115 results found for ''25 megapixel selfie camera''
इंडियन रिजर्व बटालियन में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहा जवान दीपक नौ दिनों से लापता
प्रखंड ग्राम पंचायत ब्रह्मोरिया के अंबाजीत निवासी दीपक कुमार साव (25 वर्ष) पिता- शंकर साव पिछले नौ दिनों से लापता हैं. दीपक पांच माह से इंडियन रिजर्व बटालियन रांची में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे थे. दीपक पांच दिसंबर को प्रशिक्षण केंद्र से बाजार के लिए निकले थे. जब देर तक वह प्रशिक्षण केंद्र नहीं लौटे तो दीपक की लापता होने की खबर उनके परिजनों को दी गयी.
IRB रांची में प्रशिक्षण ले रहा हजारीबाग का जवान सरायकेला से लापता, पीएम की रैली से लौटने के बाद से है गायब
चौपारण : झारखंड के हजारीबाग जिला का एक इंडियन रिजर्व बटालियन (IRB) का प्रशिक्षणरत जवान सरायकेला से लापता हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमशेदपुर की रैली में ड्यूटी करने के बाद सरायकेला पुलिस लाइन लौटा था. इसके बाद से कोई अता-पता नहीं चल रहा है. जवान की पहचान चौपारण प्रखंड के ग्राम पंचायत ब्रह्मोरिया के अम्बाजीत निवासी दीपक कुमार साव (25) के रूप में हुई है.
IRB रांची में प्रशिक्षण ले रहा हजारीबाग का जवान सरायकेला से लापता, पीएम की रैली से लौटने के बाद से है गायब
चौपारण : झारखंड के हजारीबाग जिला का एक इंडियन रिजर्व बटालियन (IRB) का प्रशिक्षणरत जवान सरायकेला से लापता हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमशेदपुर की रैली में ड्यूटी करने के बाद सरायकेला पुलिस लाइन लौटा था. इसके बाद से कोई अता-पता नहीं चल रहा है. जवान की पहचान चौपारण प्रखंड के ग्राम पंचायत ब्रह्मोरिया के अम्बाजीत निवासी दीपक कुमार साव (25) के रूप में हुई है.
स्नान करने के दौरान नदी में डूबे दो लोग, घर में मचा कोहराम
हाजीपुर : नगर थाना क्षेत्र के पुल घाट पर स्नान करने के दौरान एक 25 वर्षीय युवक और एक 50 वर्षीय व्यक्ति डूब गये. जिसकी सूचना स्थानीय लोग ने नगर थाने की पुलिस को दी. सूचना मिलते ही नगर थाने की पुलिस व एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच कर दोनों के खोजबीन में जुट गयी.
पीपीयू में दूसरे दिन भी कर्मियों ने ठप रखा काम
पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में सभी 25 अंगीभूत कॉलेजों के 1300 कर्मचारी दूसरे दिन गुरुवार को भी सामूहिक अवकाश पर रहे. पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय प्रक्षेत्र शिक्षकेत्तर कर्मचारी संघ के आह्नवान पर शिक्षकेतर कर्मियों ने दूसरे दिन भी मुख्यालय पर धरना दिया और अपनी मांगों को रखा.
रांची : पिन पूछ कर अपराधियों ने उड़ा लिये 25 हजार
रांची : पिठोरिया निवासी मो इरफान के अकाउंट से साइबर अपराधियों ने 25 हजार रुपये उड़ा लिये़ इस संंबंध में गोंदा थाना में शिकायत की गयी है़ मो इरफान ने बताया कि बुधवार की सुबह फोन आया़
जलवायु परिवर्तन पर हो ठोस पहल
स्पेन की राजधानी मेड्रिड में हमारे पर्यारवण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सीओपी-25 सम्मेलन में जलवायु परिवर्तन पर पेरिस समझौते के अनुरूप काम करने की जानकारी दी. संयुक्त राष्ट्र के मातहत पिछले 25 सालों से सिर्फ समय बर्बाद किया जा रहा है. चालीस प्रतिशत कार्बन उत्सर्जन के लिए जो दो देश जिम्मेदार हैं, उनमें से अमेरिका तो इस संकल्पना को ही नकार चुका है.
देश के जिम्मेदार सांसदों में सिग्रीवाल प्रथम
सीवान : फेम इंडिया एशिया पोस्ट ने देश के जिम्मेदार सांसदों में महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल का चयन किया है. फेम इंडिया एशिया पोस्ट ने देश के 543 सांसदों की संयुक्त सूची में से विभिन्न कोटि में 25 वरिष्ठ सांसदों का चयन किया है. जिसमें देश के सबसे जिम्मेदार सांसद के रूप में महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल का चयन किया गया है.
सामूहिक अवकाश पर रहे कर्मचारी
पटना : पाटलिपुत्र विवि के सभी 25 अंगीभूत महविद्यालयों के 1300 कर्मचारी बुधवार को सामूहिक अवकाश पर रहे. अवकाश की वजह से कॉलेजों में कामकाज ठप रहा. हालांकि, कॉलेज प्रशासन का दावा है कि कक्षाएं व परीक्षाएं हुईं. लेकिन, कई कार्य कर्मचारियों के नहीं रहने से बाधित हुए. कर्मचारियों ने अपने मांगों के समर्थन में विवि मुख्यालय पर धरना भी दिया.
बड़कागांव में चार बूथ आदर्श 25 बूथों से होगा सीधा प्रसारण
बड़कागांव प्रखंड के कुल 127 बूथों में चार को आदर्श बूथ बनाया गया है. वहीं 25 बूथों से दिन भर प्रखंड मुख्यालय एवं जिला मुख्यालय से सीधा प्रसारण होता रहेगा.
हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स के प्रबंधन और श्रमिकों के बीच हुआ नया वेतन समझौता
नयी दिल्ली : हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने बुधवार को कहा कि वेतन संरचना में सुधार के लिए कंपनी प्रबंधन और श्रमिकों के बीच एक नया करार किया गया है. समझौता एक जनवरी 2017 से प्रभावी माना जायेगा. कंपनी के प्रबंधन ने फिटमेंट लाभ के तहत संशोधित वेतन का 12 फीसदी देने की पेशकश की है. इसके अलावा, प्रबंधन ने कैफेटेरिया प्रणाली के तहत अनुलाभ एवं भत्ते देने की पेशकश की है, जो एक से 10 तक के वेतनमान वाले कर्मचारियों के लिए संशोधित वेतन के 25 फीसदी तथा विशेष वेतनमान वाले कर्मचारियों के लिए 22 फीसदी के बराबर होगा.
पेशेवर अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम गिरोह तक पहुंचने का डीआइजी ने किया दावा
मधेपुरा : सोमवार को मुख्य बाजार में स्वर्ण व्यवसायी राजकुमार स्वर्णकार की दुकान पर उनके पुत्र पर हुए जानलेवा हमले व लूटकांड के लगभग 25 घंटे बीत जाने के बाद पुलिस ने घटना में संलिप्त अपराधियों व उसके गिरोह को पहचान लिये जाने का दावा किया है.
आइटीआइ पास विद्यार्थी इंटर के समकक्ष मान्यता के लिए अब 25 तक भरें फॉर्म
पटना : आइटीआइ पास स्टूडेंट्स इंटर के समकक्ष मान्यता के लिए अब 25 दिसंबर तक फॉर्म भर सकते हैं. बिहार बोर्ड ने औद्योगिक प्रशिक्षण उच्च माध्यमिक स्तरीय भाषा (हिंदी और अंग्रेजी) परीक्षा 2020 के लिए परीक्षा फॉर्म की तिथि बढ़ा दी है. पहले 10 दिसंबर तक ही फॉर्म भरने की अंतिम तिथि थी.
बलात्कार के खिलाफ 20 को मार्च, 25 फरवरी को प्रदर्शन
पटना : माकपा के पोलित ब्यूरो सदस्य हन्नान मोल्ला ने मंगलवार को प्रेस काॅन्फ्रेंस कर कहा है कि देश में आर्थिक संकट चरम पर है. देश में बेरोजगारी पिछले 45 वर्षों में सबसे ऊंचे स्तर पर है. बिहार के मजदूर रोजी रोटी की तलाश में देश के अन्य राज्यों में जा रहे है और असुरक्षा के माहौल में दिल्ली जैसे हादसों का शिकार हो रहे है.
बाबूडीह के युवक से मारपीट और छिनतई
बाबूडीह निवासी अभिषेक सिन्हा ने पॉलिटेक्निक के छात्रों पर मारपीट व छिनतई का आरोप लगाया है. इस संबंध में सदर थाना में लिखित शिकायत की है. अभिषेक ने शिकायत में बताया है कि वह मंगलवार को एक बजे बेकारबांध से अपने घर बाबूडीह बाइक से जा रहा था. उसी वक्त पॉलिटेक्निक के हॉस्टल में रहने वाले 20-25 छात्रों ने उनका रास्ता रोक दिया और मारपीट की.
किशोरी के अपहरण और दुष्कर्म में 11 वर्ष की सजा
15 वर्षीय किशोरी के अपहरण व दुष्कर्म मामले में जरीडीह थाना क्षेत्र के तांतरी, कुम्हारडीह निवासी मुकेश महतो (25 वर्ष) को 11 वर्ष सश्रम कारावास की सजा मिली है. मंगलवार को पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने यह सजा सुनायी.
प्रेमी व उसके दो दोस्तों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप
जिले के बरवाडीह थाना क्षेत्र के कंचनपुर गांव की एक 25 वर्षीय युवती ने प्रेमी व उसके दो दोस्तों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया है. इस संबंध में पीड़िता ने मनिका थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए एक आवेदन दिया है. वह सदर अस्पताल में इलाज के लिए सात दिसंबर से भरती है.
चुप्पी तोड़ सजग नागरिक बन रहीं किशोरियां
देश की संसद में जहां नागरिकता संशोधन बिल पर गर्मागर्म बहस चल रही है.इससे बिल्कुल अनजान शिवहर की किशोरियां अपने को एक सजग नागरिक बनने का पाठ पढ़ने में लगी हैं.इधर गांव विकास मंच एवं द हंगर प्रोजेक्ट के तत्वावधान में शिवहर प्रखंड के हर पंचायत के 25-25 किशोरियों को निर्धारित पाठ्यक्र
देश के 114 बड़े शहरों में 100 रुपये से ऊपर रहीं प्याज की कीमतें, पणजी में 165 रुपये किलो
नयी दिल्ली : प्याज की कीमतें लगातार दूसरे सप्ताह ऊंचाई पर बनी हुई हैं. मंगलवार को ज्यादातर जगहों पर भाव औसतन 100 रुपये किलो से ऊपर चल रहे थे. ऐसा लगता है कि सरकार कीमत को काबू में लाने के लिए जो प्रयास कर रही है, उसके नतीजे आने में अपेक्षा के मुकाबले अधिक समय लग सकता है. आधिकारिक आंकड़े के अनुसार, पणजी में प्याज का भाव सर्वाधिक 165 रुपये किलो रहा. वहीं, देश के 114 बड़े शहरों में औसत कीमत 100 रुपये किलो से ऊपर रही. प्याज के दाम में सितंबर से तेजी आनी शुरू हुई और 25 नवंबर से औसतन 100 रुपये किलो से ऊपर बनी हुई है.
रांची : आकाश में बादल रहने के कारण तापमान चढ़ा
रांची : पिछले दो दिनों से राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में आकाश में बादल छाये रह रहे हैं. इस कारण तापमान चढ़ गया है. तीन-चार दिन पहले राजधानी का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया था. वहीं सोमवार को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया. मौसम विभाग ने कहा कि सुबह में हल्का कोहरा रहेगा. वैसे आसमान साफ रहने की उम्मीद है. न्यूनतम तापमान 12-13 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. रात का तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक रहने की उम्मीद है. अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रिकॉर्ड किया गया है.