89 results found for ''25 seats''
हत्या में सात को आजीवन कारावास
पुरानी दुश्मनी को लेकर हुई हत्या में जिला व सत्र न्यायाधीश (द्वितीय) कुमार दिनेश की अदालत ने सोमवार को सात लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. साथ ही सभी को 25 हजार रुपये का जुर्माना भी किया है. जुर्माना की रकम नहीं देने पर एक-एक वर्ष की अतिरिक्त सजा काटनी होगी.
पेड़ से टकरायी बाइक, मनोहरपुर के जेइ की गयी जान, एक गंभीर
जमशेदपुर के बर्मामाइंस थाना के पास रविवार की रात करीब डेढ़ बजे तेज रफ्तार बाइक की टक्कर पेड़ से होने पर बाइक सवार झामुमो के जिला उपाध्यक्ष प्रेम मुंडरी का पुत्र रौशन मुंडरी (27) की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं बाइक पर सवार उसका साथी गुलशन बिरुवा (25) गंभीर रूप से जख्मी हो गया.
युवक की गला काट कर हुई हत्या
पुंदाग ओपी क्षेत्र के डोंगरी पहाड़ से मो अफजल (25 वर्ष) नामक युवक का शव पुलिस ने बरामद किया है. उसकी हत्या गला काट कर की गयी है. वह पुंदाग ओपी क्षेत्र के इलाही नगर का रहनेवाला था. इससे पहले पुंदाग ओपी की पुलिस को सोमवार की सुबह साढ़े आठ बजे डोंगरी पहाड़ पर शव होने की सूचना मिली. पुलिस ने वहां पहुंचकर शव काे पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा.
रांची : हर किसान को मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना का लाभ
रांची : मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना का लाभ राज्य के हर किसान को दिया मिलेगा. जून में पहली व सितंबर तक दूसरी किस्त किसानों को सरकार उपलब्ध करा देगी. योजना के तहत पांच एकड़ तक के किसानों को अधिकतम 25 हजार रुपये का लाभ मिलेगा.
Sadak 2 : पापा महेश और बहन पूजा के साथ यह होगी आलिया भट्ट की पहली फिल्म, जानें रिलीज डेट
आलिया भट्ट, आदित्य राय कपूर, संजय दत्त और पूजा भट्ट की ''सड़क 2'' अब अगले साल 10 जुलाई को बड़े पर्दे पर दस्तक देगी. ''फॉक्स स्टार स्टूडियो'' ने सोमवार को फिल्म की नयी रिलीज तारीख की घोषणा की, यह फिल्म पहले 25 मार्च 2020 को रिलीज होने वाली थी.
चली जबर्दस्त लू, वोटिंग प्रतिशत पर भी पड़ा असर
बेशक पटना में दिन का औसत उच्चतम तापमान 41.4 डिग्री सेल्सियस रहा, लेकिन दोपहर में उच्चतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस पार कर गया था. बात साफ है कि 11 बजे के बाद से शाम चार बजे तक लू (हीट वेब) के थपेड़ों ने शहर के जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित किया. लू 25-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बही. जानकार पटना शहर में वोटिंग प्रतिशत कम रहने की एक वजह लू को भी बता रहे हैं. उनके इस दावे में भी कुछ सच्चाई है.
चली जबर्दस्त लू, वोटिंग प्रतिशत पर भी पड़ा असर
बेशक पटना में दिन का औसत उच्चतम तापमान 41.4 डिग्री सेल्सियस रहा, लेकिन दोपहर में उच्चतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस पार कर गया था. बात साफ है कि 11 बजे के बाद से शाम चार बजे तक लू (हीट वेब) के थपेड़ों ने शहर के जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित किया. लू 25-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बही. जानकार पटना शहर में वोटिंग प्रतिशत कम रहने की एक वजह लू को भी बता रहे हैं. उनके इस दावे में भी कुछ सच्चाई है.
त्रिशूली नदी में गिरी बस, आठ की मौत, 25 घायल
रक्सौल : नेपाल के धादिंग जिले के गजुरी में रविवार सुबह यात्रियों से भरी बस त्रिशूली नदी में गिर गयी. इसमें आठ लोगों की मौत हो गयी. वहीं 25 लोग घायल हुए हैं. इनमें पांच की हालत गंभीर बनी हुई है. धादिंग जिला पुलिस कार्यालय के अनुसार गजुरी नगरपालिका के वार्ड नंबर 6 बंछेटार इलाके में यह हादसा हुआ है. बस का कुछ भाग नदी में डूब गया था.
25-35% कम बारिश की आशंका
इंडियन मेटेरोलोजिकल सोसायटी की बिहार इकाई ने कहा है कि बिहार में इस साल समर मॉनसून (जून से सितंबर) अवधि के दौरान 25-35% कम बारिश हो सकती है. सोसाइटी ने इसकी वजह अलनीनो को बताया है. यूं तो इसका समूचे देश पर असर है, लेकिन पूर्वी गंगेटिक जाेन विशेष रूप से बिहार व पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलनीनो पिछले कुछ वर्षों से एक अंतराल के बाद खतरनाक रूप में सामने आता है.
बिजली का करंट लगने से बिजली मिस्त्री गंभीर रूप से घायल
बड़कागांव प्रखंड के ग्राम शिवाडीह निवासी सुरेश सोनी का 25 वर्षीय पुत्र मनु सोनी 11000 वोल्ट के बिजली का तार जोड़ने के दौरान करंट लगने से बुरी तरह घायल हो गया. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार बादम फिडर में बिजली प्रवाहित करने को लेकर 11000 वोल्‍ट की बिजली का तार जोड़ रहा था.
...तो इसलिए तब्बू ने अब तक नहीं की शादी?
अजय देवगन ने एक्ट्रेस तब्बू को लेकर एक ऐसी बात कह डाली है, जिसे जानकर आप भी चौंक जाएंगे. बॉलीवुड को ''विजयपथ'', ''हकीकत'', ''दृश्यम'', ''तक्षक'', ''गोलमाल अगेन'' जैसी शानदार फिल्में देनेवाली यह जोड़ी 25 साल पुरानी है. लेकिन प्रोफेशनल और पर्सनल रिलेशन की बात करें तो दोनों के संबंधों की ताजगी बनी हुई है.
यौन शोषण के आरोपी को नौ साल की सजा
अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश नीरज कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने यौन शोषण के एक आरोपी को नौ साल कारावास की सजा सुनायी और 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया.
ठगी की शिकार महिला की मौत को लेकर दर्ज हुआ केस
रांची : साइबर ठगी की शिकार महिला सती देवी की मौत को लेकर पुलिस चुटिया थाना में पुलिस ने अस्वाभाविक मौत का केस दर्ज कर लिया है. महिला से साइबर अपराधियों ने 25 लाख रुपये लॉटरी में निकलने के नाम पर 37 हजार रुपये की ठगी की थी.
चुनाव में युवा मतदाता तय करेंगे संताल की तीन सीटों का रुख
रांची : संताल के लोकसभा की तीन सीटों (राजमहल, दुमका व गोड्डा) के लिए 19 मई को मतदान होना है. इन सीटों का रुख युवा मतदाता ही तय करेंगे. तीनों सीटों पर कुल 45,64,681 मतदाता हैं. इसमें 55.5 प्रतिशत मतदाताओं की उम्र 40 साल से कम है. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल खियांग्ते के अनुसार तीनों सीटों पर 23,64,541 पुरुष, 22,00,119 महिला और 21 थर्ड जेंडर के मतदाता हैं. इसमें कुल मतदाताओं में 25,33,455 की उम्र 18 से 40 साल के बीच है. इनमें 13,31,271 पुरुष, 12,02,165 और 19 थर्ड जेंडर के मतदाता हैं.
पटना :प्रधान व मुख्य डाकघरों में समर कैंप
पटना : गर्मी की छुट्टियों का उपयोग बच्चे शिक्षाप्रद मनोरंजन के साथ करें, इसको लेकर डाक विभाग प्रदेश के सभी प्रधान व मुख्य डाकघरों में फिलैटली समर कैंप का आयोजन करेगा. यह कैंप दो चरणों में होगा. पहला चरण 25 से 26 मई तथा दूसरा चरण एक से दो जून तक चलेगा. इस तरह का आयोजन पहली बार बिहार में हो रहा है. पोस्टमास्टर जनरल (पूर्वी क्षेत्र) अनिल कुमार ने बताया कि समर कैंप में अमूल्य डाक टिकटों के संग्रह को प्रदर्शित किया जायेगा.
पटना : ऑटो कंपनियों की बिक्री 25 प्रतिशत तक गिरी
पटना : लोकसभा चुनाव, पिछले साल के कमजोर माॅनसून और बढ़ी कीमतों के कारण ऑटो कंपनियों के शोरूम में इस साल वह रौनक देखने को नहीं मिल रही है, जो पिछले साल इस वक्त थी.
रांची : तेतर टोली तालाब में नहाने गये युवक की डूबने से मौत
रांची : बरियातू थाना के पीछे स्थित तेतर टोली तालाब में डूबने से उसी बस्ती के रहनेवाले प्रदीप मुंडा (25) की मौत हो गयी़ जानकारी मिलते ही बरियातू पुलिस, झामुमो के केंद्रीय सदस्य अंतु तिर्की सहित एनडीआरएफ की टीम पहुंची. करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद शव को निकाल कर रिम्स भेजा गया़
भोरे सीओ के वेतन से 25 हजार की दंड राशि काटने का िदया आदेश
गोपालगंज : भोरे सीओ जितेंद्र कुमार सिंह के वेतन से 25 हजार रुपये दंड की राशि कटौती की जायेगी. जिसको लेकर राज्य सूचना आयोग के सचिव अजय कुमार श्रीवास्तव ने डीएम अनिमेष कुमार पराशर को राशि कटौती किये जाने का आदेश दिया है. भोरे अंचल पदाधिकारी पूर्व में सीओ चौसा बक्सर में पदस्थापित थे.
मशीन से धान की कटाई कर रहे किसान
बहरागोड़ा प्रखंड के पूर्वांचल में मशीन से गरमा धान की कटाई शुरू हो गयी है. धान कटाई मशीन पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और ओडि़शा से लायी गयी है. पूर्वांचल में चार-पांच निजी मशीनें भी हैं और 25 से 30 मशीनें बाहर से लीज पर लायी गयी हैं. उक्त मशीन के मालिक एक घंटे में धान की कटा
हत्या मामले में एक को आजीवन कैद की सजा
भेजा थाना क्षेत्र में करीब 25 वर्ष पूर्व हुए राम गुलाम साह के हत्या मामले में त्वरित न्यायालय प्रथम विनय कुमार सिंह के न्यायालय में मंगलवार को सजा के बिंदु पर सुनवाई हुई. न्यायालय ने दोनों पक्ष की ओर से बहस के बाद भेजा थाना क्षेत्र के आरोपी योगेंद्र शर्मा का दफा 302 भादवि में आजीवन सश्रम कारावास की सजा सुनायी है.