121 results found for ''25 megapixel selfie camera''
पटना : कल तक भरें पीजी प्रथम सेमेस्टर का परीक्षा फॉर्म
पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में पीजी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा के लिए आॅनलाइन फाॅर्म भरने की तिथि 24 जुलाई तक बढ़ा दी है. इस परीक्षा में रेगुलर कोर्स एमए, एमएससी, एमकाॅम, इलेक्ट्राॅनिक्स, इंवायरमेंटल साइंस, लोक प्रशासन, एलएसडब्ल्यू, एलएलबी प्रथम वर्ष, पारामेडिकल (प्रथम सेमेस्टर) जैसे विषय आते हैं. विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डाॅ. बीके मंगलम ने बताया कि दो सौ रुपये के विलंब शुल्क के साथ 25 जुलाई तक आॅनलाइन फाॅर्म स्वीकार किये जायेंगे.
पटना सिटी : कूड़ा डंपिंग से रास्ता हुआ बंद
पटना सिटी : अगमकुआं-बिस्कोमान संपर्क पथ निगम द्वारा कूड़ा के डंप करने से बंद हो गया है. नतीजतन लंबी दूरी से बचने के लिए लोग रेलवे ट्रैक पार कर आवाजाही कर रहे हैं जो जानलेवा साबित हो रही है. सोमवार को जनसंघर्ष मोर्चा ने फिर इसके खिलाफ संघर्ष का बिगुल फूंका . मोर्चा के सदस्यों ने कहा कि 25 जुलाई से लेकर आठ अगस्त तक कूड़ा डंपिंग हटाओ अभियान चलाया जायेगा. इसके तहत जनसंपर्क, नुक्कड़ नाटक, धरना व मानव शृंखला बना विरोध जताया जायेगा.
रांची : विवि शिक्षकों की पर्सनल फाइल देखेगी जांच टीम
रांची : राज्य सरकार ने झारखंड के विवि के शिक्षकों, कर्मचारियों और अधिकारियों के वेतन निर्धारण व वेतन मामले की जांच का दायरा बढ़ा दिया है. 25 जुलाई से 20 अगस्त तक पूरे राज्य में एक साथ होनेवाली जांच में अब विशेष अॉडिट टीम के समक्ष विवि प्रशासन को प्रत्येक शिक्षक, कर्मचारी अौर अधिकारी की पर्सनल फाइल जमा करने के लिए कहा गया है. यह जांच विवि मुख्यालय, पीजी विभाग और कॉलेजों में होगी.
फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने 22 रिक्त पदों पर निकाली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन
फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) ने एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, एकेडमिक कोऑर्डिनेटर के 22 पदों पर रिक्तियों को भरने के लिये आवेनद आमंत्रित किया है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जुलाई है.
समस्तीपुर : हत्या के मामले में पूर्व राजद विधायक सुनील पुष्पम को उम्रकैद
समस्तीपुर : व्यवहार न्यायालय के एडीजे (तीन) प्रणव कुमार झा ने सोमवार को हसनपुर के पूर्व राजद विधायक सुनील कुमार पुष्पम को हत्या के 14 साल पुराने एक मामले में उम्रकैद की सजा सुनायी. कोर्ट ने पुष्पम को 25 हजार रुपये का अर्थदंड भी दिया है़ जुर्माना नहीं जमा करने पर उन्हें छह माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी पड़ेगी़
समस्तीपुर : महिला की हत्या में हसनपुर के पूर्व विधायक को आजीवन कारावास, कोर्ट ने 25 हजार रुपये का लगाया जुर्माना
समस्तीपुर : व्यवहार न्यायालय ने हसनपुर के पूर्व राजद विधायक सुनील कुमार पुष्पम को हत्या के 14 साल पुराने एक मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. व्यवहार न्यायालय के एडीजे (तीन) प्रणव कुमार झा ने सोमवार को इस मामले में फैसला सुनाया. कोर्ट ने पुष्पम को 25 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है़
25 से सहायिका, सेविका बहाली के लिए आमसभा
छपरा (सदर : . विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों में सहायिका, सेविका की नियुक्ति की प्रक्रिया के लिए 25 जुलाई से आमसभा का आयोजन किया जायेगा. आमसभा में ही चयनित सेविका, सहायिकाओं को नियुक्ति पत्र उपलब्ध कराया जायेगा. ये बातें डीएम सुब्रत कुमार सेन ने समाहरणालय सभा कक्ष में सीडीपीओ एवं महिला पर्यवेक्षिका के साथ समीक्षा बैठक करते हुए कहीं. डीएम ने कहा कि जिला के सभी 21 परियोजना कार्यालय को उनके क्षेत्र के अंतर्गत आमसभा की सूची उपलब्ध करा दी गयी है. आमसभा का आयोजन निर्धारित को अनिवार्य रूप से कराना होगा.
राजन हत्याकांड में एक दोषी करार, 25 को सजा का एलान
हत्या के एक मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट संख्या दो के न्यायाधीश आरपी ठाकुर ने सोमवार को दोनों पक्षो की दलील सुनने के बाद आरोपित रून्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के तिलक ताजपुर गांव निवासी राजीव उर्फ गुड्डू सिंह को राजन हत्याकांड में दोषी करार दिया है.
मुंबई के MTNL इमारत में लगी आग, सभी 84 लोगों को सुरक्षित बचाया गया
मुंबई में सोमवार को एक टेलीफोन एक्सचेंज इमारत में आग लग गयी. इमारत की छत पर हवाई सीढ़ी की मदद से यहां फंसे सभी 84 लोगों को बाहर निकाला गया है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. वहीं, 25 वर्षीय एक दमकल कर्मी सागर साल्वे अभियान के दौरान धुएं की चपेट में आ गये. इसके बाद उन्हें भाभा अस्पताल में भर्ती किया गया. उनकी हालत स्थित है और खतरे से बाहर है.
बिहार : गर्भवती दलित महिला की हत्या मामले में पूर्व विधायक सुनील पुष्पम को मिली आजीवन कारावास की सजा
समस्तीपुर : व्यवहार न्यायालय के एडीजे थ्री प्रणव कुमार झा ने सोमवार को हत्यारोपी हसनपुर के पूर्व विधायक सुनील कुमार पुष्पम को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. कोर्ट ने उन्हें 25 हजार रुपये अर्थ दंड भी किया है. जुर्माना की राशि नहीं जमा करने पर छह माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी पड़ेगी. विधायक के खिलाफ हसनपुर थाने में बिथान थाने के नरपा पंचायत के छेछनी गांव की कबूतरी देवी ने अपनी गोतनी मंजू देवी की हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी थी.
रांची : व्यवसायी के घर से 25 लाख के जेवरात चोरी
चोरों ने मेन गेट को तोड़ कर दिया घटना को अंजाम रांची : हेहल स्थित एलएन मिश्रा कॉलोनी में रहनेवाले व्यवसायी सत्यनारायण सोनी उर्फ विक्की सोनी के घर में शनिवार की रात चोरी हो गयी.
रांची : अंडे से भरे ट्रक पर गिरा बिजली का तार, लगी आग
रांची : पंडरा बाजार समिति के टर्मिनल मार्केट स्थित अंडा के थोक विक्रेता शेखर कुमार की दुकान में रविवार को ट्रक से अंडा को उतारा जा रहा था. इसी दौरान 11 हजार वोल्ट का तार ट्रक पर गिर गया. इस वजह से ट्रक में आग लग गयी. इससे 20 से 25 पेटी अंडा नष्ट हो गया. इस दौरान अफरा-तफरी की स्थित उत्पन्न हो गयी. सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. इसके बाद आग पर काबू पाया गया.
रांची : विधानसभा के समक्ष कल प्रदर्शन करेंगे पारा शिक्षक
रांची : राज्य के पारा शिक्षक 23 जुलाई से विधानसभा के समक्ष प्रदर्शन करेंगे. 26 तक चलनेवाले प्रदर्शन में पारा शिक्षक प्रमंडलवार प्रदर्शन करेंगे. 23 जुलाई को उत्तरी छोटानागपुर, 24 को पलामू, 25 को संताल परगना व 26 जुलाई को दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के शिक्षक आंदोलन में भाग लेंगे.
सिकिदिरी : स्वरोजगार से जुड़ रहे नवागढ़ पंचायत के लोग : वर्णवाल
मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव ने आदर्श आदिवासी पंचायत नवागढ़ का दौरा किया सिकिदिरी : मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील वर्णवाल रविवार को आदर्श आदिवासी पंचायत नवागढ़ पहुंचे. पंचायत सचिवालय नवागढ़ में पौधरोपण किया. इसके बाद उन्होंने ओवर गांव में लगे 25-25 केवीए के दो ट्रांसफॉर्मर का उद्घाटन किया. साथ ही गुरुत्व सिंचाई योजना के विकास व जल संरक्षण के लिए श्रमदान से बोरा बांध का निर्माण कराया गया. वन विभाग की ओर से ओवर गांव में तीन हजार फलदार पौधे बांटे गये.
पटना : 30 तक होगा आरटीइ के तहत छूटे बच्चों का नामांकन
डीएम ने आवासीय कार्यालय पर की शिक्षा विभाग की बैठक पटना : निजी विद्यालयों में आरटीइ के तहत 25 फीसदी आरक्षित सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया 30 जुलाई तक पूर्ण कर ली जायेगी. नामांकन में वैसे बच्चों को प्राथमिकता दी जायेगी, जिनके द्वारा नामांकन के लिए पहले से आवेदन दिया गया है.
पटना सिटी : बूथ स्तर पर चलेगा भाजपा का सदस्यता अभियान
पटना सिटी : पथ निर्माण मंत्री सह पटना साहिब विधायक नंदकिशोर यादव ने कहा कि समाज के हर जाति व वर्ग को लेकर बूथ स्तर पर सदस्यता अभियान चलाया जाये. कार्यकर्ता घर- घर जाकर युवा, किसान, मजदूर व महिलाओं को सदस्य बनाएं ताकि 25 फीसदी नये सदस्य बनाने का लक्ष्य पूरा हो सके.
सूखे की भी मार : 18 जिलों में अब तक 25% से कम हुई रोपनी
पटना : राज्य के किसान बाढ़ के साथ-साथ सूखे की दोहरी मार झेल रहे हैं. 12 जिलों के किसान जहां बाढ़ से तबाह हैं, तो 18 जिलों के किसान सूखे से पस्त हैं. इन 18 जिलों में अब तक 25% से कम धान की रोपनी हुई है.
मांगों को ले एनआरएचएम की आज पेन डाउन हड़ताल
जमशेदपुर : सात सूत्री मांगों लेकर झारखंड राज्य एनआरएचएम अनुबंध कर्मचारी संघ के सदस्यों द्वारा किये जा रहे आंदोलन को आगे बढ़ाते हुए सोमवार व मंगलवार को सभी कर्मचारी पेन डाउन हड़ताल करेंगे. जिले में कार्यरत 100 से ज्यादा कर्मी इस हड़ताल में शामिल होंगे. उसके बाद भी अगर सरकार द्वारा इनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया, तो 24 व 25 को दो दिवसीय राज्यव्यापी हड़ताल करेंगे.
लाखों के आभूषण, प्राथमिकी दर्ज
रूपनारायणपुर : चित्तरंजन रेल इंजन कारखाना नगरी में शनिवार को सरेशाम अपराधी रेलकर्मी संजीव कुमार सुमन के घर के पिछले दरवाजे को तोड़कर अंदर घुसे तथा आलमारी में रखे लाखों रुपये मूल्य के आभूषण तथा 25 हजार रुपये चुरा लिया. इसकी प्राथमिकी स्थानीय थाने में दर्ज कराई गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.
झारखंड: भीड़ पर चार लोगों की पीटकर हत्या करने का आरोप
आरोप है कि 20-25 लोगों के समूह ने पहले लोगों को पीटा और फिर गला रेतकर हत्या कर दी.