59 results found for ''35 crores''
मनोहरपुर : इस्पात में मृत महिला को मनोहरपुर में उतारा गया
मनोहरपुर : मनोहरपुर रेल प्रशासन ने हावड़ा- टिटलागढ़ इस्पात एक्सप्रेस से बुधवार दोपहर को एक महिला (35 साल) का शव बरामद किया है. महिला के साथ दो छोटे बच्चे थे. एक बेटी की उम्र लगभग 2 वर्ष तथा दूसरी 8 महीने की है.
सऊदी अरब: मदीना में भयानक सड़क हादसा, 35 विदेशियों की मौत, पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया दुख
सऊदी अरब के पश्चिमी इलाके में गुरुवार तड़के एक भीषण सड़क हादसा हुआ जिसमें 35 लोगों की जान चली गयी. हादसे में चार अन्य घायल भी हुए हैं. सरकारी मीडिया के अनुसार मदीना शहर में एक बस और एक भारी वाहन की टक्कर हो जाने से 35 विदेशियों की मौत हो गयी.
रांची :दो कंपनियों को मिला 35 लाख स्कूल बैग की आपूर्ति का टेंडर
रांची : राज्य शिक्षा परियोजना ने कक्षा एक से आठ तक के स्कूली बच्चों को नि:शुल्क बैग वितरण करने का टेंडर फाइनल कर दिया है. इसको लेकर जिलों को दिशा-निर्देश भी भेज दिया गया है. बैग की दर का निर्धारण राज्य स्तर से किया गया है. राज्य के लगभग 35 लाख स्कूली बच्चों के बैग की आपूर्ति की जिम्मेदारी दो कंपनियों को दिया गया है. कक्षा एक से पांच तक के बच्चों के लिए मेसर्स विनिश्मा टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड गाजियाबाद व कक्षा छह से आठ के लिए मेसर्स हाई स्प्रीट कॉमर्शियल वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड मुंबई को टेंडर मिला है.
विधानसभा चुनाव 2019 : सीएम ने साधा विपक्ष पर निशाना, कहा, पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं कांग्रेस व झामुमो
निरसा/चिरकुंडा : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपके प्रचंड बहुमत के बल पर विकास में पिछड़े कश्मीर में अनुच्छेद 370 और धारा 35 ए को समाप्त कर दिया. लेकिन इस पहल का कांग्रेस व झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता विरोध कर रहे हैं. ये सभी पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं. ऐसी पार्टियों को सबक सिखाने का अवसर आ गया है. आप सभी उन्हें सबक जरूर सिखायें. श्री दास ने ये बातें धनबाद के निरसा में आयोजित जोहार जन आशीर्वाद यात्रा की जनसभा में कही.
कांके : शटर काट कर दुकान से नकद 35 हजार की चोरी
कांके : पिठोरिया थाना क्षेत्र के बाजारटांड़ में कैलाश महतो उर्फ बबलू की दुकान में अज्ञात चोरों ने रात्रि में शटर काट कर और ताला तोड़ कर चोरी की. दुकानदार ने बताया कि वह प्रतिदिन की तरह अपनी दुकान बंद कर मंगलवार की शाम घर चला गया था. बुधवार सुबह जब दुकान खोलने आया, तो देखा कि शटर कटा हुआ है. इस पर लगे ताले टूटे हुए हैं. अंदर देखा तो टेबल में बने दराज को तोड़ कर उसमें रखे 35 से 40 हजार नकद चोरों ने चोरी कर ली है. उन्होंने घटना के बाबत थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.
रांची के पिठोरिया में दुकान का शटर काटकर 35000 रुपये उड़ा ले गये चोर
रांची : झारखंड की राजधानी रांची के पिठोरिया थाना क्षेत्र में अज्ञात चोरों ने जमकर उत्पात मचाया. शटर काटकर दुकान से 35 हजार रुपये ले गये. बताया जाता है कि पिठोरिया थाना क्षेत्र के शहीद नागेश्वर महतो चौक के समीप स्थित दुकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया. दुकान के मालिक का नाम कैलाश महतो उर्फ बबलू महतो है. चोरों की पहचान नहीं हो पायी है.
पटना : रटनेवाले प्रश्नों पर जोर, बढ़ेगा कटऑफ
35 जिलों के 718 केंद्रों पर आयोजित हुई प्रारंभिक परीक्षा पटना : 65वीं बीपीएससी पीटी में समझ आधारित प्रश्नों के बजाय कौन, कब, कहां जैसे रटने वाले प्रश्नों पर जोर रहा. इस वजह से इसमें 64वीं पीटी की तुलना में कट ऑफ बढ़ने की आशंका है. पिछली बार यह 96 रहा था, इस वर्ष 105 तक पहुंचने की संभावना है. मंगलवार को प्रदेश के 35 जिलों के 718 परीक्षा केंद्रों पर दोपहर 12 से 2 बजे तक प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की गयी.
मृतक के परिजनों ने कार्रवाई की मांग को ले किया हंगामा
गम्हरिया के बलरामपुर के अरुण सिंह (35) की सड़क दुर्घटना में मौत मामले को लेकर मंगलवार की दोपहर मृतक के परिजनों ने कदमा थाने में हंगामा किया. परिजनों के साथ बस्ती के लोग भी थाने पहुंचे थे. मृतक के परिजन टक्कर मारने वाले दोनों स्कूटी चालक पर कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे थे.
बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुए ट्रिपल मर्डर का मुख्य आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने मुर्शिदाबाद तिहरे हत्याकांड के मुख्य आरोपी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. मुर्शिदाबाद के पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार ने आज यहां बताया कि उत्पल बेहरा को जिले में सागरदीघि के साहापुर इलाके से सुबह गिरफ्तार किया गया. वह पेशे से राजमिस्री है. बंधु प्रकाश पाल (35), उनकी गर्भवती पत्नी ब्यूटी और उनके आठ वर्षीय बेटे अंगन के शव आठ अक्टूबर को मुर्शिदाबाद जिले के जियागंज में उनके घर में खून से लथपथ मिले थे.
ड्रैगन से सतर्क रहने की जरूरत
अभी चीन के राष्ट्रपति का महाबलीपुरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अनौपचारिक बातचीत हुई. जिस गर्मजोशी के साथ हमारे प्रधानमंत्री ने उनकी आवभगत की वह काबिलेगौर थी. इस यात्रा का महत्व इसीलिए अधिक हो गया था क्योंकि कश्मीर से धारा 370 तथा 35 ए हटाने के बाद पहली बार दोनों नेता मिल रहे थे. इस बीच में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शी-जिनपिंग से मिल चुके थे. चीन को कहीं न कहीं कश्मीर को लेकर एक हिचक है.
पीएम मोदी की अनुच्छेद 370 पर चुनौती, राहुल गांधी ने क्या कहा
मोदी ने दी विरोधियों को अनुच्छेद 370 और 35 ए पर स्पष्ट स्टैंड लेकर सामने आने की चुनौती, राहुल ने क्या कहा.
कई वर्षों के बाद दीपक के घर में हुई लक्खी पूजा
आसनसोल : आसनसोल दक्षिण थाना अंतर्गत मोहिशीला सिमुलतल्ला निवासी दीपक भट्टाचार्या ने पांच वर्षो के पश्चात् रविवार को अपने घर में लखी पूजा का आयोजन किया. सनद रहे कि दीपक भट्टाचार्या (68), बहन मीनती भट्टाचार्या (70) तथा मंदबुद्धि भतीजी अनिता भट्टाचार्या (35) बीते कई महीनो से आर्थिक तंगी के कारण भुखमरी से लड़कर जीवित रहने की कोशिश कर रहे थे.
पटना : 35 जिलों के 718 केंद्रों पर 65वां बीपीएससी पीटी कल, पटना जिले में बने हैं 53 केंद्र
पटना : 65वीं बीपीएससी पीटी मंगलवार को 35 जिलों के 718 केंद्रों पर आयोजित की जायेगी. पटना जिले में इसके 53 केंद्र बने हैं. इनमें सभी केंद्रों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी बल के साथ तैनात होंगे.
महिला को कुदाल से काट डाला, शव चापाकल के पास फेंका
मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में चौसा प्रखंड अंतर्गत फुलौत ओपी अंतर्गत फुलौत पश्चिमी पंचायत के वार्ड नंबर 05 में अनिल कुमार सिंह की 35 वर्षीय पत्नी राखी देवी का शव शुक्रवार की रात चापाकल के पास मिला. सूचना पर फुलौत ओपी अध्यक्ष सुमंत सिंह ने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. घटना की जांच की गयी तो पता चला कि घर के चापाकल के पास महिला मृत अवस्था में पड़ी है. मामला को गंभीरता से लेते हुए तलाशी शुरू कर दी गयी. इस दौरान घर से खून लगा कुदाल व पति का चप्पल बरामद किया गया है.
ट्रैक्टर के चार किस्त नहीं दे पाया, जहर खाकर दे दी जान, बैंककर्मियों पर प्रताड़ना का आरोप
देवघर : मोहनपुर थाना क्षेत्र के बसबुटिया गांव निवासी वीरेंद्र यादव उर्फ बास्की यादव (35) ने जहर खाकर जान दे दी. घटना के बाद शुक्रवार को वीरेंद्र के पिता ने जगदीश यादव ने बैद्यनाथधाम ओपी को बताया है कि उसके बेटे ने फाइनांसर के दबाव में आकर जान दे दी है.
बिना पीयूसी सेंटर के चल रहे 35 पेट्रोल पंप चिह्नित
गिरजेश, धनबाद : बार-बार नोटिस के बावजूद जिले के कई पेट्रोल पंपों पर प्रदूषण जांच केंद्र (पीयूसी सेंटर) स्थापित नहीं हुआ. इसे लेकर विभाग कार्रवाई के मूड में है. परिवहन विभाग ने जिले के ऐसे 35 पेट्रोल पंपों को चिह्नित किया है. डीटीओ ओम प्रकाश यादव ने बताया कि एक सप्ताह के भीतर ऐसे पेट्रोल पंपों का लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा.
झारखंड में 35 सीटों पर दावा करेगी कांग्रेस : डॉ रामेश्वर उरांव
रांची/दुमका : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान हुआ गठबंधन अब भी बरकरार है. पार्टी का जिन इलाके में मजबूत जनाधार है, उन विधानसभा क्षेत्रों के लिए अपना दावा करेगी.
सर्वे के लिए निगम को मिले 35 लाख
सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के विभिन्न वार्डों में डेंगू व अज्ञात बुखार की शिकायत मिलने के बाद पर्यटन मंत्री गौतम देव ने शनिवार को मैनाक टूरिस्ट लॉज में प्रशासनिक बैठक की. बैठक में उन्होंने कई अहम दिशा निर्देश जारी किये. गौतम देव ने बैठक में डेंगू व अज्ञात बुखार पर जागरूकता फैलाने के लिए कई महत्वपूर्ण तथ्यों पर चर्चा की.
तस्करी के दो आरोपियों से मारपीट एक की गयी जान, दूसरा जख्मी
मालदा : फैंसीडिल की तस्करी के आरोप में धरे गये दो युवकों के साथ मारपीट करने का आरोप बीएसएफ के जवानों पर लगा है. उस घटना में आरोपी सामाउल शख (35) की मौत हो गयी है जबकि अन्य आरोपी हेमंत घोष (25) को गंभीर रुप से जख्मी हालत में मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. शुक्रवार की रात को यह घटना इंगलिशबाजार थानांतर्गत महदीपुर ग्राम पंचायत के भारत बांग्लादेश सीमावर्ती बेकी इलाके में हुई है.
बंगाल में लोकतंत्र की हो रही है हत्या : मुकुल
कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) कार्यकर्ताओं पर भाजपा और आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बंगाल में लोकतंत्र की हत्या हो रही है. श्री राय ने कहा है कि पिछले दो दिनो में भाजपा और आरएसएस के आठ कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गयी. उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद से अब तक तृणमूल कार्यकर्ताओं ने 35 भाजपा और आरएसएस की हत्या की है.