158 results found for ''30 years''
मेयर वीणा देवी के खिलाफ लाया गया अविश्वास का प्रस्ताव गिरा
बिहारशरीफ : नगर निगम की मेयर वीणा कुमारी की कुर्सी बरकरार रही. मेयर के खिलाफ 16 वार्ड पार्षदों द्वारा लाये गये अविश्वास के प्रस्ताव पर वोटिंग के लिए सोमवार को बैठक हुई. इस बैठक में 46 वार्ड पार्षदों में से 30 शामिल हुए. इसमें से मेयर के पक्ष में 28 वोट पड़े, जिसके कारण अविश्वास का प्रस्ताव गिर गया.
विषैला पदार्थ खाने से महिला की मौत, परिजनों का हंगामा
सदर अस्पताल में इलाजरत एक महिला मोहनपुर थाना क्षेत्र के जगरनाथी गांव निवासी पिंटू यादव की पत्नी रेखा देवी (30) की विषैला पदार्थ खाने से मौत हो गयी. इसके बाद अस्पताल के वार्ड-39 में भर्ती अन्य मरीजों व परिजनों ने हंगामा किया. इस दौरान उनलोगों ने पहले वार्ड से मृतका का शव नीचे नहीं करने दिया. मरीज व परिजन आरोप लगा रहे थे कि वार्ड आकर डॉक्टर ने इलाज नहीं किया.
फर्जी IPS अधिकारी गिरफ्तार, गार्ड की नौकरी दिलाने के नाम पर अबतक 30 लाख की कर चुका है ठगी
मोतिहारी : बिहार के मोतिहारी में शहर के गांधी चौक स्थित एक होटल से फर्जी आईपीएस अधिकारी को नगर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार युवक रक्सौल कौड़िहार चौक का प्रकाश कुमार मिश्रा है. उसके पास से आईपीएस अधिकारी का फर्जी आईडी, आधार कार्ड, दो मोबाइल फोन व पर्स बरामद हुआ है. वह गार्ड की नौकरी दिलाने के नाम पर युवकों से अबतक 30 लाख की ठगी कर चुका है.
लोहरदगा में भाकपा माओवादी का नक्सली गिरफ्तार
लोहरदगा : झारखंड की राजधानी रांची से सटे लोहरदगा जिला से एक नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली भाकपा माओवादी का सदस्य है. रवींद्र गंझू दस्ता के सदस्य का नाम फूलेश्वर गंझू है. बताया जाता है कि 30 नवंबर को पेशरार में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में वह शामिल था. उसके बाद से ही फूलेश्वर गंझू फरार चल रहा था. आखिरकार पुलिस ने उसे धर दबोचा. पुलिस ने कहा है कि उसकी गिरफ्तारी से कई और नक्सलियों के बारे में जानकारी मिल सकती है. उससे कई बड़े खुलासे की उम्मीद की जा रही है.
पटना : 30 तक होगा आरटीइ के तहत छूटे बच्चों का नामांकन
डीएम ने आवासीय कार्यालय पर की शिक्षा विभाग की बैठक पटना : निजी विद्यालयों में आरटीइ के तहत 25 फीसदी आरक्षित सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया 30 जुलाई तक पूर्ण कर ली जायेगी. नामांकन में वैसे बच्चों को प्राथमिकता दी जायेगी, जिनके द्वारा नामांकन के लिए पहले से आवेदन दिया गया है.
रेड लाइट एरिया में फंसी चंदनकियारी की किशोरी
बोकारो : चंदनकियारी के अमलाबाद ओपी अंतर्गत मानपुर की लापता एक 17 वर्षीया लड़की आसनसोल के रेड लाइट एरिया में है. वह 30 जून से लापता है. रविवार को लगभग 11 बजे उसने चोरी-छुपे किसी मोबाइल फोन से अपने बहनोई को कॉल कर इसकी जानकारी दी.
भारतीय पहचान-पत्र संग चीनी नागरिक गिरफ्तार
सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी से लगभग 30 किलोमीटर दूर भारत-नेपाल सीमा पर स्थित पानीटंकी से सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 41वीं बटालियन की एक टीम ने एक चीनी नागरिक को भारतीय पहचानपत्रों के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम असली नाम वांग्दू (37) बताया गया है.
भारतीय पहचान-पत्र के साथ चीनी नागरिक को किया गया गिरफ्तार
सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी से लगभग 30 किलोमीटर दूर भारत-नेपाल सीमा पर स्थित पानीटंकी से सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 41वीं बटालियन की एक टीम ने एक चीनी नागरिक को भारतीय पहचानपत्रों के साथ गिरफ्तार किया है.
बोले रितिक रोशन- जानवर हमें सिखाते हैं खुश रहना
फिल्म ''कहो ना प्यार है'' से एक्टिंग की शुरुआत करने वाले रितिक आज इंडस्ट्री में खास पहचान रखते हैं. इन दिनों वह अपनी फिल्म सुपर 30 को लेकर सुर्खियों में हैं. वे शेयर कर रहे हैं अपने फुरसत के लम्हें...
रोजाना दो बार करें ब्रश नहीं तो पड़ जाएंगे फेरे में
ओरल केयर का मतलब है, मुंह की देखभाल. मुंह के सबसे अभिन्न अंग हैं दांत, जिसे मसूड़े जकड़ कर रखते हैं और जीभ. अत: दोनों का स्वस्थ रहना जरूरी है. हममें से 90 प्रतिशत लोग डेंटिस्ट के पास तभी जाते हैं, जब दांतों में असहनीय दर्द हो. भारत में कैंसर से ग्रसित मरीजों में 30 प्रतिशत लोग मुंह के कैंसर से जूझ रहे हैं. पुरुषों में होनेवाली यह सबसे से खतरनाक बीमारी है.
पटना : शिक्षक ने चाकूओं से गोदकर की दोस्त की हत्या
पटना : पटना जंक्शन के पास होटल आदर्श इंटरनेशनल के कमरा नंबर-201 में पूर्णिया के रहने वाले विक्रम कुमार झा (30 वर्ष) की चाकूओं से गोदकर हत्या कर दी गयी. यह हत्या विक्रम के शिक्षक दोस्त 42 वर्षीय लक्ष्मी बेसरा ने की है.
जमशेदपुर : टाटा स्टील की आमसभा , एमडी सह सीइओ के तौर पर टीवी नरेंद्रन को सेवा विस्तार
जमशेदपुर : टाटा स्टील वर्ष 2025 तक 30 मिलियन टन का उत्पादन करेगी. शुक्रवार की दोपहर तीन बजे से मुंबई के बिरला मातोश्री सभागार में हुई आमसभा में कंपनी के भविष्य से जुड़ी योजना की घोषणा की गयी.
पटना : 30% महिलाओं को गॉल ब्लाडर में पथरी
पटना : गॉल ब्लाडर की पथरी के बारे में पता चलने के तुरंत बाद ऑपरेशन करना जरूरी नहीं है. लेकिन पेट में मामूली दर्द, हाजमा खराब होना, गैस ज्यादा बनने, उलटी आने या बुखार चढ़ने जैसे लक्षणों के बावजूद ऑपरेशन में देरी करना जानलेवा भी हो सकता है. इन दिनों दूरबीन तकनीक से पथरी का ऑपरेशन हो रहा है. इससे मरीजों को दर्द भी नहीं होता और बहुत छोटा चीरा लगा कर पथरी निकाल दी जाती है.
पटना : 30 स्कूलों में सोख्ता 33 वाटर शेड योजनाओं की गयी शुरुआत
पटना : ग्राउंड वाटर रिचार्ज करने साथ ही जिले में हरियाली बढ़ाने को लेकर जल, जीवन तथा हरियाली कार्यक्रम एवं जल शक्ति अभियान की समीक्षा शनिवार को जिलाधिकारी कुमार रवि ने की.
70 % शहर पी रहा डेयरी का दूध, बढ़ा लोगों का विश्वास
पटना : जिले के 70 फीसदी से अधिक घरों में लोग डेयरी का दूध और इनसे तैयार अन्य उत्पादों का सेवन कर रहे हैं. केवल 30 फीसदी लोग खटाल के दूध पर निर्भर हैं.
बाढ़ से 30 आैर लोगों की मौत पूर्णिया शहर में भी घुसा पानी
नेपाल के जलग्रहण क्षेत्र में हो रही बारिश के कारण कई जिलों में अब भी बाढ़ का खतरा बरकरार है. बाढ़ के कारण शनिवार को राज्य में 30 लोगों की मौत हो गयी है. बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री रविवार को दरभंगा का दौरा करेंगे. शनिवार को सीतामढ़ी के सोनबरसा प्रखंड में अधवारा समूह की झीम नदी उफना गयी.
कोल इंडिया : मानकीकरण कमेटी की बैठक होगी 26 को
कोल इंडिया में मेडिकल अटेंड रुल 40 वर्ष पुराना है. जिसमें कर्मचारी अब बदलाव चाहते हैं. लेकिन इसके लिए कर्मचारियों को लंबे समय से सिर्फ इंतजार ही करना पड़ रहा है. कोयलाकर्मियों को कहना है कि अगर पुराने मेडिकल अटेंडेंट मेडिकल रुल में बदलाव होता है तो इसका कई स्तर पर लाभ मिलेगा. 25 साल के बजाय 30 साल तक के बच्चों को डिपेंडेंट (आश्रित) मानकर इलाज की सुविधा मिलेगी. दिव्यांग बच्चों को भी ताउम्र उपचार की सुविधा मिल स
#Chandrayaan2 मिशन की सफलता में इन महिलाओं का है अहम योगदान
अब भारत चंद्रयान-2 को चंद्रमा पर भेजने की तैयारी कर रहा है. इस मिशन की खास बात यह है कि इस मिशन को हेड करने वाली दो प्रमुख पदाधिकारी महिला हैं. इतना ही नहीं इस मिशन में काम करने वाले लगभग 30 प्रतिशत सदस्य महिलाएं हैं. इस संबंध में जानकारी इंडियन स्पेस रिसर्च अॅागनाइजेशन के चेयरमैन के शिवम्‌ ने दी थी.
बीपीएससी 65वीं पीटी : भूगोल पर पकड़ बनाएं, बढ़ेगी सफलता की संभावना
प्रारंभिक परीक्षा में भूगोल, इतिहास तथा साइंस और टेक्नोलॉजी से 30 से 35 फीसदी तक प्रश्न होते हैं. विद्यार्थी यदि इन तीनों क्षेत्रों में कमांड विकसित करे तो सफलता की संभावना 70 से 80 फीसदी तक हो जाती है. भूगोल से सामान्यत: 10 से 20 तक प्रश्न पूछे जाते हैं. उनमें भारत का भूगोल विशेषकर बिहार के भूगोल से संबंधित प्रश्न अधिक रहते हैं.
भूगोल पर पकड़ बनाएं बढ़ेगी सफलता की संभावना
प्रारंभिक परीक्षा में भूगोल, इतिहास तथा साइंस और टेक्नोलॉजी से 30 से 35 फीसदी तक प्रश्न होते हैं. विद्यार्थी यदि इन तीनों क्षेत्रों में कमांड विकसित करे तो सफलता की संभावना 70 से 80 फीसदी तक हो जाती है. भूगोल से सामान्यत: 10 से 20 तक प्रश्न पूछे जाते हैं.