59 results found for ''23 people''
अमनारी गांव के युवक की हत्या
हजारीबाग जिला के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अमनारी गांव के विकास कुमार उर्फ अनील कुमार पिता सुभाषचंद प्रसाद की अपराधियों ने 23 जून की रात हत्या कर दी. उसका शव फोरलेन के किनारे सिंघानी गांव के मंडरियाटांड़ में सोमवार सुबह मिला.
1.80 लाख नकदी सहित करीब छह लाख की संपत्ति की चोरी
बीते रविवार मध्य रात्री के बाद बाजार के वार्ड नंबर 9 स्थित मुजफ्फर आलम के घर से लाखों के सामान व सोने चांदी की आभूषण चोरी कर लिए जाने का मामला सामने आया है. गृह स्वामी मुजफ्फर आलम द्वारा थाने में दिए गए आवेदन के आधार पर बताया गया कि वे सपरिवार मिलकर एकहत्था एक शादी समारोह में 23 जून को ही चला गया था. घर खाली पड़ा था.
बारुईपुर में युवक की गोली मार कर हत्या
कोलकाता : दक्षिण 24 परगना जिले के बारुईपुर थानांतर्गत मल्लिकपुर में एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. उसकी पहचान निजाम अली मंडल (23) के रूप में हुई है. मृतक के परिजनों ने अल्ताफ वैद्य नामक युवक पर हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज करायी है.
बारुईपुर में युवक की गोली मार कर हत्या
कोलकाता. दक्षिण 24 परगना जिले के बारुईपुर थानांतर्गत मल्लिकपुर में एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. उसकी पहचान निजाम अली मंडल (23) के रूप में हुई है. मृतक के परिजनों ने अल्ताफ वैद्य नामक युवक पर हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज करायी है. हालांकि अल्ताफ घटना के बाद से ही फरार है. पुलिस मामला दर्ज कर उसकी जांच में जुट गयी है.
भाजपा ने किया डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को नमन
सिलीगुड़ी : डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के ‘बलिदान दिवस’ के उपलक्ष्य में रविवार को सिलीगुड़ी तथा आसपास के इलाकों में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जनसंघ के संस्थापक थे. साथ ही स्वतंत्र भारत की पहली सरकार में मंत्री भी रहे थे. वर्ष 1953 में 23 जून को उनका निधन हुआ था. सरकार की ओर से मौत का कारण हृदयाघात बताया गया था, जबकि उनके अनुयायी इसे सरकार प्रायोजित हत्या बताते हैं.
श्री केडिया सभा की ओर से केड दादी मां के मंगलपाठ का आयोजन
श्री केडिया सभा रांची के तत्वाधान में 23 जून रविवार को रेडियम रोड स्थित रचना-लक्ष्मीकांत केडिया के आवास पर दादीजी के मंगलपाठ का आयोजन किया गया. कार्यक्रम दिन के 3:30 बजे शुरू हुआ. इस अवसर पर दादी मां का भव्य दरबार सजाया गया और पावन दीप प्रज्वलित कर उनके पावन चरणों में भजनों की गंगा बहायी गयी.
Ranchi : अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक डे आज, शहर में होंगे कई कार्यक्रम
रांची : अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक डे के मौके पर रविवार 23 जून को शहर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. इसके लिए झारखंड ओलिंपिक संघ ने एक सप्ताह (23 से 29 जून तक) का कार्यक्रम बनाया है. इसके तहत प्रत्येक दिन अलग-अलग इवेंट आयोजित कर ओलिंपिक डे वीक मनाया जायेगा.
Ranchi : अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक डे आज, शहर में होंगे कई कार्यक्रम
रांची : अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक डे के मौके पर रविवार 23 जून को शहर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. इसके लिए झारखंड ओलिंपिक संघ ने एक सप्ताह (23 से 29 जून तक) का कार्यक्रम बनाया है. इसके तहत प्रत्येक दिन अलग-अलग इवेंट आयोजित कर ओलिंपिक डे वीक मनाया जायेगा.
NASA के सर्वर पर किसने किया अटैक? मंगल अभियान समेत कई मिशन के डेटा की हुई चोरी
वाशिंगटन : अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा (NASA) पर साइबर अटैक हुआ है. यूएस ऑफिस ऑफ द इंस्पेक्टर जनरल की रिपोर्ट में सामने आया है कि नासा के जेट प्रोपल्शन लैबोरेटरी के सिस्टम में डेटा ब्रीच हुई. इस साइबर अटैक में 23 फाइल्स से 500 एमबी डेटा लीक हुआ. नासा को हैकर के बारे में कोई जानकारी अब तक नहीं मिली है.
रांची की निर्भया का कातिल ढाई वर्ष बाद हुआ गिरफ्तार
रांची : इंजीनियरिंग की छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या और फिर उसे जलाने के मामले में करीब ढाई साल बाद सीबीआइ (रांची) की एंटी करप्शन ब्यूरो शाखा ने राहुल रॉय उर्फ राहुल राज उर्फ रोडेज राज उर्फ राज श्रीवास्तव (23) को गिरफ्तार किया है.
बेड़ो : कुआं में गिरने से विवाहिता की मौत
बेड़ो के केशा गांव की घटना बेड़ो : थाना क्षेत्र के केशा गांव निवासी रूख्सार परवीन उर्फ चांदनी (23 वर्ष) का शव गुरुवार को गांव के ही एक कुएं में मिला. मामले में मृतका के भाई इम्तियाज ने पति समेत ससुराल वालों पर हत्या का मामला दर्ज कराया है.
पटना : प्रखंडों में दाखिल-खारिज की रफ्तार सुस्त
लगातार निर्देश के बाद भी नहीं हो रहा निबटारा पटना : लगातार निर्देश के बाद भी प्रखंडों में दाखिल-खारिज आवेदनों का निबटारा तेजी से नहीं हो पा रहा है. बीते वर्ष सितंबर से लेकर अब तक सभी 23 प्रखंडों में 59,045 आवेदन कार्यालयों में जमा हो चुके हैं, जिनमें मात्र 3480 वादों का ही निबटारा किया जा सका. शेष 55,565 आवेदन अब भी लंबित हैं.
15 वर्षीया छात्रा के अपहरण व दुष्कर्म में शिक्षक दोषी करार
पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने 15 वर्षीय नाबालिग छात्रा के अपहरण और दुष्कर्म में शुक्रवार को एक शिक्षक को दोषी करार दिया है. दोष सिद्ध हुए शिक्षक जरीडीह थाना क्षेत्र के ग्राम बरमसिया निवासी नारायण तुरी (23 वर्ष) है.
साहित्य अकादमी बाल साहित्य एवं युवा पुरस्कार 2019
साहित्य अकादमी ने साहित्य अकादमी बाल साहित्य पुरस्कार 2019 और युवा पुरस्कार 2019 की घोषणा कर दी है. हिंदी के प्रसिद्ध युवा कवि अनुज लुगुन समेत 23 उभरते रचनाकारों को साहित्य अकादमी का युवा लेखक पुरस्कार दिया जायेगा.
मांडर कॉलेज के तीन लेक्चरर हुए बर्खास्त
रांची : फर्जी डिग्री व गलत जानकारी देकर नियुक्त हुए तीन लेक्चरर को रांची विश्वविद्यालय ने बर्खास्त कर दिया है. तीनों शिक्षकों की बर्खास्तगी की अधिसूचना बुधवार को जारी कर दी गयी है. तीनों शिक्षकों को बर्खास्त करने का निर्णय 23 फरवरी को हुई सिंडिकेट की बैठक में लिया गया था.
दुर्घटना में तीन युवक घायल
नवलशाही थाना अंतर्गत कोडरमा-गिरिडीह मुख्य मार्ग स्थित सांढोडीहटांड़ के समीप हुई बाइक दुर्घटना में तीन युवक घायल हो गये. घटना गुरुवार के दोपहर लगभग 3.30 बजे की है. घायलों की पहचान थाना क्षेत्र के देवीपुर पंचायत अंतर्गत ग्राम डोंगोडीह निवासी संतोष कुमार 22 वर्ष, सुखदेव साव 23 वर्ष व पुरुषोत्तम कुमार 21 वर्ष के रूप में हुई है.
अभी शनिवार तक गर्मी झेलेगा पटना
पटना : पटना को 23 जून के बाद ही गर्मी से कुछ राहत मिल पायेगी. आइएमडी, पटना के पूर्वानुमान के मुताबिक 20 से 22 जून तक पटना में दिन में हीट वेव रहेगी. बुधवार को पटना का तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 41़ 6 डिग्री रहा. न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 29़ 8 डिग्री सेल्सियस रहा.
पटना : डीजीपी कर रहे काम की समीक्षा, 23 को वीसी
पटना : राज्य की कानून व्यवस्था को नियंत्रण में बनाये रखने को डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय अधिकारियों के काम कर समीक्षा कर रहे हैं. 23 जून को पुलिस मुख्यालय, जोनल आइजी, रेंज डीआइजी और एसएसपी- एसपी के साथ वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग करेंगे.
श्री केडिया सभा रांची में 23 जून को दादी जी का मंगलपाठ
रांची : श्री केडिया सभा के तत्वाधान में श्री केड सती दादी मां मंगलपाठ अभियान के अंतर्गत दिनांक 23 जून (रविवार) को दादी जी के मंगलपाठ का आयोजन किया गया है. कार्यक्रम कचहरी चौक स्थित रेडियम रोड, अशोक पथ, साहू नर्सिंग होम के बगल गली में रचना-लक्ष्मी केडिया के निवास स्थान में 3:30 बजे से 7:00 बजे तक होगा.
पटना :23 जून तक होगी गो एयर की रियायती बुकिंग, 1199 से शुरू
पटना : 23 जून तक गो एयर की रियायती बुकिंग होगी, मंगलवार से शुरू इस विशेष ऑफर में टिकट ले कर लोग एक जुलाई से 30 सितंबर के बीच यात्रा कर सकते हैं. इस ऑफर में 1199 रुपये में रांची के लिए बुकिंग होगी जबकि कोलकाता के लिए 1499 रुपये, नयी दिल्ली के लिए 2398 रुपये, बेंगलुरू के लिए 3399 रुपये और मुंबई के लिए 4019 रुपये में बुकिंग होगी. www.goair.in या गोएयर मोबाइल एप पर प्रोमो कोड GOAIR10 का इस्तेमाल कर यात्री 10% अतिरिक्त छूट भी प्राप्त कर सकते हैं.