191 results found for ''20 lakh compensation declaration''
एशियाई विकास बैंक ने त्रिपुरा में 1,650 करोड़ रुपये की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को मंजूरी दी
अगरतला : एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने त्रिपुरा के सात जिलों में बुनियादी ढांचा विकसित करने के लिए 1,650 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि एडीबी 1650 करोड़ रुपये देगा, जिसमें से 80 फीसदी राशि अनुदान के रूप में होगी और राज्य सरकार को 20 फीसदी कर्ज का भुगतान करना होगा.
रांची : रिम्स में 25 दिनों में आ जायेगी मशीन जुलाई से शुरू हो जायेगी हार्ट सर्जरी
रांची : रिम्स के कार्डियोथेरोसिक एंड वैस्कुलर सर्जरी (सीटीवीएस) विभाग में हार्ट लंग मशीन खरीदने का रास्ता साफ हो गया है. रिम्स क्रय समिति ने हार्ट लंग मशीन के लिए मैके कंपनी को चुना है. मैके कंपनी ने रिम्स प्रबंधन को आश्वस्त किया है कि 20 से 25 दिन में हार्ट लंग मशीन सीटीवीएस विभाग को मुहैया करा देगी.
पटना : पीपीयू में 20 को जारी होगी स्नातक की सेकेंड लिस्ट
पटना : पाटलिपुत्र विवि में 18 जून तक स्नातक में फर्स्ट लिस्ट का नामांकन लिया जायेगा. इसके बाद दूसरी सूची 20 जून को जारी की जायेगी. 18 जून तक फर्स्ट लिस्ट के वैसे छात्र जिन्होंने च्वाइस किसी कारणवश गलत चुना था या तकनीकी वजह से कुछ च्वाइस में गड़बड़ी थी वे अपने च्वाइस को ठीक कर सकते हैं. उन्हें सेकेंड लिस्ट में प्राथमिकता दी जायेगी.
राहत की उम्मीद : आज दोपहर बाद से 19 जून तक बारिश का पूर्वानुमान
पटना : राज्य के लू से प्रभावित 20 जिलों को 17 जून से 19 जून के बीच तापमान से कुछ राहत मिल सकती है. 48 घंटे की जबरदस्त तपिश के बाद प्रदेश की स्थानीय मौसमी दशाओं से थंडरस्टोर्म विकसित होने की संभावना बनी है. पूर्वी यूपी से भी एक थंडरस्टोर्म विकसित हो रहा है.
बिहार में लू लगने से 61 लोगों की मौत, पटना में गर्मी का टूटा पिछले 10 वर्षों का रिकॉर्ड, 22-23 जून तक आयेगा मॉनसून
पटना : बिहार में लू लगने से गर्मी के इस मौसम में अबतक 61 लोगों की मौत हो चुकी है और सबसे अधिक मौत औरंगाबाद जिले में हुई है. आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने रविवार को बताया कि प्रदेश में लू लगने से अबतक 61 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें से औरंगाबाद जिले में 30, गया में 20 और नवादा में 11 लोगों की मौत हो चुकी है. उन्होंने बताया कि मृतकों के परिजनों को अनुग्रह अनुदान राशि मुहैया कराये जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.
मुजफ्फरपुर : चमकी बुखार से 23 और बच्चों की मौत, दो ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के सामने तोड़ा दम
मुजफ्फरपुर/पटना : चमकी तेज बुखार से बच्चों की मौत का सिलसिला नहीं थम रहा. रविवार को एसकेएमसीएच में 15, केजरीवाल अस्पताल में तीन व मोतीपुर में एक सहित कुल 19 बच्चों की मौत हो गयी है. वहीं 37 बच्चे भर्ती किये गये. एसकेएमसीएच में 20 बच्चे और केजरीवाल में 17 बच्चे भर्ती किये गये. वहीं, हाजीपुर में दो और सारण व बेगूसराय में एक-एक बच्चे की मौत हो गयी.
10 दिन पीछे चल रहा मॉनसून, 20 या 21 जून तक पहुंचेगा झारखंड, मौसम हुआ सुहाना
रांची : मॉनसून सामान्य स्थिति से करीब 10 दिन देरी से चल रहा है. 16 जून को मॉनसून उत्तर प्रदेश पहुंचना चाहिए था. लेकिन, मॉनसून अभी पूरे पश्चिम बंगाल में भी नहीं पहुंच पाया है. यहां पांच जून के आसपास मॉनसून की बारिश होनी चाहिए थी. पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में एक-दो दिनों में मॉनसून की बारिश शुरू हो जाने का अनुमान है. इसके पांच दिनों के बाद झारखंड में मॉनसून की बारिश शुरू होने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है.
भूदा की 20 हजार की आबादी को दो दिनों से पानी नहीं
धनबाद : भूदा की 20 ह जार की आबादी दो दिनों से बूंद-बूंद पानी को तरस रही है. शनिवार के बाद रविवार को भी जलमीनार से सप्लाई नहीं की गयी. इसके साथ शहर के धोबाटांड़, स्टील गेट, भूली व पॉलिटेक्निक जलमीनार भी सूखे रह गये. पेयजल विभाग अब मैथन से कम पानी आने की बात कह रहा है.
चमकी बुखार से 19 और बच्चों की मौत, दो ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के सामने तोड़ दिया दम
मुजफ्फरपुर/पटना : चमकी तेज बुखार से बच्चों की मौत का सिलसिला नहीं थम रहा. रविवार को एसकेएमसीएच में 15, केजरीवाल अस्पताल में तीन व मोतीपुर में एक सहित कुल 19 बच्चों की मौत हो गयी है. वहीं 37 बच्चे भर्ती किये गये. एसकेएमसीएच में 20 बच्चे और केजरीवाल में 17 बच्चे भर्ती किये गये.
बिहार में लू का कहर जारी, दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के 22-23 जून तक आने की उम्मीद
पटना : बिहार में लू लगने से इस गर्मी के मौसम में अब तक कुल 44 लोगों की मौत हो चुकी है. आपदा प्रबंधन विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, बिहार में लू लगने से कल तक 44 लोगों की मौत हो चुकी है. औरंगाबाद जिले में 22, गया में 20 और नवादा में दो लोगों की मौत लू लगने से हुई है. मौसम विभाग के पटना कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, राज्य की राजधानी में शनिवार को अधिकतम तापमान 45.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो कि सामान्य से 9.2 डिग्री सेल्सियस अधिक था.
कोलंबिया ने 20 साल बाद अर्जेंटीना को हराया, कोपा अमेरिका में दी 2-0 से शिकस्त
सल्वाडोर (ब्राजील) : रोजर मार्टिनेज और दुवान जापटा के गोल की बदौलत कोलंबिया ने शनिवार को कोपा अमेरिका में अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए लियोनल मेस्सी की अर्जेंटीना की टीम को 2-0 से हराया. मार्टिनेज ने 72वें मिनट में कोलंबिया की ओर से पहला गोल दागा, जबकि स्थानापन्न खिलाड़ी जापटा ने तीन मिनट बाद एक और गोल करके ग्रुप बी मैच में कोलंबिया की जीत सुनिश्चित की.
रांची : अब अंतरिम राहत नहीं, वेतन पुनरीक्षण होगा : राणा संग्राम
एक जनवरी 2017 से प्रबंधन से वेतन पुनरीक्षण लागू करने की मांग रांची : इंटक के राष्ट्रीय सचिव सह हटिया प्रोजेक्ट वर्कर्स यूनियन के महामंत्री राणा संग्राम सिंह ने कहा कि अब अंतरिम राहत नहीं, वेतन पुनरीक्षण होगा. इस बार कर्मियों को एरियर का नुकसान नहीं होने देंगे. एक जनवरी 2017 से प्रबंधन को वेतन पुनरीक्षण लागू करना होगा. इसको लेकर भारी उद्योग मंत्री से 20 जून के बाद दिल्ली में मिलेंगे.
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस : अब तक 16 हजार लोगों ने कराया निबंधन, 700 बसों की होगी जरूरत
यात्री और स्कूल बसें 20 जून की शाम में जमा करायी जायेंगी, दिये गये दिशा-निर्देश रांची : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर रांची के प्रभात तारा मैदान में होने वाले योग कार्यक्रम में हिस्सा लेने वालों के लिए निबंधन कराना जरूरी है. निबंधन के लिए शहर में प्रशासन की ओर से तीन काउंटर बनाये गये हैं, जहां लोग ऑनलाइन निबंधन करा सकते हैं.
बिरसा मुंडा की प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने का मामला : रांची बंद का मिलाजुला रहा असर, 168 गिरफ्तार
बिरसा मुंडा की प्रतिमा क्षतिग्रस्त किये जाने पर 20 को सिरमटोली सरना स्थल पर होगी सामाजिक संगठनों की बैठक रांची : कोकर स्थित बिरसा मुंडा की समाधि स्थल पर भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा क्षतिग्रस्त किये जाने की घटना के बाद आदिवासी संगठनों द्वारा शनिवार को आहूत रांची बंद का कोई खास असर नहीं रहा.
चाकुलिया क्षेत्र में शराब बिक्री बंद कराने का मुद्दा
चाकुलिया थाना परिसर में शनिवार को मासिक थाना दिवस का आयोजन हुआ. थाना दिवस में शांति समिति के सदस्य और पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित थे. 20 सूत्री अध्यक्ष शंभुनाथ मल्लिक ने कहा कि झारखंड सरकार की ओर से थाना दिवस मनाने का एक बेहतर प्रयास किया गया है.
टैक्स बढ़ाकर घाटे की भरपाई करेगा नगर निगम
मेयर अशोक भट्टाचार्य ने शनिवार को माकपा बोर्ड का आखिरी बजट (2019-20) पेश किया. निगम के कांफ्रेस हॉल में 47 पार्षदों की उपस्थिति में मेयर ने 13 करोड़ 97 लाख 33 हजार घाटे का बजट पेश किया. बजट 29 पेज का था. बजट में शहर में विकास कार्यों पर जोर दिया गया है.
जॉन बारला ने किया नवोदय विद्यालय का शिलान्यास
20 माह के बाद नागराकाटा में नवोदय विद्यालय का निर्माण कार्य आरम्भ हुआ. शनिवार को विद्यालय निर्माण कार्य का शिलान्यास नवनिवार्चित भाजपा सांसद जॉन बारला ने किया. पिछले 20 माह से जमीन दखलकारी विद्यालय निर्माण का भारी विरोध कर रहे थे. जिसके कारण विद्यालय निर्माण कार्य नहीं हो पाया था. नाग
जीएसटी बिल के साथ ईंंट आपूर्ति करने का निर्देश
प्रखंड कार्यालय सिसई में ईंट भट्ठा मालिकों की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता बीडीओ मनोरंजन कुमार ने की. बैठक में आवास योजना में ईंटों की पर्याप्त आवश्यकता एवं बरसात में होने वाले कमी की तैयारी के आदेश पर विचार किया गया. बीडीओ ने कहा कि सत्र 2019-20 में प्रखंड में 2321 पीएम आवास का लक्ष्य मिला है.
सीएम योगी का सुझाव : सूखाग्रस्त क्षेत्रों के लिए फसल क्षति सीमा को 33% से घटाकर 20% किया जाये
नयी दिल्ली : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुझाव दिया है कि अल्पवृष्टि की स्थिति में किसानों को राहत पहुंचाने के लिए सूखा घोषित क्षेत्रों में फसल क्षति की सीमा को 33 फीसदी से कम करते हुए 20 फीसदी किया जाये. उन्होंने किसान क्रेडिट कार्ड की ऋण व्यवस्था को फसल के स्थान पर भूमि क्षेत्रफल के आधार पर बनाये जाने का भी सुझाव दिया है.
चमकी-तेज बुखार का कहर जारी: और 13 बच्चों की गयी जान, 20 दिनों में 57 मौत
तीखी धूप और उमस भरी गर्मी के बीच जानलेवा बने चमकी बुखार की वजह से पिछले 24 घंटों में एसकेएमसीएच और केजरीवाल अस्पताल में भर्ती 13 बच्चों की मौत हो गयी है. वहीं 41 बीमार बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसमें एसकेएमसीएच में 35 और केजरीवाल अस्पताल में छह बच्चे भर्ती हुए हैं. एइएस के प्रोटोकॉल के तहत इनका इलाज हो रहा है. उधर, समस्तीपुर में भी शुक्रवार को दो की मौत हो गयी. इस तरह इस साल अब तक 82 बच्चों की मौत हो चुकी है.