92 results found for ''19''
मोदी सरकार ने बढ़ायी GST सालाना रिटर्न दाखिल करने की आखिरी तारीख
नयी दिल्ली : करदाताओं को राहत देते हुए मोदी सरकार ने वित्त वर्ष 2017-18 और 2018-19 के लिए जीएसटी वार्षिक रिटर्न भरने की तारीख को गुरुवार को बढ़ाकर क्रमश: 31 दिसंबर 2019 और 31 मार्च 2020 कर दिया है. इसी प्रकार, मिलान ब्योरा जमा करने की तारीख को भी बढ़ाया गया है. केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) ने बयान में कहा कि इन दोनों फार्मों के कई हिस्सों को वैकल्पिक बनाकर जीएसटी फार्मों को सरल बनाने का भी फैसला किया गया है.
झारखंड विस चुनाव : कांग्रेस ने जारी की 40 स्‍टार प्रचारकों की सूची, मनमोहन-सोनिया के साथ गीता कोड़ा का भी नाम
विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 19 सीटों पर 30 नवंबर को मतदान होने हैं. 13 नवंबर तक नामांकन की अंतिम तिथि थी. कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के लिए अपने 40 स्‍टार प्रचारकों की सूची जारी की है. चुनाव आयोग ने पहले ही स्‍पष्‍ट कर दिया था कि पार्टियों को अपने स्‍टार प्रचारकों की सूची जारी कर चुनाव प्रचार के लिए आयोग से अनुमति लेनी होगी.
झारखंड विस चुनाव : कांग्रेस ने जारी की 40 स्‍टार प्रचारकों की सूची, मनमोहन-सोनिया के साथ गीता कोड़ा का भी नाम
विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 19 सीटों पर 30 नवंबर को मतदान होने हैं. 13 नवंबर तक नामांकन की अंतिम तिथि थी. कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के लिए अपने 40 स्‍टार प्रचारकों की सूची जारी की है. चुनाव आयोग ने पहले ही स्‍पष्‍ट कर दिया था कि पार्टियों को अपने स्‍टार प्रचारकों की सूची जारी कर चुनाव प्रचार के लिए आयोग से अनुमति लेनी होगी.
मूडीज ने 2019-20 में भारत की आर्थिक वृद्धि दर अनुमान को घटाकर 5.6 फीसदी किया
नयी दिल्ली : मूडीज इनवेस्टर्स सर्विस ने चालू वित्त वर्ष के लिए भारत की आर्थिक वृद्धि दर के अनुमान को 5.8 फीसदी से घटाकर 5.6 फीसदी कर दिया है. उसने गुरुवार को कहा कि सरकार के उपाय उपभोग मांग में व्यापक कमी को दूर नहीं कर पा रहे. क्रेडिट रेटिंग और शोध सेवा सेवा देने वाली कंपनी ने कहा कि हमने भारत के लिए आर्थिक वृद्धि के अनुमान को घटा दिया है. हमारा अनुमान है कि 2019-20 में यह 5.6 फीसदी रहेगी, जो 2018-19 में 7.4 फीसदी थी. उसने कहा कि भारत में नरमी पूर्वानुमान के विपरीत ज्यादा लंबी अवधि तक खिंच गयी है. इसके चलते उसे अपना अनुमान कम करना पड़ा है.
Mardaani 2: रानी मुखर्जी का दमदार अंदाज, रोंगटे खड़े का देगा 'मर्दानी 2' का ट्रेलर
रानी मुखर्जी एक बार फिर बड़े पर्दे पर ''मर्दानी'' बनकर लौट आई हैं. उनकी आनेवाली फिल्‍म ''मर्दानी 2'' का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है. 2 मिनट 19 सेकेंड के इस ट्रेलर में रानी मुखर्जी काफी दमदार नजर आ रही हैं. ट्रेलर में रानी मुखर्जी महिलाओं के साथ वीभत्‍स तरीके से बलात्‍कार करने वाले दरिंदे को तलाशती नजर आ रही हैं. ट्रेलर में राजस्‍थान के कोटा शहर की कहानी को दिखाया गया है जहां पूरे देश से बच्‍चे पीएमटी और आईआईटी की कोचिंग करने के लिए जाते हैं. लेकिन एक लड़की के साथ बड़ा हादसा हो जाता है.
बिहार में शक्कर का रिकॉर्ड 8.4 लाख टन उत्पादन
पटना : राज्य में 2018-19 के गन्ना पेराई सत्र में शक्कर का रिकाॅर्ड 8.4 लाख मीटरिक टन(84.02 लाख क्विंटल ) उत्पादन हुआ है. 2017-18 की तुलना में 1.3 लाख मीटरिक टन उत्पादन अधिक हुआ है. 2017-18 के सत्र में शक्कर का 7.1 लाख मीटरिक टन (71.54 लाख क्विंटल )उत्पादन हुआ था.
पूर्णिया पूर्व प्रखंड में प्रथम चरण में होगा चुनाव
रानीपतरा : पूर्णिया पूर्व प्रखंड के 19 पंचायतों के पैक्स चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गयी है. अध्यक्ष पद को लेकर पंचायतों में कई दावेदारी हो रहे हैं. मतदाताओं के बीच पकड़ बनाने के लिए गांव गांव में संभावित प्रत्याशी बैठक कर विचार विमर्श करने लगे हैं.
19 नवंबर को बनमनखी और 21 नवंबर को सुपौल में लगेगा उम्मीद का कैंप
सहरसा : सेवानिवृत्त रेल कर्मचारी अब भारत के किसी भी रेलवे से टैग अस्पतालों में अपने और अपना परिवारों का इलाज करा सकेंगे. इसके लिए रेल सेवानिवृत्त कर्मचारियों को रेलवे बोर्ड उम्मीद कार्ड जारी करेगी. इसी के तहत बुधवार को पूर्व मध्य रेलवे समस्तीपुर मंडल के सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए सहरसा जंक्शन के एसएस परिसर में कैंप लगाया गया.
गार्डर चढ़ाने का काम 17 व 19 नवंबर को रहेगा रेलवे ब्लॉक
रेलवे स्टेशन पर बन रहे नये फुट आेवरब्रिज पर गार्डर चढ़ाने का काम 17 और 19 नंवबर तक होगा. जिस कारण दो दिनों तक रेलवे ब्लॉक लिया जायेगा. ब्लॉक रहने से तीन ट्रेनें भागलपुर स्टेशन पर नहीं आयेगी. तीन ट्रेनें भागलपुर नहीं आयेगी. रेलवे ने बुधवार को इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.
19 वर्ष बाद एनएच का काम होगा शुरू, राहत
डोरीगंज(छपरा) : एनएच 19 पर वर्षो से धूल फांक रहे लोगो को अब धूल से निजात मिलेगी और जाम की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा. वर्षों से बंद एनएच के निर्माण कार्य की शुरूआत पुन: बुधवार को सदर प्रखंड स्थित अवधपुरा मध्य विद्यालय परिसर में आयोजित एक औपचारिक सभा के साथ शुरू हुआ.
हत्या मामले में जांच के लिए पहुंचे डीएसपी
अमनौर : युवती हत्याकांड मामले की जांच को लेकर मौके पर पहुंचे मढ़ौरा डीएसपी धीरेंद्र कुमार साव, ने आसपास के लोगों से पूछताछ किया. मालूम हो कि थाना क्षेत्र के अमनौर हाता गांव में के देवी स्थान के पास सात नवंबर को गड्ढे के पानी से एक 19 वर्षीय युवती का शव अमनौर पुलिस ने बरामद किया था.
अंतरराज्यीय प्रतियोगिता में भाग लेने को मधेपुरा रवाना हुई टीम
जमुई : आगामी 13 और 14 नवंबर को मधेपुरा में आयोजित होने वाले अंतर राज्य स्तरीय बिहार रग्बी फुटबॉल बालिका अंडर-14, अंडर- 17, अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेने जमुई की टीम बुधवार को रवाना हो गई. इस दौरान बालिका अंडर 14, 17 तथा 19 के टीम ट्रेन से मधेपुरा के लिए रवाना हुई. बताते चलें कि मधेपुरा में आगामी 13 और 14 नवंबर को उक्त प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा.
वर्षों से फरार अभियुक्त गिरफ्तार, भेजा गया जेल
घैलाढ़ : परमानपुर ओपी पुलिस ने वर्षों से फरार चल रहे अभियुक्त को सहरसा जिला के बिहरा थाना क्षेत्र अंतर्गत दिघरा गांव से थाना कांड संख्या 442/ 19 केस धारा संख्या 420, 420 बी के प्राथमिक अभियुक्त सोनू कुमार उर्फ सत्यजीत राज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. वही ओपी प्रभारी रामाशंकर ने बताया कि इस कांड के प्राथमिक अभियुक्त सोनू कुमार उर्फ सत्यजीत राज, पुलिस को चकमा देकर भागने में कई बार कामयाबी हो जाता था.
वंचित बच्चे आज से भर सकेंगे मैट्रिक फॉर्म
सहरसा : वार्षिक माध्यमिक परीक्षा में सम्मिलित होने वाले वैसे छात्र, जिन्होंने परीक्षा फॉर्म भरा है, लेकिन परीक्षा शुल्क अब तक किसी कारणों से जमा नहीं किया है. वैसे छात्र-छात्रा 13 से 19 नवंबर तक फीस जमा कर सकते हैं. निर्धारित अवधि में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की वेबसाइट खुली रहेगी.
न्यूटाउन हादसे में चली गयीं तीन जिंदगियां, गम में डूबा परिवार
विधाननगर के न्यूटाउन थाना अंतर्गत इको पार्क के नजदीक मंगलवार तड़के हुई दुर्घटना में दो चचेरे भाई कौशल झवर (16) और मयंक झवर (19) की मौत से फूलबागान के रामकृष्ण समाधि रोड स्थित उनके आवास पर मातम छाया हुआ है. पूरे मुहल्ले में उसके दोस्त भी शोक में डूबे हुए हैं.
रांची में पहले दिन एक भी नामांकन नहीं
रांची : विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिसूचना जारी हो गयी. इस संबंध में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त व एसएसपी ने सोमवार को प्रेस वार्ता कर चुनाव से संबंधित विस्तृत जानकारी दी. उपायुक्त ने बताया कि दूसरे चरण के मतदान में रांची जिले की दो विधानसभा सीट मांडर और तमाड़ में वोट डाले जायेंगे. नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. अभ्यर्थी 18 नवंबर तक नामांकन दाखिल कर सकते हैं. 19 नवंबर को स्क्रूटनी की जायेगी, जबकि 21 नवंबर तक नाम वापस लिया जा सकता है. इसी दिन उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न भी आवंटित कर दिये जायेंगे.
साहिबगंज में मुन्ना मंडल हत्याकांड के एक और गवाह की हत्या
साहिबगंज : मुन्ना मंडल हत्याकांड के गवाह रहे चानन निवासी विश्वनाथ मंडल (58) की सोमवार की शाम करीब छह बजे जिरवाबाड़ी थाना क्षेत्र के प्रेमनगर में गोली मार कर हत्या कर दी गयी. साथ ही विश्वनाथ के साले का बेटे बैद्यनाथ मंडल (19) को भी गोली मारी गयी. घटना के बाद दोनों अपराधी मौके से फरार हो गये.
पटना : रेप पीड़िता का परिवार पहुंचा आयोग
पटना : राज्य महिला आयोग में सोमवार को मुजफ्फरपुर के हथौड़ी थाना इलाके से आये परिवार ने पांच वर्षीय बेटी के साथ हुए रेप के लिए इंसाफ की गुहार लगायी. पीड़िता के पिता ने लिखित आवेदन देकर बताया कि वे मजदूरी कर परिवार का भरन-पोषण करते हैं. 19 अक्तूबर को गांव के ही अंकित कुमार ने बेटी के साथ रेप किया. संशय है कि आरोपित दबंग परिवार से हैं तो मेडिकल रिपोर्ट को प्रभावित किया गया है. महिला आयोग बुधवार को मुजफ्फरपुर रवाना होगी.
धनबाद से मन्नान, झरिया से पूर्णिमा और बाघमारा से जलेश्वर काे टिकट
धनबाद : कांग्रेस ने सोमवार को झारखंड विधानसभा के लिए 19 और प्रत्याशियों के नामाें की घोषणा कर दी. रविवार काे पार्टी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव समेत पांच प्रत्याशियाें के नामाें की घाेषणा की थी.
धनबाद से मन्नान, झरिया से पूर्णिमा और बाघमारा से जलेश्वर काे टिकट
धनबाद : कांग्रेस ने सोमवार को झारखंड विधानसभा के लिए 19 और प्रत्याशियों के नामाें की घोषणा कर दी. रविवार काे पार्टी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव समेत पांच प्रत्याशियाें के नामाें की घाेषणा की थी.