143 results found for ''30 seats buses''
WC 2019 : गेंदबाजों के दम पर दक्षिण अफ्रीका विश्व कप में ‘चोकर्स' का तमगा हटाना चाहेगा
क्रिकेट में अहम मौकों पर मैच गंवाने के कारण ‘चोकर्स'' का तमगा पाने वाली दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्व कप में गेंदबाजों के दमखम से जीत दर्ज कर इतिहास रचना चाहेगी. दक्षिण अफ्रीका के लिए यह आठवां क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट होगा जहां गेंदबाजी में युवा कागिसो रबाडा और अनुभवी इमरान ताहिर के दम पर वह इस खेल के सबसे बड़े खिताब को अपने नाम कर ‘चोकर्स'' के तमगे से छुटकारा पाना चाहेगी.
WC 2019 : गेंदबाजों के दम पर दक्षिण अफ्रीका विश्व कप में ‘चोकर्स' का तमगा हटाना चाहेगा
क्रिकेट में अहम मौकों पर मैच गंवाने के कारण ‘चोकर्स'' का तमगा पाने वाली दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्व कप में गेंदबाजों के दमखम से जीत दर्ज कर इतिहास रचना चाहेगी. दक्षिण अफ्रीका के लिए यह आठवां क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट होगा जहां गेंदबाजी में युवा कागिसो रबाडा और अनुभवी इमरान ताहिर के दम पर वह इस खेल के सबसे बड़े खिताब को अपने नाम कर ‘चोकर्स'' के तमगे से छुटकारा पाना चाहेगी.
WC 2019 : सभी टीमों के ऑलराउंडर्स पर रहेगी नजर, बन सकते हैं गेमचेंजर
WC 2019 के शुरू होने में अब बहुत कम दिन शेष रह गये हैं. ऐसे में चर्चाओं का बाजार गर्म है, इसी क्रम में यह कहा जा रहा है कि भारत से लेकर अफगानिस्तान तक विश्व कप में भाग ले रही सभी दस टीमों में दो से लेकर चार अच्छे आलराउंडर हैं जो 30 मई से ग्रेट ब्रिटेन में शुरू होने वाले क्रिकेट महाकुंभ में अपनी टीमों के लिए ‘तुरूप का इक्का'' साबित हो सकते हैं.
विद्यासागर और महात्मा गांधी
चार महीने बाद महान शिक्षाविद, समाज सुधारक, दार्शनिक, लोकोपकारक, मुद्रक, प्रकाशक, उद्यमी, मानवतावादी, दानवीर, लेखक, अनुवादक, एकेडमिक, नारी शिक्षा के प्रबल समर्थक राजा राममोहन राय (22 मई, 1772- 27 सितंबर, 1833) के उत्तराधिकारी बंगाल नवजागरण के प्रमुख स्तंभ ईश्वरचंद्र विद्यासागर (26 सितंबर, 1820- 29 जुलाई, 1891) की द्विजन्मशती आरंभ हो रही है और अभी महात्मा गांधी (2 अक्तूबर, 1869- 30 जनवरी, 1948) की 150वीं जयंती मनायी जा रही है.
वेस्टइंडीज ने जारी की अपने रिजर्व खिलाड़ियों की सूची, संन्यास ले चुके ब्रावो रिजर्व सूची में शामिल
क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होनेवाले वनडे विश्व कप के लिये दस रिजर्व खिलाड़ियों में ड्वेन ब्रावो को भी शामिल किया है, जो कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. पिछले साल अक्तूबर में संन्यास लेने वाले ब्रावो और अक्तूबर 2016 से कोई वनडे नहीं खेलनेवाले कीरोन पोलार्ड को रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है.
रांची : विहिप प्रदेश कार्यसमिति की बैठक मधुबन में
विश्व हिंदू परिषद झारखंड कार्यकारिणी की बैठक हरमू रोड स्थित परिषद के प्रांत कार्यालय में हुई. अध्यक्षता विहिप के प्रांत कार्याध्यक्ष योगेंद्र नाथ सिन्हा ने की. बैठक में विश्व हिंदू परिषद शिक्षा वर्ग, बजरंग दल शौर्य प्रशिक्षण वर्ग एवं दुर्गा वाहिणी मातृ शक्ति प्रशिक्षण वर्ग की योजना बनायी गयी. विहिप शिक्षा वर्ग एवं बजरंग दल शौर्य प्रशिक्षण वर्ग जमशेदपुर के सोनारी स्थित भारत सेवाश्रम में क्रमश: 27 मई से छह जून एवं 30 मई से छह जून को होगा.
नीतीश के बेटे निशांत को उम्मीद , मोदी ‘अंकल' और मेरे पिता को चुनेगी बिहार की जनता
पटना : बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के बेटे निशांत ने राजनीति में आने की संभावनाओं से इन्कार कर दिया. वह पहली बार अपना वोट डाल रहे थे. उन्होंने वोट डालने के बाद कहा कि बिहार की जनता नरेंद्र मोदी ‘अंकल'' और उनके पिता के लिए इस बार वोट करेंगी. सफेद कुर्ता-पायजामा पहने 30 वर्षीय निशांत जदयू प्रमुख के इकलौते बेटे हैं. वह राजभवन के निकट एक सरकारी स्कूल के बाहर संवाददाताओं से बात कर रहे थे. यहां वह अपने पिता के साथ वोट करने आए थे.
विश्व कप : क्रिकेट से संन्यास ले चुके ब्रावो भी वेस्टइंडीज की रिजर्व सूची में शामिल
क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप के लिये दस रिजर्व खिलाड़ियों में ड्वेन ब्रावो को भी शामिल किया है जो कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.
शीर्ष 10 में नौ कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 82,379.79 करोड़ रुपये बढ़ा
नयी दिल्ली : सेंसेक्स की शीर्ष 10 कंपनियों में से नौ के बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) में बीते सप्ताह 82,379.79 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ. इस दौरान एचडीएफसी बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा. बीते सप्ताह बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 467.78 अंक या 1.24 प्रतिशत बढ़कर 37,930.77 अंक पर पहुंच गया.
सऊदी अरब ने तनाव को लेकर खाड़ी, अरब लीग की तत्काल बैठक बुलायी
रियाद : सऊदी अरब ने खाड़ी में बढ़ते तनाव पर चर्चा करने के लिए क्षेत्रीय खाड़ी सहयोग परिषद और अरब लीग की तत्काल बैठक बुलायी है. सऊदी प्रेस एजेंसी ने कहा कि शाह सलमान ने खाड़ी नेताओं और अरब देशों को क्षेत्र में हाल के ‘हमलों और उनके नतीजों’ पर चर्चा करने के लिए 30 मई को मक्का में दो आपात बैठकों में आमंत्रित किया है.
विरोधियों का खेल बिगाड़ेंगे गेल
वेस्टइंडीज विश्व कप क्रिकेट का दावेदार नहीं, लेकिन दे सकता है चौंकाने वाला नतीजा नेशनल कंटेंट सेल टी-20 विश्व कप जीतनेवाली वेस्टइंडीज की टीम 30 मई से इंग्लैंड में होनेवाले विश्व कप क्रिकेट को लेकर बड़ा दावेदार तो नहीं हैं, लेकिन क्रिस गेल और रसेल जैसे खिलाड़ी चौंकाने वाले नतीजे देने का दम रखते हैं.
रोहित-कोहली के निशाने पर होगा गांगुली का रिकॉर्ड
रिकॉर्ड डायरी l 20 वर्ष पहले 1999 में गांगुली ने बनाये थे 183 रन, जो विश्व कप में सर्वोच्च भारतीय स्कोर नयी दिल्ली : रोहित शर्मा के नाम पर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रिकॉर्ड तीन दोहरे शतक दर्ज हैं और यह सलामी बल्लेबाज 30 मई से शुरू होनेवाले विश्व कप में लंबी पारियां खेलने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन करके सौरव गांगुली के 20 साल पुराने भारतीय रिकॉर्ड को तोड़ने की कोशिश करेगा.
गर्मी नहीं झेल पा रहे ग्रिड, बार-बार हो रही पावर ट्रिपिंग से कई क्षेत्रों में हुई लोड शेडिंग
हटिया ग्रिड लाइन ट्रिप होने से शनिवार को रातू-चट्टी सब स्टेशन से जुड़े बड़े इलाके में घंटों पावर कट की स्थिति रही. ट्रिपिंग के चलते कई सबस्टेशनों से आपूर्ति ठप हो गयी. हालांकि, फॉल्ट को 30 मिनट के अंदर ही दुरुस्त कर लिया गया, मगर बिजली सामान्य होने में लगभग दो घंटे लग गये.
टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, केदार जाधव फिट, विश्व कप के लिये जायेंगे लंदन
ऑल राउंडर केदार जाधव को 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले आगामी वनडे विश्व कप के लिये फिट घोषित कर दिया गया. हाल में समाप्त हुई आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच पांच मई को हुए मैच के दौरान जाधव के बांये कंधे में चोट लग गयी थी.
विश्वकप में सौरव गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए बेताब हैं रोहित-कोहली सहित कई अन्य भारतीय
विश्वकप 2019, 30 मई से शुरू हो रहा है. इस विश्वकप में कई रिकॉर्ड बनेंगे और कई टूटेंगे भी. इसी क्रम में सौरव गांगुली का एक रिकॉर्ड ऐसा है जिसपर रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों की नजर होगी. सौरव गांगुली ने 20 साल पहले यह रिकॉर्ड बनाया था. गांगुली के नाम विश्व कप में एक पारी में सर्वोच्च स्कोर बनाने का रिकॉर्ड है, जिसे अपने नाम करने की होड़ में रोहित, विराट ही नहीं कई अन्य खिलाड़ी भी होंगे.
वर्ल्डकप 2019 का ऑफिशियल सॉन्ग ‘Stand By’ रिलीज
मुंबई : वर्ल्डकप 2019 के लिए ICC ने ऑफिशियल सॉन्ग ‘Stand By’ को रिलीज किया. गौरतलब है कि पुरुषों का विश्वकप 30 मई से शुरु हो रहा है. इस गाने को नये कलाकार LORYN और Rudimental म्यजिक ग्रुप ने मिलकर बनाया है. इस थीम सॉन्ग को बेहतरीन तरीके से फिल्माया गया है. इस सॉन्ग में बच्चे क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं, साथ ही क्रिकेट का फीवर भी इस गाने में दिखाया गया है.
उन्नाव में भीषण सड़क हादसा, पांच की मौत
उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर शनिवार सुबह एक बस व ट्रैक्टर ट्रॉली में भीषण टक्कर हो गयी. इस दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हो गये. घायलों को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है.
जूनियर डॉक्टर की चिरौरी में परेशान रहा देवर, इधर हो गयी भाभी की मौत
रांची : पलामू निवासी 30 वर्षीय सुनीता देवी रिम्स की लचर व्यवस्था की भेंट चढ़ गयी. वह सर्जरी विभाग के ए-2 वार्ड में भर्ती थी. मरीज के देवर भूपेंद्र कुमार मेहता का आरोप है कि गुरुवार रात ड्यूटी पर तैनात जूनियर डॉक्टर की लापरवाही के कारण उसकी भाभी की मौत हुई है. उसने इसकी लिखित शिकायत रिम्स के अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप से की है.
क्रिकेट का महाकुंभ, 12 दिन शेष : खिताब का सूखा खत्म करने उतरेगी न्यूजीलैंड की टीम
30 मई से इंग्लैंड में क्रिकेट का महाकुंभ वर्ल्ड कप का आगाज होगा. टूर्नामेंट मेें भाग ले रही न्यूजीलैंड एक ऐसी टीम है, जो अपने प्रदर्शन से हमेशा सबको चौंकाती रही है, लेकिन एक बार भी वर्ल्ड कप नहीं जीत सकी है. कीवी टीम ने छह बार वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जगह बनायी है और एक बार फाइनल तक भी पहुंची है, लेकिन इससे आगे बढ़ने में वो नाकाम रहे हैं.
विश्व कप में एक करोड़ डाॅलर की ईनामी राशि, विजेता को मिलेंगे 40 लाख डाॅलर
आइसीसी विश्व कप के आगाज में अब सिर्फ 12 दिन बचे हैं. 30 मई को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच के साथ विश्व कप का आगाज हो जायेगा. इस बार विश्व कप इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जा रहा है. इस बार चैंपियन टीम को 40 लाख डॉलर (28.06 करोड़ रुपये) की प्राइज मनी दी जायेगी. वर्ल्ड कप विनर टीम को दी जाने वाली ये अब तक की सबसे बड़ी इनामी राशि है. इसके अलावा विजेता को एक ट्रॉफी भी दी जायेगी.