147 results found for ''16-17 july''
उत्तराखंडः उत्तरकाशी में बादल फटने से तबाही, 17 लोगों की मौत, कई घायल
हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बाढ़ के कारण तबाही मची है. कई जगह बादल फटने के बाद कोहराम मचा हुआ है तो कई जगह भूस्खलन से परेशानी है.
खगड़िया : पति ने पीटकर पत्नी को मार डाला, गिरफ्तार
चौथम : थाना क्षेत्र के सरैया गांव में शनिवार की रात पति विनोद कुमार आर्य ने पत्नी को पीट-पीट कर मार डाला. हत्यारोपित पति को चौथम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है मृतका 22 जुलाई से अपने मायके में थी. उसे 16 अगस्त को पिता द्वारा ससुराल पहुंचाया गया. इधर, शनिवार की शाम को पति-पति के बीच आपसी विवाद हुआ. आरोप है कि पति ने पत्नी निभा की पिटाई कर दी. इसके बाद इलाज के लिए निजी क्लिनिक, महेशखूंट में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गयी.
औरंगाबाद : भड़काऊ पोस्ट करने वाले तीन नाबालिग धराये
औरंगाबाद कार्यालय. शहर में बाइक सवार आठ नाबालिगों ने सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश की. पहले वे महाराणा प्रताप चौक से मुख्य बाजार होते हुए मस्जिद के समीप पहुंचे और फिर वीडियो बनाते हुए नारेबाजी की. इसके बाद उक्त वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. पुलिस ने तीन नाबालिगों को धर दबोचा. जब घटना में इनकी संलिप्तता उजागर हो गयी तो न्यायालय में हाजिर कराया गया. एसडीपीओ अनूप कुमार ने बताया कि नाबालिगों द्वारा 15 अगस्त की शाम कथित वीडियो बनाया गया था और फिर उसे 16 अगस्त को वायरल कर दिया गया था.
पटना सिटी :रहस्यमय ढंग से लापता हुआ युवक, अपहरण की आशंका
पटना सिटी : चौक थाना क्षेत्र के चौकशिकारपुर दुंदी बाजार में रहने वाले राकेश पंकज द्विवेदी का 24 वर्षीय पुत्र अनुज पंकज द्विवेदी रहस्यमय ढंग से लापता है. परिजनों ने अनहोनी की आशंका जताते हुए मेहंदीगंज थाने में मामला दर्ज कराया है. दर्ज मामले में पिता ने पुलिस को बताया कि पुत्र गोविंद मित्र रोड स्थित दवा दुकान में काम करता है. बीते 16 अगस्त की रात्रि लगभग साढ़े नौ बजे अपने मां के मोबाइल पर कॉल कर कहा कि मां मुझे मार देंगे, बचा लो.
विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान मतलब चिड़िया से बाज को मार गिराने वाला जांबाज
सैनिकों का शौर्य अकसर आम लोगों को अचंभित करता है. लोग आज भी यह सोचकर हैरान होते हैं कि भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने पुराने मिग 21 बाइसन विमान से पाकिस्तान के एफ 16 जैसे लड़ाकू विमान को कैसे मार गिराया
रांची : ऑफिस जाने के लिए निकले सीसीएल के मैनेजर लापता
लालपुर थाना में शिकायत दर्ज, पुलिस ने शुरू की जांच रांची : दरभंगा हाउस सीसीएल में सीनियर मैनेजर (माइनिंग) के पद पर पदस्थापित तापस गुप्ता लापता हो गये हैं. वे लालपुर थाना क्षेत्र के वर्द्धमान कंपाउंड स्थित सुषमा पैलेस में रहते हैं. शनिवार को उनकी पत्नी दुला गुप्ता ने उनके लापता होने से संबंधित शिकायत लालपुर थाना में दर्ज करायी. उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके पति 16 अगस्त की सुबह 10 बजे घर से ऑफिस जाने के लिए निकले थे. वह अपने अॉफिस भी गये, लेकिन 17 अगस्त 1.30 बजे तक वह घर लौट कर नहीं आये. उनका मोबाइल नंबर भी 16 अगस्त की सुबह 11.30 बजे से बंद है. दुला गुप्ता ने बताया कि वह पिछले छह माह से बीमार थे.
झारखंड व पटना हाइकोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस अशोक कुमार प्रसाद नहीं रहे
रांची : झारखंड व पटना हाइकोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस अशोक कुमार प्रसाद (80 वर्ष) नहीं रहे. 17 अगस्त की सुबह चार बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. उनका निधन सेंट्रल अशोका एक्सटेंशन कॉलोनी स्थित आवास पर हो गया. स्नातकोत्तर व विधि की डिग्री हासिल करने के बाद आठ मई 1962 को जस्टिस प्रसाद को अधिवक्ता का लाइसेंस मिला था. बाद में वे न्यायिक सेवा में बहाल हुए. विभिन्न पदों पर रहने के बाद 16 अक्तूबर 1997 को पटना हाइकोर्ट के स्थायी जज बनाये गये.
पेयजल और किफायती आवास के लिए बड़ी पहल की दरकार
देश में 16 करोड़ से अधिक यानी रूस की आबादी से भी ज्यादा भारतीय साफ और सुरक्षित पेयजल की पहुंच से दूर हैं. राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम जैसी योजनाओं पर हजारों करोड़ रुपये खर्चने के बाद भी पेयजल का संकट लगातार बढ़ रहा है. वहीं, दूषित जल की वजह से फैलनेवाली बीमारियां अतिरिक्ति बोझ बन रही हैं. देश में प्रति व्यक्ति पेयजल की कम होती उपलब्धता चिंताजनक है. दूसरी ओर, शहरी क्षेत्रों में रोजगार की तलाश में पहुंचनेवालों के लिए सस्ते आवास उपलब्ध कराना चुनौतीपूर्ण है.
मां की डांट के बाद सारठ केजीबी की छात्रा ने कीटनाशक खाकर दे दी जान
मां की डांट के बाद सारठ केजीबी की नवम कक्षा की छात्रा द्वारा कीटनाशक खाकर जान देने का मामला सामने आया है. मृतका राबड़ी कुमारी (16) सोनारायठाढ़ी थाना क्षेत्र के पड़रिया गांव की रहने वाली थी. रक्षा बंधन में वह घर आयी थी. मां वीरमा देवी ने उसे तैयार होने की बात कहते हुए तैयार होने कही. इसी बात पर मां ने बेटी को थोड़ी डांट लगा दी.
बाल मजदूरी करानेवाले संवेदक के विरुद्ध केस दर्ज
बाल मजदूरी कराते पकड़ाने के बाद लगाया गया 20 हजार रुपये का जुर्माना बैंक में जमा नहीं कराने पर संवेदक अमर गोयल के खिलाफ कुमारडुंगी थाना में मामला दर्ज किया गया है. कुमारडुंगी प्रखंड के प्रभारी श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी निर्मल कुमार के बयान पर 16 अगस्त 2019 को थाने में मामला दर्ज किया गया है.
पत्नी की हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास
प्रधान जिला जज कुमार कमल की अदालत ने पत्नी की हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनायी तथा 17 हजार रुपये का जुर्माना लगाया. दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक, ठेठइटांगर थाना क्षेत्र के फरसापानी मांझीटोली निवासी महेश मांझी उर्फ महेश्वर मांझी व उसकी पत्नी जसवंती देवी उर्फ रंथी देवी 24 अक्तूबर 2016 को अपने घर में थे.
कड़ी सुरक्षा के बीच कश्मीर में आवाजाही पर पाबंदियों में दी गयी ढील, लैंडलाइन सर्विस भी आंशिक रूप से बहाल
श्रीनगर : कश्मीर घाटी में कड़ी सुरक्षा के बीच लोगों की आवाजाही पर पाबंदियों में शनिवार को ढील दी गयी और शहर के कुछ इलाकों में लैंडलाइन फोन सेवा बहाल कर दी गयी. अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर के 35 पुलिस थाना क्षेत्रों में पाबंदियों में ढील दी गयी है, जबकि घाटी में कुल 96 टेलीफोन एक्सचेंज में से 17 को बहाल कर दिया गया है.
पंजाब एंड सिंध बैंक ने 0.20 फीसदी तक घटायी ब्याज दर, पर्सनल और होम लोन होगा सस्ता
नयी दिल्ली : सरकारी क्षेत्र के पंजाब एंड सिंध बैंक ने विभिन्न अवधियों के कर्ज के लिए धन की सीमांत लागत पर आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.20 फीसदी तक की कमी करने की शनिवार को घोषणा की. बैंक ने शेयर बाजार को दी गयी सूचना में कहा कि नयी दरें 16 अगस्त से प्रभावी मानी जायेंगी. सूचना के अनुसार, बैंक की एमसीएलआर 8.70 फीसदी से घटाकर 8.50 फीसदी वार्षिक कर दी गयी है.
खेलों के इतिहास में दर्ज है आज का खास दिन , जानें आज का इतिहास
नयी दिल्ली : खेलों के इतिहास में 17 अगस्त का दिन एक बड़ी उपलब्धि के साथ दर्ज है. दरअसल बीजिंग ओलंपिक खेलों में आठ स्वर्ण पदक जीतकर अमेरिका के तैराक माइकल फेल्प्स ने 17 अगस्त 2008 के दिन इंसानी कौशल की एक ऐसी मिसाल कायम की थी जो दुनिया के तमाम खिलाड़ियों के लिए एक प्रेरणास्रोत है.
जम्मू-कश्‍मीर में धीरे-धीरे दी जा रही है ढील, टेलिफोन सेवा बहाल हुई, जम्मू में चलने लगा इंटरनेट
श्रीनगर : कश्मीर घाटी के 17 टेलीफोन एक्सचेंज में लैंडलाइन सेवाएं 12 दिन बाद शनिवार को बहाल कर दी गयी जिससे 50,000 से अधिक लैंडलाइन फोनों ने फिर काम करना शुरू कर दिया. वहीं जम्मू के पांच जिलों में कम गति वाली (2जी) मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गईं.
एकरा मस्जिद के बाहर अब सड़क पर नमाज अदा नहीं करेंगे लोग, 16 अगस्त से शुरू कर दी गयी है पहल
रांची : एकरा मस्जिद के बाहर अब सड़क पर जुमे की नमाज अदा नहीं की जायेगी. मस्जिद के खतील मौलाना डॉ उबैदुल्लाह कासमी ने कहा कि सड़क पर नमाज पढ़ने को आदत बना लेना इस्लामी तालीम के खिलाफ है. 16 अगस्त से (शुक्रवार) ही पहल शुरू कर दी गयी.
‘पड़ोस प्रथम' : दो दिन के भूटान दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, आपसी संबंधो को मजबूत करने पर जोर
नयी दिल्ली: भारत की ‘पड़ोस प्रथम'' की नीति को आगे बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 से 18 अगस्त तक भूटान के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे. इस यात्रा के दौरान दोनों देश द्विपक्षीय संबंधों सहित आपसी हितों से जुड़े विविध विषयों पर व्यापक चर्चा करेंगे.
हीरोडीह में छात्रा की हत्या
हीरोडीह थाना क्षेत्र के रेंबा में 16 वर्षीय छात्रा आशा कुमारी (पिता अनिरुद्ध मंडल) की मौत संदिग्ध परिस्थिति में हो गयी. सूचना पर पहुंची हीरोडीह पुलिस ने शव को घर की एक चारपाई के नीचे से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इधर, मृतका की मां तेजनी देवी ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार को वह गांव स्थित मध्य विद्यालय में मध्याह्न भोजन बनाने गयी थी. 11 बजे वह स्कूल से लौट कर आयी और बेटी से पानी मांगा.
विक्टोरिया मेमोरियल के सामने गिरी बिजली, एक की मौत, 16 घायल
कोलकाता में विक्टोरिया मेमोरियल के सामने शुक्रवार को भारी बारिश के बीच गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में 17 लोग आ गये, जिनमें से एक की मौत हो गयी है. बाकी 16 लोग अस्पताल में भर्ती हैं.
चोरी व छिनताई के 16 मोबाइल और एक टेबलेट बरामद, सात गिरफ्तार
सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की एनजेपी थाना पुलिस ने गुरुवार को चोरी व छिनताई की 16 मोबाइल व एक टेबलेट बरामद करने के साथ सात युवकों को गिरफ्तार किया. सभी आरोपियों को एनजेपी थाना के विभिन्न इलाकों से गिरफ्तार किया गया. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अदालत के आदेश के बाद जब्त मोबाइल को उनके असली मालिकों को लौटा दिया जायेगा.