24 results found for ''34 killed''
चंदवारा : हादसे में दो युवकों की मौत
कोडरमा : चंदवारा थाना क्षेत्र के रांची-पटना रोड स्थित झील रेस्टोरेंट के पास शुक्रवार की शाम में ट्रेलर ने बाइक सवार दो युवकों को कुचल दिया. घटनास्थल पर दोनों युवकों की मौत हो गयी. मृतकों की पहचान मंझगावां निवासी 34 वर्षीय महेंद्र गिरि (पिता मनोहर गिरि) व ढोलकियाडीह बड़की धमराय तिलैया डैम निवासी 31 वर्षीय कैलु यादव (पिता बुलाकी यादव) के रूप में हुई है. हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने रांची-पटना रोड को जाम कर दिया है. सूचना मिलने पर पहुंचे थाना प्रभारी शाहिद रजा ने लोगों को समझा कर जाम हटाया.
वैन की ठोकर से युवक की मौत
कमतौल थाना सीमा पर एसएच 75 डीकेबीएम मुख्य सड़क पर पाली-रजौन चौक के समीप तेज रफ्तार से जा रही पिकअप वैन की ठोकर से एक युवक की मौत हो जाने का मामला सामने आया है. मृतक की पहचान पाली-रजौन गांव के मो. नूनू के पुत्र मो. एहसान (34) के रूप में की गयी है.
तीनों ट्रक चालक भेजे गये जेल, मामला दर्ज
गुरुवार को सदर पुलिस द्वारा तीन ट्रकों में पकड़े गये 125 पशुओं के तस्करों पर सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इस संबंध में प्रभारी थानेदार सरज कुमार ने बताया कि थाना कांड संख्या 121/19 भादवि की धारा 429, 34 व 114 पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 तथा 12 झारखंड गोवंशी पशु हत्या प्रतिशोध अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
मुख्य अभियंता व पत्नी पर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज
पटना : निगरानी एक की विशेष अदालत में आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में आर्थिक अपराध इकाई द्वारा जल संसाधन विभाग के तत्कालीन मुख्य अभियंता मुरली सिंह व उनकी पत्नी कामिनी सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. आर्थिक अपराध इकाई ने प्राथमिकी में यह आरोप लगाया है कि आरोपित ने पद का दुरुपयोग कर भ्रष्ट व अवैध तरीके से 1987 से 2019 के बीच एक करोड़ 34 लाख, 92 हजार 785 रुपये से अधिक की संपत्ति अवैध रूप से अर्जित की है.
52.21 फीसदी मतदाताओं ने डाले वोट
पैक्स निर्वाचन के प्रथम चरण का मतदान सोमवार को आशांतिपूर्ण संपन्न हो गया. डीपीआरओ के अनुसार इसमें 52.21 प्रतिशत मतदान हुआ. मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये थे. जिला के बेनीपुर, हायाघाट, गौड़ाबौराम, कुशेश्वरस्थान व कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंडों के 34 पैक्सों के लिये मतदान हुआ.
हसनपुर के कल्लू हत्या मामले में एक दोषी करार
अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम की अदालत ने सोमवार को हसनपुर थाना क्षेत्र के सात वर्ष पुराने एक हत्या मामले में सुनवाई करते हुए हत्यारोपी को मामले में दोषी करार दिया. कोर्ट ने भादवि की धारा 302/34 में हसनपुर थाना क्षेत्र के देवधा निवासी स्व. सुकन दास के पुत्र गांगो दास को दोषी करार दिया.
34 साल की सना मरीन बनीं फिनलैंड की प्रधानमंत्री, दुनिया की सबसे युवा राष्ट्र प्रमुख का रिकॉर्ड
हेलसिंकीः फिनलैंड की सोशल डेमोक्रेट पार्टी ने रविवार को प्रधानमंत्री पद के लिए 34 वर्षीय पूर्व परिवहन मंत्री सना मरीन को चुना.
हादसे में भाजपा सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला कमेटी के अध्यक्ष अभिजीत रायचौधरी की मौत
भाजपा सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला कमेटी के अध्यक्ष अभिजीत रायचौधरी की शनिवार तड़के सड़क हादसे में मौत हो गयी. यह हादसा मुर्शिदाबाद जिले के बहरमपुर अंतर्गत भाकुड़ी में एनएच 34 पर हुआ. वे कोलकाता से सिलीगुड़ी अपने निजी वाहन से लौट रहे थे.
शहीद विजय व संतोष के परिजनों ने किया मतदान
सिसई विधानसभा क्षेत्र के बसिया प्रखंड की 15 पंचायतों के 79 बूथों में मतदान शांतिपूर्ण हुआ. बताया गया कि 79 बूथों में कुल 55 हजार 34 मतदाता हैं. सुबह ठंड के कारण नौ बजे तक 13 प्रतिशत मतदान हुआ, परंतु धूप निकलने के बाद मत का प्रतिशत बढ़ता गया.
ED ने गुजरात में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कुर्क की 34 करोड़ रुपये की संपत्तियां
नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून के तहत गुजरात की एक कंपनी की 34 करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क की है. ईडी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. ईडी ने बयान में कहा कि बायोटोर इंडस्ट्रीज लिमिटेड और उसके प्रबंध निदेशक राजेश एम कपाड़िया तथा अन्य के खिलाफ जांच की जा रही है. इनके खिलाफ गुजरात पुलिसा और सीबीआई की भी जांच जारी है.
सूडान के सेरेमिक फैक्टरी विस्फोट में बिहार के चार लोग लापता और एक आईसीयू में भर्ती, ...देखें सूची
खार्तूम / पटना : सूडान के एक सेरेमिक कारखाने में एलपीजी टैंकर में भीषण विस्फोट में मारे गये 23 लोगों में 16 भारतीयों की सूची जारी की है. इनमें बिहार के चार लोग शामिल हैं. वहीं, 34 भारतीयों के घायलों की सूची जारी की है. घायलों में बिहार के कितने लोग शामिल हैं. इसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है. जबकि, बिहार के एक व्यक्ति को इलाज के लिए आईसीयू में भर्ती कराया गया है.
विधानसभा चुनाव 2019 : 19 साल के झारखंड के लिए भाजपा जरूरी, जल, जंगल, जमीन पर आंच नहीं आयेगी : पीएम मोदी
रांची : खूंटी के बिरसा स्टेडियम में मंगलवार को आयोजित जनसभा में प्रधानमंत्री करीब 34 मिनट तक बोले. भाषण की शुरुआत मुंडारी से करते हुए मोदी ने भीड़ को अपनी ओर खींचा. साथ ही कहा कि कांग्रेस और उसके साथियों से सावधान रहने की जरूरत है. इनका इतिहास, इनके कारनामे जानते हैं.
विधानसभा चुनाव 2019 : 19 साल के झारखंड के लिए भाजपा जरूरी, जल, जंगल, जमीन पर आंच नहीं आयेगी : पीएम मोदी
रांची : खूंटी के बिरसा स्टेडियम में मंगलवार को आयोजित जनसभा में प्रधानमंत्री करीब 34 मिनट तक बोले. भाषण की शुरुआत मुंडारी से करते हुए मोदी ने भीड़ को अपनी ओर खींचा. साथ ही कहा कि कांग्रेस और उसके साथियों से सावधान रहने की जरूरत है. इनका इतिहास, इनके कारनामे जानते हैं.
बच्चों को बीमारियों से बचाव को मिलेगा इंद्रधनुषी कवच
पटना : राज्य के हर बच्चे को 12 प्रकार की जानलेवा बीमारियों से बचाव के लिए नियमित टीकाकरण का इंद्रधनुषी कवच मिलेगा. मिशन इंद्रधनुष के तहत उनका शत प्रतिशत टीकाकरण किया जायेगा. मिशन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने मंगलवार को दानापुर अनुमंडलीय अस्पताल से 34 चेतना रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उन्होंने बताया कि आगामी एक वर्ष में राज्य में 90 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त करने को लेकर काम किया जा रहा है.
टावर लगाने के नाम पर ठगी करनेवाले गिरफ्तार
टावर लगाने के नाम पर लोगों से ठगी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार आरोपियों के नाम मोहम्मद शाहिद (34) और सुबेदा खातून (22) हैं. वे सुल्तानगंज और गिरिडीह के निवासी बताये गये हैं. उनको विधाननगर कमिश्नरेट अंतर्गत न्यूटाउन थाना क्षेत्र के गौरांगनगर से रविवार रात गिरफ्तार किया गया.
पटना : ठेकेदार का 34 लाख रुपया चालक लेकर भागा, कार को लावारिस स्थिति में छोड़ा
पटना : दानापुर थाने के पश्चिमी जजेज कॉलोनी के रॉयल सिटी निवासी व ठेकेदार सिंधुनाथ का चालक रंजन कुमार (पंडारक) 29 नवंबर को 34 लाख रुपया लेकर फरार हो गया.
पश्चिम बंगाल में बस और टैंकर में जबरदस्त टक्कर, सात की मौत
ब्रह्मपुर : पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 34 पर शनिवार को एक निजी बस और तेल टैंकर की टक्कर में कम से कम सात लोगों की मौत हो गयी और 11 अन्य लोग घायल हो गये. फरक्का पुलिस थाना क्षेत्र के खोइराकांडी में बस और टैंकर के बीच आमने-सामने की टक्कर उस समय हुई, जब दोनों एक ही लेन पर चल रहे थे क्योंकि दूसरी लेन की मरम्मत हो रही थी.
बदलेगी मिथिलांचल की तस्वीर, बाढ़ से मिलेगी निजात
करीब चालीस साल बाद राज्य की अति महत्वपूर्ण योजनाओं में शामिल पश्चिमी कोसी नहर परियोजना का निर्माण कार्य फिर से शुरू हो रहा है. 1971 में शुरू हुई पश्चिमी कोसी नहर परियोजना के अंतिम चरण के सात निर्माण कार्यों का शिलान्यास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 16 नवंबर, 2019 को मधुबनी में किया. इस परियोजना के चालू हो जाने से मधुबनी एवं दरभंगा जिले में अब तक उपलब्ध सिंचाई सुविधा को दो लाख एक हजार 25 हेक्टेयर से बढ़ा कर दो लाख 34 हजार आठ सौ हेक्टेयर करने का राज्य सरकार का लक्ष्य पूरा हो सकेगा. परियोजना के चालू होने से मिथिलांचल के किसानों को सिंचाई के लिए पानी की उपलब्धता होगी. साथ ही बाढ़ की समस्या से भी निजात मिलेगी.
युवती का पर्स छीनने वाले गिरफ्तार
मानिकतला में एक ढाबा के पास ऑनलाइन कैब का इंतजार कर रही दो युवतियों से एक का हैंड पर्स छीन कर भागनेवाले तीन आरोपियों को सीसीटीवी कैमरे की मदद से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गये आरोपियों के नाम मोहम्मद जसीम (24), मोहम्मद सुकूर (34) और मोहम्मद सोनू उर्फ बोनू (30) हैं.
झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए प्रशासन तैयार, पहले चरण की वोटिंग कल
रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. शनिवार (30 नवंबर) को 6 जिलों की 13 विधानसभा सीटों पर 37,34,814 मतदाता 189 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. इस चरण में पलामू जिला की सबसे ज्यादा 5 सीटों पर वोटिंग है. लातेहार, गुमला और गढ़वा जिला की 2-2 सीटों के अलावा लोहरदगा और चतरा की 1-1 सीट पर भी मतदान होगा. इसके लिए कुल 4,892 बूथ बनाये गये हैं. इस चरण में 1,202 मतदान केंद्र संवेदनशील और 1,790 मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील घोषित किये गये हैं.