60 results found for ''21 Oct''
चार सीओ व राजस्वकर्मियों पर लगा 41 लाख का जुर्माना
गोपालगंज : बिहार लोक सेवाओं का अधिकार अधिनियम-2011 के तहत दाखिल-खारिज के लिए किये गये ऑनलाइन आवेदन का निष्पादन नहीं करने पर चार अंचलों के सीओ व राजस्व कर्मचारियों के विरुद्ध 41 लाख 21 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है.
दो-तीन महीनों में बोन मैरो ट्रांसप्लांट भी हो जायेगा शुरू
फुलवारीशरीफ : बिहार सरकार के प्रधान सचिव, स्वास्थ्य विभाग, संजय कुमार ने कहा कि पटना का महावीर कैंसर संस्थान विगत 21 वर्षों में जिस ऊंचाई पर पहुंचा है, वह काबिल ए तारीफ है. इस ऊंचाई पर पहुंचने के लिए जो लगन, परिश्रम और प्रतिबद्धता की जरूरत होती है वह सभी इस संस्थान में है. संजय कुमार ने कहा, देश में लगभग 30 लाख कैंसर के रोगी हैं. उनमें से 20 लाख रोगियों का इलाज हो पाता है.
फार्म भरने की अंतिम 17
कांडी प्रखंड के सोनभद्र आदर्श इंटर कॉलेज कांडी के अलग-अलग सत्र के इंटरमीडिएट के तीनों संकाय का परीक्षा फार्म व पंजीयन फार्म भरने की अंतिम तिथि 17 दिसंबर निर्धारित की गयी है. प्राचार्य विरेंद्र तिवारी ने बताया कि सत्र 2018-20 का परीक्षा फार्म व सत्र 2019 - 21 का पंजीयन फार्म भरा जा रहा है.
सिंधू फिर हारी, बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल से लगभग बाहर
मौजूदा चैंपियन पी वी सिंधू गुरुवार को यहां चीन की येन युफेई के हाथों हार के साथ बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल में खिताब की दौड़ से लगभग बाहर हो गयी. सिंधू ने पहला गेम जीता लेकिन इसके बाद वह लय बरकरार रखने में नाकाम रही और 22-20, 16-21, 12-21 से हार गयी.
दूसरी बार टला मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले का फैसला, 14 जनवरी को आयेगा फैसला
पटना / नयी दिल्ली : मुजफ्फरपुर के चर्चित बालिका गृह यौन शोषण कांड में दिल्ली के साकेत स्थित पॉक्सो कोर्ट में आज एडिशनल सेशन जज के अवकाश पर रहने के कारण गुरुवार को फैसला नहीं आयेगा. मालूम हो कि मामले में सीबीआइ ने ब्रजेश ठाकुर समेत 21 अभियुक्तों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था.
मुजफ्फरपुर : बालिका गृह कांड में फैसला आज
मुजफ्फरपुर : चर्चित बालिका गृह यौनशोषण कांड में दिल्ली का साकेत स्थित पॉक्सो कोर्ट गुरुवार को फैसला सुनायेगा. इस मामले में सीबीआइ ने ब्रजेश ठाकुर समेत 21 अभियुक्तों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था.
बालिका गृह कांड में फैसला आज
चर्चित बालिका गृह यौन शोषण कांड में दिल्ली के साकेत स्थित पॉक्सो कोर्ट गुरुवार को फैसला सुनाएगा. मामले में सीबीआइ ने ब्रजेश ठाकुर समेत 21 अभियुक्तों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था. इस फैसले पर देश भर की नजरें टिकी हैं. कानून के जानकार मान रहे हैं कि गुरुवार को साकेत कोर्ट आरोपितों को दोषी करार दे सकता है और फिर सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए कोई तिथि तय करेगा.
बालिका गृह कांड में आज आयेगा फैसला
चर्चित बालिका गृह यौन शोषण कांड में दिल्ली के साकेत स्थित पॉक्सो कोर्ट गुरुवार को फैसला सुनाएगा. मामले में सीबीआइ ने ब्रजेश ठाकुर समेत 21 अभियुक्तों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था. इस फैसले पर देश भर की नजरें टिकी हैं. कानून के जानकार मान रहे हैं कि गुरुवार को साकेत कोर्ट आरोपितों को दोषी करार दे सकता है
लातेहार में 23 व मनिका विस में 21 राउंड में की जायेगी गिनती
विधानसभा चुनाव समाप्त होने के बाद 23 दिसंबर को होनेवाली मतगणना की तैयारी में जिला प्रशासन पूरी तरह से जुटा है. राजकीय पॉलिटेक्निक में बनाये गये वज्रगृह में बगल के भवन में मतों की गिनती करने के लिए अंतिम रूप दिया जा रहा है. इसमें दो अलग-अलग और बड़े भवन में मतगणना का कार्य संपन्न कराया जायेगा.
पिस्कानगड़ी : नगड़ी में 21 संवेदनशील व सात अति संवेदनशील बूथ
पिस्कानगड़ी : हटिया विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत नगड़ी प्रखंड में कुल 61 बूथ हैं. जो चिपरा राजकीय मध्य विद्यालय उत्तर भाग बूथ नंबर 97 से प्रारंभ होकर राजकीय उच्च मध्य विद्यालय टुंडूल दक्षिणी भाग बूथ नंबर 157 तक हैं.
तेनुघाट : डकैती में दो लोगों को आजीवन कारावास
तेनुघाट : तेनुघाट व्यवहार न्यायालय के जिला जज प्रथम उत्तम आनंद ने मंगलवार को डकैती में दोषी पाते हुए विनोद कुमार एवं बलभद्र कर्मकार को आजीवन कारावास और 50 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनायी. यह मामला वर्ष 2010 का है. पेटरवार थाना क्षेत्र के पिछरी निवासी देवीदास ने 21 फरवरी 2010 को पेटरवार थाना प्रभारी के समक्ष बयान दर्ज कराया था कि 21 फरवरी की रात 12 बजे आवाज सुन कर नींद खुली तो देखा कि 15-16 अपराधी चाहरदीवारी फांद कर घर में घुसे हैं. अपराधियों ने सबको कब्जे में लेकर घर में लूटपाट की.
चुनाव में व्यस्त थे डीडीसी, पीएचइडी प्रकरण में नहीं हुई पेशी, अब 21 को पड़ी अगली तारीख
खगड़िया : पीएचइडी के सहायक अभियंता द्वारा महिला जेइ से गंदी बात करने सहित प्रताड़ना से जुड़े मामले में मंगलवार को पांच सदस्यीय जांच बोर्ड नहीं बैठी. लिहाजा, बोर्ड के समक्ष पेश होने के लिये पहुंचे पीएचइडी के सहायक अभियंता सुनील कुमार दीपक व पीड़ित महिला जेइ को बैरंग लौटना पड़ा. बताया जाता है कि पैक्स चुनाव को लेकर मंगलवार को मतदान रहने के कारण डीडीसी निरीक्षण में व्यस्त थे. जिस कारण बोर्ड के समक्ष दोनों अधिकारियों की पेशी नहीं हो पायी.
नारायणी मंदिर में श्याम संकीर्तन का आयोजन 21 से
ठाकुरगंज : श्री श्याम भक्त मंडल ठाकुरगंज के तत्वावधान में 21 दिसंबर को 8 वां श्री श्याम संकीर्तन महोत्सव का आयोजन श्री नारायणी मंदिर में किया जायेगा.
कच्ची गली- नाली पक्कीकरण योजना का किया अनुमोदन
लखीसराय : जिले के बड़हिया नगर पंचायत के वार्ड पार्षदों के सामान्य बोर्ड की बैठक मंगलवार को नपं सभाकक्ष में आयोजित की गयी. जिसकी अध्यक्षता नपं अध्यक्ष मंजु देवी ने किया. जबकि संचालन प्रबंधक साकेत कुमार सिन्हा ने किया. वार्ड पार्षदों ने 21 एजेंडा पर विचार किया और उसका अनुमोदन किया.
पटना : आइजीआइएमएस में 1200 बेडों के नये भवन के निर्माण की स्वीकृति
पटना : बिहार मंत्रिपरिषद ने इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आइजीआइएमएस) में 1200 बेडों के नये अस्पताल भवन व आवासीय भवन निर्माण के साथ अन्य कार्यों के लिए 513 करोड़, 21 लाख की प्रशासनिक स्वीकृति दी है.
वीरेंद्र व धर्मेंद्र हैं सोना लूट के किंगपिन
हाजीपुर : नगर थाने के सिनेमा रोड में बीते 23 नवंबर को मुथूट फाइनेंस से लगभग 21 करोड़ रुपये के 51 सोना लूटकांड मामले के खुलासे के करीब पुलिस पहुंच चुकी है. बिदुपुर, हाजीपुर व तमिलनाडू से वैशाली थाने के जतकौली के रहने वाले तीन बदमाशों की गिरफ्तारी और चार किलो सोना की बरामदगी के बाद पुलिस के हौसले काफी बुलंद दिख रहे हैं.
आज से एलएचबी कोच के साथ चलेगी जनशताब्दी
रांची : ट्रेन संख्या 12365/12366 (पटना-रांची-पटना) जनशताब्दी एक्सप्रेस के पारंपरिक कोच को एलएचबी (लिंक हॉफमैन बुश) कोच में परिवर्तित किया जायेगा. मंगलवार से यह ट्रेन एलएचबी कोच के साथ पटना से रांची के लिए व रांची से पटना के लिए चलेगी. पटना-रांची-पटना के बीच चलने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस के दो रेक हैं. इसमें से अभी एक रेक को एलएचबी कोच रेक में परिवर्तित किया जा रहा है. अभी इस ट्रेन में कुल 18 कोच थे, जो बढ़ कर अब 21 होंगे. इसमें जेनरेटर यान के दो कोच, द्वितीय श्रेणी चेयर कार के 16 कोच व एसी चेयर कार के तीन कोच होंगे.
Zee etc बॉलीवुड के इंडियाज टैलेंट फाइट शो में दिखायी देंगी सरायकेला की रीत
जी इटीसी बॉलीवुड पर प्रसारित हो रहे बच्चों के रियलिटी डांस शो इंडियाज टैलेंट फाइट में सरायकेला के सीनी की रीत महापात्रा ने क्वालीफाई किया है. 14 व 21 दिसंबर की रात 12.30 में जी इटीसी बॉलीवुड चैनल पर इंडियाज टैलेंट फाइट शो में रीत महापात्र के डांस का प्रसारण होगा. इस डांस शो के जज पॉल मार्शल हैं.
पटना : बढ़ रही मरीजों की संख्या, गंभीर बीमारियों के डॉक्टरों की कमी
पटना : राज्य में गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए डॉक्टरों की संख्या में इजाफा नहीं हो रहा है. मेडिकल कॉलेजों में अभी तक आठ कोर्सों के तहत महज 21 चिकित्सकों के प्रशिक्षण की ही व्यवस्था है. नतीजा है कि विशेष इलाज के लिए मरीजों को राज्य के बाहर या राजधानी में गिने-चुने चिकित्सकों के यहां महीनों इलाज के लिए इंतजार करते हैं.
भारत-नेपाल सीमा पर वाहन सहित 200 बोतल शराब जब्त, चार तस्करों को एसएसबी ने किया गिरफ्तार
भीमनगर : एसएसबी 45वीं वाहिनी के बाहरी सीमा चौकी भीमनगर द्वारा भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा स्तंभ संख्या 206/07 के समीप चार तस्कर को 200 बोतल शराब (बियर) एवं वाहन के साथ गिरफ्तार किया गया. एसएसबी के उप कमांडेंट आलोक कुमार ने बताया कि गाड़ी संख्या बीआर-10ए 0021 से शराब की खेप आने की गुप्त सूचना मिली थी.