28 results found for ''2000 का नोट''
50 लाख के ड्रग्स और 1.96 लाख रुपये के जाली नोट संग चार तस्कर गिरफ्तार
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की कोलकाता जोनल यूनिट की टीम ने बुधवार की देर रात मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर इलाके से 10,000 याबा टैबलेट के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया है. जब्त किये गये सारे टैबलेट का कुल वजन करीब एक किलो बताया जा रहा है. साथ ही तस्करों के पास से तीन बाइक व एक लाख 96 हजार रुपये के जाली नोट बरामद किये गये हैं.
पटना : 1500 वनरक्षियों की होगी नियुक्ति प्रक्रिया शुरू
पटना : राज्य में 1500 वनरक्षियों की नियुक्ति जल्द होगी. वन पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन विभाग ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है. विभाग में वनरक्षियों के 2000 पद स्वीकृत हैं, लेकिन अभी सिर्फ 200 कार्यरत हैं.
जाली नोट मामले में आरोपी दोषमुक्त करार
जाली रुपया छापने, ट्रांसफर करने और जाली रुपये बरामदगी मामले में तीन साल बाद आरोपी सीतारामपुर गांधीनगर निवासी राजेन्द्र रजक बाईज्जत बरी हो गये. आसनसोल जिला अदालत के फास्ट ट्रैक द्वितीय कोर्ट की जज सरन्या सेन प्रसाद ने यह निर्णय दिया. आरोपी के अधिवक्ता समीर भट्टाचार्य ने
वीिडयो वायरल : होमगार्ड से ड्यूटी के लिए लिये जाते हैं 2000 से 8000 रुपये!
होमगार्ड जवानों को ड्यूटी का कमान काटने व मनचाहा पोस्टिंग देने के नाम पर वसूली का खेल चल रहा है. इसके लिए 2000 से 8000 रुपया का रेट फिक्स कर दिया गया है. कमान दिलाने के नाम लिए जिला समादेष्टा कार्यालय में एक टीम काम कर रही है, जो जवानों से वसूली कर रही है. इसी संबंध में एक वीडियो भी वायरल हुआ है. इ
West Bengal :1.92 लाख रुपये के जाली नोट के साथ एक अपराधी गिरफ्तार
मैदान थाना अंतर्गत स्ट्रैंड रोड से कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने जाली नोटों के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम युसूफ शेख (21) बताया गया है. वह मूल रूप से मालदा जिले के वैष्णवनगर थाना अंतर्गत कुंभीरा गांव का रहने वाला है. उसे शनिवार की रात को गिरफ्तार किया गया.
राष्ट्रीय पुलिस स्मारक देखने जायेंगे झारखंड के 2000 विद्यार्थी
रांची : राज्य के दो हजार स्कूली बच्चे राष्ट्रीय पुलिस स्मारक देखने दिल्ली जायेंगे. स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है. इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. इसमें कहा गया है कि राष्ट्रीय पुलिस स्मारक की स्थापना पुलिस कर्मियों द्वारा किये गये सर्वोच्च बलिदान तथा अब तक राष्ट्र की सुरक्षा एवं अखंडता को अक्षुण्ण बनाये रखने में उनके द्वारा निभायी गयी महत्वपूर्ण भूमिका को सम्मानित करने के लिए की गयी है.
राष्ट्रपति पदक से राज्य के 24 पुलिसकर्मी सम्मानित
रांची : झारखंड पुलिस के 24 पुलिसकर्मियों को राष्ट्रपति पदक मिला है. हजारीबाग में 2000 में नक्सलियों के खिलाफ मुठभेड़ के लिए मरणोपरांत एक चौकीदार सहित चार को शौर्य पदक दिया गया है. वहीं धनबाद के इंस्पेक्टर नंद किशोर सिंह को उल्लेखनीय सेवा के लिए विशिष्ट सेवा पदक से नवाजा गया है.
नक्सली को ढेर करनेवाले चार जवानों को शौर्य पदक
सलाउद्दीन, हजारीबाग/रांची : जून 2000 में हजारीबाग जिला के चौपारण थाना क्षेत्र अंतर्गत नावागढ़ में माओवादियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई थी. इसमें एरिया कमांडर लोहा सिंह उर्फ मोहन उर्फ मनोज भुइयां मारा गया था. उसके पास से एक कारबाइन समेत 47 कारतूस बरामद किये गये थे. उस वक्त हजारीबाग की एसपी शोभा अोहतकर थीं. उनके तुरंत स्थानांतरण होने के बाद दीपक वर्मा नये एसपी बने.
नक्सली को ढेर करनेवाले चार जवानों को शौर्य पदक
सलाउद्दीन, हजारीबाग/रांची : जून 2000 में हजारीबाग जिला के चौपारण थाना क्षेत्र अंतर्गत नावागढ़ में माओवादियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई थी. इसमें एरिया कमांडर लोहा सिंह उर्फ मोहन उर्फ मनोज भुइयां मारा गया था. उसके पास से एक कारबाइन समेत 47 कारतूस बरामद किये गये थे. उस वक्त हजारीबाग की एसपी शोभा अोहतकर थीं. उनके तुरंत स्थानांतरण होने के बाद दीपक वर्मा नये एसपी बने.
रेलवे का पैसा लेकर भागने वाला हटिया स्टेशन का क्लर्क पकड़ाया
रांची : रेलवे के 2,29,311 रुपये लेकर भागने वाले हटिया रेलवे स्टेशन के वाणिज्यिक क्लर्क स्वराज बनर्जी को रेल पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. उसे टाटीसिल्वे स्टेशन से सुबह सवा सात बजे पकड़ा गया़ वह हावड़ा-हटिया क्रियायोग एक्सप्रेस से अपने घर लौट रहा था. उसके पास से 1,37,311 रुपये बरामद किये गये हैं. बरामद रुपये में 2000 के 10, 500 के 174, 200 के 50, 100 के 200 नोट थे़
इस शख्‍स के पास है सम्राट अशोक और ब्रिटिश राज के हजारों सिक्के और नोट, देखकर रह जाएंगे दंग
पटना : पटना सिटी के सदर गली निवासी और दूरदर्शन में डिप्टी डायरेक्टर (इंजीनियरिंग) सैयद रुमानुल फैजी युसूफ के पास दुर्लभ सिक्कों और नोटों का कलेक्शन है. चंद्रगुप्त, सम्राट अशोक से लेकर मुगल, शिवाजी और ब्रिटिश पीरियड के सिक्के इनके पास हैं. इसके साथ ही अबतक जारी सभी भारतीय नोट भी युसूफ के पास है. दूरदर्शन में डिप्टी डायरेक्टर युसूफ को नौकरी के साथ ही कलेक्शन का भी शौक है. इसके पीछे की कहानी बड़ी दिलचस्प है. युसूफ बताते हैं कि इनके बड़े भाई सिक्कों को जमा करते थे.
दो सालों में छूटे 2000 बच्चों की प्रोत्साहन राशि अक्तूबर में
पटना : पिछले दो सालों से विभिन्न वजहों से प्रोत्साहन राशि से वंचित रहे प्रतिभाशाली विद्यार्थियों की प्रोत्साहन राशि इस साल अक्तूबर में आयेगी. शिक्षा विभाग ने इन छूटे विद्यार्थियों की जानकारी जिला शिक्षा कार्यालय से मांगी है. वर्ष 2017 व 2018 में कुल मिलाकर दो हजार से अधिक बच्चे प्रोत्साहन राशि से वंचित रह गये हैं.
नवगछिया में 64 हजार के नकली नोट बरामद, जालसाज हुए फरार
नवगछिया पुलिस ने श्रीपुर में शनिवार को 64 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किये, लेकिन धंधेबाज महिला व पुरुष पुलिस के आने से पहले लोगों को चकमा देकर भाग गये. दोनों धंधेबाज दो हजार के नकली नोट चलाने आये थे. लोगों ने उन्हें पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी.
बकरीद और अंतिम सोमवारी आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में विशेष नजर
रांची : जिला पुलिस ने बकरीद और अंतिम सोमवारी के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं. पूरे जिले में 2000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है. इसमें रैफ (रैपिड एक्शन फोर्स), रैप (रैपिड एक्शन पुलिस), आइआरबी, जैप, जिला पुलिस के हथियार बंद व डंडा पार्टी को लगाया गया है.
जाली नोट छापने की मशीन के साथ सात जालसाज गिरफ्तार
जोगबनी (अररिया) : नेपाल पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर तीन भारतीय समेत सात नेपाली नागरिकों को जाली नोट छापने की मशीन के साथ शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. इसकी जानकारी जिला पुलिस कार्यालय कैलाली के उपरीक्षक सुदीप गिरी ने प्रेस काॅन्फ्रेंस में दी.
पिस्टल व नोटों के बंडल के साथ सत्येंद्र पांडेय गिरफ्तार
मनुआपुल थाना क्षेत्र के खैरटिया गांव में छापेमारी कर पुलिस ने लोडेड देशी पिस्टल व रूपये के बंडर के साथ चर्चित सत्येंद्र पांडेय को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मौके से नोट के आकार का कागज का बंडल भी बरामद किया गया है. पुलिस को यहां हथियार तस्करी की सूचना मिली थी. जिसके आधार पर हुई छापेमारी में सत्येंद्र की गिरफ्तारी की गई.
सैमसंग नोट 10 व नोट 10+ की प्री बुकिंग शुरू, जानें कितनी है कीमत
सैमसंग नोट 10 व नोट 10+ की प्री बुकिंग 8 अगस्त से शुरू हो गयी है और लोगों में जबर्दस्त उत्साह देखा जा रहा है. प्री बुकिंग की अवधि 8 अगस्त से 22 अगस्त तक है और प्री बुकिंग कस्टमर को सैमसंग गैलेक्सी वॉच एक्टिव जिसकी क़ीमत 19999 रुपये है, जो मात्र 9999 रुपये में दी जायेगी.
आपूर्तिकर्ताओं को मानसिक रूप से परेशान कर रहा है बीएसएल
बोकारो इस्पात संयंत्र के सफल संचालन में इसकी आपूर्तिकर्ताओं की भी अहम भूमिका है. लेकिन कुछ महीनों से बोकारो इस्पात संयंत्र के आपूर्तिकर्ताओं को मानसिक व आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आपूर्तिकर्ताओं को माल आपूर्ति करने के बाद जीआरएन (गुड्स रिसिव नोट) होने में 03-04 माह लग रहा है.
चाईबासा इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र ने की खुदकुशी
चाईबासा इंजीनियरिंग कॉलेज के फर्स्ट इयर का छात्र स्वरूप सिंह (22) का शव मुफ्फसिल थाना के महुलसाई स्थित तालाब में तैरता मिला. वह बोकारो सिविल सोसाइटी का रहने वाला था. आत्महत्या करने से पहले स्वरूप ने दोस्तों के व्हाट्सअप ग्रुप में छह पन्नों का सुसाइड नोट पोस्ट किया था,
सैमसंग ने पेश किया NOTE 10 फैबलेट, 6.8 इंच डिस्प्ले के अलावा ये होगी इसकी खासियत
स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने वैश्विक स्मार्टफोन बाजार में सुस्ती के बीच प्रीमियम श्रेणी के बड़े स्क्रीन वाला फैबलेट नोट-10 बुधवार को प्रदर्शित किया. इसकी शुरुआती कीमत 950 डॉलर यानी भारतीय मुद्रा में 70 हजार रुपये होगी.