42 results found for ''26 lakh Indians''
पटना : एम्स में ओपेन काउंसेलिंग 26 से, शाम तक करें रजिस्ट्रेशन
20-21 अगस्त को होने वाली काउंसेलिंग प्रक्रिया रद्द पटना : एम्स ने एमबीबीएस में एडमिशन के लिए ओपेन काउंसेलिंग की तिथि में परिवर्तन किया है. 20 से 21 अगस्त को होने वाली काउंसेलिंग प्रक्रिया को रद्द कर दिया गया है. अब यह काउंसेलिंग 26 से 27 अगस्त को आयोजित होगी.
बरोरा में तीन तलाक पर शौहर गिरफ्तार
तीन तलाक से जुड़ा नया कानून अस्तित्व में आने के बाद बरोरा थाना क्षेत्र के निचितपुर बस्ती में ‘तीन तलाक’ देने का मामला सामने आया है. शादी से नाखुश शौहर ने रविवार को अपनी बीवी को तीन दफे तलाक बोल कर तलाक दे दिया. सोमवार को शिकायत थाना पहुंची, तो बरोरा पुलिस ने शौहर आफताब अंसारी (26) को गिरफ्तार कर लिया.
पांच सूत्री मांगों को लेकर कुसुंडा में इनमोसा का प्रदर्शन
पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत आवास आवंटन करने, पदोन्नति में प्रोमोशनल बेनिफिट सहित पांच सूत्री मांगों को लेकर कुसुंडा एरिया मुख्य द्वार पर इनमोसा कुसुंडा शाखा ने सोमवार को प्रदर्शन किया. इससे पूर्व इनमोसा सदस्यों ने गोधर 26 नंबर कोलियरी प्रांगण से रैली की शक्ल में कुसुंडा क्षेत्रीय कार्यालय मुख्य द्वार पहुंचे.
PM मोदी की फ्रांस, यूएई और बहरीन की पांच दिवसीय यात्रा 22 अगस्त से
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 से 26 अगस्त तक फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और बहरीन की यात्रा पर रहेंगे.। मोदी अपनी इस यात्रा के दौरान इन देशों के शीर्ष नेताओं के साथ द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और परस्पर हित के वैश्विक मुद्दों पर व्यापक चर्चा करेंगे.
पटना सिटी : पुलिस पर हमला करनेवाले 26 गिरफ्तार
150 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी, आइजी ने थाना पहुंचकर की जांच पटना सिटी : बाइपास थाना में शनिवार की रात हुई तोड़फोड़ व पुलिस पर हमला के साथ सड़क जाम, हंगामा व पथराव के मामले में कार्रवाई शुरू हो गयी है.
फेफड़े में ट्यूमर से तड़प रहा युवक, मदद की गुहार
26 वर्षीय सुब्रतो सरकार के फेफड़े में ट्यूमर है, जो धीरे-धीरे बड़ा होता जा रहा है. अब उस सांस लेने में भी काफी दिक्कत होने लगी है. आर्थिक रूप से कमजोर परिवार ने किसी तरह कुछ पैसे जुटाये और उसे इलाज के लिए बेंगलुरू ले गये. लेकिन पूरे इलाज के लिए चार लाख रुपये की जरूरत है.
मुजफ्फरपुर : निर्माण एजेंसी से लेवी मांगने में दो नक्सली धराये
मुजफ्फरपुर : सड़क निर्माण एजेंसी से लेवी मांगने में फरार चल रहे दो नक्सली चंदन व इंदल पासवान को गिरफ्तार किया गया है. एसएसबी व एसआइटी ने शुक्रवार की रात छापेमारी करके मोर चौमुख गांव से दोनों को दबोच लिया. दोनों एरिया कमांडर राधेश्याम पासवान के पुत्र हैं. केस के आइओ ने सड़क निर्माण एजेंसी के बेस कैंप पर हमला करने को लेकर कोर्ट में रिपोर्ट पेश की. इसके बाद दोनों को जेल भेज दिया गया. 26 जून 2014 में बोचहां थाना क्षेत्र के बुधौली में सड़क निर्माण एजेंसी पर हमला करने में नक्सली चंदन व इंदल पासवान की भूमिका सामने आयी थी.
30 अगस्त को होना है एडवोकेट एसोसिएशन का चुनाव, 26 पदों के लिए 101 प्रत्याशी मैदान में
पटना : पटना हाइकोर्ट के एडवोकेट एसोसिएशन में आगामी 30 अगस्त को होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची शुक्रवार को जारी कर दी गयी.
पुलिस ने की देर रात तक छापेमारी : विधायक अनंत सिंह के घर से मिली एके-47 और दो हैंड ग्रेनेड
हत्या की सुपारी देने के मामले में जांच का सामना कर रहे मोकामा के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह की मुश्किलें और बढ़ गयी हैं. पुलिस ने शुक्रवार को बाढ़ थाने के नदावां गांव स्थित उनके पैतृक घर पर छापेमारी की, जिसके दौरान एक एके-47, दो हैंड ग्रेनेड, 26 कारतूस और संदिग्ध विस्फोटक सामग्री बरामद की गयी. तड़के 4:30 बजे शुरू हुई यह छापेमारी देर रात तक जारी थी. विस्फोटक सामग्री की जांच के लिए बम स्क्वायड दस्ते को तुरंत पटना से बुलाया गया. वहीं, हथियार की जांच के लिए एसटीएफ के अलावा एनआइए की टीम भी वहां पहुंची.
संदिग्ध परिस्थिति में गर्भवती मौत, प्राथमिकी
गुरुवार की देर रात संदिग्ध परिस्थिति में एक महिला की मौत हो गयी. मृतका खुखरा थाना क्षेत्र की खरपोका पंचायत के सिमराबेड़ा टोला निवासी जमाल अंसारी की पत्नी फुलेजा खातून (26 वर्ष) है. मृतका के मायकेवालों ने ससुराल पक्ष पर उसकी हत्या का आरोप लगाया है. सूचना पर खुखरा थाना प्रभारी सोमा उरांव पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा.
प्रियंका गांधी वाड्रा पर आपराधिक मामला दर्ज, 26 को होगी मामले की सुनवाई, ...पढ़ें क्या है मामला?
पटना : कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के एक ट्वीट के कारण मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया है. प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ अधिवक्ता सुधीर ओझा ने परिवाद दर्ज कराया है.
बीटीएससी करेगा स्टाफ नर्स समेत 9299 पदों पर भर्ती
बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन (बीटीएससी) ने स्टाफ नर्स ग्रेड-ए के 9130 एवं ट्यूटर के 169 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 26 अगस्त, 2019 तक आवेदन कर सकते हैं.
विंग कमांडर अभिनंदन के परिवार की रगों में है देशभक्ति, जानें खास बातें
नयी दिल्ली : वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को स्वतंत्रता दिवस पर वीर चक्र से सम्मानित किया जाएगा. 26 फरवरी को बालाकोट में आतंकवादियों के ठिकानों को निशाना बनाने के एक दिन बाद पाकिस्तान ने हवाई हमलों की कोशिश की थी.
रेल मंडल के पेंशन परिवाद के मामलों के लिए 19 अगस्त तक होगा आवेदन
समस्तीपुर रेल मंडल के सेवानिवृत रेल कर्मचारियों की समस्याओं के निबटारे के लिये रेलवे की ओर से पेंशन अदालत का आयोजन किया जायेगा. अगामी 26 अगस्त को यह अदालत मंडल रेल प्रबंधक के कार्यालय में आयोजित की जायेगी.
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने इन पदों पर भर्ती के लिए मंगाया आवेदन, 26 अगस्त है अंतिम तारीख
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 42 पदों को भरने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किये हैं. इसके तहत राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में नियुक्तियां की जायेंगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 अगस्त 2019 है.
बिलासी टाउन में सुनील खवाड़े के भतीजे की गोली मारकर हत्या
नगर थाना क्षेत्र के बिलासी टाउन मुहल्ले में बैद्यनाथ टॉकीज के आगे बजरंगबली मंदिर के समीप शनिवार देर रात करीब 12:30 बजे एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. घटना के लगभग चार घंटे बाद सुबह के करीब 4:30 बजे मृतक की पहचान परिजनों ने सदर अस्पताल पहुंचकर आदर्श खवाड़े (26) के रूप में की है.
26 लाख बहनों ने ली शपथ - स्वच्छ समृद्ध झारखंड का सपना करेंगे पूरा
निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर नये झारखंड के निर्माण में सखी मंडल की बहनों की भूमिका महत्वपूर्ण है. बहनों ने जल शक्ति अभियान को सफल बनाने में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है. पर्यावण संरक्षण सह जल संवर्धन के क्षेत्र में उन्होंने उल्लेखनीय कार्य किये. उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रक्षाबंधन के मौके पर सखी मंडल की बहनों को भेजे पत्र में कहा. जेएसएलपीएस द्वारा सभी गांवों में सखी मंडलों की बैठक आयोजित की गयी.
विराट कोहली ने जावेद मियांदाद के 26 साल पुराने रिकार्ड को तोड़ा
भारतीय कप्तान विराट कोहली पाकिस्तान के दिग्गज जावेद मियांदाद के 26 साल पुराने रिकार्ड को तोड़कर वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये.
पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद जोनल कमांडर प्रदुमन शर्मा सहित दर्जन भर माओवादियों के खिलाफ मामला दर्ज
प्रखंड के यवनपुर पंचायत के ग्राम भदेल के सतेवा जंगल मे कोबरा बटालियन एवं नक्सलियों के बीच शनिवार को मुठभेड़ हुई. घटना एक कुख्यात नक्सली लालदास मोची को कोबरा ने मार गिराया. घटना के बाद मगध जोन के जोनल कमांडर प्रदुमन शर्मा सहित दर्जन भर नामी नक्सलियों के विरुद्ध चौपारण थाना कांड संख्या 179/19 के तहत धारा 143, 147, 148, 149, 186, 307, 353 भादवि 25, (1-ए) 26, 27/35 आर्म्स एक्ट, 17 सीएएल एक्ट एवं यूएपी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.
देवघर में युवक की गोली मारकर हत्या
देवघर : झारखंड के देवघर जिला नगर थाना क्षेत्र के बिलासी टाउन में बैद्यनाथ टॉकीज के समीप शनिवार देर रात करीब 12:30 बजे एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. मृतक युवक आदर्श खवाड़े (26) चांदनी चौक के समीप झौसागढ़ी स्कूल के पीछे का रहने वाला था.