599 results found for ''1965 भारत पाकिस्तान युद्ध''
आप पीएम के ब्रांड एंबेसडर, दूसरों को भी योजना के बारे में दें जानकारी
रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना, आयुष्मान भारत की शुरुआत की है. यह कार्यक्रम देश भर के गरीब मरीजों को लाभ पहुंचा रहा है. आप सब (योजना के लाभुक) पीएम के प्रतिनिधि हैं, उनके ब्रांड एंबेसडर हैं.
मैच के दौरान सुरक्षा में चूक, दो फैन मैदान में घुसे, एक ने डिकॉक के पैर छुए और लिपट गया
रांची : जेएससीए स्टेडियम में ऐसा पहली बार हुआ है, जब मैच के दौरान दो दर्शक मैदान में घुस गये. हालांकि, बाद में सुरक्षाकर्मियों ने दोनों को दौड़ा कर पकड़ा और ग्राउंड से बाहर कर दिया. यह वाकया भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच जेएससीए स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान हुआ.
बड़ाबाजार में सोना के साथ बांग्लादेशी तस्कर गिरफ्तार
बांग्लादेश से सोने की तस्करी कर भारत में लाकर उसे अधिक कीमत पर बड़ाबाजार में सप्लाई करने आये एक बांग्लादेशी को गिरफ्तार किया गया है. कोलकाता पुलिस की स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) ने गुप्त सूचना के आधार पर बांग्लादेशी को गिरफ्तार करते हुए उसके पास से 116.5 ग्राम के कुल पांच गोल्ड बार बरामद किये. इनका कुल वजन करीब 583 ग्राम है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार बांग्लादेशी का नाम मिजानुर रहमान (51) है. वह बांग्लादेश के लक्ष्मीपुर का निवासी है.
भारत-जापान संयुक्त सैन्य अभ्यास 'धर्म गार्जियन-2019' शुरू
भारत और जापान के सैन्‍य सहयोग को बढ़ावा देने के लिए संयुक्‍त सैन्‍य अभ्‍यास ''धर्म गार्जियन-2019'' शनिवार को शुरू हो गया है. यह अभ्यास तीन दिनों तक भारत के मिजोरम के वैरेंटे में स्थित काउंटर इनसर्जेंसी एंड जंगल वारफेयर स्‍कूल (सीआइजेडब्ल्यूएस) में चलेगा.
पीएम मोदी के मेहमान बने फिल्‍मी सितारे - शाहरुख, आमिर समेत फिल्‍मी हस्तियों का लगा जमावड़ा
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को शाहरुख खान और आमिर खान सहित बॉलीवुड अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाने के लिए कार्यक्रमों पर चर्चा की और कहा कि भारत में एक अंतरराष्ट्रीय मनोरंजन शिखर सम्मेलन का आयोजन करने की योजना बनाई जा रही है.
समस्तीपुर के पांच मुखिया को राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार
रोसड़ा के मोतीपुर पंचायत की मुखिया प्रेमा देवी का चयन राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार के लिए किया गया है. यह पुरस्कार आगामी 23 अक्तूबर को भारत सरकार के पंचायती राज मंत्रालय द्वारा दिल्ली में प्रदान किया जायेगा. देश के कुल 70 चयनित पंचायत के मुखिया में समस्तीपुर जिले से पांच मुखिया का चयन किया गया है.
उत्तम नागरिक बनने की प्रेरणा देता है भारत स्काउट और गाइड
देशभक्त, बहादुर, सुयोग्य नागरिक का निर्माण करनेवाली संस्था भारत स्काउट और गाइड अपनी गाइडिंग में उत्तम नागरिक बनने की प्रेरणा देता है. ये बातें भारत स्काउट और गाइड द्वारा आयोजित उर्सुलाइन बालिका उच्च विद्यालय, लोहरदगा में छात्राओं के लिए आयोजित गाइडिंग प्रशिक्षण
मेक्सिको से होकर अमरीका में घुसना चाहते थे 311 भारतीय: राजदूत
मेक्सिको से 300 से ज़्यादा भारतीयों को वापस डिपोर्ट किए जाने की भारत में मेक्सिको के राजदूत ने पुष्टि की है.
बीबीसी क्लिकः भारत में 5G के आने से कितनी बदलेगी आपकी ज़िंदगी?
दिल्ली में हुए इंडिया मोबाइल कांग्रेस का फोकस रहा 5G तकनीक पर, भारत में अगर ये तकनीक आएगी तो क्या कुछ बदल जाएगा?
PM मोदी ने मादक पदार्थों तस्करी के लिए पाकिस्तान को लताड़ा, इनेलो और जजपा पर भी साधा निशाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में मादक पदार्थ भेजकर देश के युवाओं को बर्बाद करने की साजिश रचने के लिए पाकिस्तान की आलोचना की और कहा कि इस समस्या से कड़ाई से निपटा जायेगा.
रोहित शर्मा एक‍ टेस्‍ट सीरीज में सबसे अधिक छक्‍के लगाने वाले बल्‍लेबाज बने, हेटमेयर का रिकॉर्ड तोड़ा
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस समय रांची के जेएससीए स्‍टेडियम में तीसरा और आखिरी टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. पहले दिन टीम इंडिया ने तीन विकेट खोकर 224 रन बना लिया है.
WhatsApp पर सरकार ने लगाया टैक्स, लोगों ने काटा बवाल...
सोशल मीडिया नाम की चीज फिलहाल तो मुफ्त है, लेकिन मान लीजिए कि आनेवाले दिनों में सरकार ने अगर इसके लिए टैक्स वसूलना शुरू कर दिया ताे? वैसे भारत सरकार का फिलहाल ऐसा कोई इरादा नहीं है लेकिन लेबनान में सरकार ने व्हाट्सएेप और फेसबुक की कॉलिंग सेवा पर टैक्स लगा दिया गया है.
WhatsApp पर सरकार ने लगाया टैक्स, लोगों ने काटा बवाल...
सोशल मीडिया नाम की चीज फिलहाल तो मुफ्त है, लेकिन मान लीजिए कि आनेवाले दिनों में सरकार ने अगर इसके लिए टैक्स वसूलना शुरू कर दिया ताे? वैसे भारत सरकार का फिलहाल ऐसा कोई इरादा नहीं है लेकिन लेबनान में सरकार ने व्हाट्सएेप और फेसबुक की कॉलिंग सेवा पर टैक्स लगा दिया गया है.
प्रकाश जावड़ेकर ने कहा - पूरी दुनिया में आर्थिक नरमी, भारत फिर भी सबसे तेजी से वृद्धि करती अर्थव्यवस्था
मुंबई : केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को कहा कि पूरी दुनिया में आर्थिक सुस्ती का दौर है. फिर भी, भारत सबसे तेजी से वृद्धि कर रही अर्थव्यवस्था है. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले जावड़ेकर ने कहा कि विपक्ष के पास मुद्दों का अभाव है और वह हताश है. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होना है.
भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट के दूसरे दिन भी बारिश की भविष्यवाणी
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यहां खेले जा रहे तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को भी बारिश का खलल पड़ सकता है. स्थानीय मौसम विभाग ने शनिवार को यह भविष्यवाणी की.
कोच राठौड़ ने बताया रोहित शर्मा की सफलता का राज
भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने शनिवार को रोहित शर्मा की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही शृंखला में टेस्ट सलामी बल्लेबाज के तौर पर सफलता का श्रेय उनकी मन: स्थिति को दिया.
सावरकर का सम्मान करते हैं, लेकिन भाजपा बताये कि वह 'गांधी भक्त है या सावरकर भक्त' : कांग्रेस
महाराष्ट्र में भाजपा के चुनावी घोषणापत्र में वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग को लेकर हो रहे राजनीतिक घमसान के बीच कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि वह वीर सावरकर का सम्मान करती है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को यह स्पष्ट करना चाहिए कि वो ''गांधी के भक्त'' हैं या फिर ''सावरकर के भक्त'' हैं.
IMF ने कहा, कॉरपोरेट टैक्स में कटौती से भारत में होने वाले निवेश होगा सुधार
वाशिंगटन : अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के भारत के निर्णय का समर्थन करते हुए शुक्रवार को कहा यह निवेश के अनुकूल है. हालांकि, उसने यह भी कहा कि भारत को राजकोषीय स्थित के समक्ष चुनौतियों का समाधान करना चाहिए, ताकि इस मोर्चे पर दीर्घकालिक मजबूती बनी रहे.
पाक क्रिकेटर सरफराज के पास सम्मानजनक तरीके से पद छोड़ने का था मौका
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बर्खास्त किए गए सरफराज अहमद को सभी तीनों प्रारुपों में कप्तानी छोड़कर सम्मानजनक तरीके से जाने की सलाह दी थी, लेकिन इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने इस सुझाव को ठुकरा दिया.
पाकिस्तान में विपक्ष के विरोध मार्च को कुचलने के लिए सेना को उतारेंगे इमरान !
इमरान खान की सत्ता को पलटने के लिए विपक्षी दलों द्वारा आहूत विरोध मार्च से निपटने के लिए पाकिस्तान सरकार इस्लामाबाद में सेना को बुला सकती है. विपक्ष का आरोप है कि इमरान खान की पार्टी चुनावों में गड़बडी के जरिये सत्ता में आयी है.