45 results found for ''3 women''
बोले अमित शाह- राहुल बाबा अभी राजनीति में आये, हमारी 3-3 पीड़ियों ने कश्मीर में दिया बलिदान
मुंबई : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही चुनावी सरगर्मी तेज हो चुकी है. रविवार को भाजपा अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने पर एक सभा को संबोधित किया और विरोधियों पर जमकर हमला किया. इस दौरान शाह ने कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा में हमारी सरकार का बनना तय है.
3 साल की बच्ची ने निगल लिया था सिक्का, बिना ऑपरेशन डॉक्टर ने ऐसे बचायी जान
गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज मं तीन साल की एक बच्ची के गले में चार दिनों से फंसे एक रुपये के सिक्के को सदर अस्पताल के इएनटी डॉक्टर ने कड़ी मशक्कत के बाद शनिवार को बाहर निकाल दिया. मांझा प्रखंड के जगरनाथा गांव निवासी जैनुल हक की छोटी बेटी रुबीना ने खेलते समय एक रुपये का बड़ा सिक्का निगल लिया, जो उसकी आहार नली में जाकर फंस गया. इसके बाद बच्ची को बेचैनी होने लगी और वह चिल्लाने लगी. परिजनों ने उसे चार दिनों तक इलाज कराने के लिए इधर-उधर निजी डॉक्टरों के यहां भर्ती कराया, लेकिन सबने ऑपरेशन करने की सलाह दी.
सात घंटे विलंब से पहुंची स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस
जयनगर-दरभंगा रेलखंड पर लंबी दूरी की ट्रेनों का विलंब से परिचालन होने से यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी. विलंब से परिचालन के कारण यात्रियों को प्राइवेट वाहन से अपने गंतव्य स्थान तक जाना पड़ा. जिस क्रम में शुक्रवार को नई दिल्ली-जयनगर स्वतंत्रता सेनानी सुपर फास्ट एक्सप्रेस तय समय शाम के 6.30 से 7.10 घंटा बिलंब से शनिवार की दोपहर 3 बजे पहुंची.
बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा शरवानी को ठगने के आरोप में 3 गिरफ्तार
नयी दिल्ली : आस्ट्रेलियाई अधिकारी बनकर बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा शरवानी को कथित तौर पर ठगने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने अभिनेत्री को धमकी दी कि यदि उसने पैसा नहीं दिया तो कर उल्लंघन को लेकर उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा. फिलहाल आस्ट्रेलिया के पर्थ में रह रही अभिनेत्री से आरोपियों ने वेस्टर्न यूनियन और आरआईए मनी ट्रांसफर के जरिये 5700 ऑस्ट्रलियाई डॉलर (करीब तीन लाख रुपये) स्थानांतरित करा लिए.
पटना : 1.27 लाख परिवारों के खातों में डाले गये 3-3 हजार रुपये, सीएम नीतीश कुमार ने किया शुभारंभ
सूखा राहत : 48 घंटे में पहुंच जायेगी राशि पटना : राज्य की सूखाग्रस्त पंचायतों के एक लाख 26 हजार 916 पीड़ित परिवारों के खातों में अगले 48 घंटे में तीन-तीन हजार रुपये पहुंच जायेंगे. गुरुवार को डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर स्कीम के जरिये चयनित परिवारों के खातों में पैसे का आॅनलाइन भुगतान किया गया. सीएम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित कार्यक्रम में माउस क्लिक कर इसका शुभारंभ किया.
सीमांचल व कोसी के इलाकों में तेजी से पांव पसार रहा डेंगू
पूर्णिया : सीमांचल व कोसी के इलाकों में डेंगू रोग ने पांव पसारना शुरू कर दिया है. वर्तमान में सदर अस्पताल के डेंगू वार्ड में पांच मरीजों का उपचार चल रहा है. इन मरीजों में पूर्णिया जिले के रूपौली के डोभा महर्षि नगर के पप्पू मंडल, मधेपुरा जिले के बिहारीगंज वार्ड 3 के नवीन कांति और उसकी मां उषा देवी, बिहारीगंज का मिथिलेश कुमार और नेपाल के विराटनगर की किरण देवी शामिल हैं. सबसे गंभीर बात यह है कि ये मरीज किसी दूसरे प्रदेश से वायरस कैरी कर नहीं आये हैं. हाल के दिनों में ये सभी मरीज कहीं भी अपने गृहजिला से बाहर नहीं गये थे.
1.27 लाख परिवारों के खातों में डाले गये ‍‍3-3 हजार
राज्य की सूखाग्रस्त पंचायतों में एक लाख 26 हजार 916 पीड़ित परिवारों के खातों में अगले 48 घंटे में तीन-तीन हजार रुपये पहुंच जायेंगे. गुरुवार को डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर स्कीम के जरिये चयनित परिवारों के खातों में पैसे का आॅनलाइन भुगतान किया गया. सीएम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री आवास पर आयो
अभिनेत्री ईशा शरवानी को ठगने के आरोप में 3 गिरफ्तार
नयी दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा शरवानी को कथित तौर पर ठगने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. आरोपियों ने खुद को ऑस्ट्रेलियाई कर अधिकारी बताकर ठगी की.
किसान, श्रमिक व छोटे दुकानदार होंगे पेंशन योजना से लाभान्वित : सुशील मोदी
पटना : विश्वकर्मा जयंती की पूर्व संध्या पर अधिवेशन भवन में श्रम संसाधन विभाग की ओर से आयोजित ‘श्रम कल्याण दिवस समारोह’ के उद्धाटन के बाद अपने संबोधन में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गयी बुढ़ापे का सहारा पेंशन योजना के तहत बिहार 1 लाख 85 हजार किसानों के निबंधन के साथ देश में दूसरे, 1 लाख 58 हजार श्रमिकों के साथ पांचवें और छोटे दुकानदारों के निबंधन के मामले में तीसरे स्थान पर है. इस योजना के लाभुकों को 60 वर्ष की आयु के बाद प्रतिमाह कम से कम 3 हजार रुपये पेंशन मिलेगी.
झारखंड चेंबर चुनाव : टीम कुणाल 21 में से 18 सीट पर जीती, कुल 61.27% पड़े वोट
रांची : फेडरेशन ऑफ झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (एफजेसीसीआइ) की नयी कार्यकारिणी के लिए रविवार को हुए चुनाव में टीम कुणाल ने बाजी मार ली है. टीम कुणाल 18-3 से विजयी हो गयी है.
चेंबर चुनाव : कुणाल अजमानी बने अध्‍यक्ष, कहा- पूर्व के बाकी बचे कामों को करेंगे पूरा
फेडरेशन ऑफ झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (एफजेसीसीआइ) की नयी कार्यकारिणी के लिए रविवार को हुए चुनाव में टीम कुणाल ने बाजी मार ली है. टीम कुणाल 18-3 से विजयी हो गयी है. सबसे अधिक कुणाल अजमानी को 1593 वोट, राम बांगड़ को 1,514 और अश्विनी कुमार राजगढ़िया को 1,500 वोट मिले हैं.
बेनजेमा के दो गोल से जीता रियाल मैड्रिड
करीम बेनजेमा के दो गोल से रियाल मैड्रिड ने ला लीगा फुटबॉल लीग में लेवांटे के खिलाफ 3-2 से जीत हासिल की जबकि बार्सिलोना ने 16 साल के अंसु फाती के गोल की मदद से वालेंसिया पर 5-2 से जीत हासिल की.
तीन बच्चों संग तालाब में कूदी मां, तीनों बच्चों की मौत, महिला लापता
मोतिहारी : बिहार के पूर्वी चंपारण जिला के छौरादाना थाना क्षेत्र में रविवार सुबह एक महिला अपने तीन बच्चों को लेकर तालाब में कूद गयी. घटना में तीनों बच्चों की डूबने से मौत हो गयी, जबकि महिला अभी भी लापता है. छौरादाना थाना अध्यक्ष प्रभाकर पाठक ने बताया कि घटना थानाक्षेत्र के एकदारी गांव की है. मृतकों की पहचान गौरीशंकर यादव की बेटियों नीता कुमारी (8), रौशनी कुमारी (5) और अर्चना कुमारी (3) के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि गोताखोरों की मदद से महिला की तलाश जारी है.
पल्स पोलियो अभियान आज से, सात लाख बच्चों को पिलायी जायेगी खुराक
पांच दिवसीय पल्स पोलियो अभियान रविवार से शुरू होगा. इस अभियान के तहत आठ लाख आठ हजार 366 घरों लगभग 7 लाख 0-5 वर्ष के बच्चों को प्रतिरक्षित किया जायेगा. इस अभियान के तहत 3 हजार 162 कर्मियों को पोलियो खुराक पिलाने व उसके पर्यवेक्षण के लिए लगाया गया है.
दक्षिण अफ्रीका से घर में टी-20 सीरीज जीतने उतरेगा भारत, आज पहला मैच
कप्तान विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम रविवार से यहां दक्षिण अफ्रीका के साथ शुरू होनेवाली तीन मैचों की द्विपक्षीय सीरीज के साथ ही विश्व टी-20 खिताब को हासिल करने की तैयारियों में जुट जायेगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में 3-0 की जीत इन तैयारियों की शुरुआत थी, जिसने वनडे विश्व कप की निराशा को कुछ हद तक दूर किया. टीम की असली परीक्षा अब क्विंटन डिकॉक और कैगिसो रबाडा के खिलाफ इस सीरीज के साथ शुरू होगी.
सलमान खान के 55 लाख का घर देने की खबरों पर रानू मंडल ने तोड़ी चुप्‍पी
रानू मंडल को लेकर पिछले दिनों खबरें थी कि उन्‍हें सलमान खान ने तोहफे में 55 लाख रुपये का घर दिया है और ''दबंग 3'' में भी उन्‍हें काम करने का मौका दिया है. इस बारे में चर्चा में तो खूब हुई लेकिन इस बारे में न तो सलमान खान की तरफ से और न ही रानू मंडल की ओर से कुछ कहा गया. हाल ही में रानू मंडल ने इस बारे में चुप्‍पी तोड़ी और इन वायरल खबरों की सच्‍चाई सबके सामने लाई. एक वेबसाइट को इंटरव्‍यू में रानू मंडल ने सलमान खान के घर देनेवाली खबर पर बात की.
KBC 11 : बिहार के सनोज बने पहले करोड़पति, 7 करोड़ से चूके, क्‍या आप जानते हैं इस सवाल का जवाब?
बिहार के सनोज राज ''कौन बनेगा करोड़पति 11'' के पहले करोड़पति बन गये हैं. सनोज ने शानदार खेलते हुए 15 सवालों के सही जवाब देकर 1 करोड़ की धनराशि जीत ली. सनोज राज ने 7 करोड़ के लिए 16वां सवाल नहीं खेला और गेम क्विट करने का फैसला किया. अगर वह इस सवाल का गलत जवाब देते तो उनकी जीती हुई राशि घटकर 3 लाख 20 हज़ार रह जाती. 15वें सवाल का जवाब देने के लिए सनोज ने अपनी आखिरी लाइफलाइन आस्क द एक्सपर्ट का सहारा लेना पड़ा.
#NewTrafficRules आम लोगों को राहत : 3 माह के अंदर करा लेें सारे पेपर अप टू डेट, CM ने दिया निर्देश
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड के सवा तीन करोड़ जनता से अपील की है कि वे यातायात नियमों का अनुपालन करें. वाहनों का खतरनाक ढंग से परिचालन ना करें तथा सड़क पर वाहन चलाते हुए अपनी और दूसरे की जीवन की सुरक्षा करें. मुख्यमंत्री ने आम लोगों को नये ट्रैफिक रूल्‍स के कारण हो रही समस्‍याओं की समीक्षा के बाद परिवहन विभाग के सभी एनफोर्समेंट एजेंसी तथा यातायात पुलिस पदाधिकारियों को यह निर्देश दिया गया है कि आम नागरिकों को नियमों को समझाने तथा मोटर अधिनियम में संशोधित प्रावधानों के अनुपालन करने की सलाह प्रदान करें.
रांची : बाइक सवार मजिस्ट्रेट की कार से टकराया, हुई मौत
रांची : खरसीदाग ओपी क्षेत्र (नामकुम) के डुंगरी पंचायत के कोनगाड़ी गांव के पास बुधवार को दोपहर 3़ 30 बजे कार्यकारी मजिस्ट्रेट की स्विफ्ट डिजायर कार (जेएच 01बीबी-7390) ने बाइक (जेएच 01जे-2624) सवार को टक्कर मार दी. गंभीर रूप से घायल युवक को एंबुलेंस (108) से रिम्स ले जाया जा रहा था, तभी रास्ते में उसकी मौत हो गयी
रांची स्टेशन के प्लेटफार्म दो व तीन पर भी लगेगा एक्सेलेटर
रांची : रांची स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2/3 पर भी एक्सेलेटर की सुविधा बढ़ायी जायेगी. यह जानकारी मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति की बुधवार को हुई बैठक में डीआरएम नीरज अंबष्ठ ने दी. बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीआरएम ने सदस्यों से कहा इस बैठक में समिति के सदस्यों ने कई सकारात्मक सुझाव और प्रस्ताव दिये हैं. जो सुझाव और प्रस्ताव मंडल स्तर के होंगे, उनका निबटारा यहीं किया जायेगा. वहीं, अन्य को उचित कार्रवाई के लिए मुख्यालय भेजा जायेगा. मंडल की उपलब्धियों पर एक पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन भी दिखाया गया.