135 results found for ''28th Sultan Azlan Shah Cup 2019''
एशेज 2019, तीसरा टेस्टः जीत से इंग्लैंड 203 रन और ऑस्ट्रेलिया सात विकेट दूर
एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट रोमांचक दौर में पहुंच गया है. मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी दूसरी पारी में 246 रन ही बना पाई. इसके साथ मेजबान इंग्लैंड को जीत के लिए 359 रन का विशाल लक्ष्य मिला
आदिवासी साहित्य अन्य साहित्यों का अग्रदूत
रांची : डॉ रामदयाल मुंडा जनजातीय कल्याण शोध संस्थान व साहित्य अकादमी के राष्ट्रीय जनजातीय अखड़ा 2019 में शनिवार को उत्तर-पूर्व और उत्तर-पूर्वी क्षेत्रीय आदिवासी लेखक सम्मेलन, आदिवासी साहित्य और सामाजिक सांस्कृतिक संघर्ष की स्थिति पर चर्चा की गयी तथा काव्य पाठ हुआ़
शान-ओ-शौकत व सदभाव से निकलेगा मुहर्रम जुलूस
रांची : मोहर्रम 2019 के जुलूस को लेकर सेंट्रल मुहर्रम कमेटी की बैठक शनिवार को मधुबन मार्केट स्थित कार्यालय में हुई, जिसकी अध्यक्षता धौताल अखाड़ा के प्रमुख खलीफा जमशेद अली उर्फ पप्पू गद्दी और इमाम बख्श अखाड़ा के प्रमुख खलीफा मो सईद ने संयुक्त रूप से की़
विधानसभा चुनाव को लेकर डीसी ने दिये कई निर्देश
उपायुक्त रमेश घोलप की अध्यक्षता में आसन्न विधानसभा चुनाव 2019 की तैयारी को लेकर बैठक हुई. बैठक में पूर्व में दिये गये निर्देशों के आलोक में हुए कार्यों की समीक्षा की गयी. साथ ही अधिकारियों को युद्धस्तर पर तैयारी को अंतिम रूप देने, सभी मतदान केंद्रों पर पेयजल, शौचालय, शेड आदि बुनियादी सुविधा
TRI में आदिवासी भाषाओं पर परिचर्चा, साहित्यकारों ने कहा- भाषा में साहित्‍य होगा, तभी बचेगी भाषा
डॉ रामदयाल मुंडा जनजातीय कल्याण शोध संस्थान व साहित्य अकादमी के राष्ट्रीय जनजातीय अखड़ा 2019 में शनिवार को उत्तर-पूर्व और उत्तर-पूर्वी क्षेत्रीय आदिवासी लेखक सम्मेलन, आदिवासी साहित्य और सामाजिक सांस्कृतिक संघर्ष की स्थिति पर चर्चा की गयी तथा काव्य पाठ हुआ.
रघुवर दास, अर्जुन मुंडा समेत झारखंड के नेताओं ने अरुण जेटली को दी श्रद्धांजलि
रांची : पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन से पूरा झारखंड मर्माहत है. मुख्यमंत्री से लेकर केंद्रीय मंत्री और विधायक तक उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर रहे हैं. मुख्यमंत्री रघुवर दास और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने जेटली के निधन को अपूरणीय क्षति बताया है. मुख्यमंत्री श्री दास ने अपने दो दिन (आज और कल) के सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है. 25 अगस्त, 2019 का उनका दुमका दौरा भी स्थगित कर दिया गया है.
पटना : इंस्पायर अवार्ड में पटना के 11 स्कूलों से मात्र 37 आवेदक
पटना : इंस्पायर अवार्ड मानक योजना को लेकर राज्य के स्कूल बेपरवाह हैं. इसके लिए प्रदेश से काफी कम आवेदन प्राप्त हुए हैं. वर्ष 2019-20 के लिए प्रदेश से इंस्पायर अवार्ड मानक से जोड़ने के लिए तिथि भी बढ़ा दी गयी है.
वर्षांत तक रांची को आधा दर्जन नये भवनों की सौगात
रांची : 2019 के अंत तक झारखंड अरबन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट लिमिटेड (जुडको) राजधानी को आधा दर्जन से अधिक नये भवनों की सौगात देने की तैयारी कर रहा है.
प्रतिभा सम्मान समारोह आज एमजीएम सभागार में, सम्मानित होंगे जिले के टॉपर
किशनगंज : प्रभात खबर द्वारा किशनगंज जिले के 10 वीं व 12 वीं परीक्षा 2019 में विद्यालय स्तर पर श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जायेगा. जिला मुख्यालय स्थित एमजीएम मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम हॉल में प्रभात खबर अखबार की ओर से हर साल की भांति इस साल भी प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन आज होगा़
स्वीकृत नामांकन की जारी की गयी सूची
सहरसा : जिला विधिवेत्ता संघ सहरसा के द्विवर्षीय चुनाव 2019 के लिए निर्वाचन समिति ने स्वीकृत नामांकन की सूची जारी की है. अध्यक्ष एकल पद पर दाखिल सभी तीन उम्मीदवार गणेशचंद्र झा, राजकमल गुप्ता तथा सुदेश कुमार सिंह का नामांकन वैद्य पाया गया. उपाध्यक्ष के तीन पद के लिए कुल आठ उम्मीदवार जिसमें अमरेन्द्र कुमार त्रिवेदी, आशा राय, केशव कुमार श्रीवास्तव, प्रवीण कुमार सिंह, भोगेंद्र मिश्र, मीना कुमारी, रणवीर झा फुल बाबु, लाल मोहन हैं.
देशभर के 50 करोड़ श्रमिकों के न्यूनतम वेतन का रास्ता साफ
केंद्र सरकार ने वेतन संहिता 2019 को अधिसूचित कर दिया है. इससे राष्ट्रीय स्तर पर 50 करोड़ श्रमिकों को अनिवार्य रूप से न्यूनतम वेतन मिलने का मार्ग प्रशस्त हो गया है. राष्ट्रपति ने आठ अगस्त को इसे मंजूरी दे दी थी. इसके बाद सरकार ने इस संहिता को अधिसूचित कर दिया.
शहर में आइएसएल-6 का पहला मैच 22 अक्टूबर को
आइएसएल के 2019-20 सीजन की शुरुआत 20 अक्टूबर से होगी. इस प्रतियोगिता का पहला मैच एटीके व केरला ब्लास्टर्स के बीच कोच्चि में खेला जायेगा. टूर्नामेंट के सभी मैच शाम साढ़े सात बजे से खेले जायेंगे.
देशभर के 50 करोड़ श्रमिकों को न्यूनतम वेतन का रास्ता साफ
सरकार ने वेतन संहिता 2019 को अधिसूचित कर दिया है. इससे राष्ट्रीय स्तर पर 50 करोड़ श्रमिकों को अनिवार्य रूप से न्यूनतम वेतन मिलने का मार्ग प्रशस्त हो गया है. राष्ट्रपति ने आठ अगस्त को इसे मंजूरी दे दी थी. इसके बाद सरकार ने इस संहिता को अधिसूचित कर दिया.
Monsoon 2019 : अगस्त में बारिश का पांच साल का रिकॉर्ड टूटा, चार सप्ताह तक सामान्य से अधिक बारिश
रांची : जुलाई तक सामान्य से कम वर्षा देने वाला मॉनसून अगस्त में जमकर बरसा. इतना बरसा कि पिछले पांच साल में सबसे ज्यादा वर्षापात रिकॉर्ड हुआ. लगातार चौथे सप्ताह मॉनसून के दौरान सामान्य से अधिक बारिश हुई. मॉनसून इतना बरसा कि 33 फीसदी की कमी 21 दिन में ही पूरी हो गयी. भारतीय मौसम विभाग के रिकॉर्ड बताते हैं कि 21 जून को ही वर्षा की मात्रा सामान्य से 2 फीसदी अधिक हो गयी. हालांकि, झारखंड पश्चिम बंगाल के कुछ क्षेत्रों में सामान्य से कम बारिश दर्ज की गयी है.
Lakme Fashion Week 2019 में पहुंचीं स्‍मृति ईरानी, युवा डिजायनर्स का बढ़ाया हौसला, देखें VIDEO
मुंबई में इन दिनों लैक्मे फैशन वीक की चर्चा है. बॉलीवुड सितारों से लेकर कई बड़ी हस्तियां रैंप वॉक करती दिखीं. इसी कड़ी में नये डिजाइनर्स को प्रोत्‍साहित करने केंद्रीय मंत्री और अभिनेत्री रह चुकीं स्‍मृति ईरानी भी पहुंचीं.
Moody's ने 2019 के लिए भारत की वृद्धि दर का अनुमान घटाकर 6.2% किया
मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने कैलेंडर वर्ष 2019 के लिए भारत की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर का अनुमान घटाकर 6.2 प्रतिशत कर दिया है. पहले इसे 6.8 प्रतिशत रहने का अनुमान लगाया गया था.
रांची : बीएड कॉलेजों से अब नामांकित सीटों का ब्योरा मांगा गया
रांची : राज्य सरकार के निर्देश पर रांची विवि ने अब राज्य भर के विवि व बीएड कॉलेजों से इस सत्र (2019-21) में काउंसेलिंग के बाद नामांकित सीटों का ब्योरा 24 अगस्त तक मांगा है.
समाज कल्याण विभाग को 3000 दूल्हा-दुल्हन की तलाश
भागलपुर : समाज कल्याण विभाग को भागलपुर में करीब 3000 दूल्हा-दुल्हन की तलाश है. यह तलाश उनके खाते में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना की प्रोत्साहन राशि देने के लिए है. वित्त वर्ष 2019-20 से पहले के वित्त वर्ष में आये 3000 आवेदकों के आवेदन में बैंक खाता संख्या सहित कई कागजात में त्रुटि थी, इस कारण समय पर प्राेत्साहन राशि नहीं भुगतान हो पाया.
16 नयी बीपीएम/बीपीओ शुरू, 15500 को मिलेगी नौकरी
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड संभावनाओं से भरा प्रदेश है. निवेशक राज्य के प्रत्येक सेक्टर में निवेश कर अपनी आमदनी के साथ-साथ यहां के लोगों को रोजगार उपलब्ध करायें. निवेशकों के लिए सरकार ने द्वार खोल कर रखे हैं. श्री दास गुरुवार को ज्यूडिशियल एकेडमी, धुर्वा में आयोजित बीपीएम/ बीपीओ समिट 2019 में बोल रहे थे.
रांची में कल से शुरू होगी शहरी गैस वितरण प्रणाली, CNG स्टेशनों और PNG आपूर्ति का शुभारंभ करेंगे धर्मेंद्र प्रधान
रांची : झारखंड में शुक्रवार को प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा योजना की शुरुआत होने जा रही है. इसके तहत रांची के धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस तथा इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान शुक्रवार (23 अगस्त, 2019) को CNG (संपीड़ित प्राकृतिक गैस) की आपूर्ति और सीएनजी से चलने वाले वाहनों का उद्घाटन करेंगे. केंद्रीय मंत्री ओरमांझी के मधुबन विहार और डोरंडा के खुकरी में सीएनजी स्टेशनों का उद्घाटन करेंगे. साथ ही वह श्यामली कॉलोनी में घरेलू उपभोक्ताओं के लिए PNG (पाइप्ड नेचुरल गैस) की आपूर्ति की शुरुआत भी करेंगे.