59 results found for ''23''
रांची : इंडियन बैंक ने बांटे एक करोड़ ऋण
रांची : इंडियन बैंक ने 23 स्वयं सहायता समूहों के बीच एक करोड़ आठ लाख रुपये ऋण का वितरण किया. राजधानी के एचपीडीसी सभागार में लाभुकों को संबोधित करते हुए बैंक के फील्ड जेनरल मैनेजर बैंकटेश पेरूमाल पी ने बैंक द्वारा एसएचजी को मिलनेवाले लोन की राशि को सात लाख से बढ़ा कर 10 लाख तक देने का भरोसा दिया.
दो टिफिन बम, तीन हथियार व 23 जिंदा कारतूस बरामद
सदर थाना क्षेत्र के जेर जंगल भाकपा माओवादी के उग्रवादियों द्वारा छिपा कर रखे गये तीन हथियार व टिफिन बम पुलिस ने बरामद किया है. कयास लगाया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में पुलिस को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से नक्सलियों ने टिफिन बम हथियार को छिपा कर रखा था.
पैक्स चुनाव के लिए अधिसूचना जारी
शेखपुरा : पैक्स चुनाव के प्रथम चरण के लिए नौ दिसंबर को मतदान होगा. प्रथम चरण में जिले के तीन शेखपुरा, चेबाड़ा और घाटकुसुम्भा प्रखंड क्षेत्र के कार्यकाल पूरा करने वाले पैक्स का चुनाव किया जायेगा. तीनों प्रखंड के कुल 16 पैक्स चुनाव के लिए अधिसूचना जारी की गयी है. शेष तीन प्रखंड के कुल 23 पैक्स का चुनाव तीसरे चरण में 13 दिसंबर को होगा.
'बजट सत्र में पारित होगा व्यावसायिक सुरक्षा, स्वास्थ्य और कार्यस्थल स्थिति विधेयक'
नयी दिल्ली : सरकार श्रम सुधारों को आगे बढ़ाते हुए व्यावसायिक सुरक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य और कार्यस्‍थल स्थिति विधेयक को संसद के बजट सत्र में पारित कराने पर जोर देगी. केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. इस संहिता को लोकसभा में 23 जुलाई, 2019 को पेश कर दिया गया था. इसके पारित होने से कामगारों का कवरेज दायरा कई गुणा बढ़ जाने तथा 13 केंद्रीय श्रम कानूनों के बदले एक संहिता के अमल में आने का अनुमान है. यह संहिता ऐसे सभी प्रतिष्ठानों पर लागू होगी, जिसमें 10 या इससे अधिक कर्मचारी हों.
दो दिवसीय युवा महोत्सव 23 व 24 को, तैयारी तेज
औरंगाबाद नगर : कला संस्कृति एवं युवा विभाग तथा जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में दो दिवसीय युवा महोत्सव का आयोजन जिले में 23 एवं 24 नवंबर को आयोजित किया जायेगा. इसकी तैयारी जोरों पर है.
सड़क दुर्घटना में घायल युवक ने तोड़ा दम
करगहर : सासाराम-चौसा पथ पर सोमवार की शाम करगहर पीएचसी के समीप सड़क दुर्घटना में घायल युवक की मंगलवार को इलाज के दौरान मौत हो गयी. मृतक झारखंड के पलामू जिला अंतर्गत रेहला थाना क्षेत्र के झगरुआं गाव निवासी मुंशी राम का 23 वर्षीय बेटा मुकेश राम उर्फ भुल्लु बताया जाता है, जो करगहर में वर्षों से किराये के मकान में रह कर दैनिक मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था.
सीबीएसइ : प्री-बोर्ड परीक्षाएं 16 से 30 दिसंबर तक लेने का निर्देश, अब 70 में 23 और 30 में 9 होगा पासिंग मार्क्स
रांची : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसइ) की 12वीं बोर्ड परीक्षा के थ्योरी एग्जाम में 70 अंक वाले विषय में 23 और 80 अंक वाले विषय में 26 अंक पासिंग मार्क्स होगा.
सीबीएसई : 12वीं की परीक्षा में 30 प्रतिशत अंक अनिवार्य
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं की लिखित परीक्षा में 30 फीसदी अंक लाना अनिवार्न होगा. सनद रहे कि 70 अंक वाले विषय में 23 और 80 अंक वाले विषय में 26 अंक लाने वाले परीक्षार्थी ही पास होंगे. वहीं प्रायोगिक परीक्षा में 20 अंक में छह अंक लाना जरूरी हैं. बोर्ड ने तमाम एफिलिएटेड स्कूलों को 12वीं के अंक पैटर्न की सूची उपलब्ध करा दी है.
विष्णुपुर मेला 23 से 27 दिसंबर तक
जिले की पर्यटन व लोकसंस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 32वां विष्णुपुर मेला का आयोजन 23 से 27 दिसंबर तक आयोजित होगा. यह मेला विष्णुपुर हाई स्कूल एवं केजी इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट के प्रांगण में आयोजित होगी. यह जानकारी जिला प्रशासन द्वारा आयोजित प्रेस बैठक के दौरान दी गयी.
अब 70 में 23 और 30 में 9 होगा पासिंग मार्क्स
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसइ) की 12वीं बोर्ड परीक्षा के थ्योरी एग्जाम में 70 अंक वाले विषय में 23 और 80 अंक वाले विषय में 26 अंक पासिंग मार्क्स होगा. प्रैक्टिकल एग्जाम में 20 में छह अंक लाना जरूरी है. बोर्ड ने सभी एफिलिएटेड स्कूलों को 12वीं के अंक पैटर्न की सूची उपलब्ध करा दी है.
अंतरजातीय विवाह को ले मनोहरपुर में तनाव, महिला समेत तीन गिरफ्तार
थाना क्षेत्र के मनोहरपुर गांव में अंतरजातीय विवाह को लेकर हुई दो गुटों के बीच मारपीट में जहां कई लोग जख्मी हो गए. वहीं इस मामले में दोनों पक्षों से 23 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज हुआ है. इस मामले को लेकर जिवछी देवी ने थाना में सोलह लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी है.
पटना : मेडिकल रिपोर्ट 23 का और छात्र 22 के बाद स्कूल आया ही नहीं
पटना : साइंस टीचर पर लगे तमाम आरोपों को बीडी पब्लिक स्कूल प्रशासन ने एक सिरे से खारिज कर दिया है. सोमवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में स्कूल प्राचार्या डा मीरा कुमारी ने कहा कि साइंस टीचर स्कूल में कई वर्षों से काम कर रही है. उनके संबंध में पूर्व में कभी भी कोई शिकायत नहीं मिली है. इस तरह का आरोप लगना आश्चर्यजनक है.
अयोध्या फैसला : आडवाणी की गिरफ्तारी से भाजपा को हुआ लाभ, जानें... ऐसे बढ़ा पार्टी का राजनीतिक कद
समस्तीपुर : अयोध्या भूमि विवाद पर उच्चतम न्यायालय के फैसले से कुछ पक्षों को निराशा हाथ लगी तो कुछ को राहत मिली, लेकिन इस फैसले से भाजपा के वयोवृद्ध नेता लाल कृष्ण आडवाणी निश्चित रूप से खुश होंगे. उच्चतम न्यायालय ने अयोध्या में राममंदिर का रास्ता साफ करने वाला फैसला ठीक उनके 92वें जन्मदिन के एक दिन बाद दिया है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए लाल कृष्ण आडवाणी ने सोमनाथ से अयोध्या तक की रथ यात्रा निकाली थी. 23 अक्टूबर 1990 को बिहार के तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने आडवाणी की रथ यात्रा बिहार के समस्तीपुर में रोक दी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.
कुआं में कूदा युवक, गयी जान
मानसिक दबाव के कारण पड़ोसी के कुएं में छलांग लगाकर एक युवक ने आत्महत्या कर ली. यह घटना शुक्रवार को सूर्यसेन कॉलोनी सी ब्लॉक इलाके में घटी. मृत युवक का नाम प्रसेनजीत दे (23) बताया गया है. वो कॉलेज की पढ़ाई समाप्त कर आईपीएस परीक्षा की तैयारी कर रहा था.
चोरी की दो बाइक जब्त चार बदमाश गिरफ्तार
सदर एएसपी कामिनी बाला के नेतृत्व में पंडौल थाना एवं राजनगर थाना की संयुक्त कारवाई में चोरी की दो मोटर साइकिल के साथ चार मोटर साइकिल चोर को गिरफ्तार किया गया है. शुक्रवार के एएसपी कार्यालय में प्रेसवार्ता करते एएसपी कामिनी बाला ने बताया कि पंडौल थाना के जमसम गांव में 23 अगस्त 2019 को अपाची मोटर साइकिल की चोरी हुई थी.
रांची : मातृ वंदना योजना के क्रियान्वयन में झारखंड काे मिला 23वां स्थान
34 राज्यों (केंद्र शासित प्रदेश सहित) में संचालित है योजना रांची : गर्भवती महिलाअों के लिए संचालित प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के क्रियान्वयन में झारखंड का स्थान 34 राज्यों (केंद्र शासित प्रदेश सहित) में 23 वां हैं. कुछ राज्य इस मामले में झारखंड से पिछड़े तो हैं, पर झारखंड का प्रदर्शन लगभग अौसत के बराबर है.
पटना : 23 से वोटर बनने का एक और चांस
शिक्षक व स्नातक निर्वाचन चुनाव की तैयारी पटना : बिहार विधान परिषद की आठ निर्वाचन क्षेत्रों के मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम शामिल कराने का एक और मौका मिल गया है.
लाली पहाड़ी के तीसरे चरण की खुदाई का इंतजार
लखीसराय : जिले की प्रसिद्ध लाली पहाड़ी के तीसरे चरण की खुदाई के लिए आर्कियोलॉजिकल सर्वे आफ इंडिया (एएसआई) ने बुधवार को आदेश जारी कर दिया है. इस संबंध में एएसआई के अन्वेषण एवं खुदाई विभाग के निदेशक वीएन प्रभाकर ने बुधवार 23 अक्तूबर को बिहार सरकार के युवा कला एवं संस्कृति विभाग के लिए बिहार बिहार विरासत विकास समिति को पत्र भेजकर कहा है कि सेंट्रल एडवाइजरी बोर्ड आफ आर्कियोलॉजी ने सीजन 2019-20 के लिए लाली पहाड़ी के खुदाई कराने का निर्णय लिया है, जिसके लिए विश्व भारती शांति निकेतन विश्वविद्यालय पश्चिम बंगाल के पुरातत्व विभाग के साथ कार्य करने को कहा गया है.
करतारपुर कॉरीडोर के पेच
करतारपुर कॉरीडोर को लेकर पिछले महीने 23 अक्तूबर को जो एमओयू साइन हुआ था, उस वक्त कुछ चीजें तय पायी गयी थीं कि भारत से वहां जानेवाले सिख श्रद्धालुओं को अपने जरूरी कागजात तो साथ रखना ही होगा, लेकिन वीजा की जरूरत नहीं होगी. उसकी एक प्रणाली बनायी गयी थी कि दस दिन पहले यह बताना होगा कि किस दिन कौन-कौन लोग जायेंगे, ताकि क्लियरेंस मिलने के बाद उनके जाने की इजाजत होगी.
700 करोड़ रुपये हो गये खर्च, नहीं रुका कटाव
नवगछिया अनुमंडल में कटाव निरोधी कार्य के नाम पर खर्च की गयी राशि का आंकड़ा सात अरब को पार करने को है. 2006 से अबतक जल संसाधन विभाग ने छह अरब 36 करोड़ 23 लाख 44 हजार 91 रुपये से स्थायी कटाव निरोधी कार्य कराया है. इसके अलावा तात्कालिक कटाव निरोधी कार्य (फ्लड फाइटिंग) के नाम पर 49 करोड़ 75 लाख 53 हजार 664 रुपये खर्च किये हैं.