115 results found for ''25 seats''
बिहार बोर्ड : इंटर में स्पॉट नामांकन अब 25 जुलाई तक
पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने ओएफएसएस के माध्यम से इंटर कक्षा में स्पॉट नामांकन की तिथि 25 जुलाई तक बढ़ा दी है. स्पॉट नामांकन के तहत प्रतिदिन नामांकन लेने के बाद संबंधित प्राचार्य कॉलेज पोर्टल पर नामांकन अपडेट करेंगे.
शिवम ग्रुप के ठिकानों से करोंड़ों नकद, जेवर जब्त
गिरिडीह : शिवम ग्रुप ऑफ कंपनीज के 25 ठिकानों पर आयकर अन्वेषण विभाग की छापेमारी शुक्रवार देर शाम समाप्त हो गयी. ग्रुप की कंपनियों के विभिन्न दफ्तरों से करोड़ों रुपये नकद और भारी मात्रा में जेवर जब्त किये गये हैं.
सावन में मोरनी बन कर मैं तो छम-छम नाचूं, सांवरिया तेरे प्यार में
मारवाड़ी युवा मंच की मिडटाउन शाखा ने शुक्रवार को एकदिवसीय सावन मेला का आयोजन बेनाचिती में स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर भवन परिसर में किया. मंदिर के ट्रस्टी, बिल्लू कमालिया, गोपाल गुप्ता, अशोक काजोरिया उपस्थित थे. मेले में 25 विभिन्न स्टॉलों पर राखी, गिफ्ट आइटम, साड़ी, सलवार सूट, ज्वेलरी, लड्डू गोपाल की पोशाक आदि उपलब्ध थी. इनकी खरीदारी के लिए महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ी. सुबह से शाम तक ग्राहकों का आना-जाना लगा रहा.
गोरौल : पांच दिनों के अंदर दूसरी बार धंसा ट्रैक
गोरौल : सोनपुर रेल मंडल के हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलवे ट्रैक पांच दिनों के भीतर गोरौल के पास गुरुवार को दूसरी बार धंस गया. इस ट्रैक से गुजर रही 13019 हावड़ा-काठगोदाम एक्सप्रेस ट्रेन का झटका महसूस होने पर इसकी सूचना गोरौल स्टेशन मास्टर को दी गयी. स्टेशन मास्टर ने इंजीनियरिंग सेक्शन को मेमो भेजा. गोरौल-बेनीपट्टी पिरापुर के बीच 25 व 26 नंबर रेलवे गुमटी के खजोल बाजीतपुर गांव के निकट नया रेलवे ट्रैक धंस गया था. उसके बाद इंजीनियरिग सेक्शन की टीम ने एक घंटे की मशक्कत के बाद रेल ट्रैक को दुरुस्त किया.
चौथम में कोसी-बागमती के कहर से कई गांव बने टापू
चौथम : कोशी व बागमती नदी के बाढ़ के पानी से चौथम प्रखंड के दियारा इलाके के हजारों लोग प्रभावित हैं. इलाके के 25 हजार से अधिक लोगों पर बाढ़ का कहर बरपा है. चार पंचायतों में बुच्चा पंचायत के बंकोल, नोन्हा कामास्थान, गायघाट ,सरसावा पंचायत के खर्रा मुसहरी, न्यू टोला बंगलिया, छोटी सिसवा, रोहियार पंचायत के बंगलिया ठूठठी पंचायत के नवटोलिया मुसहरी जबकि आंशिक रूप से पूर्वी बौरने के पासवान टोला,बरैटा ,बौरने स्थान चौथम पंचायत के सोनवर्षा मध्य बौरने पंचायत के तेगाछी सहित कई गांवों में बाढ़ का पानी फैलने से जनजवीन अस्तव्यस्त हो गया है. बाढ़ के कारण लोग दूसरे जगह पलायन करने को विवश हैं.
जलालगढ़ : व्यवसायी से मारपीट व 25 हजार छिनतई
जलालगढ़ : खरीद बिक्री करने वाले व्यापारी से मारपीट के बाद 25 हजार रुपये छिनने का आरोप लगाया गया. कसबा थानाक्षेत्र निवासी मो गुलजार गुरुवार को अपनी बाइक से दमदमा घाट पार कर बनैली को जा रहा था. गुलजार ने बताया कि दमदमा घाट के निकट महतो टोल के पास पहले से मैजिक वाहन में मक्का की बलड़ी जलावन लदा था. इसमें वाहन से एक बोरा गिरा पड़ा था और बाइक को लेकर आगे निकलने के क्रम में बोरा बाइक में फंस गया.
25 कार्टून कफ सीरप के साथ मधेपुरा निवासी दो हिरासत में
सहरसा : सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में गुरुवार को शहर के पंचवटी चौक के समीप वार्ड 18 निवासी सेवानिवृत्त पेशकार राजेंद्र चौधरी के मकान में छापेमारी कर 25 कार्टून कफ सीरप के साथ मधेपुरा जिला के भिरखी निवासी ब्रजेश कुमार, मुरलीगंज निवासी सुनील कुमार को हिरासत में लिया गया. सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि राजेंद्र चौधरी के मकान में किराये पर रहने वाले ब्रजेश व सुनील कफ सीरप का कारोबार करता है.
दुष्कर्म के आरोपी को 12 साल का कारावास
जिला जज नंबर एक डीके पाठक की अदालत ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म के मामले में पाटन निवासी दिलीप महतो को 12 साल कारावास व 25 हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनायी है. अर्थदंड की राशि जमा नहीं करने पर आरोपी को छह माह अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी.
शहादत दिवस को सफल बनाने का निर्णय लिया
मासस की बैठक बुधवार को मिश्राइनमोढ़ा पंचायत भवन में हुई. इसकी अध्यक्षता कैलाश महतो ने की. बैठक में 26 जुलाई को वाशरी कॉलोनी में महेश बेदिया का शहादत दिवस सफल बनाने तथा पंचायत से व्यापक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित की गयी. बताया गया कि 25 जुलाई को मिश्राइनमोढ़ा पंचायत में मासस के कार्यकर्ता प्रभातफेरी निकालेंगे.
बाढ़ के पानी में डूबने से चार लोगों की मौत
जिले में आयी भीषण बाढ़ के बाद डूबकर मरने वालों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. मंगलवार को भी सुरसंड, परसौनी, बेलसंड व चोरौत प्रखंड में पानी में डूबकर चार की मौत हो गयी. जिले में पिछले तीन दिनों के भीतर पानी में डूबकर 25 लोगों की मौत हो चुकी है.
Flood in Bihar : सुपौल, अररिया में राहत, पूर्णिया-कटिहार के नये इलाकों में पानी, डूबने से 10 की मौत
भागलपुर : बिहार में कोसी के जल स्तर में उतार-चढ़ाव जारी है. कोसी-सीमांचल के जिलों में बाढ़ का पानी ऊंचे इलाके से निचले इलाके की ओर बढ़ रहा है. मंगलवार की सुबह 06 बजे कोसी नदी का जल स्तर बराज पर 01 लाख 53 हजार 835 क्यूसेक बढ़ते क्रम में दर्ज किया गया, वहीं नेपाल स्थित जल अधिग्रहण क्षेत्र बराह में जल स्तर 01 लाख 37 हजार 375 क्यूसेक दर्ज किया गया. शाम 06 बजे कोसी का डिस्चार्ज बराज पर 01 लाख 72 हजार 280 क्यूसेक घटते क्रम व बराह में 01 लाख 25 हजार 300 क्यूसेक दर्ज किया गया.
नेपाल में मूसलाधार बारिश के कारण बिहार में बाढ़ आयी : CM नीतीश
पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी देश नेपाल के तराई क्षेत्रों में मूसलाधार वर्षा के कारण प्रदेश में अचानक आयी बाढ़ से 25 लोगों की जान चली गयी, जबकि अबतक एक लाख से अधिक लोगों को बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों से निकाला जा चुका है. हाल के दिनों में आयी बाढ़ को फ्लैश फ्लड की संज्ञा देते हुए नीतीश ने बिहार विधानसभा में कहा कि मंगलवार सुबह दस बजे तक बाढ़ से राज्य में 25 लोगों की मौत हो गयी है.
मॉनसून सत्र : बाढ़ को लेकर सदन में बोले मुख्यमंत्री, अब तक 26 लोगों की हुई मौत, राहत और बचाव कार्य जारी
पटना : बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र के दौरान मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में बाढ़ को लेकर सदन में जवाब दिया. उन्होंने सदन को बताया कि बिहार में बाढ़ के कारण अब तक 25 लोगों की मौतें हुई हैं. बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए राहत कार्य चलाये जा रहे हैं. साथ ही कहा कि जरूरत पड़ी, तो और राहत शिविर खोले जायेंगे.
पटना: प्रदेश के 12 जिलों में बीएसएनएल का नेटवर्क ध्वस्त
सूबे में 3500 बीटीएस व 980 टेलीफोन एक्सचेंज हैं. इनमें 25 फीसदी से अधिक बीटीएस पूरी तरह प्रभावित हैं. इससे नेटवर्क बहाल होने में महीनों लगेंगे. मिली जानकारी के अनुसार 50 से अधिक बीटीएस और एक्सचेंज के बिजली कनेक्शन का भुगतान नहीं होने के कारण बिजली काट दी गयी है. इन पर लगभग 20 लाख से अधिक का बकाया है.
बिहार में छात्रों ने किया कमाल: 15 हजार में इलेक्ट्रिक बाइक, तो 25 हजार में बनायी रेसिंग कार
पटना : पुरानी कबाड़ बन चुकी बाइक में इंजन का हिस्सा हटाया, वहां पर बैट्री लगायी और हो गयी इलेक्ट्रिक बाइक तैयार. वहीं दूसरी ओर 150 सीसी की बाइक का इंजन लिया, पुरानी कार की सीट ली और कबाड़ी दुकान से पाइप आदि लेकर उससे रेसिंग कार बना ली.
जल शक्ति का विस्तार
जलवायु परिवर्तन, वैश्विक तापमान में बढ़ोतरी, भूजल का लगातार दोहन तथा वर्षा जल के बेकार बह जाने जैसे कारणों से भारत समेत दुनिया के विभिन्न हिस्से पानी की कमी से जूझ रहे हैं. हमारे देश में 65 फीसदी से ज्यादा जरूरत भूजल से पूरी होती है. सालाना बारिश का 25 फीसदी से कुछ अधिक पानी ही इस्तेमाल हो पाता है.
50 किमी रेंज में अब किसी भी स्टेशन परिक्षेत्र में खड़ी ट्रेनों की मिल सकेगी सेकेंडों में जानकारी
सहरसा : सहरसा जंक्शन से अब 50 किलोमीटर की रेंज में किसी भी स्टेशन या परिक्षेत्र में खड़ी ट्रेन या अन्य संबंधित स्टेशनों की जानकारी एक सेकेंड में मिल सकेगी. समस्तीपुर डिवीजन के निर्देश पर नयी सुविधा के तहत एसएम कार्यालय के आउटडोर में 25 वाट का उच्च तकनीकी का हाई फ्रीक्वेंसी सेट (वीएचएफएस) सिस्टम लगाया गया है.
बिहार में बाढ़ से 24 लोगों की मौत, 25 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित
पटना : बिहार के 12 जिलों में आयी बाढ़ से अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 25 लाख 66 हजार से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. आपदा प्रबंधन विभाग से सोमवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बिहार के 12 जिलों शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया एवं कटिहार में 24 लोगों की मौत होने के साथ 25 लाख 66 हजार से अधिक की आबादी प्रभावित हुई है.
हर साल कांवड़ ले जाती हैं 100 साल की माता बम
रांची : नाम- उमा सरावगी उम्र- 100 के पार, जोश इतना कि 25 साल के युवा शरमा जाएं, रेलवे स्टेशन पर जैसे ही चुनरी प्रिंट साड़ी में पहुंची , जोर- जोर से बोल बम का नारा लगाने लगी. आसपास खड़े यात्री भी माता का उत्साह देखकर हैरान थे. उनके साथ आया कावड़ियों का जत्था भी माता को बोल बम के नारे में साथ देने लगा.
हर साल कांवड़ ले जाती हैं 100 साल की माता बम
रांची : नाम- उमा सरावगी उम्र- 100 के पार, जोश इतना कि 25 साल के युवा शरमा जाएं, रेलवे स्टेशन पर जैसे ही चुनरी प्रिंट साड़ी में पहुंची , जोर- जोर से बोल बम का नारा लगाने लगी. आसपास खड़े यात्री भी माता का उत्साह देखकर हैरान थे. उनके साथ आया कावड़ियों का जत्था भी माता को बोल बम के नारे में साथ देने लगा.