63 results found for ''21 March''
इंडोनेशिया ओपन : संघर्षपूर्ण जीत से सिंधू क्वार्टर फाइनल में
भारत की चोटी की शटलर पी वी सिंधू ने डेनमार्क की मिया बिलिचफेल्ट के खिलाफ तीन गेम तक चले संघर्षपूर्ण मैच में जीत दर्ज करके गुरुवार को यहां इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधू ने दूसरे दौर में एक घंटे दो मिनट तक चले मैच में बिलिचफेल्ट को 21-14, 17-21, 21-11 से हराया.
Tiktok Hello को सरकार ने भेजा नोटिस, कंपनी ने सहयोग की प्रतिबद्धता जतायी
नयी दिल्ली : वीडियो सोशल मीडिया मंच टिकटॉक और हेलो को सरकार ने नोटिस भेजकर 21 सवालों के जवाब मांगे हैं. साथ ही, इनका जवाब नहीं देने की स्थिति में प्रतिबंध का सामना करने की चेतावनी दी है.
Tiktok Hello को सरकार ने भेजा नोटिस, कंपनी ने सहयोग की प्रतिबद्धता जतायी
नयी दिल्ली : वीडियो सोशल मीडिया मंच टिकटॉक और हेलो को सरकार ने नोटिस भेजकर 21 सवालों के जवाब मांगे हैं. साथ ही, इनका जवाब नहीं देने की स्थिति में प्रतिबंध का सामना करने की चेतावनी दी है.
पारा मेडिकल स्टाफ की रेलवे में सबसे बड़ी भर्ती कल से, 1923 पदों के लिए 4.39 लाख लोग देंगे परीक्षा
नयी दिल्ली : पारा मेडिकल स्टाफ की भर्ती का भारतीय रेलवे का सबसे बड़ा अभियान 19 जुलाई से शुरू हो रहा है. पारा-मेडिकल स्टाफ के 1923 पदों के लिए 4.39 लाख परीक्षार्थी इम्तहान देंगे. परीक्षा 19 जुलाई से 21 जुलाई के बीच देश में 107 शहरों के 345 टेस्ट सेंटर्स पर होगी. कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट तीन दिनों तक हर दिन तीन शिफ्ट में होगा. रेलवे के मुताबिक, टेस्ट में 4.39 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे, जिसमें 62 फीसदी महिलाएं हैं. 50 फीसदी पोस्ट स्टाफ नर्स के हैं.
पटना : डीएलएड प्रथम वर्ष परीक्षा का फॉर्म 21 से 26 तक भरा जायेगा
पटना : इआरसी एनसीटीइ से मान्यता व बिहार बोर्ड से संबद्धता प्राप्त सरकारी व निजी प्रशिक्षण महाविद्यालयों से दो वर्षीया डीएलएड कोर्स के प्रशिक्षण सत्र 2018-2020 के लिए नामांकन करा चुके विद्यार्थियों को ऑनलाइन परीक्षा फाॅर्म भरने व शुल्क जमा करने के संबंध में बिहार बोर्ड ने बुधवार को शेड्यूल जारी किया.
रांची : हज हाउस में बिजली की आपूर्ति शुरू
रांची : हज हाउस में बिजली की अापूर्ति शुरू हो गयी़ इस महीने की 21 तारीख से आजमीन-ए- हज की रवानगी शुरू हाेनेवाली है़ मामले की जानकारी मिलने पर राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष मो कमाल खान ने विद्युतापूर्ति विभाग के जीएम को कार्रवाई का निर्देश दिया, जिस पर जीएम ने कार्यपालक अभियंता, एसडीओ और जूनियर इंजीनियर को हज हाउस जाकर अविलंब बिजली चालू करने का निर्देश दिया़
रांची :मॉनसून सत्र में स्थानीय मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी शुरू
रांची : विधानसभा का पांच दिवसीय माॅनसून सत्र 22 जुलाई से 26 जुलाई तक चलेगा. विपक्षी दल स्थानीय मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहे हैं. इधर झामुमो ने सत्र से एक दिन पहले 21 जुलाई को कोर कमेटी की बैठक बुलायी है. इसमें सरकार को घेरने के लिए रणनीति बनायी जायेगी. मॉब लिंचिग, कानून व्यवस्था, बिजली व्यवस्था, भूख से मौत, वनाधिकार कानून में छेड़छाड़ के साथ रोजगार के मुद्दे सत्र के दौरान उठाये जायेंगे.
झारखंड में चार साल में 21% बढ़ी है सिंचाई की क्षमता
रांची : जल संसाधन मंत्री रामचंद्र सहिस ने दावा किया है कि राज्य में करीब 37 फीसदी खेतों में सिंचाई सुविधा हो गयी है. चार साल पहले 16 फीसदी थी.
तीसरे दिन मिला डूबे युवक का शव
थाना क्षेत्र के जोरियाही सरेह के गड्ढे में डूबे स्थानीय किसान भरत साह(21) के शव को ग्रामीणों ने तीन दिनों के प्रयास के बाद बुधवार की शाम पानी से बाहर निकाल लिया. मुखिया दिनेश प्रसाद ने बताया कि बुधवार को ग्रामीणों के सहयोग से उक्त गड्ढे के चारों ओर 10 पंप सेट लगाये गये थे. पंप सेट को करीब पांच घंटे चलने के बाद स्थानीय गोताखोरों की मदद से कीचड़ में सने युवक के शव को गड्ढे से बाहर निकाला गया है.
रांची : देश के 21 श्रेष्ठ मंत्रियों में सीपी सिंह भी
रांची : फेम इंडिया मैगजीन ने राज्य के नगर विकास मंत्री सीपी सिंह को देश के श्रेष्ठ 21 मंत्रियों में शामिल किया है. मैगजीन ने एशिया पोस्ट के साथ मिल कर सर्वश्रेष्ठ मंत्री 2019 के नाम से सर्वे किया है. व्यक्तित्व, छवि, कार्यक्षमता, प्रभाव, विभाग की समझ, लोकप्रियता, दूरदर्शिता, कार्यशैली व परिणाम विषय पर देश के सभी राज्यों के मंत्रियों का आकलन किया गया. 21 अलग-अलग श्रेणियों में किये गये सर्वे के लिए देश भर के करीब 12,700 प्रबुद्ध लोगों से बात की गयी.
तीन दिनों तक हल्की बारिश की संभावना
मंगलवार को तेज धूप के कारण पारा चढ़ा. फिर शाम ढलते ही आकाश में बादल छा गये व तेज हवा से राहत मिली. आज से अगले तीन दिनों तक हल्की वर्षा की संभावना है. अाकाश में बादल छाये रहेंगे. बीएयू के ग्रामीण मौसम सेवा केंद्र के अनुसार 17 से 21 जुलाई के लिए मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि बुधवार से अगले तीन दिनों में कुल 21 मिमी तक वर्षा हो सकती है.
विक्टोरिया हाउस के पास चार स्तर का तैयार हो रहा है मुख्य मंच
21 जुलाई को शहीद दिवस में अब सिर्फ चार दिन शेष रह गये हैं. इसके पहले तृणमूल कांग्रेस द्वारा शहीदों की याद में कार्यक्रम के लिए रविवार को ही पार्टी की तरफ से खूंटी पूजा समाप्त हुई. इसके बाद पार्टी की तरफ से लगातार युद्ध स्तर पर मंच बनाने का काम धर्मतल्ला के विक्टोरिया हाउस के पास चल रहा है.
पटना : भूजल रिचार्ज के लिए शहर में 140 फुट खोदनी पड़ रही जमीन
पटना : शहर में भूजल रिचार्ज को लेकर रुफ-टॉप वाॅटर हार्वेस्टिंग का काम शुरू किया जा रहा है. इसमें बड़े भवनों में वाटर रिचार्ज सिस्टम लगाने की जिम्मेदारी भवन निर्माण विभाग के विभिन्न प्रमंडलों को मिली है. बड़े भवनों का पहला प्रोजेक्ट पाटलिपुत्र प्रमंडल ने 96 ऑफिसर्स फ्लैट के ए2/21 में शुरू किया गया है.
अररिया : बाढ़ बना आफत : सभी स्कूलों में पढ़ाई 21 जुलाई तक स्थगित
अररिया : अतिवृष्टि व जिले में आयी बाढ़ के मद्देनजर बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए 21 जुलाई तक जिले के सभी सरकारी व गैर सरकारी विद्यालय का पठन-पाठन कार्य को स्थगित करते हुए विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिका व शिक्षकेतर कर्मी को विद्यालय में बने रहेंगे. इस आशय का डीइओ अशोक कुमार मिश्रा ने कार्यालय आदेश निर्गत कर सभी प्रधानाध्यापक, सभी बीइओ, बीआरपी व सीआरसीसी को दी गयी है.
आॅस्ट्रेलिया में भारी तलाश के बाद मिला भारतीय विद्यार्थी का शव
आॅस्ट्रेलिया में लापता हो गये 21 वर्षीय एक भारतीय विद्यार्थी का शव सोमवार को विक्टोरिया के मैरीजविले क्षेत्र में मिला. पुलिस ने उसे ढूंढने के लिए एक स्थानीय बांध तक को खाली करा दिया था.
रोजगार हासिल करने की कम संभावना वाले पाठ्यक्रम को अनुमति नहीं देगा एआईसीटीई
मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को कहा कि अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) शैक्षणिक सत्र 2020-21 से इंजीनियरिंग में ऐसे पारंपरिक पाठ्यक्रमों की अनुमति नहीं देगा जिसमें रोजगार हासिल करने की कम संभावना होती है.
रोजगार हासिल करने की कम संभावना वाले पाठ्यक्रम की अनुमति नहीं देगा एआईसीटीई : मंत्री
नयी दिल्ली : मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को कहा कि अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) शैक्षणिक सत्र 2020-21 से इंजीनियरिंग में ऐसे पारंपरिक पाठ्यक्रमों की अनुमति नहीं देगा जिसमें रोजगार हासिल करने की कम संभावना होती है. लोकसभा में शून्यकाल के दौरान पूरक प्रश्नों के उत्तर में निशंक ने यह भी कहा कि आगे से ‘आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस'' जैसे उभरते क्षेत्र से जुड़े पाठ्यक्रमों को मंजूरी दी जाएगी .
डिप्टी मेयर पर अविश्वास की तैयारी में विरोधी गुट
मुजफ्फरपुर : डिप्टी मेयर मानमर्दन शुक्ला पर अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी के साथ विरोधी गुट के किंगमेकर व पार्षदों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. पार्षदों को एकजुट करने में जुट गये हैं. चर्चा है कि 21 पार्षदों ने अविश्वास को लेकर तैयार आवेदन पर हस्ताक्षर किये हुए हैं. लेकिन, विरोधी गुट के अधिकतर पार्षद हस्ताक्षर से इनकार कर रहे हैं. मेयर के करीबी माने जाने वाले वार्ड नंबर 23 के पार्षद राकेश कुमार सिन्हा पप्पू ने अविश्वास लाने से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी से इनकार किया है. नंद कुमार प्रसाद साह के अलावा संजीव चौहान सहित कई नाम की चर्चा इधर, डिप्टी मेयर पद के बतौर उम्मीदवार विरोधी गुट से पार्षद नंद कुमार प्रसाद साह के अलावा संजीव चौहान सहित कई नाम की चर्चा शुरू हो गयी है. विरोधी गुट के एक पार्षद ने नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि नंद कुमार प्रसाद साह के नाम पर सभी पार्षदों की सहमति नहीं है. ऐसे में विरोधी गुट पूर्व मेयर पति संजीव चौहान के नाम को आगे कर डिप्टी मेयर को हटाने की रणनीति तैयार कर सकता है. हालांकि, अब तक फाइनल कुछ भी नहीं है. मेयर सुरेश कुमार ने कहा कि पार्षदों से विचार-विमर्श चल रहा है. जल्द ही अंतिम निर्णय लेंगे.
'कबीर सिंह' के ब्लॉकबस्टर बनते ही शाहिद ने बढ़ायी अपनी फीस
मुंबई : शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म ''कबीर सिंह'' इस साल की सबसे बड़ी फिल्म बन गयी है. कमाई के मामले में यह बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई है. 21 जून को रिलीज हुई इस फिल्म का कलेक्शन 250 करोड़ का आंकड़ा छूने वाला है. इससे पहले कमाई के मामले में ''उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक'' टॉप पर थी, जिसकी अब तक कुल कमाई 245 करोड़ है. अब 246 करोड़ का आंकड़ा पार कर ''कबीर सिंह'' ने इसे पीछे छोड़ दिया है.
दुमका : नकली नोट के साथ वकील गिरफ्तार
दुमका व्यवहार न्यायालय का एक अधिवक्ता नकली नोट के कारोबार में गिरफ्तार हुआ है. अधिवक्ता प्रशांत कुमार शहर के शिव सुंदरी रोड का ही रहनेवाला है. पुलिस को उसके पास से कुल 2 लाख 21 हजार 500 रुपये बरामद किये गये हैं. पकड़े गये जाली नोट में 500 और 2000 के नये और 500 के पुराने नोट शामिल हैं. प्रशांत की गिरफ्तारी आउटडोर स्टेडियम से हुई है.