189 results found for ''20 lakh compensation declaration''
स्टेशन पर यात्रियों के लिए बीस मिनट रुकी डाउन मयूराक्षी
पानागढ़ : रामपुरहाट से हावड़ा जा रही डाउन मयूराक्षी फास्ट पैसेंजर ट्रेन करीब 20 मिनट तक दुबराजपुर रेलवे स्टेशन पर रुकी रही. इसका मुख्य कारण टिकट कटाने के लिए समय पर पहुंचे रेल यात्रियों को एक ही काउंटर खुला रहने के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. ऐसे में प्लेटफार्म पर ट्रेन के आने के वक्त टिकट नहीं ले पाने को लेकर ट्रेन को करीब 20 मिनट तक प्लेटफार्म पर रोकना पड़ा.
पलामू : प्रेमी की हो रही थी शादी, प्रेमिका ने दुल्हन को जहर देकर मारने का किया प्रयास
प्रेमी की शादी रोकने के लिए प्रेमिका इस हद तक पहुंच गयी कि वह होने वाली दुल्हन को मारने पर उतारू थी. घटना पलामू के पाटन थाना क्षेत्र के केल्हार गांव की है. केल्हार गांव के अशोक साव की बेटी प्रियंका की शादी चैनपुर थाना क्षेत्र के चांदों गांव के मन्तु साव के पुत्र विमलेश कुमार के साथ हो रही थी. 20 अप्रैल को चांदों से बारात केल्हार आने वाला था.
हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर 20-20 लाख का जुर्माना
‘कॉफ़ी विद करन’ में महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर दोनों खिलाड़ियों को सज़ा.
करंट से जख्मी युवक की इलाज के दौरान मौत
थाना क्षेत्र के रायपुर पंचायत के खनुआ टोल वार्ड 5 निवासी जुगल पासवान के पुत्र मुकेश पासवान (20) की मौत शनिवार को हो गयी. सरपंच पति उपेन्द्र ठाकुर, मुखिया पति मंटून चौधरी व राम
दिल्ली कैपिटल्स की छठी जीत पंजाब को पांच विकेट से हराया
कप्तान श्रेयस अय्यर (58*) और शिखर धवन (56) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब को आइपीएल के एक मैच में पांच विकेट से हराकर छठी जीत दर्ज की. फिरोजशाह कोटला में खेले गये इस मुकाबले में पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 163 रन बनाये.
महिलाओं पर आपत्तिजनक कमेंट: BCCI लोकपाल ने हार्दिक और राहुल पर ठोका जुर्माना
नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) द्वारा गठित लोकपाल कमिटी ने हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर जुर्माना लगाया है. एक टीवी शो पर महिलाओं के बारे में की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए कमिटी ने दोनों पर 20-20 लाख रुपये का जुर्माना ठोका है.
यात्रीगण कृपया ध्यान दें, राजधानी एक्सप्रेस आज नयी दिल्ली नहीं जायेगी, जानें नया समय क्या है?
रांची : रांची से नयी दिल्ली के बीच चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस शनिवार को रांची से रवाना नहीं होगी. 20839 रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस बदले समय पर यहां से रवाना होगी. ट्रेन को 20 अप्रैल को 18:15 बजे रवाना होना था. लेकिन, तकनीकी कारणों से ट्रेन शनिवार को रांची से नयी दिल्ली नहीं जायेगी.
खेल-खेल में बच्‍चे जला रहे थे माचिस, कई झोंपड़ियां हो गयीं राख
बाढ़ : बाढ़ प्रखंड के म लाही दियारे में शुक्रवार की दोपहर को बच्चों के खेल के दौरान माचिस की तीली से भड़की चिनगारी की चपेट में आने से 20 झोंपड़ियां जलकर राख हो गयीं. अगलगी में घरों में अनाज, कपड़े और बर्तन सहित तीन लाख रुपये से अधिक की संपत्ति जल गयी. गांव में घटना को लेकर अफरा-तफरी का माहौल है.
ऑनलाइन दाखिल खारिज के 10 लाख मामले, निबटाये 23 फीसदी
पटना : जमीन के ऑनलाइन दाखिल खारिज की निष्पादित प्रक्रिया से लोगों की परेशानी दूर नहीं हुयी है. ऑनलाइन दाखिल खारिज के जमा लगभग 10 लाख 20 हजार मामले में मात्र दो लाख 35 हजार मामले का निष्पादन हुआ है. जिन लोगों का दाखिल खारिज मामले का निष्पादन नहीं हुआ है उनके सीओ कार्यालय का चक्कर लगाने से छुटकारा नहीं मिला है.
1137 लाइसेंसी हथियार अब तक जमा नहीं हुए, होगी कार्रवाई
रांची : रांची जिले के 1137 लोगों के हथियार का लाइसेंस 22 अप्रैल के बाद रद्द कर दिये जायेंगे. जिला प्रशासन ने इस दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी है. ये वैसे लोग हैं, जिन्होंने लगातार नोटिस दिये जाने के बावजूद अपना लाइसेंसी हथियार जमा नहीं किये हैं. जिन लोगों ने अपनी लाइसेंसी हथियार जमा नहीं किये हैं, उन्हें 20 अप्रैल तक का समय दिया गया है.
शादी का दबाव डाला तो प्रेमिका की कर दी हत्या
सोनुआ थाना अंतर्गत लोंजो गांव में गुरुवार रात गांव के प्रेमी राहुल दिगी उर्फ जवान (20) ने अपनी प्रेमिका लुदरी गागराई (20) के शादी करने का दबाव डालने पर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. लुदरी हाटगम्हरिया के टाकारबापा कुम्हार साई की रहनेवाली थी.
कुलबीर गांव बुनियादी सुविधाओं से दूर, वोट बहिष्कार का निर्णय
खूंटी संसदीय क्षेत्र स्थित पालकोट प्रखंड से 20 किमी दूर कोलेंग पंचायत के कुलबीर के ग्रामीणों ने गांव की उपेक्षा किये जाने से नाराज हैं. ग्रामीणों ने गांव में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध नहीं होने व आजादी के बाद से आज तक गांव में सांसद व विधायक के नहीं आने से नाराज होकर इस बार लोकसभा चुनाव में वोट बहिष्कार की चेतावनी दी है.
आठ घंटा बाधित रहेगी विद्युतापूर्ति
हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र में 20 अप्रैल को बिजली की आपूर्ति आठ घंटा तक बाधित रहेगी. इसकी जानकारी देते हुए हुसैनाबाद सहायक विद्युत अभियंता हिमांशु वर्मा ने बताया की पचंबा ग्रिड में मेंटेनेंस का कार्य किया जायेगा.
कोहली के शतक से आरसीबी की दूसरी जीत, केकेआर को हराया
कप्तान विराट कोहली (100) की तूफानी शतकीय पारी की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शु्क्रवार को आइपीएल के 35वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 रन से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 213 रन बनाये. जवाब में कोलकाता की टीम पांच विकेट पर 203 रन ही बना सकी.
कोहली के शतक से आरसीबी की दूसरी जीत, केकेआर को हराया
कप्तान विराट कोहली (100) की तूफानी शतकीय पारी की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शु्क्रवार को आइपीएल के 35वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 रन से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 213 रन बनाये. जवाब में कोलकाता की टीम पांच विकेट पर 203 रन ही बना सकी.
खूंटी के शहरी इलाकों में पत्थलगड़ी की नहीं, सर्जिकल स्ट्राइक की चर्चा
खूंटी : खूंटी संसदीय क्षेत्र से भाजपा, कांग्रेस समेत विभिन्न दलों के 20 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया. अंतिम दिन 13 लोगों के नामांकन करने के कारण शाम पांच बजे तक नामांकन की प्रक्रिया चलती रही. खूंटी का मुद्दा दो भागों में बंटा है. एक ठेठ ग्रामीण इलाका जहां से पत्थलगड़ी का मुद्दा राष्ट्रीय - अतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंच गया और दूसरा खूंटी का शहरी इलाका, जो राष्ट्रीय मुद्दों के आधार पर फैसला लेता है . इन शहरी मुद्दों में सर्जिकल स्ट्राइक, नोटबंदी और जीएसटी जैसे मुद्दे शामिल हैं. खूंटी में शहरी इलाके की आबादी लगभग 60 हजार है जबकि गांव छोटी- छोटी आबादी में बंटा है. कई गांव तक नेताओं का प्रचार नहीं पहुंच रहा है लेकिन शहर में घर- घर तक नेताओं की पहुंच है, पोस्टरबाजी हैं, रैली है, जनसभा है.
PAK: बस से उतार कर 14 यात्रियों की गोली मारकर हत्या, इमरान खान ने घटना की निंदा की
कराची : पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में अर्द्धसैन्य बलों की वर्दी पहने अज्ञात बंदूकधारियों ने एक राजमार्ग पर यात्रियों को बसों से जबरन नीचे उतारने के बाद बृहस्पतिवार को कम से कम 14 लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी जिनमें पाकिस्तानी नौसेना के कर्मी भी शामिल हैं. पुलिस ने बताया कि करीब 15 से 20 बंदूकधारियों ने कराची और ग्वादर के बीच पांच से छह बसों को रोका.
बाढ़ : शादी समारोह से लौट रहे दो युवकों की दुर्घटना में मौत
बाढ़ : शादी समारोह से एक बाइक पर सवार होकर लौट रहे तीन युवक बुधवार की देर रात बाढ़ थाने के बाजितपुर रोड में लाल कोठी के पास बिजली पोल से टकरा गये. हादसे में दो युवकों आकाश कुमार (20 वर्ष) और बादल (20 वर्ष) की मौत हो गयी. वहीं, तीसरा युवक राजा (19 वर्ष) जख्मी हो गया. जख्मी को पीएमसीएच रेफर किया गया है.
अब कचरे से बनेगी जैविक खाद
बक्सर : शहर में प्रतिदिन 20 टन निकलने वाला कूड़ा कचरा से जैविक खाद तैयार किया जायेगा.इसके लिए जगह चिह्नित कर लिया गया है.शहर के पांच जगहों पर कूड़े-कचरे को डंप कर जैविक खाद बनाया जायेगा.इसके लिए सूखे व गीले कचरे को अलग-अलग छांट कर रखा जायेगा.
बिहार-यूपी में मतदान बढ़ा, बंगाल-ओड़िशा में गिरा
नयी दिल्ली : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार को 12 राज्यों की 95 सीटों पर 66 प्रतिशत मतदान हुआ, जो पहले चरण के मतदान की तुलना में 3.4 प्रतिशत कम है. पहले चरण में 11 अप्रैल को 20 राज्यों की 97 सीटों पर 69.4 प्रतिशत मतदान हुआ था. बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 69.62 प्रतिशत मतदान हुआ था, जो इस बार दूसरे चरण की तुलना में 3.62 प्रतिशत कम है. आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, सर्वाधिक 78 प्रतिशत मतदान पुडुचेरी की एक लोकसभा सीट पर हुआ है.