28 results found for ''200 rupees debt''
200 पंचायतें बाढ़ से पूर्ण प्रभावित मदद की दरकार : नवल किशोर
प्रलयंकारी बाढ़ से प्रखंड के हजारों किसानों की बुरा हाल है. अब तक लगाये गये धान के पौधे व बिचड़े बुरी तरह से नष्ट हो गया है. साथ हीं विभिन्न सड़कों के जगह-जगह टूट जाने व जल-जमाव से क्षेत्र के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उक्त बातें क्षेत्र भ्रमण के बाद पूर्व सांसद नवल किशोर राय ने पुपरी में पत्रकारों से बातचीत में कही.
मास्टर ब्लास्टर को एक और सम्मानः 'ICC हॉल ऑफ फेम' में शामिल होने वाले छठे भारतीय बने तेंदुलकर
200 टेस्ट, सबसे ज़्यादा टेस्ट रन और सबसे ज्यादा टेस्ट शतक का रिकॉर्ड बनाने वाले मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर को खास सम्मान से नावाजा गया है.
एम्स रायपुर ने नर्सिंग स्टाफ के 200 पदों पर निकाली वैकेंसी, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), रायपुर ने नर्सिंग ऑफिसर के 200 पदों पर भर्ती के लिये आवेदन आमंत्रित किये हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 21 जुलाई 2019 है. योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जायेगा.
कोलकाता की एक कंपनी की 200 करोड़ की संपत्ति कुर्क
प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने गुरुवार को मनी लांड्रिंग निरोधक कानून के तहत कोलकाता की एक कंपनी की 200 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है. कंपनी पर करोड़ों रुपये के पोंजी घोटाले की साजिश रचने और उसके जरिये विभिन्न राज्यों में निवेशकों को चूना लगाने का आरोप है.
बरखा दत्त के आरोप पर NCW ने कपिल सिब्बल की पत्नी प्रोमिला से मांगा जवाब
नयी दिल्ली : राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल की पत्नी प्रोमिला सिब्बल से नोएडा स्थित उनके न्यूज चैनल की महिलाकर्मियों के खिलाफ कथित तौर असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करने के मामले में जबाव मांगा हैं. दरअसल, वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने सोमवार को अनेक ट्वीट करके सिब्बल और उनकी पत्नी को चैनल से 200 से अधिक कर्मचारियों को निकालने पर जम कर आड़े हाथ लिया था. दोनों ‘तिरंगा टीवी'' के प्रमोटर्स हैं.
'गोल्‍डन गर्ल' हिमा दास ने फिर दिखाई चमक, 15 दिनों के भीतर जीता चौथा गोल्‍ड मेडल
भारत की स्टार एथलीट हिमा दास की शानदार फॉर्म जारी है. हिमा दास ने चेक गणराज्य में हुए टाबोर एथलेटिक्स टूर्नामेंट में 200 मीटर इवेंट का स्‍वर्ण पदक अपने नाम किया.
प्रकाश नगर व गरुड़बासा में बिजली की आंख मिचौली से लोग परेशान
गोविंदपुर सब स्टेशन के बिरसानगर, गरुड़बासा, प्रकाश नगर और आसपास के लोग बिजली की आंख मिचौली से परेशान हैं. मंगलवार की रात गरुड़बासा और प्रकाश नगर में बिजली का आना जाना लगा रहा. लोड डाइवर्ट करने के कारण परेशानी झेलना पड़ रहा है. बिजली विभाग के अनुसार बीएड कॉलेज के पास 200 केवी का ट्रांसफॉर्मर खराब हो गया था.
गोमिया : मिनी बस पलटने से आधा दर्जन स्कूली बच्‍चों सहित कई घायल
चतरोचटी थाना अंतर्गत चतरोचटी थाना से महज 200 गज की दूरी पर सुनिल नामक एक मिनी बस पलटने से आधा दर्जन स्कूली बच्‍चों सहित कई यात्री घायल हो गये. घायल बच्‍चों और सवारियों का प्राथमिक उपचार स्‍वास्‍थ केंद्र में कराया गया. सभी बच्‍चे खतरे से बाहर हैं.
आंधी व बारिश से लगभग 800 मकान हुए क्षतिग्रस्त
कूचबिहार : कूचबिहार में बीते रात तेज आंधी पानी में लगभग 800 मकान क्षतिग्रस्त हुआ है. इनमें 100 मकान बिल्कुल ध्वस्त हो गया है. जिले में सबसे ज्यादा नुकसान मेखलिगंज एवं माथाभांगा 1 नंबर ब्लॉक में हुआ है. इन दो ब्लॉक में माथाभांगा के केदारहाट ग्राम पंचायत एवं गोपालपुल ग्राम पंचायत को लेकर 200 मकान क्षतिग्रस्त हुआ है. इन दो इलाको में दो महिला जख्मी हुई है. इन्हें माथाभांगा अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है.
नोटों को पहचानने के लिए एप लायेगा RBI, 80 लाख नेत्रहीनों को होगा फायदा
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) दृष्टिबाधित या नेत्रहीन लोगों को नोटों की पहचान करने में मदद के लिए एक मोबाइल एप्लीकेशन (मोबाइल एप) पेश करेगा. केंद्रीय बैंक ने लेनदेन में अब भी नकदी के भारी इस्तेमाल को देखते हुए यह कदम उठाया. वर्तमान में 10, 20, 50, 100, 200, 500 और 2,000 रुपये के नोट चलन में हैं.
बिहार में प्रकृति की मार : 20 दिन पहले लू से 200 मरे, अब बाढ़ ले रही जान, जानें कहां-क्या हैं स्थिति
पटना : राज्य में 20-22 दिन पहले लू के चलते 200 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. अब प्रकृति ने रूप बदल लिया है. भारी बारिश के कारण राज्य के 10 जिले बाढ़ की चपेट में आ गये हैं. कोसी और उत्तर बिहार के इन जिलों के कई गांवों का संपर्क मुख्यालय से कट गया है. लगातार जलस्तर बढ़ने से गंडक, बागमती, कमला, कोसी सहित अन्य नदियां तबाही मचाने लगी हैं. बाढ़ में अब तक 16 लोगों के डूबने की सूचना है़
बिहार : औरंगाबाद में पुलिस ने शराब फैक्ट्री का किया उद्भेदन
औरंगाबाद : बिहार में औरंगाबाद के रफीगंज में पुलिस ने धरहरा गांव के बधार स्थित महावीर यादव के बोरिंग रूम से शराब बनाने वाला मशीन, झारखंड उत्पाद लिखा 200 एमएल का खाली रैपर एवं 40 लीटर देशी शराब बरामद किया है. थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने बताया कि कई दिनों से बड़े पैमाने पर यहां शराब बिक्री की सूचना मिल रही थी. सूचना के आधार पर पुलिस बलों के साथ छापामारी की गयी.
TVS Apache RTR 200 का नया मॉडल लॉन्च, इसे चलाने के लिए पेट्रोल या बिजली की जरूरत नहीं
टीवीएस मोटर कंपनी ने शुक्रवार को इथेनॉल से चलने वाली मोटरसाइकिल ''अपाचे आरटीआर 200 एफआई ई100'' पेश की. इसकी कीमत 1.2 लाख रुपये है.
Rare Disorder से पीड़ित युवक के शरीर से डॉक्टरों ने निकाला यूटेरस, फेलोपियन ट्यूब और वजाइना
बंध्यापन के इलाज के लिए मुंबई के सरकारी जेजे अस्पताल आये 29 वर्षीय युवक के शरीर से डॉक्टरों ने महिला जननांग जैसे गर्भाशय, फेलोपियन ट्यूब और योनि को निकाल दिया है. डॉक्टरों का कहना है कि युवक में बेहद दुर्लभ गड़बड़ी है और अभी तक ऐसे सिर्फ 200 मामले ही सामने आये हैं.
राज कपूर और नरगिस का यह वीडियो क्‍यों वायरल हो रहा है...
शाहिद कपूर की फिल्‍म ''कबीर सिंह'' बॉक्‍स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की कमाई कर चुकी है. इस फिल्‍म को लेकर दर्शक वर्ग दो खेमे में बंट चुका है. एक वर्ग ऐसा है जो शाहिद कपूर की एक्टिंग से खास इंप्रेस हैं वहीं दूसरा वर्ग इस फिल्‍म को महिला विरोधी मान रहा है. दरअसल फिल्‍म के एक सीन में कबीर सिंह अपनी गर्लफ्रेंड प्रीति को थप्‍पड़ मारता है. इस सीन को लेकर लोग बहस कर रहे हैं. इसी बीच राज कपूर और नरगिस का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.
भारत की हिमा दास ने एक हफ्ते में जीता दूसरा स्वर्ण पदक
भारत की स्टार फर्राटा धाविका हिमा दास ने पोलैंड में कुटनो एथलेटिक्स मीट में महिलाओं की 200 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता जो एक सप्ताह में उनका दूसरा स्वर्ण है.
'कबीर सिंह' के डायरेक्‍टर संदीप रेड्डी के बयान पर हंगामा, बोले- थप्‍पड़ नहीं मार सकते तो कैसा प्‍यार...
शाहिद कपूर की फिल्‍म ''कबीर सिंह'' बॉक्‍स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की कमाई कर चुकी है. कुछ लोग फिल्‍म को बेहद पसंद कर रहे हैं वहीं कुछ लोग इसकी आलोचना भी कर रहे हैं. फिल्‍म में शाहिद ने एक सनकी आशिक का किरदार निभाया है जो अपनी गर्लफ्रेंड को थप्‍पड़ मारता है. गर्लफ्रेंड के लिए एक्‍सट्रा पोजेसिव रहता है और ब्रेकअप के बाद नशा भी करता है. हाल ही में फिल्‍म के निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा ने उन आरोपों का जवाब दिया था जिसमें कहा गया था कि यह फिल्‍म पुरुष प्रधान मानसिकता को दर्शाती है.
दिल्ली की तंग गलियों में नालियों की सफाई करेंगे रोबोट, केजरीवाल सरकार की ये है तैयारी
नयी दिल्ली : दिल्ली में संकरी नालियों की सफाई का काम रोबोट से कराने पर सरकार विचार कर रही है. इस सिलसिले में सामाजिक न्याय मंत्री राजेंद्र पाल गौतम जुलाई के आखिर में केरल जाकर इंजीनियरों के एक समूह से बातचीत करेंगे. आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने फरवरी में नालियां साफ करने की 200 मशीनें खरीदी थी, लेकिन वे अपने बड़े आकार के चलते तंग गलियों में जाकर सफाई नहीं कर पा रहीं.
दिल्ली की तंग गलियों में नालियों की सफाई करेंगे रोबोट, केजरीवाल सरकार की ये है तैयारी
नयी दिल्ली : दिल्ली में संकरी नालियों की सफाई का काम रोबोट से कराने पर सरकार विचार कर रही है. इस सिलसिले में सामाजिक न्याय मंत्री राजेंद्र पाल गौतम जुलाई के आखिर में केरल जाकर इंजीनियरों के एक समूह से बातचीत करेंगे. आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने फरवरी में नालियां साफ करने की 200 मशीनें खरीदी थी, लेकिन वे अपने बड़े आकार के चलते तंग गलियों में जाकर सफाई नहीं कर पा रहीं.
भाजयुमो के प्रदर्शन में जीटी रोड बना रणक्षेत्र
आसनसोल नगर निगम इलाके में विकास के राजनीतिकरण और सरकारी योजनाओं में कट मनी सहित विभिन्न मांगों के समर्थन में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) का नगर निगम मुख्यालय घेराव शुक्रवार को पुलिस के साथ संघर्ष में बदल गया. 200 मीटर तक जीटी रोड रणक्षेत्र में बदल गया.