38 results found for ''31 NGO''
पटना : नौ सीटों पर वाेट डालने में महिलाएं रहीं पीछे
पटना : राज्य की 40 लोकसभा क्षेत्रों में 31 लोकसभा क्षेत्रों में महिलाओं ने पुरुषों की तुलना में अधिक मतदान किया. वहीं, राज्य की नौ लोकसभा क्षेत्रों गया, नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद में महिलाओं ने कम मतदान किया. अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव में कुल 57.46 प्रतिशत मतदान हुआ है.
OMG : बर्गर में मिले कांच के टुकड़े, खानेवाला अस्पताल में, पुलिस में शिकायत दर्ज
पुणे : महाराष्ट्र के पुणे शहर में 31 वर्षीय शख्स ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है कि उसे जानी-मानी वैश्विक फास्ट फूड कंपनी की एक दुकान में अपने बर्गर में कथित रूप से कांच के टुकड़े मिले. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी.
सिमडेगा की ब्‍यूटी डुंगडुंग का चयन जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम में
आयरलैंड में 31 मई से चार जून को आयोजित Cantor Fitzgerald U-21 International 4 Nations Hockey Tournament के लिए 18 सदस्यीय जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड के सिमडेगा ब्‍यूटी डुंगडुंग का चयन हुआ है. ब्‍यूटी डुंगडुंग सिमडेगा जिला के करंगागुड़ी गांव की है और वर्तमान में सिमडेगा हॉकी सेंटर की प्रशिक्षु है.
सिमडेगा की ब्‍यूटी डुंगडुंग का चयन जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम में
आयरलैंड में 31 मई से चार जून को आयोजित Cantor Fitzgerald U-21 International 4 Nations Hockey Tournament के लिए 18 सदस्यीय जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड के सिमडेगा ब्‍यूटी डुंगडुंग का चयन हुआ है. ब्‍यूटी डुंगडुंग सिमडेगा जिला के करंगागुड़ी गांव की है और वर्तमान में सिमडेगा हॉकी सेंटर की प्रशिक्षु है.
Indian Oil को पछाड़ देश की टॉप ट्रेडिंग कंपनी बनी Reliance Industries
नयी दिल्ली : देश के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) सार्वजनिक क्षेत्र की इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) को पीछे छोड़ते हुए देश में सबसे अधिक आय दर्ज करने वाली कंपनी बन गयी है. पेट्रोलियम से लेकर, खुदरा व्यापार और दूरसंचार जैसे विविध क्षेत्रों में फैली आरआईएल का 2018- 19 में कुल कारोबार 6.23 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जबकि आईओसी ने 31 मार्च 2019 को समाप्त वित्त वर्ष में 6.17 लाख करोड़ रुपये का एकीकृत कारोबार किया. दोनों कंपनियों द्वारा दी गयी नियामकीय सूचना में यह जानकारी सामने आयी है.
रांची : चुनाव में अब तक 2.5 करोड़ रुपये हुए जब्त
लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान अब तक 2.5 करोड़ रुपये जब्त किये गये हैं. इसमें से सिर्फ एक मामला राजनीति से संबंधित है. करदाताओं के लंबित मामलों के निबटारे के लिए 16-31 मई तक विशेष पखवाड़ा मनाया जा रहा है. प्रधान आयकर आयुक्त आरएन सहाय और संयुक्त अनुसंधान निदेशक मनीष झा ने पत्रकारों को यह जानकारी दी.
रांची : चुनाव में अब तक 2.5 करोड़ रुपये हुए जब्त
लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान अब तक 2.5 करोड़ रुपये जब्त किये गये हैं. इसमें से सिर्फ एक मामला राजनीति से संबंधित है. करदाताओं के लंबित मामलों के निबटारे के लिए 16-31 मई तक विशेष पखवाड़ा मनाया जा रहा है. प्रधान आयकर आयुक्त आरएन सहाय और संयुक्त अनुसंधान निदेशक मनीष झा ने पत्रकारों को यह जानकारी दी.
79 नर्सिंग स्कूलों की मान्यता पर संकट
राज्य में बिना पर्याप्त शिक्षकों के संचालित होनेवाले 79 नर्सिंग स्कूलों पर तलवार लटक रही है. 31 मई तक सरकार ने इन संस्थानों को अंतिम मौका देते हुए कहा है कि इस समय सीमा के अंदर रिपोर्ट नहीं सौंपने वाले संस्थानों की मान्यता रद्द करने के अलावा कोई रास्ता नहीं है. सरकार को आशंका है कि यहां पर पर्याप्त संख्या में शिक्षक नहीं हैं
कर्ज वसूलने में मदद करे सरकार सक्षम कर्जदार भी नहीं लौटा रहे पैसे
रांची : राज्य के अंदर कार्यरत बैंकों का एनपीए इस तिमाही भी करोड़ों रुपये बढ़ गया है. होटल रेडिशन ब्लू में आयोजित राज्यस्तरीय बैंकर्स समिति की 67 वीं त्रैमासिक बैठक में बताया गया कि 31 मार्च तक बैंकों का ग्रास एनपीए 5 हजार 712 करोड़ रुपये हो गया है, जबकि ठीक एक साल पहले यह करीब 5 हजार 223 करोड़ रुपए था. लगातार बढ़ते खराब कर्ज को देखते हुए आरबीआइ भी चिंतित है.
चुनाव में युवा मतदाता तय करेंगे संताल की तीन सीटों का रुख
रांची : संताल के लोकसभा की तीन सीटों (राजमहल, दुमका व गोड्डा) के लिए 19 मई को मतदान होना है. इन सीटों का रुख युवा मतदाता ही तय करेंगे. तीनों सीटों पर कुल 45,64,681 मतदाता हैं. इसमें 55.5 प्रतिशत मतदाताओं की उम्र 40 साल से कम है. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल खियांग्ते के अनुसार तीनों सीटों पर 23,64,541 पुरुष, 22,00,119 महिला और 21 थर्ड जेंडर के मतदाता हैं. इसमें कुल मतदाताओं में 25,33,455 की उम्र 18 से 40 साल के बीच है. इनमें 13,31,271 पुरुष, 12,02,165 और 19 थर्ड जेंडर के मतदाता हैं.
रांची : गौबा सहित सात आइएएस इस साल होंगे सेवानिवृत्त
रांची : इस साल (2019) में झारखंड कैडर के सात आइएएस अफसर सेवानिवृत्त होंगे. इनमें केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा सहित एटीआइ महानिदेशक बीके त्रिपाठी, तीन प्रमंडलों के आयुक्त भी शामिल हैं. श्री गौबा व श्री त्रिपाठी इस साल 31 अगस्त को सेवानिवृत्त होनेवाले हैं.
स्काइमेट का अनुमान, मॉनसून का बिहार में 20 जून तक होगा आगमन
नयी दिल्ली : देश मेें दक्षिण -पश्चिमी मॉनसून चार जून को केरल के रास्ते दस्तक देगा. मौसम की भविष्यवाणी करने वाली निजी कंपनी स्काईमेट ने मंगलवार को यह जानकारी दी. केरल में अमूमन माॅनसून का आगमन 31 मई से एक जून के बीच होता है. स्काईमेट के सीइओ जतिन सिंह ने कहा कि सभी चार क्षेत्रों में सामान्य से कम बारिश का अनुमान है.
सड़क हादसे में महिला की गयी जान आधे दर्जन से अधिक यात्री हुए घायल
खगड़िया : नगर थाना क्षेत्र के बलुवाही बस स्टैंड के समीप एनएच 31 पर खड़ी ऑटो को पीछे से आ रही एक ऑटो ने जोरदार ठोकर मार दी. जिसके कारण ऑटो पर सवार एक महिला की मौत हो गयी और आधे दर्जन से अधिक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना सोमवार के शाम की है. यात्री से सवार ऑटो मानसी से खगड़िया पहुंची थी.
परिजनों को आशंका लूटपाट में नाकाम रहने पर अपराधियों ने मारी होगी गोली
बिहपुर (खगड़िया)/बेगूसराय : झंडापुर ओपी क्षेत्र के दयालपुर व बगरी रेलवे ओवरब्रिज के बीच एनएच 31 पर अपराधियों ने बाइक पर सवार बेगूसराय की शाहपुर पंचायत के मस्ती फतहपुर गांव के वार्ड नंबर 11 निवासी चंदन राय के पुत्र रंजन राय व देवेंद्र राय के पुत्र शंभु राय को गोली मार दी. दोनों को गंभीर हालत में खगड़िया सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां रंजन की मौत हो गयी. शंभु को उसकी नाजुक हालत देखते हुए बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया. शंभु का इलाज बेगूसराय के किसी निजी अस्पताल में चल रहा है.
रविवार की शाम से लेकर सोमवार तक एनएच 28 व 31 पर लगा रहा जाम
बरौनी (नगर) : कब मिलेगी जाम से मुक्ति, इसका जवाब फिलहाल जिला प्रशासन के पास भी नहीं है. ऐसे तो विगत कई महीनों से सड़क जाम जैसे रोजमर्रे की समस्या से लोग जूझ रहे हैं लेकिन रविवार की रात से लगा जाम धीरे-धीरे सोमवार की सुबह तक महाजाम में परिणत हो गया.
नवादा : दो वाहनों की टक्कर में राहगीर की गयी जान
नवादा : एनएच 31 पर मुफस्सिल थाने के गोड़धोबा गांव के समीप कार व बाइक की टक्कर में पैदल जा रहे युवक की मौत हो गयी और बाइक पर सवार तीनों युवक घायल हो गये.
अग्निपीड़ितों को तिलवां-परसांवा गांव में दिये गये मुआवजे के चेक
अंबा : प्रखंड के तिलवां परसांवा गांव में अग्नि पीड़ितों के बीच सोमवार को मुआवजा राशि का वितरण किया गया़ बीडीओ लोकप्रकाश ने घटना में पीड़ित 31 परिवारों को 9800 रुपये का चेक प्रदान किया़ उन्होंने कहा कि राजकीय प्रावधानों के अनुरूप मुआवजा दिया गया है़ प्रशासन पीड़ित परिवार को हर संभव सहयोग करने के लिए प्रयासरत है़ कहा कि गांव में पेयजल की व्यवस्था के लिए पीएचईडी को लिखा गया है़
वाहनों की टक्कर में राहगीर की मौत
नवादा : एनएच 31 पर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गोड़धोबा गांव के समीप अॉल्टो व बाइक की टक्कर में पैदल जा रहे एक युवक की मौत हो गयी और बाइक पर सवार तीनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. मरनेवाले युवक की पहचान मुफस्सिल थाने के गोड़धोबा निवासी बैजनाथ चौधरी का 20 वर्षीय बेटे रंजीत कुमार के रूप में की गयी है.
रांची :डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में स्नातक और पीजी में नामांकन शुरू
31 मई तक मिलेगा फॉर्म, वाेकेशनल कोर्स की भी विश्वविद्यालय में होती है पढ़ाई रांची : डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय (डीएसपीएमयू) में स्नातक व स्नातकोत्तर में नामांकन प्रक्रिया शनिवार को शुरू हो गयी. नामांकन के लिए फॉर्म 31 मई तक दिया जायेगा. विश्वविद्यालय में ऑनलाइन नामांकन प्रक्रिया शुरू की गयी है. नामांकन फॉर्म विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.dspmu.ac.in पर उपलब्ध है. नामांकन से संबंधित जानकारी भी वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है.
झारखंड की चार लोकसभा सीटों पर मतदान आज, इनमें है मुख्य मुकाबला
रांची : राज्य में तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए धनबाद, गिरिडीह, जमशेदपुर और सिंहभूम सीट पर रविवार की सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा, जो शाम चार बजे तक चलेगा. कुल 66,85,401 (35,05,565 पुरुष, 31,79,720 महिला और 116 थर्ड जेंडर) सभी चार लोकसभा क्षेत्रों के 67 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे.