ कार्यालय का चक्कर लगाने से छुटकारा नहीं मिला है.
सदर अस्पताल में प्रसूता की मौत के बाद हंगामा, तोड़फोड़
सदर अस्पताल में इलाज के दौरान रिखिया थाना क्षेत्र के लुटियातरी गांव निवासी मुकेश महतो की पत्नी सुमिता देवी (35) की मौत हो गयी. घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया.
विक्षिप्त ने फांसी लगा कर की आत्महत्या
थाना क्षेत्र के देवगांव मछकोचा गांव निवासी इसने तिर्की (35) ने अपने घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. उसका शव शुक्रवार की सुबह चार बजे फंदे से लटकता पाया गया.
Canada : हिमस्खलन में तीन पर्वतारोहियों की मौत होने की आशंका
मॉन्ट्रियल : पश्चिमी कनाडा में एक पर्वतीय क्षेत्र में हिमस्खलन के बाद से तीन विश्व विख्यात पेशेवर पर्वतारोही लापता हैं और उनकी मौत हो जाने की आशंका है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बैन्फ नेशनल पार्क में मंगलवार शाम को अमेरिका के जेस रोस्केले (36) और ऑस्ट्रिया के हंसजोर्ग एयूर (35) और डेविड लामा (28) लापता हो गये थे.
पटना : 8वीं का सर्टिफिकेट बना जी का जंजाल, जुगाड़ में डीएल आवेदक
पटना : सर्वोच्च न्यायालय दो वर्ष पहले ही निर्देश दे चुका है कि ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदकों के लिए केवल किसी एक भाषा में साक्षर होना जरूरी है. देश के ज्यादातर राज्यों ने इसे लागू भी कर दिया है. लेकिन बिहार के केवल तीन जिलों पूर्णिया, किशनगंज और कटिहार में ही इसे अब तक लागू किया गया है और पटना समेत प्रदेश के 35 जिला परिवहन कार्यालय में डीएल बनवाने के लिए अब भी आठवीं पास होने के प्रमाणपत्र की अनिवार्यता लागू है. इसलिए नॉन मैट्रिक आवेदकों को इससे काफी परेशानी हो रही है.
रांची : अंतिम दिन 21 प्रत्याशियों ने किया नामांकन
तीन बजे के बाद नामांकन करने आये तीन प्रत्याशियों को लौटना पड़ा रांची : रांची लाेकसभा चुनाव के लिए नामांकन के अंतिम दिन गुरुवार को 21 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. वहीं, तीन बजे के बाद नामांकन करने आये तीन प्रत्याशियों को लौटना पड़ा. नामांकन करने वाले प्रत्याशियों की कुल संख्या 35 हो गयी. डीसी राय महिमापत रे ने बताया कि नामांकन करने वाले 35 प्रत्याशियों ने 61 सेट में नामांकन किया. वहीं 2:59 बजे तक जिन 10 प्रत्याशियों को नामांकन के लिए कमरे में बुला लिया गया था, उन्हें एक साथ शाम 5.30 बजे बाहर निकाला गया.
तेज हथियार से गंभीर रूप से जख्मी करने के मामले में दो को दो वर्ष की सजा
अररिया : स्थानीय व्यवहार न्यायालय के अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी (एसडीजेएम) देवराज ने 17 वर्ष पूर्व हुए कुदाल से मारकर जख्मी करने का मामला प्रमाणित होने पर वीरनगर भरगामा के रहने वाले दोनो आरोपी 55 वर्षीय जहांगीर पिता स्व सिराजुददीन व 35 वर्षीय इस्तियाक पिता अब्दुल कय्यूम को दो-दो वर्ष की सजा सुनाते हुए दोनो को एक-एक हजार जुर्माना भी लगाया है.
चचेरे भाई की पीट-पीट कर हत्या
नाला सफाई को लेकर ताना मारने पर हुए विवाद में दो सगे भाइयों ने चचेरे भाई संतोष ठाकुर (35) की पीट कर हत्या कर दी. घटना लौरिया थाना क्षेत्र के मकरी टोला की है. आरोपित भाइयों ने वारदात को उस समय अंजाम दिया, जब मैकेनिक के रूप में कार्य करने वाला संतोष दुकान से आकर अपने घर में आराम कर रहा था.
बुंडू: बेटे को बचाने में गयी पिता की जान
बुंडू: खैराचातर (बोकारो) निवासी संजीव कुमार जायसवाल की करंट लगने से मौत हो गयी जबकि उनकी पत्नी श्वेता जायसवाल (32 वर्ष), पुत्र रौनक कुमार (10 वर्ष) व पुत्री सृष्टि कुमारी (14 वर्ष) घायल हो गये. घटना बुधवार की है. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार संजीव कुमार जायसवाल (35 वर्ष) अपने माता-पिता, पत्नी व बच्चों के साथ दिउड़ी मंदिर में पूजा करने आये थे. यहां से लौटने के क्रम में वे बुंडू चौक बाजार स्थित मनसा मंदिर के समीप रहनेवाले भगीना सुजीत जायसवाल के घर गये थे.
रांची : सीएम हाउस के सामने आत्मदाह करने पहुंची महिला, पुलिस ने रोका
रांची : नगड़ी के नारो का रहनेवाला सादिक अंसारी कई दिनों से पत्नी आरती देवी (35 वर्ष) को एक लड़की के कारण प्रताड़ित कर रहा था. इससे तंग आकर आरती बुधवार की सुबह 11 बजे सीएम हाउस के सामने पेट्रोल लेकर आत्मदाह करने पहुंच गयी.
15 वें लोस चुनाव में सबसे कम 35 प्रतिशत हुआ था मतदान
आरा : 15वीं लोकसभा का चुनाव नये परिसीमन के बाद हुआ था, जिसमें सबसे कम 35 प्रतिशत मतदान हुआ था. नये परिसीमन के बाद आरा लोकसभा क्षेत्र का पूरा स्वरूप बदल गया था, जहां पहले आरा लोकसभा क्षेत्र में सहार, संदेश, आरा, बड़हरा, मनेर तथा पाली विधानसभा क्षेत्र हुआ करते थे.
नाबालिग से शादी करने पहुंचा 35 वर्ष का दूल्हा
बिरनी थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार को नाबालिग से शादी करने राजस्थान से 35 वर्षीय दूल्हा गांव पहुंचा. हालांकि ग्रामीणों ने उसे पकड़कर बिरनी पुलिस को सौंप दिया.
बेमौसम बारिश-तूफान ने ली 35 की जान, पीएमओ के ट्वीट पर कमलनाथ का तंज- मोदी जी आप पूरे देश के पीएम हैं
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेमौसम बारिश के कारण गुजरात के विभिन्न हिस्सों में हुए जानमाल के नुकसान पर बुधवार को दुख व्यक्त किया जिसपर मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने तंज कसा. मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘अधिकारी स्थिति पर बहुत करीब से नजर रख रहे हैं. प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है.'''' एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, ‘‘मोदी ने गुजरात के विभिन्न हिस्सों में बेमौसम बारिश और तूफान के कारण जान गंवाने वालों के परिजन के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की मंजूरी दी है.
राजस्‍थान-गुजरात और एमपी में आंधी-तूफान ने मचायी तबाही, 35 की मौत, पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान
अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आयी नम हवाओं के बीच टकराव के कारण मंगलवार देर रात देश के कुछ राज्यों में चक्रवाती तूफान ने जमकर तबाही मचायी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस तूफान की चपेट में आकर अबतक 35 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई लोग घायल हैं. बारिश, ओले और आंधी के कारण राजस्‍थान, गुजरात, मध्‍य प्रदेश, उत्‍तर प्रदेश सहित देश के कई राज्‍यों में फसलों को भारी नुकसान पहुंचने की खबर है.
रांची : शहीद मैदान के पास नाला से महिला का शव बरामद
रांची/ हटिया : मंगलवार की शाम जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के धुर्वा शहीद मैदान के पास नाला से पुलिस ने 35 वर्षीय महिला का शव बरामद किया है. पुलिस ने आस- पास के लोगों को बुला कर शव की शिनाख्त करने को कहा, लेकिन पहचान नहीं हो पायी. सूचना मिलने पर सिटी एसपी सुजाता कुमारी वीणापाणि, हटिया डीएसपी प्रभात रंजन बरवार घटना स्थल पर पहुंचे. पुलिस ने जांच के लिए डॉग स्कवॉयड की टीम को बुलाया.
#LokSabhaElection-2019 : दूसरे चरण के लिए प्रचार समाप्त, 18 को 96 सीटों पर मतदान
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार मंगलवार शाम को थम गया जिसमें 18 अप्रैल को 12 राज्यों की 96 सीटों पर मतदान होगा. दूसरे चरण में तमिलनाडु की 38, कर्नाटक की 14, महाराष्ट्र की 10, उत्तर प्रदेश की आठ, असम, बिहार और ओड़िशा की पांच-पांच, छत्तीसगढ़ तथा पश्चिम बंगाल की तीन-तीन, जम्मू कश्मीर की दो और मणिपुर, त्रिपुरा एवं पुडुचेरी की एक-एक सीटों पर मतदान होगा. ओड़िशा के 35 विधानसभा क्षेत्रों में भी उसी दिन चुनाव होगा.
इंदौर रेलवे स्टेशन की चहारदीवारी से फूलन देवी की तस्वीर मिटाये जाने पर विवाद
दस्यु सुंदरी से राजनेता बनीं फूलन देवी की तस्वीर को स्थानीय रेलवे स्टेशन की चहारदीवारी से आनन-फानन में मिटाये जाने पर विवाद खड़ा हो गया है. यह तस्वीर झांसी की रानी लक्ष्मीबाई और करुणा की प्रतिमूर्ति के रूप में मशहूर मदर टेरेसा समेत करीब 35 ख्यातिप्राप्त महिलाओं के चित्रों के साथ बनायी गयी थी.
युवक की पुलिस कस्टडी में मौत, हंगामा
दरपा में शराब के साथ गिरफ्तार मनोज जायसवाल (35) की मौत हो गयी. दरपा पुलिस ने शनिवार को उसे दस लीटर देसी चुलाई शराब के साथ गिरफ्तार किया. उसे सोमवार को न्यायिक हिरासत में भेजा, लेकिन सेंट्रल जेल के डॉक्टरों ने उसे बीमार बताते हुए सदर अस्पताल के नशामुक्ति केंद्र में भर्ती करने की सलाह देकर वापस कर दिया.