91 results found for ''26 Killed''
सीएम के साथ झपसी फहरायेंगे झंडा
दनियावां : क्षेत्र के मछरियावां गांव के दलित टोले में 26 जनवरी को झंडोत्तोलन 85 वर्षीय झपसी मोची मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में करेंगे. इसको लेकर मछरियावां गांव में विकास की ब्यार बह चली. गांव में स्थित मंगल तालाब का कायाकल्प हो गया. सड़कें बन गयी, किसानों के लिए नये 13 ट्रांसफाॅर्मर लग गये.
आज शान से लहरायेगा प्यारा तिरंगा
71वें गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी पूरी कर ली गयी है. रविवार को धूम-धाम से जिले में गणतंत्र दिवस समारोह मनाया जायेगा. इस वर्ष भी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह महाराजा स्टेडियम में मनाया जायेगा. मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री मदन सहनी सुबह 9 बजे झंडोत्तोलन व परेड का निरीक्षण किया जायेगा.
गणतंत्र दिवस पर नेहरू स्टेडियम में आज सुबह 9.05 बजे होगा झंडोत्तोलन
राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस के उमंग में पूरा जिला डूब गया है. इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है. जगह-जगह चौक-चौराहों पर झंडोत्तोलन की जहां तैयारी की गयी है, वहीं नेहरू स्टेडियम में मुख्य समारोह का प्रबंध किया गया है. 26 जनवरी को 71वें गणतंत्र दिवस पर मुख्य समारोह के मुख्य अतिथि जिला के प्रभारी मंत्री सह यो
लोहरदगा में स्थिति काबू में आज कर्फ्यू में ढील संभव
लोहरदगा : लोहरदगा में कर्फ्यू जारी है. हालांकि शनिवार को स्थिति में काफी सुधार हुआ है. वरीय पुलिस अधिकारी के मुताबिक स्थिति सामान्य रहने पर संभव है कि 26 जनवरी को कर्फ्यू में ढील दे दी जाये. वहीं प्रेस वार्ता में आइजी नवीन सिंह ने कहा कि शनिवार को काफी हद तक माहौल शांतिपूर्ण रहा. उन्होंने कहा कि विधि व्यवस्था बेहतर हो इसके लिए आइजी ऑपरेशन, डीआइजी, पांच एसपी रैंक के अधिकारी लोहरदगा में कैंप कर रहे हैं. ये लोग जल्द ही स्थिति सामान्य बनाने में जुटे हैं.
लोहरदगा में स्थिति काबू में आज कर्फ्यू में ढील संभव
लोहरदगा में कर्फ्यू जारी है. हालांकि शनिवार को स्थिति में काफी सुधार हुआ है. रात आठ बजे तक किसी तरह की घटना सामने नहीं आयी है. वरीय पुलिस अधिकारी के मुताबिक स्थिति सामान्य रहने पर संभव है कि 26 जनवरी को कर्फ्यू में ढील दे दी जाये. प्रेस वार्ता में आइजी नवीन सिंह ने कहा कि शनिवार को काफी हद तक माहौल शांतिपूर्ण रहा.
सिदो-कान्हू जिला मैदान में होगा मुख्य कार्यक्रम
गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को रामगढ़ जिला का मुख्य कार्यक्रम सिदो-कान्हू जिला मैदान में होगा. जिला मैदान में सुबह 9.05 बजे उपायुक्त संदीप सिंह झंडोत्तोलन करेंगे. जिला मैदान में विभिन्न विभागों द्वारा झांकी भी निकाली जायेगी. मैदान में जिला पुलिस बल, एनसीसी कैडेट व स्कूली बच्चों ने मार्च पास्ट किया जायेगा.
आकाश करेंगे राजपथ पर परेड
जेएम कॉलेज के छात्र आकाश लोहरा 26 जनवरी को राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा बनेंगे. आकाश राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के सदस्य हैं. झारखंड की छह सदस्यीय टीम में उनका चयन हुआ है.
Happy Republic Day 2020: देशभक्ति भरे इन संदेशों से अपनों को दीजिए गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं
Republic Day 2020 Wishes Photos Messages Images Photos Status Quotes Pics Wallpapers SMS Greetings Shayari : 26 जनवरी 2020 को भारत का 71वां गणतंत्र दिवस है. यह हम भारतीयों का राष्ट्रीय पर्व है. इस दिन राजधानी दिल्ली में राजपथ पर भव्य समारोह में देश की सैन्य ताकत दिखाई देगी.
Happy Republic Day 2020: देशभक्ति भरे इन संदेशों से अपनों को दीजिए गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं
Republic Day 2020 Wishes Photos Messages Images Photos Status Quotes Pics Wallpapers SMS Greetings Shayari : 26 जनवरी 2020 को भारत का 71वां गणतंत्र दिवस है. यह हम भारतीयों का राष्ट्रीय पर्व है. इस दिन राजधानी दिल्ली में राजपथ पर भव्य समारोह में देश की सैन्य ताकत दिखाई देगी.
डीडीसी ने मेला में दुकानदारों को लगायी फटकार, खाद्य पदार्थ की गुणवत्ता पर सवाल
डीडीसी शनिवार को गांधी मेला पहुंचे एवं मेला में बाहर से आये दुकानदारों को जमकर फटकार लगायी. सिमडेगा शहरी क्षेत्र में 26 से 31 जनवरी तक गांधी मेला का आयोजन किया गया है. गांधी मेला में सुदूर क्षेत्रों से झूला खेल तमाशे वाले के अलावे हजारों की संख्या में दुकानदारों का आगमन होता है. मेला में विधि व्यवस्था एवं स्वच्छता तथा होटलों में बिक रहे सामान की गुणवत्ता की जांच करने आज डीडीसी सहित फूड सेफ्टी प्रभारी मेला में पहुंचे.
26 जनवरी से 31 जनवरी तक दिल्ली के लाल किला मैदान में मनाया जायेगा भारत पर्व 2020
नयी दिल्ली : भारत की मूल भावना का समारोह मनाने के लिए इस साल दिल्ली में वार्षिक कार्यक्रम भारत पर्व का आयोजन किया जा रहा है. पर्यटन मंत्रालय के विशेष सचिव और वित्तीय सलाहकार राजेश कुमार चतुर्वेदी रविवार को नयी दिल्ली के लाल किला मैदान से भारत पर्व का आगाज करेंगे.
Republic Day 2020: बिहार-झारखंड की इन विभूतियों की कृति से सशक्त हुआ है हमारा संविधान
Republic Day 2020: आज जिस संविधान से हमारा देश चलता है, वह 26 जनवरी 1950 को लागू हुआ था. इसी के उपलक्ष्य में हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस साल देश 71वां गणतंत्र दिवस मना रहा है.
Republic Day 2020: बिहार-झारखंड की इन विभूतियों की कृति से सशक्त हुआ है हमारा संविधान
Republic Day 2020: आज जिस संविधान से हमारा देश चलता है, वह 26 जनवरी 1950 को लागू हुआ था. इसी के उपलक्ष्य में हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस साल देश 71वां गणतंत्र दिवस मना रहा है.
RepublicDay2020: जानिए, संविधान में शामिल मौलिक अधिकारों के मायने क्या हैं
भारत कल अपना 71वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. 26 जनवरी 1950 को ही भारत का संविधान लागू हुआ था. हर साल गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ में समारोह का आयोजन किया जाता है. संविधान. किसी भी देश को चलाने के लिए सबसे बड़ा स्तंभ होता है. इसमें नागरिकों को दिये जाने वाले अधिकारों, कर्तव्यों और जिम्मेदारियों की व्याख्या होती है. चुनी हुई सरकारें इसी के आधार पर अपना काम करती है. आज की स्टोरी में हम बात करेंगे संविधान में नागरिकों को दिये गए मौलिक अधिकारों के विषय में.
RepublicDay2020: गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि बोल्सोनारो आज राष्ट्रपति सहित इनसे मुलाकात करेंगे
गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि, ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर मेसियस बोल्सोनारो आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुुलाकात करेंगे. बता दें कि कल यानी 26 जनवरी को भारत अपना 71वां गणतंत्र दिवस समारोह मनाने जा रहा है. इसके लिए राजपथ पर सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं.
पटना : 26 को गांधी मैदान जाने वाले कई मार्गों पर सुबह से नहीं चलेंगे वाहन
पटना : 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम को लेकर गांधी मैदान की ओर जानेवाले मार्गों पर यातायात व्यवस्था बदली रहेगी. कई मार्गों को बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही कई मार्ग में बदलाव किया गया है. यह व्यवस्था सुबह सात बजे से लेकर कार्यक्रम समाप्ति तक बनी रहेगी. इसके बाद आम दिनों की तरह यातायात व्यवस्था बहाल कर दी जायेगी.
रांची : मोरहाबादी मैदान में फुल ड्रेस परेड का रिहर्सल
रांची : मोरहाबादी मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन की तैयारी अंतिम चरण में है. राज्यपाल डॉ द्रौपदी मुर्मू झंडोत्तोलन करेंगी. शुक्रवार को दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के आयुक्त की अगुवाई में परेड का फुल ड्रेस रिहर्सल किया गया. परेड पार्टियों के प्रदर्शन का मुआयना किया गया. 26 जनवरी को होनेवाले सभी कार्यक्रमों को एक बार दुहराया गया. साथ ही परेड पार्टियों से मार्च पास्ट सलामी भी ली गयी.
रांची : अल्पसंख्यक शिक्षकों के लिए 15.26 करोड़ रुपये निर्गत किये गये
रांची : राज्य में संचालित गैर सरकारी सहायता प्राप्त व अल्पसंख्यक माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों व कर्मचारियों के वेतन भुगतान के लिए 15 करोड़ 26 लाख 24 हजार 292 रुपये आवंटित किया गया है. उक्त राशि माध्यमिक शिक्षा निदेशक के हस्ताक्षर से जारी की गयी है. इसमें रांची जिले को छह करोड़ 48 लाख दो हजार 976 रुपये दिया गया है.
कड़ी सुरक्षा में मनेगा गणतंत्र दिवस समारोह, राज्यपाल करेंगे झंडोत्तोलन
पटना : गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस को लेकर शुक्रवार को अंतिम परेड रिहर्सल संपन्न हो गयी. इसके साथ ही 26 जनवरी को होने वाले समारोह को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. परेड रिहर्सल में पटना प्रमंडल के आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल, जिलाधिकारी कुमार रवि व एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने भाग लिया. रिहर्सल के दौरान सेना, पुलिस व एनसीसी की ओर से परेड में भाग लिया गया, जिनकी सलामी आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने ली. रिहर्सल पूरी होने के बाद आयुक्त ने गांधी मैदान में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी, दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बलों को कार्यक्रम व सुरक्षा को लेकर ब्रीफिंग की.
एंग्लो इंडियन सदस्य के रूप में ग्लेन जोसेफ गॉलस्टेन ने ली शपथ
रांची : राज्यपाल की सहमित के बाद एंग्लो इंडियन सदस्य के रूप में ग्लेन जोसेफ गॉलस्टेन ने शुक्रवार को विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली. दोपहर तीन बजे विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र महतो ने अपने कार्यालय कक्ष में उन्हें शपथ दिलायी. राज्य सरकार ने गुरुवार को राज्यपाल के पास एंग्लो इंडियन सदस्य के नॉमिनेशन का प्रस्ताव भेजा था. राज्यपाल ने इस पर कानूनी राय मांगी थी. इस पर कहा गया कि नॉमिनेशन को समाप्त करने से संबंधित संशोधन 26 जनवरी 2020 से प्रभावी होगा. इससे पहले किसी एंग्लो इंडियन सदस्य को नामित किया जा सकता है.