88 results found for ''25 March''
बाराचट्टी में दहेज लोभियों की बलि चढ़ी चौपारण की बेटी देवंती, दो बच्चों के सिर से उठा मां का साया
सरकार या समाज के अग्रणी लोगों के लाख प्रयास के बावजूद भी दहेज को लेकर विवाहित महिलाओं की हत्या का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक ऐसे ही सनसनीखेज हत्या का मामला शुक्रवार को प्रकाश में आया है. जहां चौपारण के हथिन्दर गांव की बेटी देवंती देवी (25 वर्ष), पति- भोला प्रजापती की हत्या बाराचट्टी के रटनी गांव में दहेज लोभी ससुराल वालों ने मिलकर कर दी. देवंती दो बच्चे की मां थी.
मोकामा : शक्तिवर्द्धक दवा का सेवन कर छात्र लगा रहा था दौड़, ब्रेन हेमरेज से गयी जान
मोकामा : मोकामा घाट में चल रहे सीआरपीएफ बहाली में शक्तिवर्द्धक दवा का सेवन कर छात्र श्रीनिवास कुमार (25) दौड़ लगा रहा था. इससे वह बेहोश होकर गिर पड़ा. वहीं इलाज के दौरान पटना के एक नर्सिंग होम में उसकी जान चली गयी. मृत छात्र गया जिले के अतरी थाने के कुजुर गांव का निवासी था. वह 16 अगस्त को सीआरपीएफ में दौड़ में शामिल होने आया था.
रोहतास : घूस लेते एसएफसी के जिला प्रबंधक गिरफ्तार
सासाराम : निगरानी ने गुरुवार को शहर के गौरक्षणी स्थित एसएफसी के कार्यालय में 90 हजार रुपये घूस लेते जिला प्रबंधक को गिरफ्तार किया. करगहर प्रखंड की कुड़ियारी पंचायत के पैक्स अध्यक्ष कल्याणपुर निवासी गोवर्द्धन सिंह ने निगरानी से रिश्वत मांगने की शिकायत की. पैक्स अध्यक्ष ने 25 मई को 1433 क्विंटल चावल एसएफसी में जमा किया था. इसमें एसएफसी को 40 लाख,11 हजार,166 रुपये भुगतान करना था. इसके भुगतान के लिए 90 हजार में जिला प्रबंधक से मामला तय हुआ़
पटना : 25 को विधायकों और जिला अध्यक्षों की बुलायी बैठक, तेजस्वी ने संभाली पार्टी की कमान
पटना : पार्टी के बिखराव की आशंका और पिता लालू प्रसाद के दवाब के बाद तेजस्वी यादव ने दल की कमान संभाल ली है. अचानक मंगलवार की रात पटना पहुंचे तेजस्वी की राजनीतिक सक्रियता शुरू हो गयी है.
पटना :आज से 25 अगस्त तक बारिश की संभावना
पटना : मॉनसून आने वाले दिनों में बहुत अधिक जोर नहीं पकड़ने वाला है. लेकिन, दो-तीन दिनों में रुक-रुक का बारिश होने की संभावना बनी है.मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पटना व आसपास के क्षेत्रों में 23 से 25 अगस्त तक बारिश होगी. इसके अलावा भागलपुर व पूर्णिया क्षेत्र में भी बारिश होने के लिए पूर्वानुमान जारी किया गया है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अभी मध्य प्रदेश व दक्षिणी उत्तर प्रदेश के ऊपर कम हवा का दवा बना हुआ है.
रांची : तीन नये मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए काउंसेलिंग
रांची : झारखंड के तीन नये मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए 23 अगस्त से काउंसेलिंग शुरू होगी. हजारीबाग, पलामू और दुमका मेडिकल कॉलेज में दाखिले के लिए झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद द्वारा 23, 24 व 25 अगस्त को तीन विशेष काउंसेलिंग का आयोजन किया गया है.
'25 करोड़ रुपये तक के कारोबार वाले छोटे स्टार्टअप को मिलेगा कर अवकाश'
नयी दिल्ली : कर विभाग ने गुरुवार को कहा कि 25 करोड़ रुपये तक के कारोबार वाले छोटे स्टार्टअप को वादे के मुताबिक कर अवकाश मिलना जारी रहेगा. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने एक बयान में कहा कि आयकर कानून, 1961 की धारा 80 आईएसी में किये गये उल्लेख के अनुसार कर अवकाश जारी रहेगा. इसके तहत पात्र स्टार्टअप के लिए उसके गठन के सात साल में से तीन साल के लिए पूरी आय पर कर छूट का प्रावधान किया गया है.
बिहार में बाढ़ पीड़ितों का कर्ज रिस्ट्रक्चरिंग करें बैंक : उपमुख्यमंत्री
पटना : बिहार में राज्यस्तरीय बैंकर्स समिति की 69वीं बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राज्य के बाढ़ प्रभावित 13 जिलों में पीड़ितों को ऑवरड्राफ्ट की सुविधा देने व कर्ज को रिस्ट्रक्चरिंग करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि नियोजित शिक्षक स्थायी कर्मी हैं, वेतन के अनुपात में बैंक उन्हें कर्ज मुहैय्या कराएं. डेयरी, फिशरी व पॉल्ट्री किसानों को भी केसीसी की सुविधा देने, सिक्का जमा लेने व 25 लाख से अधिक के बड़े कर्जदारों की सूची सार्वजनिक करने का निर्देश दिया.
फुलवारीशरीफ :परसा में जहर देकर नवविवाहिता की हत्या
फुलवारीशरीफ : करीब चार माह पहले ही ब्याही गयी नवविवाहिता प्रियंका (25) को ससुराल में जहर खिलाकर मार डाला गया. नवविवाहिता बेटी की हत्या कर दिये जाने की खबर मिलते ही प्रियंका के मायके बेऊर के नत्थूपुर में कोहराम मच गया. रोते- बिलखते परिजन और ग्रामीण मृतका के ससुराल यादवचक पहुंचे . सूचना मिलते ही परसा बाजार थाने की पुलिस पहुंची और लाश को पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया. पुलिस के सामने मौके पर ही मृतका के पिता उपेंद्र ने बेटी को जहर देकर मार डालने का आरोप लगाया .वहीं ससुराल वालों का कहना है कि जहर खाने से महिला की मौत हो गयी है.
रांची :भाजपा का 17 लाख नये सदस्य बनाने का दावा
रांची : प्रदेश भाजपा ने सदस्यता अभियान को पांच दिन बढ़ा दिया है़ पहले सदस्यता अभियान 20 अगस्त को समाप्त होनेवाला था़ अब प्रदेश कमेटी ने इसे 25 अगस्त तक के लिए बढ़ाया है़ पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को इसकी सूचना दी जा रही है़ नेताओं से कहा गया है कि वह अगले पांच दिनों तक अपने-अपने इलाके में सदस्यता अभियान चलाये़ं इधर पार्टी ने दावा किया है कि पिछले एक महीने से चल रहे सदस्यता अभियान में लगभग 17 लाख नये सदस्यों को जोड़ा गया है़
कार में लगी एंटरटेनमेंट टेलीमेडिक्स डेटा तकनीक से सामने आया नाम, अरसलान नहीं, बड़ा भाई चला रहा था कार
कोलकाता : शेक्सपीयर सरणी इलाके में तेज रफ्तार जगुआर कार के धक्के से दो बांग्लादेशी नागरिकों की मौत के मामले में पुलिस की जांच ने नया मोड़ ले लिया है. मामले की जांच में पता चला कि दुर्घटना के समय जगुआर कार अरसलान परवेज (21) नहीं, बल्कि उसका बड़ा भाई राघीव परवेज (25) चला रहा था. वह घटना के बाद दुबई भाग गया था.
दूसरों को अब रोजगार दे रहे दिव्यांग
आसनसोल : रेलपार महुआडंगाल स्थित आसनसोल शितला हैंडिकैप्ड वेलफेयर सोसाइटी परिसर में बुधवार को सोसाइटी का स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. चार दिव्यांगों के बीच व्हील चेयर, 15 दिव्यांगों को बैशाखी, 25 दिव्यांगों को प्रति व्यक्ति एक-एक हजार रूपये का चेक, एक सौ महिलाओं को सिलाई मशीन, 300 व्यक्तियों को लूंगी और एक सौ महिलाओं के बीच साड़ी वितरित की गई. मेयर सह तृणमूल जिला अध्यक्ष जितेंद्र तिवारी ने कहा कि दिव्यांग किसी के मोहताज नहीं हैं.
मधुबनी लिटरेचर फेस्टिवल का आयोजन राजनगर और सौराठ में
मधुबनी : मधुबनी लिटरचेर फेस्टिवल का आयोजन सेंटर फॉर स्टडीज ऑफ ट्रेडिशन एंड सिस्टम्स, नयी दिल्ली कर रही है. आयोजकों ने बताया कि इस बार मधुबनी लिटरचेर फेस्टिवल 24 से 27 दिसंबर, 2019 तक चलेगी. शुरुआत के दो दिन यानी 24 और 25 दिसंबर को राजनगर में और उसके बाद 26 व 27 दिसंबर 2019 को सौराठ में किया जा रहा है.
रांची : प्रीत समूह का ट्रैक्टर बना ग्लोबल ब्रांड, 111 ट्रैक्टर भेजे गये नेपाल
रांची : कृषि क्षेत्र में योगदान करनेवाली प्रीत समूह की कंपनियों द्वारा पंजाब के पटियाला के नाभा क्षेत्र में निर्मित होने वाला ट्रैक्टर आज ग्लोबल ब्रांड बन गया. कंपनी ने अपने 111 ट्रैक्टर को नेपाल भेजा है. इस अवसर पर कंपनी के निदेशक गुरप्रीत सिंह ने झंडा हिलाकर ट्रैक्टरों को नाभा से नेपाल के लिए रवाना किया. उन्होंने बताया कि 25 विभिन्न देशों में प्रीत ट्रैक्टर उपलब्ध हो चुके हैं. यूरोपियन देशों में प्रीत ट्रैक्टर्स की मांग बढ़ रही है.
पटना : सेकेंड राउंड की काउंसेलिंग कल से
आज एलॉटमेंट ऑर्डर करें डाउनलोड पटना : बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा (बीसीइसीइ) की ओर से सरकारी मेडिकल, निजी मेडिकल, डेंटल, आयुष चिकित्सा एवं पशु चिकित्सा कॉलेजों में बची हुई सीटों पर एडमिशन के लिए सेकेंड राउंड का फाइनल प्रोविजनल रिजल्ट मंगलवार शाम को जारी हो गया. बुकिंग ऑफ स्लॉट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के साथ एलॉटमेंट ऑर्डर स्टूडेंट्स 21 अगस्त तक डाउनलोड कर सकते हैं. सेकेंड राउंड के तहत सरकारी मेडिकल कॉलेज में काउंसेलिंग 22 से 23 अगस्त तक होगी. निजी मेडिकल कॉलेजों की काउंसेलिंग 24 को होगी. सरकारी डेंटल, बीवीसी कॉलेज और प्राइवेट डेंटल कॉलेज के लिए काउंसेलिंग 25 अगस्त को होगी.
रांची : गहनों की बिक्री 20 से 25 प्रतिशत तक गिरी
रांची : सोने की कीमतें बढ़ने का असर रांची के बाजारों में दिखने लगा है. स्थिति यह हो गयी है कि सोने के गहनों की बिक्री में कमी आ गयी है. ज्वेलरी दुकानदारों का कहना है कि पिछले साल के मुकाबले इस बार बिक्री लगभग 20 से 25 प्रतिशत घट गयी है. लगन भी खत्म हो गया है, इसीलिए इसका असर और देखने को मिल रहा है.
रांची : जदयू को विकल्प के रूप में देख रही जनता : अरुण
रांची : जदयू के 25 अगस्त के प्रस्तावित राज्य स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन की सफलता को लेकर रांची जिला महानगर व युवा जदयू की ओर से मंगलवार को रांची विवि से जुलूस निकाला गया जो विभिन्न मार्गों से होते हुए अलबर्ट एक्का चौक पहुंचा. यहां पर सभा को संबोधित करते हुए जदयू के प्रदेश सह प्रभारी अरुण कुमार सिंह ने कहा कि झारखंड अलग हुए 18 वर्ष बीत गये, मगर झारखंड और झारखंडियों का विकास नहीं हो पाया. वहीं दूसरी तरफ बिहार लगातार विकास की पथ पर अग्रसर है.
रांची़ : झाविमो कार्यसमिति की बैठक 25 को, सम्मेलन सितंबर माह में
रांची़ : झाविमो ने 25 अगस्त को कार्यसमिति की बैठक बुलायी है़ वहीं सितंबर के अंतिम सप्ताह में पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन कर विधानसभा चुनाव की आगाज करेगी़ महासचिव बंधु तिर्की ने बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि इसमें सदस्यता अभियान की समीक्षा होगी़ पार्टी पदाधिकारियों से सांगठनिक गतिविधियों को लेकर रिपोर्ट ली जायेगी़ सदस्यता अभियान को लेकर नेताओं से जानकारी ली जायेगी. बैठक में पार्टी विधानसभा चुनाव को लेकर भी रणनीति बनायी जायेगी़ नेताओं से गठबंधन पर भी चर्चा होगी़ श्री तिर्की ने कहा कि पार्टी आनेवाले विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ भाजपा को रोकने के लिए उतरेगी़
पटना : 2064 दारोगा की नियुक्ति के लिए 22 से आवेदन
पटना : दारोगा के 2064, सार्जेंट के 215, सहायक कारा अधीक्षक (सीधी भर्ती) के 125 और सहायक कारा अधीक्षक (भूतपूर्व सैनिक) के 42 पदों की नियुक्ति होगी. बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने मंगलवार को इसका विज्ञापन जारी कर दिया. इसके लिए 22 अगस्त से 25 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन लिये जायेंगे. आवेदन में पद की प्राथमिकता भी भरनी होगी. आयोग ने रजिस्ट्रेशन व शुल्क भुगतान में वैध मोबाइल फोन नंबर और इ-मेल आइडी का जिक्र करने को कहा है.
कदमा में खुला आधार केंद्र आठ स्थानों पर वाइ-फाइ
बीएसएनएल ने कदमा स्थित दूर संचार केंद्र में आधार सेवा केंद्र खाेला है. महाप्रबंधक संजीव वर्मा ने सेंटर के उद्घाटन के बाद पत्रकाराें से बातचीत में कहा कि यह केंद्र सुबह 10 से शाम पांच बजे तक काम करेगा. बीएसएनएल में झारखंड के पहले आधार केंद्र का उद्घाटन बिष्टुपुर स्थित दूर संचार केंद्र में 25 जुलाई काे हुआ था. इसमें 275 से अधिक नये आधार-सुधार के बाद जारी किये गये हैं, जबकि 1200 ने आवेदन दिया है.