48 results found for ''26 lakh Indians''
रायगंज नगरपालिका के 26 वार्डों में भाजपा को मिली बढ़त
लोकसभा चुनाव में रायगंज नगरपालिका के 27 में 26 वार्ड में भाजपा ने तृणमूल को पीछे छोड़ दिया. यह दावा भाजपा की ओर से किया गया है. वर्तमान में नगरपालिका के 26 वार्डों पर तृणमूल का कब्जा है. एक वार्ड भाजपा के कब्जे में है. लेकिन वहां के पार्षद का निधन हो चुका है. इन 26 वार्डों में से एकमात्र नगरपालिका चेयरमैन संदीप विश्वास के
26 को मूरी तक ही जायेगी पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस
पटना : गाड़ी नंबर 12365 पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस का आंशिक समापन 26 मई को मूरी स्टेशन तक ही करने का निर्णय लिया गया है. रेलवे की सुरक्षा व संरक्षा को देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे ने यह निर्णय लिया है. दरअसल हटिया मूरी रेलखंड के सिल्ली और मूरी स्टेशन के बीच लो हाइट के निर्माण के लिए आरसीसी बॉक्स सेगमेंट लगाया जायेगा. रेलवे मरम्मत को देखते हुए 26 मई को 6:30 घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक लेने का निर्णय लिया गया है. इससे पटना हटिया सहित कुछ ट्रेनों को रद्द व कई का आंशिक समापन किया गया है.
पति से हुआ विवाद तो पत्नी ने शरीर में लगा ली आग, मौत
मसौढ़ी : भगवानगंज थाना के बसौर गांव में शुक्रवार को 26 वर्षीया महिला ने अपने शरीर पर केरोसिन उड़ेल आग लगा ली, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. घटना का कारण पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर हुआ विवाद बताया जाता है. इधर, सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया.
मझौलिया में हवाला व साइबर फ्रॉड गिरोह के छह अपराधी गिरफ्तार
हवाला कारोबार व साइबर फ्रॉड से जुड़े एक बड़े गिरोह का मझौलिया पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस गिरोह के 26 अपराधियों को चिन्हित किया है, जिसमें से फिलहाल छह की गिरफ्तारी हुई है. इसमें जौकटिया के पिन्टू कुमार यादव, जेआउल हक, शाहिर उर्फ साहिरा, मंतोष कुमार यादव, मुकेश कुमार व साठी थाना के बसंतपुर गांव का पन्नालाल साह शामिल हैं.
26 मई को लोकसभा में हार के कारणों की समीक्षा कर विधानसभा की रणनीति बनायेगी 'AAP'
आम आदमी पार्टी (आप) ने लोकसभा चुनाव में करारी हार के कारणों की समीक्षा कर दिल्ली के आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति तय करने के लिए 26 मई को पार्टी की प्रदेश इकाईयों के संयोजकों और अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक बुलायी है. आप के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने शुक्रवार को बताया कि पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन की समीक्षा कर भविष्य की रणनीति भी तय की जायेगी.
महागठबंधन के वंशवाद पर भारी पड़ा एनडीए का वंशवाद, दो दोनों बेटियां हारीं, बहू जीती, मिला-जुला रहा जनता का मूड
पटना : बिहार की राजनीति में वंशवाद को लेकर लोकसभा चुनाव में जनता का मूड मिला-जुला रहा. वंशवाद कोटे से उम्मीदवार बने एनडीए नेताओं को तो वोटरों ने स्वीकारा, लेकिन महागठबंधन को स्वीकार नहीं किया. राज्य की 40 लोकसभा सीटों में 26 सीटें ऐसी थी, जो वंशवाद की भेंट चढ़ी थी. इन सीटों दोनों दावेदार गठबंधनों ने ऐसे उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था, जिनके सगे संबंधी पहले से ही राजनीति में चर्चित रहे हैं.
महागठबंधन के वंशवाद पर भारी पड़ा एनडीए का वंशवाद, दो दोनों बेटियां हारीं, बहू जीती, मिला-जुला रहा जनता का मूड
पटना : बिहार की राजनीति में वंशवाद को लेकर लोकसभा चुनाव में जनता का मूड मिला-जुला रहा. वंशवाद कोटे से उम्मीदवार बने एनडीए नेताओं को तो वोटरों ने स्वीकारा, लेकिन महागठबंधन को स्वीकार नहीं किया. राज्य की 40 लोकसभा सीटों में 26 सीटें ऐसी थी, जो वंशवाद की भेंट चढ़ी थी. इन सीटों दोनों दावेदार गठबंधनों ने ऐसे उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था, जिनके सगे संबंधी पहले से ही राजनीति में चर्चित रहे हैं.
छठी बार रांची पर BJP का कब्जा, संजय सेठ ने कांग्रेस के सुबोधकांत सहाय को 283026 मतों से हराया
रांची संसदीय सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने एक बार फिर से कब्जा कर लिया है. पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे संजय सेठ ने कांग्रेस के दिग्गज नेता सुबोधकांत सहाय को 2,83,026 मतों के अंतर से हरा दिया.
बड़ी संख्या में आइएएस अफसरों के फेरबदल की संभावना
पटना : लोकसभा चुनाव को लेकर लागू आदर्श आचार संहिता 26 मई के बाद समाप्त हो जायेगी. इसके साथ ही राज्य में बड़ी संख्या में आइएएस अधिकारियों के तबादले की तैयारी शुरू कर दी गयी है. मई के अंतिम सप्ताह में एक दर्जन से ज्यादा आइएएस अधिकारियों का तबादला होने की संभावना जतायी जा रही है. इसमें मुख्यालय से लेकर जिला स्तर के अधिकारियों की पूरी फेहरिस्त शामिल हो सकती है.
त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में है जलपाईगुड़ी मतगणना केंद्र
23 मई की मतगणना के बाद ईवीएम सुरक्षा के लिए केंद्रीय बल 26 मई तक जलपाईगुड़ी जिले में ही रहेगा. हालांकि गणना के बाद राजनैतिक गड़बड़ी के लिए अलग बल लाने के विषय में अब तक कोई निर्देश नहीं है. यह जानकारी जिला शासक तथा जिला चुनावी अधिकारी शिल्पा गौरिसरिया ने दी है.
महिला ने नौ माह की बच्ची के साथ जान दी
थाना क्षेत्र के लिदिक गांव निवासी 26 वर्षीया कविता देवी (पति संतोष गंझू) ने मंगलवार देर शाम कीटनाशक दवा खाकर अपनी नौ महीने की बच्ची के साथ आत्महत्या कर ली. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने बुधवार को शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए चतरा भेज दिया.
26 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज
चतरा कॉलेज में बने मतगणना हॉल में गुरुवार सुबह आठ बजे से मतगणना कार्य प्रारंभ होगा. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने मतगणना कार्य में लगाये गये पदाधिकारी व कर्मियों को सुबह सात बजे मतगणना हॉल पहुंचने का निर्देश दिया.
देश में 20 नयी घरेलू उड़ानें शुरू करेगी निजी विमानन कंपनी स्पाइसजेट, जानिये...
मुंबई : किफायती हवाई सफर प्रदान करने वाली स्पाइसजेट ने बुधवार को 20 नयी घरेलू उड़ानें शुरू करने की घोषणा की. इनमें से 18 उड़ानें वित्तीय राजधानी मुंबई से अन्य मेट्रो और गैर-मेट्रो शहरों को जोड़ती हैं. स्पाइसजेट ने बयान में कहा कि नयी सेवाएं 26 मई से 30 मई के बीच शुरू होंगी. इसमें मुंबई से क्षेत्रीय स्थलों जैसे तिरुवनंतपुरम, विजयवाड़ा और तिरुपति के लिए उड़ानें शामिल होंगी.
ट्रेन से कटकर इंडियन नेवी के जवान की मौत
ट्रेन से कटकर इंडियन नेवी के एक जवान की मौत हो गयी. मृतक मुफस्सिल थाना इलाके के मंगरोडीह निवासी 26 वर्षीय प्रकाश शर्मा (पिता लखन शर्मा) है. बताया जाता है कि प्रकाश मुंबई में
जेेपीएससी-टू : 146 की कॉपियों में बढ़ाये गये अंक, सिर्फ 26 में नहीं
जेेपीएससी-टू ( झारखंड लोक सेवा आयोग) के सफल घोषित 172 उम्मीदवारों से सिर्फ 26 की कॉपियों में ही किसी तरह की हेराफेरी नहीं की गयी थी. शेष 146 की कॉपियों में काट-छांट और ओवरराइटिंग कर नंबर बढ़ाये जाने के साक्ष्य मिले हैं. जेपीएससी नियुक्ति घोटाले की जारी जांच के दौरान यह जानकारी मिली है. फिलहाल जेपीएससी घोटाले की जांच सीबीआइ कर रही है.
बनने के बाद से कभी नहीं हुई शौचालय की सफाई
एक तरफ जहां केंद्र सरकार की ओर से स्वच्छता अभियान को बढ़ावा दिया जा रहा है़ वहीं नगर पंचायत श्रीबंशीधर नगर में स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ रही है. बंशीधरनगर के चचेरिया स्थित अंबालाल पटेल बालिका उच्च विद्यालय परिसर के बाहर शौचालय का निर्माण इसी साल 26 फरवरी को कराया गया है.
विद्यासागर और महात्मा गांधी
चार महीने बाद महान शिक्षाविद, समाज सुधारक, दार्शनिक, लोकोपकारक, मुद्रक, प्रकाशक, उद्यमी, मानवतावादी, दानवीर, लेखक, अनुवादक, एकेडमिक, नारी शिक्षा के प्रबल समर्थक राजा राममोहन राय (22 मई, 1772- 27 सितंबर, 1833) के उत्तराधिकारी बंगाल नवजागरण के प्रमुख स्तंभ ईश्वरचंद्र विद्यासागर (26 सितंबर, 1820- 29 जुलाई, 1891) की द्विजन्मशती आरंभ हो रही है और अभी महात्मा गांधी (2 अक्तूबर, 1869- 30 जनवरी, 1948) की 150वीं जयंती मनायी जा रही है.
ट्रक की चपेट में आने से युवक की मौत, मां ने लगाया हत्या करने का आरोप
शुक्रवार की देर रात माड़नपुर बाइपास के पास ट्रक की चपेट में आने से एक बाइक सवार की मौत का मामला सामने आया है. वहीं, मृतक की मां ने पुलिस को दिये अपने फर्द बयान में युवक के दोस्तों पर ईंट-पत्थर से मार कर हत्या करने का आरोप है. मृतक की पहचान वैतरणी तालाब के पास के रहनेवाले कृष्णा चौधरी के 26 वर्षीय बेटे शेरा कुमार के रूप में की गयी है.
26 घंटे तक जीवन मौत से जूझती रही सर्पदंश की शिकार महिला
पंडौल थाना क्षेत्र के ककना गांव के किरण देवी 26 घंटे तक जीवन व मौत के बीच संघर्ष करती रही और अंत में जिंदगी वापस लौटी. ककना गांव के हरिश्चंद्र झा की 48 वर्षीय पत्नी किरण देवी को बुधवार शाम को एक विषैले सांप ने डस लिया. वे शाम को लगभग साढे छह बजे आंगन में चापाकल पर पानी लेने गयी.
प्रेमी के खुदकुशी करने के कुछ दिन बाद गृहवधू ने भी दी जान
विवाहेतर संबंध में प्रेमी के आत्महत्या से आहत प्रेमिका ने भी फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज थाना के छत्रपुर गांव में हुई है. मृतका नाम शांता बर्मन (26) बताया गया है. स्थानीय सूत्रों से पता चला है कि सात साल पहले छत्रपुर निवासी तिलक बर्मन के साथ उसी गांव की शांता बर्मन की शादी हुई थी.