61 results found for ''31 terrorists died''
प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के 13500 आवेदन लंबित
रांची : प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत रांची जिले के 13500 गरीब महिलाओं का गैस कनेक्शन पिछले तीन माह से लटका है. यह आंकड़ा 20 हजार के करीब था, लेकिन 6500 आवेदनों का निष्पादन कर लिया गया है. रांची जिले में कुल 52 गैस एजेंसियां हैं. इनमें बीपीसी के 12, एचपीसी के नौ व आइओसी के 31 एजेंसियां हैं, जो उज्ज्वला गैस कनेक्शन दे रही हैं. उज्ज्वला योजना के तहत अब तक जिले में 147462 गैस कनेक्शन वितरित किये जा चुके हैं. सबसे ज्यादा 1952 आवेदन बुंडू इंडेन गैस के पास लंबित है.
करदाताओं को 31 अगस्त तक का समय, ऑनलाइन 'सहज' तरीके से दाखिल करें आयकर रिटर्न
आयकर रिटर्न फाइल करने की तारीख 31 अगस्त 2019 तक के लिये बढ़ा दी गयी है. नागरिक जिनकी वार्षिक आय चालू वित्त वर्ष में 50 लाख रुपये तक है वो अपना आईटीआर-1 एक पेज के सरलीकृत फॉर्म द्वारा दाखिल कर सकेंगे. सरकार ने इस ''सहज'' नाम दिया है.
पटना : समिति का कार्यकाल 31 अगस्त तक बढ़ा
नियोजित कर्मियों की सेवा को नियमित करने का मामला पटना : राज्य सरकार ने संविदा पर कार्यरत सभी स्तर के नियोजित कर्मियों की सेवा को नियमित करने को लेकर गठित उच्च स्तरीय समिति के कार्यकाल को 31 अगस्त 2019 तक बढ़ा दिया है. इस मामले में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है. इसमें कहा गया है कि इस समिति का कार्यकाल 30 जून 2019 को ही समाप्त हो गया है. परंतु निर्धारित तिथि तक समिति का प्रतिवेदन प्राप्त नहीं होने और उनके स्तर से किये जा रहे कार्य की महत्ता को ध्यान में रखते हुए समिति के कार्यकाल को विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है.
खुसरूपुर में नहीं है आरक्षण काउंटर, यात्री होते हैं परेशान
पटना, फतुहा, बख्तियारपुर जाना पड़ता है रिजर्वेशन टिकट कटाने, पैसे के साथ समय की होती है बर्बादी खुसरूपुर : बिहार की राजधानी पटना से सटे 31 किलोमीटर पूर्व खुसरूपुर स्टेशन पर आरक्षण काउंटर नहीं है. इस कारण लोगों को रिजर्वेशन टिकट कटाने के लिए पटना, बख्तियारपुर या फिर फतुहा जंक्शन जाना पड़ता है.
टाटा 407 पलटने से महिला की मौत, दर्जन भर लोग घायल
बीहट : गुरुवार की सुबह चकिया ओपी क्षेत्र अंतर्गत राजेंद्र पुल स्टेशन के समीप एनएच 31 पर सवारी गाड़ी टाटा 407 के पलट जाने से जहां एक महिला सवार की मौत हो गयी. वहीं इस घटना में दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गये. मिली जानकारी के अनुसार घायलों में अधिकांश सुपौल व सिमरिया घाट बिंदटोली के लोग बताये जाते हैं.
दरभंगा हवाई अड्डा के लिए बिहार सरकार ने अब तक 31 एकड़ भूमि नहीं सौंपी : केंद्र
नयी दिल्ली : नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बृहस्पतिवार को भरोसा दिलाया कि दरभंगा हवाई अड्डा से उड़ानों का परिचालन शीघ्र शुरू करने की कोशिश की जा रही है. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि बिहार सरकार ने इस उद्देश्य के लिए अब तक 31 एकड़ भूमि नहीं सौंपी है. पुरी ने प्रश्नकाल के दौरान पूरक सवालों का जवाब देते हुए कहा, ‘‘हम सभी पक्षों को इस संबंध में शेष कार्यों को पूरा करने करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं और हमारी कोशिश है कि इसका परिचालन यथाशीघ्र शुरू हो जाए.''''
मोकामा : 12 लाख से बना नाला तीस दिनों में ही ध्वस्त, हंगामा
मोकामा : मोकामा के कन्हायपुर में नवनिर्मित नाला चंद दिनों में टूटकर धराशाही हो गया. इससे नाराज लोगों ने बुधवार को कार्यस्थल पर हंगामा किया. बताया जा रहा है कि एनएच 31 से हाल्ट जाने वाली सड़क किनारे एक महीना पहले ही नाले का निर्माण कार्य पूरा हुआ था. इसमें तकरीबन साढ़े बारह लाख की राशि खर्च की गयी, लेकिन नाला पहली बारिश भी नहीं झेल सका. नाले के ध्वस्त होने की सूचना पर पंचायत सचिव ने लीपापोती का प्रयास शुरू कर दिया. आनन-फानन में कई मजदूरों को टूटे नाले को हटाकर नवनिर्माण में लगाया गया. यह स्थानीय लोगों को नागवार गुजरा. उन्होंने कार्यस्थल पर जुटकर हंगामा शुरू कर दिया.
छह महीने में रेप के 31 व पोक्सो में 75 मामले दर्ज
जिले में पिछले छह महीने में दुष्कर्म के 31 मामले दर्ज किये गये है. इसके अलावा 75 मामले पोक्सो एक्ट के तहत दर्ज किये गये हैं. वर्ष 2017 में पोक्सो एक्ट के तहत 27 और वर्ष 2018 में 87 मामले दर्ज किये गये थे.
ओवरलोड ट्रकों के पासिंग इंट्री गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार
नवगछिया/बिहपुर : झंडापुर ओपी थाना अंतर्गत एनएच 31 किनारे जय माता ढाबा में नवगछिया पुलिस ने छापेमारी कर ओवरलोड ट्रकों के पासिंग इंट्री गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया. उस वक्त भी दोनों ट्रकों से वसूली कर रहे थे.
31 तक रिटर्न जमा नहीं करने पर 10 हजार जुर्माना
हाजीपुर : इनकम टैक्स रिटर्न (आइटीआर) भरने की अंतिम तिथि 31 जुलाई है. अंतिम तिथि के बाद रिटर्न जमा करने पर 10 हजार रुपये तक का जुर्माना देना पड़ सकता है. यह रिटर्न पर्सनल इनकम टैक्स व ऐसे करदाता जिनके अकाउंट का ऑडिट नहीं होता है, उनको दाखिल करना होता है.
31 तक करायें फसल बीमा : उपायुक्त
उपायुक्त आकांक्षा रंजन की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना खरीफ 2019 की जिला स्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक हुई. खरीफ फसल में धान और मकई फसल को बीमा से आच्छादित करना है. धान के लिए पंचायत और मकई के लिए प्रखंड को इकाई माना गया है. धान फसल के लिए प्रति हेक्टेयर बीमा राशि रु 58799 है.
गुरु पूर्णिमा पर पौधरोपण किया गया
मनोहर लाल अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में गुरु पूर्णिमा पर पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष शशिधर लाल अग्रवाल और संरक्षक कृष्णा प्रसाद के मार्गदर्शन में विद्यालय में 31 पौधे लगाये गये. इसमें आम, बेल, आंवला, सागवान, महोगनी, अनार, जामुन, तेजपत्ता, नींबू, गुड़हल, गुलाची सहित फलदार और फर्नीचर के उपयोग वाले पौधे लगाये गये.
गुमला : शहीद के घर शौचालय नहीं, आठ माह से शहीद की बेटी सरकारी बाबुओं का लगा रही चक्कर
कई मामलों में आम जनता की समस्या दूर करने में गुमला प्रशासन नाकाम साबित रही है. अब शहीद के परिजनों को भी अपने कार्यालय का चक्कर लगवाने व समस्या दूर करने के नाम पर आश्वासन देने से बाज नहीं आ रही हैं. हम बात कर रहे हैं श्रीलंका में युद्ध के दौरान 31 साल पहले शहीद हुए फेदलिस एक्का के परिवार की.
2019-20 तक 11,346 मेगावाट हो जायेगी बिहार की बिजली आपूर्ति क्षमता : मंत्री
पटना : बिहार के ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव ने कहा है कि राज्य की कुल बिजली आपूर्ति क्षमता वर्तमान के 10,930 मेगावाट से बढ़ कर 11,346 मेगावाट हो जायेगी, जिससे प्रदेश के लोगों को निर्बाध एवं गुणवत्तापूर्ण बिजली मिल सके. बिहार विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए ऊर्जा विभाग के 88 अरब 94 करोड़ 31 लाख 85 हजार रुपये के आय-व्यय पर चर्चा के बाद सरकार की ओर से सोमवार को जवाब देते हुए बिजेंद्र ने कहा कि राज्य की कुल बिजली आपूर्ति क्षमता वर्तमान के 10,930 मेगावाट से बढ़ कर 11,346 मेगावाट की जायेगी जिससे प्रदेश के लोगों को निर्बाध एवं गुणवत्तापूर्ण बिजली मिल सकेगी.
नये इलाकों में बाढ़, 37 की मौत
नेपाल में हुई बारिश से उफनायी नदियों से आयी बाढ़ ने उत्तर बिहार के नये इलाकों को अपनी चपेट में ले लिया है. सोमवार को बाढ़ में डूबने से 31 लोगों की मौत हो गयी. इनमें मुजफ्फरपुर जिले के कोल्हुआ में बकरी चराने गयी एक बच्ची की मौत हो गयी. सकरा प्रखंड के बरियारपुर में नून नदी में डूबने से दो बच्चों की तथा गायघाट के
टेरर फंडिंग मामले में हाफिज सईद समेत तीन आरोपियों को मिली जमानत
लाहौर : आतंक रोधी अदालत ने जमात- उद- दावा के मुखिया हाफिज सईद समेत तीन अन्य को अग्रिम जमानत दे दी. हाफिज को मदरसे के लिए अवैध जमीन का इस्तेमाल करने के मामले में मिली है. एटीसी ने हाफिज सईद, हाफिज मसूद, आमीर हमजा और मलिक जफर को 31 अगस्त तक गिरफ्तारी से छूट दी है. जमानत उन्हें 50,000 रुपये (पाकिस्तानी करंसी) के मुचलके पर दी गयी है.
भागलपुर : गड्ढों में तब्दील हुआ हाइवे, मांगने पर नहीं मिल रहे एनएचएआइ से बकाया 31 करोड़
भागलपुर : भागलपुर को मोकामा व फरक्का से जोड़ने वाली एनएच 80 की रोड से होकर गुजरना काफी मुश्किलों भरा सफर हो चुका है. सड़क पर जगह-जगह बने गड्ढे से यह कीचड़मय हो गया है. पूरे क्षेत्र के लोग जर्जर सड़क की मुसीबत झेलने लगे हैं.
जमशेदपुर : अवैध कनेक्शन रेगुलराइज करवाने का अंतिम मौका
जमशेदपुर : मोहरदा जलापूर्ति योजना से लोगों को कनेक्शन देने को लेकर रविवार को उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने बैठक कर जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. मोहरदा जलापूर्ति योजना से अबतक सात हजार रुपये जुर्माना देने पर ही कनेक्शन रेगुलाइज किया जाता था, लेकिन अब 31 जुलाई तक आवेदन करने पर मात्र 1750 रुपये देने पर कनेक्शन मिल जायेगा.
पटना : दिन भर शांत रहा मौसम रात को हुई बारिश
पटना : राजधानी का तापमान शनिवार को कुछ बढ़ गया. उच्चतम तापमान 31़ 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हालांकि शनिवार को भी रात 9:45 बजे से 11 बजे के बीच छिटपुट बारिश होती रही. रविवार को हल्की से मध्यम बारिश के आसार है. न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 24.6 डिग्री सेल्सियस रहा. शनिवार को दिन में बारिश नहीं हुई. आर्द्रता बढ़ने से उमस से परेशानी हुई. दिन में बरसात केवल 0़ 2 मिलीमीटर दर्ज की गयी. अगले चार दिन हल्की बारिश होने के आसार अभी भी बने हुए हैं. इधर मौसम के कारण शनिवार को पांच जोड़ी फ्लाइटें देर से परिचालित हुईं. 40 से 13 मिनट तक देर रहीं.
पटना : मगध महिला कॉलेज में तीसरी कटऑफ लिस्ट हुई जारी
पटना : मगध महिला कॉलेज के ग्रेजुएशन 2019-22 के लिए तीसरा कटऑफ शनिवार को जारी कर दिया गया है. सामान्य के लिए कटऑफ मार्क 52 से 50, इबीसी के लिए 44 से 40, बीसी के लिए 49 से 45, एससी के लिए 35 से 31, बीसीडब्लू के लिए 51 से 49, और एसटी के लिए 41 से 37 कटऑफ तय किया गया है. वहीं आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लिए सभी अभ्यर्थी यहां एडमिशन के लिए योग्य होंगे. आज और कल यानी 14 और 15 जुलाई कॉन्सिलिंग का आयोजन किया गया है.