19 results found for ''2000 का नोट''
दाऊद के छह गुर्गे 7.76 करोड़ के जाली नोट के साथ नेपाल में गिरफ्तार, तीन पाक नागरिक भी शामिल, भारत ने दी थी सूचना
रक्सौल : काठमांडू स्थित अंतरराष्ट्रीय त्रिभुवन एयरपोर्ट से नेपाली पुलिस ने सात करोड़ 76 लाख 14 हजार जाली भारतीय नोट के साथ छह लोगों को गिरफ्तार किया है. बरामद सभी नोट दो-दो हजार के हैं. गिरफ्तार लोगों में दाऊद इब्राहिम के नेपाली चीफ युनूस अंसारी के साथ तीन पाकिस्तानी और अन्य दो नेपाली नागरिक शामिल हैं.
निर्दलीय के मुकाबले नोटा रहा मतदाताओं की पसंद
लोकसभा चुनाव में जारी परिणामों में नोटा ने इसबार अपनी दमदार उपस्थिति दी है. वाल्मीकिनगर में नोट जहां चौथे नंबर पर रहा है. वहीं पश्चिम चंपारण में नोटा तीसरे पायदान पर अपनी जगह बनाने में कामयाब रहा.
केंद्र में जिसकी रहती है सरकार, उसी के प्रत्याशी को चुनती है पलामू की जनता
पलामू संसदीय क्षेत्र के इतिहास पर यदि गौर करें, तो पलामू के लोगों ने हमेशा वैसे दलों के प्रत्याशी को चुना है, जिनकी केंद्र में सरकार रही है. यानी हवाओं के रुख को पहचानने की क्षमता यहां के मतदाताओं में रही है. वैसे भी वर्ष 2000 में बिहार से अलग होकर जब झारखंड बना, तो इस इलाके को राज्य की राजनीतिक राजधानी के रूप में भी देखा जाता है.
बागडोगरा: मृत भिखारिन के घर से मिले पौने दो लाख रुपये
आरती बनिक नाम की एक वैष्णवी भिक्षुणी का निधन हो जाने के बाद उसके घर से नकद एक लाख 78 हजार 940 रुपये नकद बरामद हुए हैं. यह देखकर मुहल्ले के लोग अवाक रह गये. सोमवार को उसके घर को जब खोला गया तो वहां नये नोटों के कई बंडल मिले. वैष्णवी आरती बनिक के नाम से दो सरकारी बैंकों में अलग-अलग खाते हैं.
RBI जल्द जारी करेगा Rs 10 के नये नोट
भारतीय रिजर्व बैंक 10 रुपये का नया नोट लाएगा जिस पर गवर्नर शक्तिकान्त दास के हस्ताक्षर होंगे. केंद्रीय बैंक ने बयान में कहा कि रिजर्व बैंक महात्मा गांधी (नयी) शृंखला में 10 रुपये का नया नोट जारी करेगा. इस पर गवर्नर दास के हस्ताक्षर होंगे.
Redmi Note 7S : 48MP कैमरेवाला यह सस्ता स्मार्टफोन हुआ भारत में लॉन्च
Redmi Note 7S launch in India : चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी ने रेडमी नोट 7 सीरीज का नया हैंडसेट Redmi Note 7S भारत में लॉन्च कर दिया है. Xiaomi India ने सोमवार को नये रेडमी नोट 7एस हैंडसेट से पर्दा उठाया.
दुर्गापुर स्टेशन से 71 लाख के साथ एक गिरफ्तार
आसनसोल रेल मंडल अंतर्गत दुर्गापुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या चार से गुरुवार को जीआरपी ने बनारस निवासी सुरेश प्रसाद बर्मन को 71 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया. पूरी राशि पांच सौ और दो हजार रुपये के नोट की शक्ल में है. उसने स्वीकार किया कि वह बनारस से यह राशि लेकर कोलकाता के बड़ाबाजार जा रहा था. एसआ
शिल्‍पा शेट्टी की बहन शमिता को आज भी है इस बात का अफसोस
शिल्‍पा शेट्टी ने फिल्‍म इंडस्‍ट्री में एक अलग पहचान बनाई है. लेकिन उनकी बहन शमिता शेट्टी ऐसा करने में नाकामयाब रहीं. शमिता ने साल 2000 में मल्‍टी स्‍टारर फिल्‍म ''मोहब्‍बतें'' से अपने सिने करियर की शुरुआत की थी. लेकिन इसके बाद वह कुछ ही फिल्‍मों में नजर आईं. इन फिल्‍मों से उन्‍हें खास कामयाबी हासिल नहीं हुई. इसके बाद उन्‍होंने टीवी शो में हाथ आजमाया. वह बिग बॉस, झलक दिखला जा और खतरों के खिलाड़ी का हिस्‍सा रहीं. हाल ही में अभिनेत्री ने अपने फिल्‍मी करियर को लेकर खुलकर बात की.
2000 स्कूली बच्चे डाक टिकट की रंगीन दुनिया से होंगे रूबरू
सहरसा. : स्कूलों में गर्मी की छुट्टी होने वाली है. ऐसी स्थिति में बच्चों के समय का सही उपयोग एवं उनके शिक्षाप्रद मनोरंजन के लिए डाक विभाग ने अपने सभी प्रधान डाकघरों व मुख्य डाकघरों में फिलैटली समर कैंप का आयोजन दो चरणों में करने की योजना तैयार की है. पोस्टमास्टर जनरल पूर्वी क्षेत्र बिहार अनिल कुमार के निर्देश पर समर कैंप के दौरान फिलैटली प्रदर्शनी, पत्र लेखन, स्टांप डिजाइन प्रतियोगिता एवं फिलैटली क्विज का आयोजन होगा
पहली बार 2000 स्कूली बच्चे डाक टिकट की रंगीन दुनिया से होंगे रूबरू
सहरसा : स्कूलों में गर्मी की छुट्टी होने वाली है. ऐसी स्थिति में बच्चों के समय का सही उपयोग एवं उनके शिक्षाप्रद मनोरंजन के लिए डाक विभाग ने अपने सभी प्रधान डाकघरों व मुख्य डाकघरों में फिलैटली समर कैंप का आयोजन दो चरणों में करने की योजना तैयार की है.
बोकारो : 10वीं में कम अंक आने पर की आत्महत्या
बोकारो :11 मई को घर में सुसाइडल नोट छोड़ कर निकले हरला थाना इलाके के सेक्टर 9-डी से शुभम कुमार (15 वर्ष) का शव सोमवार को कूलिंग पौंड से बरामद किया गया. वह कृष्ण कुमार शर्मा (सेना से सेवानिवृत्त) का बड़ा पुत्र था. 10वीं में कम अंक आने से वह आहत था. सुसाइडल नोट के आधार पर परिजनों ने हरला थाना को लिखित सूचना दी थी. पुलिस छानबीन कर रही थी, इसी क्रम में सोमवार को लोगों ने कूलिंग पौंड में शव होने की सूचना दी.
"राशि भाजपा की, जाती कोलकाता"
आसनसोल जीआरपी ने पांच सौ और दो हजार रुपये के नोटों के साथ जिन दो युवकों को रविवार की संध्या गिरफ्तार किया था, उनके पास से एक करोड़ रुपये की राशि ब
10वीं के छात्र ने कम अंक आने पर की आत्महत्या
11 मई को घर में सुसाइडल नोट छोड़कर निकले हरला थाना इलाके के सेक्टर 9 डी से 15 वर्षीय शुभम कुमार का शव सोमवार को कूलिंग पौंड से बरामद किया गया. सेक्टर 9 डी के आवास संख्या 1100 निवासी कृष्ण कुमार शर्मा (सेना से सेवानिवृत्त) का बड़ा पुत्र शुभम को 10वीं में कम अंक मिला.
टैंकर के पानी से बुझती है 2000 लोगों की प्यास
मेदिनीनगर के राहतनगर के लोगों को जल संकट से आखिर राहत कब मिलेगी. राहतनगर मेदिनीनगर नगर निगम के वार्ड संख्या- 26 की परिधि में आता है. इस इलाके में सप्लाई का पानी नहीं जाता. जब राहत नगर के लोगों को सप्लाई का पानी लेना होता है, तो वे लोग कुंड मुहल्ला में पीपल के पास
आज के दिन का इतिहास से रिश्ता, सफल परमाणु परीक्षण का ऐलान
नयी दिल्ली : 11 मई साल का 131वां दिन है और इतिहास में इस दिन के नाम पर बहुत सी घटनाएं दर्ज हैं. वर्ष 2000 में 11 मई के ही दिन भारत की आबादी ने एक अरब का आंकड़ा छू लिया, जब नयी दिल्ली में जन्मी एक बच्ची को देश का एक अरबवां नागरिक करार दिया गया. यह दिन देश के इतिहास में एक और खास घटना के साथ दर्ज है. 11 मई 1998 को भारत सरकार ने पोखरण में सफलतापूर्वक परमाणु परीक्षण करने का ऐलान किया था. देश दुनिया के इतिहास में 11 मई की तारीख पर दर्ज अन्य महत्वपूर्ण घटनाओं का सिलसिलेवार ब्यौरा इस प्रकार है:-
दो हजार व पांच सौ के नकली नोट से किसान, व्यापारी, मजदूर परेशान
मुरलीगंज : बाजार में पांच सौ व दो हजार के जाली नोट से दुकानदार, किसान व मजदूर परेशान हैं. इस तरह की रोजमर्रा में प्रतिदिन घटनाएं घट रह है. व्यवसायी नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि जाली नोट इस तरह का आ रहा है कि असली और नकली में कोई फर्क नहीं पता चलता. एक किराना व्यवसाई ने बताया कि कि बैंक में राशि जमा करने गये तो नोट के बंडल से पांच सौ के दो जाली नोट निकला. वो सभी नोट दुकान पर ही ग्राहक से लिये गये थे.
53 हजार 7 सौ के जाली नोट के साथ एक गिरफ्तार
स्थानीय नहर चौक स्थित बस स्टैंड के समीप से एसएसबी ने गुप्त सूचना पर एक व्यक्ति को 53 हजार 7 सौ रुपये जाली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है.
मोतिहारी को प्रसिद्ध अंग्रेजी साहित्यकार जॉर्ज ऑरवेल की जन्मस्थली के संग्रहालय बनने का इंतजार
मोतिहारी : प्रख्यात अंग्रेजी साहित्यकार जॉर्ज ऑरवेल की मोतिहारी में स्थित जन्मस्थली बेहाल है और उनकी स्मृतियों को सहेजने के लिये संग्रहालय बनाने की योजना अब तक मूर्त रूप नहीं ले सकी है. मोतिहारी रोटरी क्लब लेक टाउन के सदस्य एवं ऑरवेल स्मारक समिति के अध्यक्ष देवप्रिय मुखर्जी ने ‘भाषा'' को बताया ‘‘वर्ष 2000 में जब जॉर्ज ऑरवेल को मिलेनियम साहित्यकार घोषित किया गया तो कई रचनाकार और बुद्धिजीवी उनकी जन्मस्थली को देखने मोतिहारी पहुंचे. जॉर्ज ऑरवेल की जन्मस्थली को अब ऑरवेल हाउस के नाम से जाना जाता है.''''
पान की दुकान वाला बदलवाना चाह रहा था 73.15 लाख के बंद नोट, ऐसे पकड़ में आया
नोटबंदी के ढाई साल बाद पुलिस ने यहां चौंकाने वाले मामले में 500 और 1,000 रुपये के कुल 73.15 लाख रुपये के पुराने नोटों के साथ दो लोगों को दबोचा है.