62 results found for ''21 March''
सोशल मीडिया पर सपा-बसपा लड़ रहीं साफ-सुथरा चुनाव
भाजपा के नेताओं और पार्टी से जुड़े आधिकारिक फेसबुक पेजों पर 28 प्रतिशत यानी हर चौथी खबर फेक होती है. कांग्रेस के मामले में यह आंकड़ा 21 प्रतिशत है. वहीं
माध्यमिक परीक्षा के नतीजे 21 मई को घोषित होंगे
पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की माध्यमिक परीक्षा के नतीजे 21 मई को घोषित किये जायेंगे. नतीजे सुबह 10 बजे घोषित किये जायेंगे. नतीजों के लिए छात्र बोर्ड की वेबसाइट wbresults.nic.in के अलावा examresults.net पर भी अपने रिजल्ट देख सकते हैं. बोर्ड से संबद्ध स्कूलों के प्रतिनिधि बोर्ड कार्यालय से अंक पत्र सुबह 10 बजे के बाद संग्रह कर सकते हैं.
पीएम को क्लीन चिट पर चुनाव आयोग में विवाद, आयुक्तों में ‘असहमति’ के मुद्दे पर बैठक 21 मई को
नयी दिल्ली : चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतों के निस्तारण में असहमति के फैसले को आयोग के फैसले में शामिल नहीं करने के मुद्दे पर चुनाव आयुक्त अशोक लवासा की नाराजगी को दूर करने के लिए अगले सप्ताह मंगलवार को आयोग की पूर्ण बैठक आहूत की गयी है.
पीएम को क्लीन चिट पर चुनाव आयोग में विवाद, आयुक्तों में ‘असहमति’ के मुद्दे पर बैठक 21 मई को
नयी दिल्ली : चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतों के निस्तारण में असहमति के फैसले को आयोग के फैसले में शामिल नहीं करने के मुद्दे पर चुनाव आयुक्त अशोक लवासा की नाराजगी को दूर करने के लिए अगले सप्ताह मंगलवार को आयोग की पूर्ण बैठक आहूत की गयी है.
सातवें चरण में 19 मई को पश्चिम बंगाल के नौ लोकसभा क्षेत्रों में डाले जायेंगे वोट, कोलकाता उत्तर में सर्वाधिक 21 उम्मीदवार
पश्चिम बंगाल के 42 लोकसभा क्षेत्रों में से कोलकाता उत्तर में सर्वाधिक 21 उम्मीदवार हैं, जबकि मतदाताओं की संख्या लगभग 14.44 लाख है. इस लोकसभा चुनाव में मतदान सातवें चरण में 19 मई को होगा. इस मतदान क्षेत्र से प्रमुख पार्टियों में तृणमूल कांग्रेस से वर्तमान सांसद सुदीप
पुलिसकर्मियों ने सड़क दुर्घटना में मृत सिपाही की बेटी के कन्यादान के लिए जुटाये छह लाख रुपये
उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले के पुलिसकर्मियों ने अपने साथी की सड़क दुर्घटना के दौरान मृत्यु हो जाने के बाद उसकी बेटी की शादी में कन्यादान करने के लिए छह लाख 21 हजार रुपये जुटाये हैं.
वाराणसी-सियालदह एक्स 21 तक रद्द, जानें किन ट्रेनों को किया गया रिशेड्यूल
पटना : पटना जंक्शन-डीडीयू रेलखंड पर स्थित दानापुर स्टेशन पर 28 मई से 19 जून तक रूट रिले इंटरलॉकिंग (आरआरआइ) कार्य की वजह से दर्जनों ट्रेनों का परिचालन रद्द किया गया है. इसी क्रम में ट्रेन संख्या 13134 वाराणसी-सियालदह एक्सप्रेस को 10 से 20 जून तक रद्द किया गया था. लेकिन, अब यह 21 जून तक रद्द रहेगी. वहीं, 63235/63234 डीडीयू-बक्सर-पटना मेमू भी 20 तक रद्द रहेगी.
जलसंकट से जूझ रहे प्रशासन के लिए पार्षद मधुबाला बनी नजीर
नगर क्षेत्र में गहराये पेयजल संकट के बीच एक वार्ड ऐसा भी है, जहां इसका कम असर देखा जा रहा है. वार्ड 21 की पार्षद मधुबाला सिन्हा व उनके पति नवीन कुमार सिन्हा की दूरदर्शिता के कारण ऐसा संभव हो सका है. पिछले पांच साल से इस वार्ड में लोगों को स्वच्छ व शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए लगातार काम हो रहा है.
असम से खाली हो रही सीट से राज्यसभा पहुंचेंगे पासवान
पटना : केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान असम के रास्ते राज्यसभा जाने की तैयारी में लग गये हैं. 14 जून को असम से राज्यसभा की दो मौजूदा सीटें खाली हो रही हैं. इसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सीट भी शािमल हैं. चुनाव आयाेग ने इन सीटों को भरे जाने के लिए चुनाव की घोषणा कर दी है. 21 मई से 28 मई तक नामांकन के पर्चे दाखिल िकये जायेंगे. लोजपा के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रामविलास पासवान 19 मई को दिल्ली पहुंचकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करेंगे.
चुनाव में युवा मतदाता तय करेंगे संताल की तीन सीटों का रुख
रांची : संताल के लोकसभा की तीन सीटों (राजमहल, दुमका व गोड्डा) के लिए 19 मई को मतदान होना है. इन सीटों का रुख युवा मतदाता ही तय करेंगे. तीनों सीटों पर कुल 45,64,681 मतदाता हैं. इसमें 55.5 प्रतिशत मतदाताओं की उम्र 40 साल से कम है. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल खियांग्ते के अनुसार तीनों सीटों पर 23,64,541 पुरुष, 22,00,119 महिला और 21 थर्ड जेंडर के मतदाता हैं. इसमें कुल मतदाताओं में 25,33,455 की उम्र 18 से 40 साल के बीच है. इनमें 13,31,271 पुरुष, 12,02,165 और 19 थर्ड जेंडर के मतदाता हैं.
21 टेबुलों पर होगी मतगणना, मतगणना को हुई लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग
लखीसराय : भारत निर्वाचन आयोग के तत्वावधान में मंगलवार को समाहरणालय स्थित एनआईसी कक्ष में लोकसभा आम निर्वाचन 2019 की मतदान के पश्चात आगामी 23 मई से प्रस्तावित मतों की गिनती की सफलता को लेकर एआरओ एवं डीआईओ की संयुक्त उपस्थिति में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सभी 21 मतगणना टेबल पर निर्धारित समय के अंदर राउंडवाइज काउंटिंग संपन्न करवाने की विभिन्न बिंदुओं पर आवश्यक दिशा -निर्देश दिया गया. वीडियो कांफ्रेंसिंग कार्यक्रम के दौरान एसडीएम मुरली प्रसाद सिंह, डीसीएलआर नीरज कुमार, डीआइओ राजीव कुमार, एनआईसी प्रमुख पिंटू कुमार सहित संबंधित तमाम लोग मौजूद थे.
दानापुर स्टेशन से गुजरने वाली 48 ट्रेनें 21 मई से 10 जून तक रहेंगी रद्द, जानें क्‍या है कारण
पटना : दानापुर स्टेशन पर पुरानी सिग्नल व्यवस्था को ऑटोमेटिक सिग्नल सिस्टम रूट रिले इंटरलॉकिंग (आरआरआइ) में अपडेट किया जा रहा है.
बहरागोड़ा कॉलेज: 2229 विद्यार्थियों के लिए मात्र 21 शिक्षक
बहरागोड़ा महाविद्यालय के यूजी एवं पीजी विभाग महज 21 शिक्षकों के भरोसे चल रहे हैं. महाविद्यालय में कुल 2229 विद्यार्थी अध्ययन कर रहे हैं, जिन्हें पढ़ाने के लिए महाविद्यालय में दस स्थायी तथा 11 अतिथि शिक्षक हैं. ज्ञात हो कि महाविद्यालय में स्थायी शिक्षकों के कुल 21 पद स्वीकृत हैं. यहां आठ विषयों में पीजी की पढ़ाई होती है.
पटना : शूटर तबरेज की हत्या के दो आरोपितों को अग्रिम जमानत
पटना : पिछले साल 21 सितंबर को पटना में शहाबुद्दीन के शार्प शूटर तबरेज आलम की हुई हत्या के मामले में दो अभियुक्तों अंजार खान और फारूक आजम को पटना हाइकोर्ट ने सोमवार को अग्रिम जमानत दे दी.
लोकसभा चुनाव सातवां चरण: बंगाल की कुल 111 उम्मीदवारों में 23 के खिलाफ आपराधिक मामले
कोलकाता : राज्य में अंतिम व सातवें चरण में नौ लोकसभा सीटों पर 19 मई को चुनाव होना है. इन सात सीटों पर कुल 111 उम्मीदवार मैदान में हैं, इनमें से 23 यानी लगभग 21 प्रतिशत उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले चल रहे हैं. वहीं, 17 उम्मीदवारों (15 प्रतिशत) के खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं.
पटना सिटी : आतिशबाजी की चिनगारी से लगी आग, चार दुकानें जलीं
पटना सिटी : मालसलामी थाना क्षेत्र के गौरीदास की भट्टी के पास रविवार की देर रात खरपैल मकान में अशोक राजपथ पर स्थित चार दुकानों में आग लग गयी. अगलगी की इस घटना में लगभग 21 लाख रुपये के नुकसान की आशंका जतायी जा रही है.
पाकिस्तान को F-16 बेचने वाली कंपनी भारत को F-21 देने के लिए तैयार, लेकिन रखी ये शर्त
अमेरिकी विमान कंपनी लॉकहीड मार्टिन ने कहा है कि अगर भारत की ओर से 114 लड़ाकू विमानों की खरीद के लिए उसे नए F-21 का अनुबंध मिलता है तो दूसरे देशों को इनकी बिक्री नहीं की जाएगी.
रांची : ई-चालान भेज डाक विभाग बन रहा धनवान
रांची : रांची. ई-चालान भेजने से डाक विभाग को लाखों रुपये की आमदनी हो रही है. जुर्माना के तौर पर स्पीड पोस्ट भेजने से उसे तीन महीने के भीतर 21, 37,699 रुपये प्राप्त हुए हैं.
सड़क हादसे में शेखपुरा के युवक की गयी जान
बिहारशरीफ : सड़क हादसे में बुरी तरह से जख्मी शेखपुरा जिले के जयरामपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव निवासी रणजीत प्रसाद के 21 वर्षीय पुत्र दीपक कुमार की मौत सदर अस्पताल में हो गयी. बता दें कि रविवार की देर रात्रि बिंद सरमेरा मुख्य सड़क पर दो बाइकों की सीधी भिड़ंत में तीन युवक जख्मी हो गये थे.
कुल 111 उम्मीदवारों में 23 के खिलाफ आपराधिक मामले
राज्य में अंतिम व सातवें चरण में नौ लोकसभा सीटों पर 19 मई को चुनाव होना है. इन सात सीटों पर कुल 111 उम्मीदवार मैदान में हैं, इनमें से 23 यानी लगभग 21 प्रतिशत उम्मी