43 results found for ''27 crore''
प्रति व्यक्ति कर्ज 27 हजार रुपये बढ़ा, सरकार बजट में बताए कि यह बोझ कैसे कम होगा : कांग्रेस
नयी दिल्ली : कांग्रेस ने मंगलवार को दावा किया कि नरेंद्र मोदी सरकार की ‘गलतियों और आर्थिक कुप्रबंधन'' के कारण पिछले साढ़े पांच साल में देश में प्रति व्यक्ति कर्ज में 27,200 रुपये की बढ़ोतरी हुई. पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बजट में यह बताना चाहिए कि देश के लोगों के ऊपर से कर्ज का बोझ कैसे कम होगा.
रांची : प्लास्टिक से हो रहे दुष्प्रभाव पर ध्यान देना जरूरी : सिंह
रांची : डॉ श्याम प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में 21वीं सदी में पर्यावरण संरक्षण और इसकी चुनौतियों विषय पर संकाय संवर्धन कार्यक्रम का उदघाटन सोमवार को किया गया. 27 जनवरी से दो फरवरी तक आयोजित यह कार्यशाला डीएसपीएमयू और एचआरडी मंत्रालय के पंडित मदनमोहन मालवीय शिक्षण और प्रशिक्षण राष्ट्रीय अभियान की पहल पर हंसराज कॉलेज नयी दिल्ली के सहयोग से किया जा रहा है. इसमें 65 प्रतिभागी शामिल भाग ले रहे हैं.
यशोदा चिटफंड धोखाधड़ी में पांच को तीन-तीन साल की सजा
अदालत परिसर में 20 से 25 की संख्या में पीड़ित महिलाएं मौजूद थी वर्ष 2017 में मानगो थाना में यशोदा नेटवर्किंग कंपनी के पांच के खिलाफ दर्ज कराया गया था मामला सौकल अली फारुख, शमशुल हक, नुरूल हक, युसूफ अली और मो इकबाल सभी जेल में बंद फोटो- 27 कोर्ट जमशेदपुर : यशोदा चिटफंड धोखाधड़ी में प्रथम न्यायिक दंडाधिकारी सुप्रिया रानी तिग्गा कोर्ट की अदालत ने पांच लोगों को तीन-तीन साल की सजा सोमवार को सुनायी.
रांची : प्रभात खबर क्विज का सेमीफाइनल, लाइव देखें
रांची : प्रभात खबर क्विज कंपीटिशन का सेमीफाइनल 27 जनवरी को मयूरी हॉल, सीएमपीडीआइ में होगा. क्विज सुबह 11.00 बजे से शुरू होगा. सेमीफाइनल में पूरे प्रदेश के विभिन्न स्कूलों से सफल विद्यार्थी शामिल होंगे. प्रतियोगिता में राजधानी के 35 स्कूलों के 226 विद्यार्थियों ने भाग लिया. सेमीफाइनल के तीनों अलग-अलग ग्रुप में 44 विद्यार्थी सफल हुए हैं. सेकेंड राउंड में चयनित विद्यार्थियों को 28 जनवरी को फाइनल के दिन पुरस्कृत किया जायेगा. इसके लिए विद्यार्थी 22 और 23 जनवरी के प्रभात खबर के अंक में छपे अपने नाम को जरूर देख लें.
बिहार बोर्ड : कल से सात नयी योजनाएं होंगी शुरू
पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की सात नयी योजनाओं का केंद्रीयकृत उद्घाटन 27 जनवरी को अधिवेशन भवन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. समिति की जिन योजनाओं का उद्घाटन होगा, उनमें बिहार के सभी नौ प्रमंडलीय मुख्यालयों में परीक्षा भवनों के साथ-साथ क्षेत्रीय कार्यालयों का उद्घाटन होगा.
महिला अंडर-23 वनडे में बिहार को चंडीगढ़ ने सात विकेटों से हराया
पटना : महिला अंडर- 23 वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले मैच में बिहार को चंडीगढ़ से सात विकेटों से शिकस्त झेलनी पड़ी. यह हार बिहार महिला टीम के लिए नया नहीं पिछले सभी मैच महिला टीम ने गंवाये हैं. बिहार का अगला मैच 27 जनवरी को अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ कीट यूनिवर्सिटी ग्राउंड, भुवनेश्वर में होगा.
पटना : हीटर से लगी आग, पटना की डॉक्टर की बरेली में मौत
पटना : पटना के एसकेपुरी थाना क्षेत्र के सहजानंद पथ में मकान नंबर- 5-ए/27 की रहने वाली डॉक्टर सुकीर्ति शर्मा (21 वर्ष) की यूपी के बरेली में मौत हो गयी. वह यूपी के बरेली के एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज में वह इंटर्नशिप कर रही थी. वह कॉलेज के पीजी हॉस्टल के कमरा नंबर-320 में रह रहती थी. बताया जा रहा है कि रूम में हीटर लगा हुआ था.
पटना : 27 जनवरी से आशियाना मोड़ पर बनने लगेगी सड़क
पटना : पटना शहर के कई इलाकों में शुक्रवार को भी अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. अब यह अभियान गणतंत्र दिवस के बाद 27 जनवरी से चलेगा. इसके साथ ही आशियाना मोड़ पर मलबा हटाने की प्रक्रिया चल रही है.
रांची : प्रेस क्लब का चुनाव 27 को
रांची : रांची प्रेस क्लब की नयी कार्यकारिणी के लिए 27 जनवरी को मतदान होगा. यह निर्णय शुक्रवार को क्लब की वार्षिक आमसभा में लिया गया. आमसभा की अध्यक्षता क्लब के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने की. महासचिव शंभुनाथ चौधरी द्वारा प्रस्तुत प्रस्ताव पर आमसभा में सदस्यों ने ध्वनिमत से 27 जनवरी को सुबह आठ बजे से तीन बजे तक मतदान और उसके बाद उसी दिन मतगणना कराने पर सहमति दी.
रांची प्रेस क्‍लब का चुनाव 27 जनवरी को, वोटिंग के कुछ ही घंटों बाद रिजल्‍ट
रांची प्रेस क्‍लब की नयी कार्यकारिणी के लिए 27 जनवरी को मतदान होगा. इसी दिन रिजल्‍ट भी आ जायेगा. शुक्रवार को हुए एजीएम में इसपर फैसला लिया गया. मतदान सुबह 8 बजे से शाम तीन बजे तक होगा. इसी दिन शाम तीन बजे के बाद मतों की गिनती की जायेगी और विजयी प्रत्‍याशियों की घोषणा कर दी जायेगी. 27 जनवरी को रात नौ बजे तक प्रेस क्‍लब की नयी कार्यकारिणी के नामों की घोषणा हो जायेगी.
पटना :जिला शिक्षा कार्यालय में 27 से तालाबंदी करेगा शिक्षक संघ
पटना : टीइटी एसटीइटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ 27 जनवरी को जिला शिक्षा कार्यालय पटना में तालाबंदी करेगा. इसके बाद शिक्षक कार्यालय में ही धरना देंगे. संघ ने कहा है कि नव प्रशिक्षित शिक्षकों के वेतन निर्धारण के लिए लिखित वार्ता हुई था. इसके साथ त्रुटि को सुधार कर सही पत्र निर्गत करने की बात भी जिला शिक्षा पदाधिकारी की ओर से कही गयी थी, लेकिन अब तक कोई काम नहीं हुआ है.
आज रांची लौटेंगे बाबूलाल, झाविमो का भाजपा में विलय जनवरी माह के अंत तक!
27-28 को बुलायी जा सकती है झाविमो कार्यसमिति की बैठक रांची : झाविमो का भाजपा में विलय की तैयारी चल रही है. इसको लेकर प्लॉट तैयार हो रहा है. झाविमो की ओर से प्रक्रिया पूरी करने की तैयारी की जा रही है.
रांची : राशन पोर्टेबिलिटी की समीक्षा कल
रांची : केंद्रीय खाद्य आपूर्ति सचिव रविकांत 23 जनवरी को रांची आ रहे हैं. वह 24 जनवरी को इंटर स्टेट राशन पोर्टेबिलिटी स्कीम की समीक्षा करेंगे. वहीं 25 जनवरी को उनके फील्ड विजिट का कार्यक्रम है. गणतंत्र दिवस के दिन वह रांची में ही रहेंगे तथा 27 जनवरी को वह दिल्ली लौट जायेंगे.
नेशनल हाइवे पर फंसी मोदी और राज्य की योगी सरकार की साख
धनंजय पांडेय, बलिया : नेशनल हाइवे 31 (बलिया-बैरिया मार्ग) पर केंद्र की मोदी और राज्य की योगी सरकार की साख फंस गयी है. एक ओर 27 जनवरी से यूपी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट ''गंगा यात्रा'' की शुरुआत होनी है, जो गंगापुर घाट से सड़क मार्ग से ही कानपुर के लिए रवाना होगी, तो दूसरी ओर एनएचआइ ने मरम्मत के नाम पर टेंडर की बात कहकर हाथ खड़े कर दिये हैं.
पटना : राजकोषीय घाटा 6.52% पहुंचा 27 तक विभाग करें राशि सरेंडर
पटना : बिहार का वर्तमान समय में राजकोषीय घाटा बढ़कर 6.52% तक पहुंच गया है. जबकि, नियमानुसार यह तीन प्रतिशत के अंदर होना चाहिए था. हालांकि, अभी चालू वित्तीय वर्ष समाप्त होने के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि राजकोषीय घाटा कितना रहता है. अभी योजनाओं में राशि के खर्च की रफ्तार अधिक होने के कारण इसमें उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहती है.
27 किलो गांजा जब्त, चार
सिटी पुलिस के खुफिया विभाग व गोलाबाड़ी थाना की पुलिस ने संयुक्त रूप से छापामारी कर 26 किलो 700 ग्राम गांजा जब्त किया है. मौके से चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के नाम प्रशांत कर, शंकर दास, असीम दास व जयदीप दास हैं. सभी उत्तर 24 परगना के विभिन्न इलाकों के रहने वाले हैं.
नल-जल व गली-नाली योजना में कार्य लटकाने वालों पर गिरी गाज
प्रखंड के 27 पंचायतों मुखिया पंचायत सचिव वार्ड क्रियान्वयन प्रबंधन समिति के सचिव, वार्ड सदस्य व जेई समेत अन्य अधिकारियों व कर्मियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की कार्यवाही होगी. मामला मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना से जुड़ा है.
27 से 4 फरवरी तक घर-घर ढूंढे जाएंगे कालाजार के मरीज
जिले में कालाजार मरीजों की खोज के लिए विशेष कालाजार खोज अभियान 27 जनवरी से 4 फरवरी तक चलाया जाएगा. यह अभियान जिले के सभी प्रखंडों में चलाया जायेगा. अभियान के तहत आशा कार्यकर्ता घर-घर जाकर कालाजार मरीजों की पहचान करेंगी. सभी प्रखंडों को दिये गये निर्देश.
बंगाल विधानसभा में ममता बनर्जी की सरकार लायेगी एंटी-सीएए रिसोल्यूशन
पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार लगातार सीएए और एनआरसी का विरोध कर रही है. इसी क्रम में सरकार ने सीएए और एनआरसी के विरोध में विधानसभा के विशेष सत्र में एंटी सीएए रिसोल्‍यूशन लाने का फैसला किया है. बताया गया है कि 27 जनवरी को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जायेगा और दोपहर दो बजे राज्‍य सरकार एंटी-सीएए रिसोल्‍यूशन लायेगी.
ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सनारो होंगे 71वें गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि, पीएम मोदी का न्योता कबूला
ब्राजील के राष्ट्रपति इस हफ्ते भारत आ रहे हैं. राष्ट्रपति जेयर मेसियस बोल्सनारो 24 से 27 जनवरी के बीच चार दिनों की राजकीय यात्रा पर भारत आ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति बोल्सनारो को भारत आने का न्यौता दिया था. ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर मेसियस बोल्सनारो ही भारत के 71वें गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे.