20 results found for ''200 rupees debt''
सरकार के खिलाफ प्रदर्शन जारी, हांगकांग विश्वविद्यालय में 100 प्रदर्शनकारी अब भी मौजूद
सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कम से कम 100 प्रदर्शनकारी मंगलवार को भी हांगकांग विश्वविद्यालय में मौजूद हैं. शहर की नेता कैरी लाम ने कहा कि 600 लोग हांगकांग पॉलिटेक्निक परिसर से जा चुके हैं, जिनमें 18 साल से कम आयुवर्ग वाले 200 लोग शामिल हैं.
बिना सूचना 200 घरों की छह घंटे रही बत्ती गुल
सोमवार को मिरजानहाट रोड स्थित मदनुचक का एक डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफॉर्मर छह घंटे यानी, दोपहर 11 बजे से शाम पांच बजे तक बंद रहा. ट्रांसफॉर्मर बंद रहने की पूर्व में कोई सूचना जारी नहीं की गयी. इस वजह से लोगों को अघोषित बिजली संकट का सामना करना पड़ा. बिजली बंद रहने की जानकारी फ्यूज कॉल सेंटर को भी नहीं दी गयी, जिससे कि उपभोक्ताओं के कॉल करने पर उन्हें बताया जा सके.
हाइवे किनारे कूड़ा में लगायी आग, विषाक्त धुआं से लोग परेशान
बिन्नागुड़ी : बीरपाड़ा थाना अंतर्गत बीरपाड़ा चौक से महज 200 मीटर पहले वीरबिट्टी ब्रिज के पास जैसे ही आप बीरपाड़ा जाने के लिए पहुंचेंगे कचरे का लगा अंबार एशियन हाइवे के दोनों तरफ आपको स्वागत करता दिखाई देगा. इसके निराकरण को लेकर कई बार लोग आवाज उठा चुके हैं. लेकिन इस कचरे का अंबार दिन-प्रतिदिन हाईवे के दोनों तरफ बढ़ते जा रहा है. यहां से पैदल या बाइक से गुजरने पर सांस रोकना पड़ता है.
संत गैब्रिएल एंड मोनिका स्‍कूल में एलोक्‍यूशन प्रोग्राम
संत गैब्रिएल एण्‍ड मोनिका स्‍कूल में प्‍ले ग्रुप से केजी तक के लगभग 200 बच्‍चों ने एलोकेशन प्रोग्राम में अपनी मनमोहक प्रस्‍तुति देकर अभिभावकों और शिक्षकों का मन मोह लिया. प्‍ले ग्रुप और प्री नर्सरी के बच्‍चों ने ट्विंकल-ट्विंकल, बटर फ्लाई, रोज इज रेड, मम्‍मी डैडी, काले बादल, मछली जल की रानी है जैसी बाल कविताएं प्रस्‍तुत की. साथ ही छोटे बच्‍चों ने लकड़ी की काठी पर मनमोहक नृत्‍य प्रस्‍तुत किये.
पश्चिम बंगाल सरकार ने वायु प्रदूषण से निबटने के लिए बनायी कार्य योजना
कोलकाता : पश्चिम बंगाल प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (डब्ल्यूबीपीसीबी) ने शहर में वायु प्रदूषण से निबटने के लिए एक कार्य योजना बनायी है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. शहर के कई वायु निगरानी केंद्रों में वायु गुणवत्ता सूचकांक नवंबर के पहले सप्ताह में 200 और 350 (पीएम 2.5) के बीच रहा था, जो कि ‘मध्यम’ और ‘खराब’ की श्रेणी में आता है. चक्रवात ‘बुलबुल’ से स्थिति में काफी हद तक सुधार हुआ और अगले कुछ दिनों तक शहर की हवा से प्रदूषक कण दूर रहे.
रांची : 200 लीटर देसी शराब जब्त 1600 केजी जावा महुआ नष्ट
रांची : एयरपोर्ट थाना की पुलिस ने गुरुवार को अवैध देसी शराब की सूचना पर उत्पाद विभाग की टीम के साथ हराटांड़ में छापेमारी की. इस दौरान 200 लीटर देसी शराब जब्त की गयी. साथ ही 1600 किलोग्राम जावा महुआ नष्ट किया गया. पुलिस ने शराब निर्माण के लिए तैयार किये गये उपकरण और भट्ठी को भी तोड़ दिया. पुलिस ने यह कार्रवाई एयरपोर्ट थाना प्रभारी रमेश कुमार गिरी के नेतृत्व में की है.
खेलकूद महोत्सव में विद्यार्थियों ने दौड़ लगा दिखया दम
झाझा : झाझा पब्लिक स्कूल की ओर से रेलवे चांदवारी मैदान में 2019 वार्षिक खेलकूद महोत्सव का शुरुआत मंगलवार को किया गया. महोत्सव का उद्घाटन प्रो रामोतार सिंह, प्राइवेट स्कूल एसोशियन के जिलासचिव लक्ष्मण झा, नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष संजय सिन्हा,पूर्व मुखिया केदार पासवान, सुखेदव पंडित स्कूल के निर्देशक सुरेंद्र कुमार निराला ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. राष्ट्रगीत के बाद अतिथियों ने हरी झंडी दिखाया. महोत्सव में पहले दिन 400, 200 तथा 100 मीटर की दौड़ में वर्ग तृतीय एवं वर्ग अष्टम के कुल 200 विद्यार्थियों ने भाग लिया.
पटना : 200 कैमरे के फुटेज खंगाले तब पकड़े गये तीन अपराधी
धनतेरस पर लूट व हत्या का मामला पटना : अगमकुआं थाने के भागवत नगर में मां गायत्री ज्वेलर्स दुकान में धनतेरस की रात 25 अक्तूबर को अपराधियों ने डकैती के दौरान विरोध करने पर मकान मालिक कौशल सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी थी. इसके साथ ही घटना को अंजाम देकर निकलते समय एक बुजुर्ग महिला ने अपराधियों को अपशब्द कहा, तो वापस लौट कर आये और सोने की चेन छीन ले गये थे.
19.40 करोड़ के वाहनों में लगा जंग
धनबाद : चार माह से खड़ा है 60 लाख का गारबेज ठेला नगर निगम के गारबेज ठेले में भी जंग लगने लगा है. छह माह पहले डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन के लिए 60 लाख की लागत से 200 पीस गारजेब ठेला खरीदा गया. मुश्किल से चार माह भी नहीं चला और एक के बाद एक गारबेज ठेला बंद हो गया. पिछले चार माह से माडा परिसर के पीछे गारबेज ठेला खड़ा है. कुछ ठेला का पहिया गायब हो गया है तो कुछ में जंग लगना शुरू हो गया है.
अयोध्या : पहली बार 200 साल पहले अंग्रेजी हुकूमत में उठा था यह मामला
राम मंदिर का मुद्दा पहली बार अंग्रेजी हुकूमत के वक्त आज से करीब 200 साल पहले उठा था. ब्रिटिश हुकूमत के वक्त साल 1813 में हिंदू संगठनों ने पहली बार यह दावा किया था कि यहां राम मंदिर था. उस वक्त भी दोनों पक्षों के बीच हिंसात्मक घटनाएं हुई थीं. ब्रिटिश सरकार ने साल 1859 में विवादित जगह पर तार की एक बाड़ बनवा दी. इसके बाद साल 1885 में पहली बार महंत रघुबर दास ने ब्रिटिश शासन के दौरान ही अदालत में याचिका देकर मंदिर बनाने की अनुमति मांगी थी.
पटना की हवा के नये 'दुश्मन' बेंजीन, टॉल्यूइन व जाइलीन
पटना : राजधानी की हवा के नये दुश्मन बेंजीन, टाॅल्यूइन और जाइलीन तेजी से उभर रहे हैं. ओजोन पहले से ही प्रदूषण की विशेष वजह बनता जा रहा है. खास बात यह कि वायु को खराब करने में इनका दखल इतना प्रभावी है कि इनकी मौजूदगी देर रात तक देखी जा रही है. हालात ये हैं कि रात आठ बजे के बाद से मध्य रात्रि तक शहर की हवा में पीएम 2.5 की मात्रा 200 से ऊपर ही रह रही है. पीएम 2.5 की मात्रा में वृद्धि में कुछ हद तक बैंजीन, टाॅल्यूइन और जाइलीन भी जिम्मेदार रहते हैं. इसी तरह बेंजीन की मात्रा भी बढ़ी हुई दर्ज की जा रही है.
कैदियों की स्थिति की ली जानकारी, िदये कई निर्देश
कारा निदेशक, झारखंड शशिरंजन ने शुक्रवार को जेपी केंद्रीय कारा का निरीक्षण किया. जेल में कारा निदेशक को गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इस दौरान उन्होंने कैदियों की संख्या समेत अन्य जानकारियां ली. कारा अधीक्षक हामिद अख्तर ने कहा कि केंद्रीय कारा में 2018 कैदी हैं. इसमें 200 उग्रवादी हैं.
200 किलोग्राम महुआ जावा व 25 लीटर देसी शराब नष्ट किया
हजारीबाग उत्पाद विभाग व गिद्दी पुलिस ने शुक्रवार को बड़काचुंबा के कुम्हार टोला के कई घरों में छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने पांच घरों से 200 किलोग्राम महुआ जावा तथा 25 लीटर देसी शराब नष्ट की. मिट्टी के कई बरतन तोड़ दिये गये. उत्पाद विभाग ने रामेश्वर प्रजापति को गिरफ्तार किया, लेकिन बाद में उसे छोड़ दिया.
1400 पाउच देसी शराब व पिस्टल के साथ एक तस्कर हुआ गिरफ्तार
बांका : बाराहाट थाना क्षेत्र अंतर्गत मोतीहाट समीप वाहन चेकिंग के दौरान एक चार चक्का वाहन से 200 एमएल का 1400 पाउच देसी शराब के साथ तस्कर सिंटू कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि, दो कुख्यात अपराधी मौके से फरार हो गये. एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने गुरुवार को घटना का उद्भेदन करते हुए बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान बिना नंबर का एक क्यूड गाड़ी आ रही थी. पुलिस को दखेते ही वाहन पुन: वापस मुड़कर भागने लगी.
बांका : 1400 पाउच देसी शराब व पिस्टल के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, दो कुख्यात फरार
बांका : बिहार के बांका में बाराहाट थाना क्षेत्र अंतर्गत मोतीहाट समीप वाहन चेकिंग के दौरान एक चार चक्का वाहन से 200 एमएल का 1400 पाउच देसी शराब के साथ तस्कर सिंटू कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि, दो कुख्यात अपराधी मौके से फरार हो गये. एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने गुरुवार को घटना का उद्भेदन करते हुए बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान बिना नंबर का एक क्यूड गाड़ी आ रही थी. पुलिस को दखेते ही वाहन पुन: वापस मुड़कर भागने लगी.
हाथियों के झुंड ने किया 200 बीघे में लगी फसल को बर्बाद
नागराकाटा : हाथी ने करीब 200 बीघे में लगी फसल को मंगलवार की रात बर्बाद कर दिया. घटना नागराकाटा ब्लॉक स्थित लुकसान चाय बागान निकट के झगडू लाईन की है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीती रात को 40 से 50 हाथियों का एक झुंड डायना जंगल से होते हुए लुकसान चाय बागान से झगडु लाईन कूची डायना स्थित धान के खेत में पहुंचा.
अब सेहत पर भारी पड़ने लगी है हवा, लगातार आठवें दिन पटना की वायु रही वैरी पूअर
शाम को शहर में बारीक धूल कण की मात्रा 200 से पार पटना : दीपावली के बाद लगातार आठवें दिन सोमवार को भी पटना की हवा बेहद खराब रही. हालांकि रविवार की अपेक्षा केवल तकनीकी तौर पर वायु प्रदूषण आंशिक तौर पर कुछ कम रहा और एयर क्वालिटी इंडेक्स 383 दर्ज की गयी.
आइओएल शिविर में 200 मरीजों की जांच
सोमवार को लायंस क्लब ऑफ गढ़वा विशाल ने निःशुल्क मोतियाबिंद अॉपरेशन व लेंस प्रत्यारोपण को लेकर सदर अस्पताल परिसर स्थित रेडक्रॉस भवन में जांच शिविर लगाया. जिसमें 200 लोगों के आंखों की जांच की गयी, जिसमें 56 मरीज मोतियाबिंद के पाये गये.
चुटूपालू घाटी में ट्रक का ब्रेक फेल, कार को 200 मीटर तक घसीटने के बाद खाई में पलटा
रामगढ़ : झारखंड की राजधानी रांची से सटे रामगढ़ जिला में सोमवार को भीषण सड़क हादसा हुआ. एक बेकाबू ट्रक ने एक कार (JH 01DJ 5508) को 200 मीटर तक घसीटा. इससे कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी. पहाड़ के नीचे कार किसी तरह ट्रक से अलग हो गयी. इसके बाद 500 मीटर दूर जाकर ट्रक खाई में पलट गया. हादसा रामगढ़ जिला के चुटुपालू घाटी में हुआ.
500 जवान और 200 पुलिस पदाधिकारी घाटों पर सुरक्षा में रहेंगे तैनात
छठ को लेकर घाटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. नदी घाट पर इस वर्ष 500 जवान व 200 पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गयी है. इसमें महिला बल और पदाधिकारी भी शामिल हैं. वहीं, घाटों पर बदमाशों पर नजर रखने के लिए सादे लिबास में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे.