171 results found for ''15 killed''
ऐसे अच्छी बनाएं अपनी ऑनलाइन इमेज, बचें अश्लील तस्वीरों और चुटकुलों से
सुहासिनी हैरान थी. उसकी बचकानी आदतों ने उसे इतनी अच्छी नौकरी से वंचित कर दिया. उसका इंटरव्यू एकदम मस्त हुआ था. बॉस भी उससे इंप्रेस्ड नजर आ रहे थे. हफ्ते भर में कॉल लेटर आने की बात भी लगभग तय थी, लेकिन जब 15 दिनों तक कोई खबर नहीं आयी, तो उसने कंपनी में संपर्क किया.
2771 मतदान केंद्रों में आज लगेगा विशेष कैंप
रांची : रांची जिले के सभी 2771 मतदान केंद्रों में 15 सितंबर को स्पेशल कैंप का आयोजन किया जायेगा. इस दौरान सभी बूथ लेवल ऑफिसर अपने-अपने मतदान केंद्रों में उपस्थित रहेंगे. उपायुक्त राय महिमापत रे ने इस संबंध में सभी बीएलओ को निर्देश दिया है कि वे हर हाल में कैंप में उपस्थिति सुनिश्चित करायें.
नगर निगम के 40 साल : जब आबादी थी 2.5 लाख, तब कर्मचारी थे 1300, अब आबादी 15 लाख, कर्मचारी 400
स्थापना के समय नगर निगम शहरवासियों से टैक्स के रूप में सालाना केवल 25 लाख रुपये वसूलता था. इसी पैसे से निगम कर्मचारियों को वेतन देने के अलावा अन्य विकास कार्य करता था. आज 40 वर्षों में होल्डिंग टैक्स से वसूली जाने वाली राशि 50 करोड़ से अधिक हो गयी है. लेकिन, उस हिसाब से लोगों को सुविधाएं नहीं मिल रही हैं. स्थापना के समय निगम के पास केेवल चार वाहन थे.
मारवाड़ी कॉलेज की ग्रेजुएशन सेरेमनी आज, बंटेंगे 63 गोल्ड
मारवाड़ी कॉलेज की थर्ड ग्रेजुएशन सेरेमनी 15 सितंबर को मोरहाबादी स्थित दीक्षांत मंडप में होगी. मुख्य अतिथि राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू होंगी. रांची विवि के कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय विशिष्ट अतिथि, प्रतिकुलपति डॉ कामिनी कुमार व रजिस्ट्रार डॉ अमर कुमार चौधरी सम्मानित अतिथि होंगे. समारोह में सत्र 2011-14 अौर सत्र 2012-15 के स्नातक, पीजी व वोकेशनल के विद्यार्थी शामिल हो रहे हैं. 63 गोल्ड मेडल दिये जायेंगे, जिसमें 44 लड़कियां शामिल हैं.
जैविक खेती के लिए 30 हजार प्रति हेक्टेयर मिलेगा अनुदान, कैबिनेट की बैठक में 15 प्रस्तावों को दी गयी स्वीकृति
राज्य में जैविक खेती करनेवाले किसानों को सरकार 30,000 रुपये प्रति हेक्टेयर के हिसाब से अनुदान देगी. कैबिनेट ने शनिवार को जैविक खेती को बढ़ावा देने के लिए वित्तीय वर्ष 2019-20 से राज्य की 30,000 हेक्टेयर भूमि पर त्रिवर्षीय जैविक खेती के प्रमाणीकरण की योजना लागू करने का निर्णय लिया. इसके तहत शत-प्रतिशत अनुदान पर तीन वर्षों में प्रति हेक्टेयर 30,000 रुपये खर्च किये जायेंगे.
पासवान ने न्यायपालिका में भारतीय भाषाओं के इस्तेमाल के लिए संविधान संशोधन की कही बात
नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने शनिवार को हिंदी को चौतरफा बढ़ावा देने की वकालत करते हुए कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के साथ ही देश के सभी उच्च न्यायालयों में भारतीय भाषाओं का इस्तेमाल सुनिश्चित करने के लिए संविधान में संशोधन किया जाना चाहिए. लोकशक्ति जनशक्ति पार्टी नेता ने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि 1950 में जब संविधान को अंगीकार किया गया था, तब अंग्रेजी को कामकाजी भाषा के तौर पर सिर्फ 15 वर्षों के लिए सेवा में माना गया था.
कैबिनेट की बैठक में जैविक खेती को बढ़ावा, पशु पालन में मदद और नियुक्ति को लेकर हुआ फैसला
रांची : झारखंड कैबिनेट की बैठक में आज 15 फैसलों पर सहमति बनी. इन फैसलों में जैविक खेती, एनसीसी में झारखंड प्रकोष्ट का गठन, नियुक्ति का फैसला समेत कई अहम फैसले हैं . अंशदायी पेंशन योजना अंतर्गत नियुक्त राज्यकर्मियों के लिए राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली (एनपीएस) विस्तारित एवं अंगीकृत करने की भी स्वीकृति दी गई.
रांची : वोटर कार्ड में सुधार करवाने का मौका, सभी मतदान केंद्रों पर 15 व 22 सितंबर को लगेगा विशेष शिविर
रांची जिले के सभी 2771 मतदान केंद्रों स्पेशल कैंप का आयोजन किया जायेगा. 15 और 22 सितंबर को सभी केंद्रों पर विशेष शिविर लगाये जायेंगे. इस दौरान सभी बूथ लेवल ऑफिसर अपने-अपने मतदान केंद्रों में उपस्थित रहेंगे. रांची उपायुक्त राय महिमापत रे ने रांची समाहरणालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को ये जानकारी दी.
KBC 11 : बिहार के सनोज बने पहले करोड़पति, 7 करोड़ से चूके, क्‍या आप जानते हैं इस सवाल का जवाब?
बिहार के सनोज राज ''कौन बनेगा करोड़पति 11'' के पहले करोड़पति बन गये हैं. सनोज ने शानदार खेलते हुए 15 सवालों के सही जवाब देकर 1 करोड़ की धनराशि जीत ली. सनोज राज ने 7 करोड़ के लिए 16वां सवाल नहीं खेला और गेम क्विट करने का फैसला किया. अगर वह इस सवाल का गलत जवाब देते तो उनकी जीती हुई राशि घटकर 3 लाख 20 हज़ार रह जाती. 15वें सवाल का जवाब देने के लिए सनोज ने अपनी आखिरी लाइफलाइन आस्क द एक्सपर्ट का सहारा लेना पड़ा.
पटना : एसटीइटी में अब 25 सितंबर तक करें ऑनलाइन आवेदन
पटना : बिहार बोर्ड ने बिहार राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीइटी) के आवेदन की तिथि 18 सितंबर से बढ़ाकर 25 सितंबर कर दी गयी है. बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि फॉर्म भरने में अगर कोई गलती हो गयी है तो अभ्यर्थी इसका सुधार 15 से 25 सितंबर तक कर सकते हैं. इसके लिए दिये गये यूजर आइडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा.
मांडर :छात्र संघ चुनाव को लेकर नामांकन का काम शुरू
मांडर : मांडर कॉलेज में छात्र संघ चुनाव को लेकर नामांकन कार्य शुक्रवार से शुरू हो गया. 14 सितंबर तक नामांकन पत्र भरे जायेंगे. बताया गया कि शुक्रवार को 20 नामांकन पत्र उम्मीदवारों द्वारा लिये गये. 15 सितंबर को नामांकन पत्र की स्क्रूटनी होगी. 16 सितंबर को नाम वापस लिया जा सकेगा. 19 सितंबर को मतदान व 20 सितंबर को वोटों की गिनती होगी.
रांची : मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करायें : उपायुक्त
रांची : रांची जिले के सभी 2771 मतदान केंद्रों पर 15 और 22 सितंबर को विशेष शिविर लगाया जायेगा. नये वोटरों को सूची में जोड़ना प्राथमिकता है.
पटना : एनएचएआइ ने मांगी जमीन की जानकारी
पटना : पटना-बक्सर फोरलेन को लेकर एनएचएआइ ने राज्य सरकार से 15 दिनों में जमीन अधिग्रहण की जानकारी मांगी है. 1817 करोड़ रुपये की लागत वाली इस परियोजना को पूरी होने की समय सीमा 2024 है. कुल 125 किलोमीटर की इस परियोजना का काम तीन भाग में होना है. पहले भाग में पटना से कोइलवर तक 33 किलोमीटर के लिए 165 हेक्टेयर, दूसरे भाग में कोइलवर से आरा तक 44 किलोमीटर के लिए 199 हेक्टेयर और तीसरे भाग में आरा से बक्सर 48 किलोमीटर के लिए 193 हेक्टेयर जमीन की जरूरत है.
पटना-बक्सर फोरलेन : एनएचएआइ ने मांगी जमीन की जानकारी
पटना : पटना-बक्सर फोरलेन को लेकर एनएचएआइ ने राज्य सरकार से 15 दिनों में जमीन अधिग्रहण की जानकारी मांगी है. 1817 करोड़ रुपये की लागत वाली इस परियोजना को पूरी होने की समय सीमा 2024 है. कुल 125 किलोमीटर की इस परियोजना का काम तीन भाग में होना है. पहले भाग में पटना से कोइलवर तक 33 किलोमीटर के लिए 165 हेक्टेयर, दूसरे भाग में कोइलवर से आरा तक 44 किलोमीटर के लिए 199 हेक्टेयर और तीसरे भाग में आरा से बक्सर 48 किलोमीटर के लिए 193 हेक्टेयर जमीन की जरूरत है.
रेड लाइट एरिया से नाबालिग किशोरी करायी गयी मुक्त, बिहार के बेगुसराय की है रहने वाली
एक बार फिर मालदा शहर के रेड लाइट एरिया से बिहार की एक नाबालिग लड़की को पुलिस ने दलालों की कैद से मुक्त कराया. शुक्रवार की दोपहर को इंगलिशबाजार थाना पुलिस ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में यह अभियान चलाया. इस स्पेशल सर्च ऑपरेशन में इंगलिशबाजार महिला थाना के अधिकारी भी शामिल हुए. रेड लाइट एरिया के एक मकान से बंदी हालत में 15 साल की इस लड़की को मुक्त कराया गया.
गुमला : 15 लाख के इनामी नक्सली बुद्धेश्वर उरांव के घर कुर्की जब्ती
गुमला पुलिस ने भाकपा माओवादी के रीजनल कमेटी सदस्य बुद्धेश्वर उरांव के बड़ाखटंगा पाकरटोली गांव स्थित घर की शुक्रवार को कुर्की जब्ती की. बुद्धेश्वर पर 15 लाख रुपये का इनाम है. बुद्धेश्वर पूर्व में पुलिस के साथ हुए एक दर्जन से अधिक मुठभेड़ में बच निकला है. पुलिस उसे गिरफतार करने के लिए खोज रही है. लेकिन बुद्धेश्वर पुलिस के हाथ नहीं आ रहा है.
केजरीवाल की घोषणा, '4 से 15 नवंबर तक दिल्ली में ऑड-ईवन फॉर्मूला'
वाहनों का ऑड ईवन फॉर्मूला दो साल बाद दिल्ली में फिर 11 दिनों के लिए लौट रहा है.
केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में एक बार फिर से ऑड-ईवन, नवंबर में लागू होगा नियम, गडकरी ने कहा- जरूरत नहीं
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऑड-ईवन स्कीम का फिर से लागू करने का ऐलान किया है. यह नियम 4 से 15 नवंबर के बीच लागू होगा.
पटना : बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत होते ही जांच शुरू
पटना : राज्य में इस साल बाढ़ से क्षतिग्रस्त करीब तीन हजार किमी ग्रामीण सड़कों के मरम्मत की जांच होगी. ग्रामीण कार्य विभाग ने इसकी जिम्मेदारी विभाग के सभी एग्जिक्यूिटव इंजीनियरों को दी है. साथ ही उनसे 15 दिनों में जांच रिपोर्ट मांगी है.
पटना : 15 से हरदास बीघा स्टेशन पर रुकेगी मोकामा-पटना मेमू
पटना : दैनिक यात्रियों की सुविधा को देखते हुए पूर्व मध्य रेल प्रशासन ने ट्रेन संख्या 63221/63222 का हरदास बीघा स्टेशन पर नियमित ठहराव का निर्णय लिया है. मोकामा व पटना के बीच चलने फास्ट मेमू पैसेंजर का 15 सितंबर से फतुहा व खुसरूपुर के बीच स्थित हरदास बीघा में रुकने लगेगी. पूर्व मध्य रेल के सीवीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि 14 सितंबर को ट्रेन संख्या 63222 पटना-मोकामा फास्ट मेमू पैसेंजर का हरदास बीघा में उद्घाटक ठहराव के रूप में रुकेगी.