64 results found for ''23 june''
नाली-गली योजना के तहत दो सड़कों का शिलान्यास
अररिया : नगर परिषद के वार्ड संख्या नौ में नाली-गली योजनांतर्गत मंगलवार को दो सड़क का शिलान्यास वार्ड पार्षद दीपा आनंद, मुख्य पार्षद रितेश कुमार राय, पूर्व चेयरमैन विजय कुमार मिश्रा ने संयुक्त रूप से किया. प्रभाकर मंजिलवार के घर से विमल गुप्ता के घर तक सड़क निर्माण कार्य के एकरारनामा की राशि 23,47,415.00 रुपये है. जबकि पीसीसी सड़क से अवधेश मिश्रा के घर होते हुए विजय मिश्रा के कामत तक पीसीसी सड़क निर्माण कार्य, की एकरारनामा की राशि 24,37,106.00 है. वार्ड पार्षद दीपा आनंद ने कहा कि वार्ड 09 का क्षेत्रफल तथा आबादी नगर परिषद अररिया में अन्य वार्डों के अपेक्षा सबसे ज्यादा है.
पटना : उपमुख्यमंत्री आज करेंगे इको टूरिज्म की समीक्षा
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी 23 अक्तूबर को कैमूर जिले के मुंडेश्वरी धाम, करकट गढ़ के अलावा रोहतास जिले के दुर्गावती जलाशय जायेंगे. वे इस दौरान इन इलाकों में इको टूरिज्म से जुड़ी योजनाओं की समीक्षा करेंगे. मुंडेश्वरी धाम में इको टूरिज्म पार्क विकसित किया जाना है. कैमूर वाइल्ड लाइफ सेंचुरी जाने वाले पर्यटकों के लिए इस पार्क में समुचित जानकारी भी मौजूद रहेगी.
पटना जिले में बिना खाता नंबर के एक लाख 23 हजार जमाबंदी
पटना : पटना जिले में एक लाख 23 हजार 190 जमाबंदी बिना खाता नंबर के है. इन जमाबंदियों पर जमीन का खाता नंबर नहीं चढ़ाया गया है. खाता नंबर नहीं चढ़ने से लोगों को परेशानी हो रही है. अंचल कार्यालयों द्वारा जमाबंदियों को अपडेट नहीं किये जाने से यह स्थिति हुई है. ऐसे में अगर कोई व्यक्ति जमीन की बिक्री या खरीद करना चाहे तो कठिनाई होगी.
पढ़ें क्या है चौघड़िया, जानें धनतेरस के अवसर पर कब और क्या खरीदें
इस वर्ष धनत्रयोदशी का पर्व आकाश मंडल के बारहवें नक्षत्र उत्तराफाल्गुनी के आगोश में मनाया जायेगा. उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र के स्वामी आदि ग्रह सूर्य हैं. लिहाजा इस वर्ष का धनतेरस का पर्व नाम, मान, यश, उग्रता, आवेश, देशभक्ति और स्वास्थ्य लेकर आ रहा है. 25 तारीख को सुबह 9 बज कर 23 मिनट के बाद पूरे दिन वैधृति योग रहेगा.
केंद्र में नरेंद्र मोदी और अमित शाह की सरकार के रहते आरक्षण को कोई छू भी नहीं सकता : सुशील मोदी
पटना : बिहार की राजधानी पटना स्थित श्रीकृष्ण मेमोरियल हाॅल में आयोजित राज्यस्तरीय रविदास कार्यकर्ता सम्मेलन के उद्घाटनकर्ता उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नमो की सरकार ने अजा/अजजा अत्याचार निवारण अधिनियम में 23 और नयी धाराओं को जोड़ कर उसे और मजबूत तथा सुप्रीम कोर्ट द्वारा शिथिल किये गये कतिपय धाराओं को संसद में बिल पारित कर पुर्नस्थापित किया जिसे बाद में सुप्रीम कोर्ट ने भी वैघ माना. दलित उत्पीड़न के मामले में मुआवजे की राशि में 25 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की गयी है. भाजपा एससी/एसटी के लिए प्रोन्नति में आरक्षण के पक्ष तथा क्रीमी लेयर के विरोध में है. दिल्ली में तोड़े गये रविदास मंदिर की लड़ाई केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में लड़ी और मंदिर निर्माण के लिए 400 मीटर जमीन तुगलकाबाद में उपलब्ध कराया है, जिस पर बहुत जल्द निर्माण शुरू होगा.
11 नवंबर को होगा मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन
औरंगाबाद नगर : पैक्स चुनाव की तैयारियां पूरे जोर शोर से चल रही है. राज्य निर्वाचन प्राधिकार द्वारा जारी निर्देश के अनुसार शीघ्र वैध मतदाताओं की अंतिम सूची तैयार कर ली जायेगी. इसके बाद इसकी अंतिम सूची निर्वाचन पदाधिकारी को भेज दी जायेगी. 23 अक्तबर को निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा दावा एवं आपत्तियों के लिए इसे पैक्सों और प्रखंड कार्यालयों पर चस्पा दिया जायेगा.
दिल्ली यूनिवर्सिटी: 23 रिक्त पदों के लिए जल्द करें आवेदन, जानें अंतिम तिथि
दिल्ली यूनिवर्सिटी के मोतीलाल नेहरू कॉलेज नें गेस्ट असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर नियुक्तियां करने के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. कुल 23 पदों पर भर्तियां होंगी. ये सभी पद विभिन्न विषयों के लिए एडहॉक आधार पर भरे जायेंगे. इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को इन पदों के लिए इ-मेल के माध्यम से आवेदन करना होगा. इ-मेल से आवेदन स्वीकार होने की अंतिम तिथि 31 अक्तूबर 2019 है.
पंचायतों में लगाया जायेगा शिविर, बनेगा गोल्डन कार्ड
मुंगेर : संग्रहालय सभागार में सोमवार को प्रधानमंत्री जन आरोग्य आयुष्मान भारत योजना को गति प्रदान करने के उद्देश्य से जिला स्तरीय प्रशिक्षण शिविर सह कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसका शुभारंभ जिलाधिकारी राजेश मीणा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. कार्यशाला में उपविकास आयुक्त प्रशांत कुमार सीएच, सिविल सर्जन डॉ पुरुषोत्तम कुमार, डीपीएम मो. नसीम मुख्य रूप से उपस्थित थे. जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा आयोजित इस कार्यशाला का उद्देश्य आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत गोल्डन कार्ड धारकों की संख्या में वृद्धि करना था. जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में 1.5 लाख से भी अधिक लक्षित लाभुक परिवार हैं, जिसमें अबतक लगभग 4 फीसदी ही लक्ष्य प्राप्त किया गया है. बताया गया कि 22 अक्तूबर को सभी प्रखंडों में बीडीओ की अध्यक्षता में प्रखंडस्तरीय बैठक आयोजित कर आयुष्मान भारत योजना को लेकर चर्चा की जानी है तथा योजना को गति प्रदान करने के लिए रणनीति बनायी जानी है. आगामी 23-25 अक्तूबर तक जिले भर के सभी पंचायतों में शिविर लगाकर गोल्डन कार्ड का निर्माण कर लक्षित लाभुकों की संख्या में वृद्धि कर उसे लाभ पहुंचाया जाना है. जिलाधिकारी ने बताया कि इसके तहत गरीब लाभुक 30 रुपये के कार्ड बनाकर 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज करा सकते हैं. प्रत्येक प्रखंड के चिह्नित पंचायतों में यह कैंप लगाया जायेगा. जहां बीएलई (प्रखंड स्तरीय उत्प्रेरक), कार्यपालक सहायक तथा अन्य तकनीकी कर्मी उपस्थित रहेंगे. आशा कार्यकर्ताओं का यह दायित्व होगा कि वह अपने क्षेत्रों से लक्षित लाभुक को शिविर तक पहुंचाये. जहां उनका गोल्डन कार्ड शीघ्र बनाया जा सके. लाभुक को अपने साथ राशन कार्ड, फोटो तथा आधार कार्ड लाना होगा.
प्रेमी युगल गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस को दी गयी जानकारी
त्रिवेणीगंज : थाना पुलिस ने रविवार की रात्रि संध्या गश्ती के दौरान मुख्यालय क्षेत्र के बंशी चौक के समीप संदेह के आधार पर प्रेमी युगल को बरामद किया. पूछताछ के दौरान युवक ने अपना वर्तमान पता दिल्ली के द्वारिका सेक्टर 23 पोचनपुर एवं स्थायी पता पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिला निवासी नाजिल रहमान का पुत्र मिजानुल बताया. बताया कि युवती बिहार के मधुबनी जिले के मधेपुर की निवासी है. जो वर्तमान में पिता के साथ परिवार समेत दिल्ली में रहती है.
रांची : वर्ष 2015 से चल रही है छठी सिविल सेवा नियुक्ति परीक्षा
रांची : जेपीएससी अब तक पांच सिविल सेवा परीक्षा ही संपन्न करा सका है. छठी सिविल सेवा संयुक्त परीक्षा की प्रक्रिया 2015 से चल रही है. कुल 326 पदों पर नियुक्ति के लिए आयोग को प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) का तीन बार रिजल्ट निकालना पड़ा. आयोग ने पहली बार 23 फरवरी 2017 को रिजल्ट जारी किया था. इसमें 5138 अभ्यर्थी सफल घोषित किये गये थे.
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस-झामुमो में 23 को हो सकता है बड़ा उलटफेर, भाजपा में जा सकते हैं विपक्षी विधायक
रांची : विधानसभा चुनाव से पहले झारखंड की राजनीति में बड़े उलटफेर का प्लॉट तैयार हो रहा है. 23 अक्तूबर को राज्य के चार से छह विधायकों के भाजपा में शामिल होने की चर्चा है. कांग्रेस और झामुमो में बड़े टूट के आसार हैं.
65 कमल फूल से सीएम का स्वागत करेंगे कार्यकर्ता
जोहार जन आशीर्वाद यात्रा की तैयारी को लेकर गिरिडीह विधानसभा क्षेत्र में भाजपा की ओर से व्यापक तैयारी की जा रही है. मुख्यमंत्री रघुवर दास 23 अक्तूबर को गिरिडीह शहरी क्षेत्र के मुख्य मार्गों में रोड शो करेंगे. इसके बाद गिरिडीह स्टेडियम में सरकारी कार्यक्रम में भाग लेंगे. यहां के बाद मुख्यमंत्री पीरटांड़ में आहूत जनसभा को संबोधित करेंगे. कार्यक्रमों की सफलता को लेकर सोमवार को विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की
83 लाख का सोना लेकर बड़ाबाजार आ रहे तीन तस्कर हुए गिरफ्तार
धनतेरस के पहले बांग्लादेश से तस्करी का सोना लेकर बड़ाबाजार आ रहे तीन तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपियों के नाम शाहजमाल हल्साना (30), नौशाद हल्साना (23) और सजीव मंडल उर्फ सुजीत (30) हैं. गिरफ्तार आरोपियों के पास से कुल 18 सोने के बिस्कुट जब्त किये गये हैं. जब्त सोने का वजन दो किलो
23 अक्तूबर के आंदोलन को सफल बनाने का निर्णय
प्रखंड के पारा शिक्षकों की बैठक इंद्रधनुष स्कूल में हुई. अध्यक्षता अध्यक्ष जगतारण साहू ने की. बैठक में प्रमंडलीय स्तर पर प्रस्तावित आंदोलन को सफल बनाने पर चर्चा की गयी. अध्यक्ष ने कहा कि सभी पारा शिक्षक 23 अक्तूबर को रांची स्थित भाजपा कार्यालय पहुंचेंगे.
आज पी वन व पी टू मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण
आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चतरा जिला प्रशासन ने अभी से चुनाव की तैयारी शुरू कर दिया है. जिले में मतदान संपन्न कराने को लेकर 22 अक्तूबर से पिपरवार सहित कई क्षेत्रों में कर्मचारियों के लिए प्रशिक्षण शिविर शुरू किया जा रहा है. बचरा स्थित ऑफिसर्स क्लब, पिपरवार में प्रथम चरण के तहत पी वन व पी टू मतदान अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जायेगा. 23 अक्तूबर को पी थ्री मतदान अधिकारियों काे प्रशिक्षण दिया जायेगा.
पश्चिम बंगाल : धारा 370 व 35ए हटाने के पक्ष में प्रधानमंत्री को भेजे गये हजारों खत
जम्मू-कश्मीर से धारा 370 व 35 ए हटाने के पक्ष में सोमवार को देवेंद्र दत्त लेन और कलाकार स्ट्रीट के संगमस्थल पर वार्ड 23 के पार्षद विजय ओझा ने नेतृत्व में शिविर लगाकर अंतरदेशी के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हजारों की संख्या में खत भेजा गया.
दिल्ली पहुंचे सीएम नीतीश, उपचुनाव पर टिप्पणी से किया इन्कार
नयी दिल्ली/पटना : बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार तीन दिवसीय दौरे पर सोमवार को दिल्ली पहुंचे है. वहीं इससे पहले पत्रकारों द्वारा बिहार उपचुनाव के परिणाम से जुड़े सवाल पूछे जाने पर उन्होंने टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया. उन्होंने कहा कि इस मामले पर जनता ही मालिक है. नीतीश कुमार 23 अक्टूबर को दिल्ली में होने वाले जदयू के प्रशिक्षण शिविर में शिरकत करेंगे.
करतारपुर गलियारा : पाकिस्तान के साथ 23 को समझौते पर हस्ताक्षर करेगा भारत
भारत ने सोमवार को कहा कि वह करतारपुर गलियारे के संचालन के लिए 23 अक्तूबर को पाकिस्तान के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर करने को तैयार है. साथ ही उसने पाकिस्तान से प्रति तीर्थयात्री 20 डॉलर का सेवा शुल्क लिए जाने के निर्णय पर पुनर्विचार करने को कहा.
आगामी नगर निगम चुनाव में तृणमूल का सभी वार्डों पर होगा कब्जा : गौतम देव
सिलीगुड़ी : कंचनजंघा स्टेडियम में रविवार शाम को दार्जिलिंग जिला तृणमूल कांग्रेस की ओर से विजया सम्मेलन का आयोजन किया गया. रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों द्वारा सम्मेलन का आगाज किया गया. जहां 23 नंबर वार्ड के दिवंगत पार्षद कृष्ण चंद्रपाल तथा स्वर्गीय तपन भट्टाचार्य की याद में मंच का निर्माण किया गया था. कार्यक्रम की शुरुआत में दो मिनट का मौन भी रखा गया.
सीएम नीतीश कुमार 23 को दिल्ली में जदयू सदस्यों को करेंगे संबोधित
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद कक्ष के सामने कृषि जागरूकता महाअभियान (रबी 2019-20) और बीज वाहन विकास रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस कार्यक्रम स्थल से राज्य के सभी 38 जिलों के लिए 76 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.