41 results found for ''32 Years Old''
नवादा : गर्मी का कहर जारी, लू से अबतक 32 लोग गंवा चुके हैं अपनी जान
नवादा नगर : लू का लहर जिला में विकराल रूप धारण कर लिया है. शनिवार से शुरू हुआ मौत का सिलसिला सोमवार को भी रूकने का नाम नहीं ले रहा है. आसमान में तापमान बढ़ने के बाद हीट वेव विकराल रूप धारण कर लेता है. जिला के अलग-अलग स्थानों पर 32 लोगों की मौत लू लगने से हो चुकी है. हालांकि, सरकारी तौर पर अभी 12 लोगों की मौत की पुष्टि की गयी है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को छह व रविवार को छह लोगों की मौत लू से हुई है.
'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' के फर्जी फाॅर्म भरने के लिए सोमवार को भी दिखी होड़
नवादा नगर : सोशल मीडिया पर फैली अफवाह का असर सोमवार को भी देखने को मिला. बार-बार समझाये जाने के बाद भी ग्रामीण क्षेत्रों से आयी महिलाओं व लड़कियों को डाकघर के गेट से हटाने के लिए विभाग के सुरक्षाकर्मियों को मशक्कत करनी पड़ी. अफवाह के अनुसार भारत सरकार के रक्षा एवं बाल विकास मंत्रालय के द्वारा आवेदन करने के बाद आठ से 32 साल तक की लड़कियों व महिलाओं को दो लाख रुपये उनके बैंक खाते में भेजे जायेंगे.
उचक्कों ने उड़ाये 32 हजार रुपये
शहर में एसबीआइ की मुख्य शाखा में एक वृद्ध से उचक्कों ने झोला काटकर 32 हजार रुपये उड़ा लिये. इस संबंध में नगर पंचायत के चिकटोली निवासी इकबाल खान ने हुसैनाबाद थाना में शिकायत दर्ज की है.
उचक्कों ने उड़ाये 32 हजार रुपये
शहर में एसबीआइ की मुख्य शाखा में एक वृद्ध से उचक्कों ने झोला काटकर 32 हजार रुपये उड़ा लिये. इस संबंध में नगर पंचायत के चिकटोली निवासी इकबाल खान ने हुसैनाबाद थाना में शिकायत दर्ज की है
पटना : 32 हजार लाभुकों को मिलेगा मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना का लाभ
पटना : मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना में बचे हुए 32 हजार 800 लोगों को मार्च 2020 तक योजना का लाभ मिल जायेगा. इसके लिए लाभुकों के चयन की प्रक्रिया जारी है.
रांची : 2.32 लाख उज्ज्वला लाभुकों को जल्द मिलेगा गैस कनेक्शन
रांची : रांची समेत पूरे झारखंड के 2,32,000 उज्ज्वला लाभुकों को जल्दी ही योजना के तहत गैस कनेक्शन मिलेगा. तीनों गैस कंपनियां इंडेन, भारत गैस एवं एचपी गैस ग्राहकों को यह कनेक्शन देगी. इन ग्राहकों के आवेदन क्लियर हो गये हैं. पिछले कुछ माह से अलग-अलग कारणों से गैस कनेक्शन नहीं मिल पा रहा था. पेट्राेलियम मंत्रालय ने गैस कंपनियों को निर्देश दिया है कि योजना के तहत तेजी से गैस कनेक्शन बांटे जायें.
रांची : 40 साल बाद एमसीआइ ने दी रिम्स के रेडियोलॉजी विभाग को मान्यता
रांची : रिम्स में 100 सीटें बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 32 करोड़ 98 लाख 33 हजार रुपये का आवंटन 13 जून को कर दिया है. इसमें केंद्र सरकार द्वारा 19 करोड़ 79 लाख व राज्य सरकार द्वारा 13 करोड़ 19 लाख 33 हजार रुपये दिये गये हैं. रिम्स में अभी एमबीबीएस की 150 सीटें हैं. केंद्र सरकार ने पूर्व में सभी मेडिकल कॉलेजों में सीटें बढ़ाने का फैसला किया था.
एएन 32 हेलिकॉप्टर हादसा: मेरा बेटा बहुत होशियार था, लेकिन किस्मत धोखा दे गई
एएन32 हेलिकॉप्टर में पंजाब के पटियाला ज़िले के फ्लाइट लेफ्टिनेंट मोहित गर्ग भी सवार थे.
सभी गरीब बूढ़ों को मिलेगा पेंशन, CM नीतीश ने शुरू की योजना, कहा- माता-पिता की सेवा करना हुआ अनिवार्य
पटना : बिहार के गरीब वृद्ध लोगों के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को सीएम लोक संवाद में आयोजित कार्यक्रम में वृद्धजन पेंशन योजना की शुरुआत की. इस योजना की शुरुआत एक अगस्त को करने की समाज कल्याण विभाग की योजना थी. हालांकि, यह पहले ही शुरू कर दी गयी है. इस योजना के लिए अब तक करीब दो लाख लोगों ने आवेदन किया है. उम्मीद जतायी जा रही है कि इस योजना के लिए करीब 32 से 35 लाख आवेदन आ सकते हैं.
झारखंड: नक्सली हमले में घायल सीआरपीएफ कमांडो सुनील कालिता की एम्स में मौत
रांची : झारखंड में पिछले महीने नक्सलियों के हमले में घायल हुए सीआरपीएफ के एक कमांडो की दिल्ली के एम्स में मौत हो गयी. सरायकेला खरसावां जिले के जंगलों में 28 मई को नक्सलियों के आईईडी विस्फोट में कांस्टेबल सुनील कालिता (32) घायल हो गये थे.
32 घाटों से 15 अक्तूबर तक बालू उठाव पर रोक
नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल बारिश के मौसम में नदियों से बालू उठाव पर रोक लगाता है. इसी के तहत जिले के सभी 32 बालू घाटों से दस जून से लेकर 15 अक्तूबर तक बालू के उठाव पर रोक लगायी गयी है. अब किसी भी घाट से बालू का उठाव नहीं किया जा सकता है. सिर्फ जहां बालू का भंडारण किया गया है, उसी का उपयोग किया जा सकता है.
AN-32 विमान पर सवार इन सभी 13 सैन्यकर्मियों की मौत
11 जून को मलबा मिलने के बाद भारतीय वायु सेना ने कहा था कि 13 सवार लोगों के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है. अब आई दुखद खब़र.
AN-32 विमान हादसा : सोशल मीडिया पर दी जा रही है सभी 13 मृतकों को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि
अरुणाचल प्रदेश के दूरदराज के इलाके में हादसे के शिकार हुए एएन-32 विमान में सवार 13 सैन्यकर्मियों के जीवित न बचने की खबर मिलते ही टि्वटर पर उन्हें अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लग गया.
AN-32 हादसा : विमान में सवार सभी 13 लोगों के शव बरामद, हेलिकॉप्टर्स से निकाला जाएगा बाहर
वायुसेना ने बृहस्पतिवार को कहा कि अरुणाचल प्रदेश में दुर्घटनाग्रस्त हुए एएन-32 विमान में सवार सभी 13 लोगों की मौत हो चुकी है. अरुणाचल प्रदेश के घने पर्वतीय क्षेत्र में बृहस्पतिवार को बचावकर्मियों की एक टीम द्वारा विमान का मलबा तलाश किए जाने के बाद वायुसेना ने यह जानकारी दी. विमान में सवार सभी 13 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं, जिसे हेलिकॉप्टर्स की मदद से बाहर निकाला जाएगा.
AN-32 क्रैश: मलबे के पास पहुंचा बचाव दल लेकिन कोई जिंदा नहीं मिला
ईटानगर : भारतीय वायुसेना की सर्च टीम आज यानी गुरुवार सुबह AN-32 की क्रैश साइट पर पहुंची और यह जानकारी दी कि विमान में उन्हें कोई जीवित नहीं मिला है. सेना ने विमान में सवार सभी 13 यात्रियों के परिवारों को खबर दे दी है. वायुसेना ने इस हादसे में जान गंवाने वाले सभी यात्रियों को श्रद्धांजलि दी.
विमान खोजने में विलंब
अरुणाचल प्रदेश में 3 जून को गुम हुए भारतीय वायु सेना के ‘एएन 32’ विमान का मलबा आखिर आठ दिनों के बाद दिखाई दिया. विमान का पता न चलना चिंता की बात बन गयी थी. विमान के बारे में जानकारी देने वाले को पांच लाख रुपये का इनाम देने की नौबत आ गयी थी.
32 करोड़ से ज्यादा भू-लगान बकाया है जिले के भूधारियों पर
पूर्णिया : जिले के 246 पंचायतों के भूधारियों पर 32 करोड़ 48 लाख 40 हजार का बकाया है. बकाये की वसूली के लिए अभियान तेज कर दिये गये हैं. हठी व बड़े बकायेदारों की सूची बनायी जा रही है. सभी सीओ को वसूली के लिए कड़ी हिदायत दी गयी है. यूं तो जिले के सभी 14 अंचलों में भू-लगान के मद में एक करोड़ से कम बकाया नहीं है. लेकिन इनमें से तीन अंचल ऐसे हैं जहां तीन करोड़ से अधिक का बकाया है.
ट्रक के धक्के से बाइक सवार युवक की मौत
बरौली : रामपुर के समीप एनएच-28 पर मंगलवार की देर रात करीब डेढ़ बजे गोरखपुर से आ रहे युवक की ट्रक के धक्के से मौत हो गयी. दुर्घटना इतनी भीषण थी कि बाइक सवार युवक ट्रक के साथ कई मीटर तक घिसटता चला गया. मृतक मोतिहारी जिले के कुंड़वा चैनपुर थाने के स्थानीय गांव निवासी प्रभु प्रसाद का 32 वर्षीय पुत्र दिलीप साह था.
An-32 विमान के दुर्घटना वाली जगह के लिए रवाना हुआ बचाव दल
नयी दिल्ली : सेना, वायु सेना और पर्वतारोहियों के एक दल ने अरुणाचल प्रदेश में एएन-32 विमान के मलबे वाली जगह पर जाने के लिए बुधवार को उड़ान भरी. यह दल इस हादसे में यात्रियों के जीवित बचे होने की संभावनाओं का पता लगाने के लिए गया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. वायुसेना के एमआई-17 हेलीकॉप्टर ने मंगलवार को एएन-32 विमान का मलबा पहाड़ी इलाके के घने जंगल में देखा था. इस विमान के लापता होने के आठ दिनों बाद इसका मलबा देखा गया था. इसमें कुल 13 लोग सवार थे.
AN-32 का मलबा मिला लेकिन 13 सवार लोगों पर अब भी चुप्पी
भारतीय वायु सेना ने कहा है कि AN-32 का मलबा अरुणाचल प्रदेश में मिला है. इस पर 13 लोग सवार थे, आख़िर इनका क्या हुआ?