204 results found for ''15 killed''
रांची : जल शक्ति अभियान में झारखंड को दूसरा स्थान
रांची : केंद्र सरकार ने पूरे देश में वर्षा जल संरक्षण और पौधारोपण के लिए जल शक्ति अभियान शुरू किया है. एक जुलाई से 15 सितंबर तक चलाये जा रे इस अभियान में देश भर के 750 ऐसे शहराें को रखा गया है, जहां पानी की किल्लत है. झारखंड से इसमें दो शहर धनबाद और बोकारो शामिल है. भारत सरकार द्वारा जल शक्ति अभियान के तहत चलाये जा रहे कार्यक्रमों के आधार पर रैंक जारी किया गया है. इसमें झारखंड को दूसरा रैंक मिला है. झारखंड को 100 में कुल 20.78 स्कोर मिला है.
पटना : भाजपा ने 15 दिनों में बनाये 6.25 लाख नये सदस्य
पटना : भाजपा ने 6 जुलाई से सदस्यता अभियान शुरू किया है. इसके तहत पार्टी के सभी कार्यकर्ता जिला, मंडल, प्रखंड से लेकर पंचायत स्तर तक व्यापक स्तर पर लोगों से मिलने-जुलने और पार्टी से जोड़ने का अभियान चला रहे हैं. पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस अभियान के तहत पिछले 15 दिनों में पार्टी ने सवा छह लाख नये सदस्य बना लिये हैं. ये आंकड़े शुरुआती स्तर के हैं. समेकित आंकड़े आने पर इनकी संख्या बढ़ने की संभावना है.
भागलपुर : बाढ़ के पानी में डूबने से 15 लोगों की हुई मौत
भागलपुर : बाढ़ का पानी अब उतरने लगा है, लेकिन डूबने से मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है. रविवार को कोसी-सीमांचल के विभिन्न जिलों में 15 की मौत डूबने से हो गयी. 8 से अधिक लोगों के नदी में लापता होने की सूचना है. दूसरी ओर बाढ़ का पानी पूर्णिया व कटिहार में अपने पूरे वेग के साथ जमा हुआ है. सुपौल सहित कोसी के जिलों के ऊपरी इलाकों से पानी उतर चुका है, लेकिन बाढ़ पीड़ितों की दुश्वारियां कम नहीं हो रही.
पहली सोमवारी आज : कड़ी धूप में भी डिग नहीं रही भक्तों की आस्था, बाबाधाम में 15 KM लंबी कतार
देवघर : रविवार को कांवरियों के उमड़े जनसैलाब ने जिला प्रशासन को पहली सोमवारी को होने वाली भीड़ का अहसास करा दिया है. रात दो बजे तक कांवरियों की कतार कुमैठा तक पहुंच गयी थी. इसके बाद डीआइजी, डीसी-एसपी समेत कई वरीय पदाधिकारी रूट लाइन में तैनात हो गये.
पहली सोमवारी आज : कड़ी धूप में भी डिग नहीं रही भक्तों की आस्था, बाबाधाम में 15 KM लंबी कतार
देवघर : रविवार को कांवरियों के उमड़े जनसैलाब ने जिला प्रशासन को पहली सोमवारी को होने वाली भीड़ का अहसास करा दिया है. रात दो बजे तक कांवरियों की कतार कुमैठा तक पहुंच गयी थी. इसके बाद डीआइजी, डीसी-एसपी समेत कई वरीय पदाधिकारी रूट लाइन में तैनात हो गये.
अमेरिका में 15 करोड़ लोग लू की चपेट में, तापमान 38 डिग्री पहुंचा, तीन की मौत
वाशिंगटन : इस सप्ताहांत भयंकर गर्मी से गुजर रहे अमेरिका में न्यूयॉर्क, फिलाडेल्फिया और वाशिंगटन समेत कई बड़े शहरों में तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. मध्य पश्चिमी मैदान से लेकर अटलांटिक तट तक करीब 15 करोड़ लोग इस भयंकर गर्मी से जूझ रहे हैं. चिलचिलाती धूप से बचने की जद्दोजहद कर रहे हैं.
रांची : तीन साल में भी वृद्धाश्रम का काम शुरू नहीं
कांके में 15 अगस्त 2016 को किया गया था शिलान्यास रांची : राज्य सरकार की ओर पूरे प्रदेश में सिर्फ सात सीनियर सिटीजन होम (वृद्धाश्रम) का संचालन किया जा रहा है. वहीं पांच वृद्धाश्रम बनाये जाने हैं.
पटना : पीएमसीएच में 15 अगस्त से थैलेसेमिया सेंटर में होगा इलाज
पटना : पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में थैलेसीमिया का इलाज कराने आ रहे मरीजों के लिए अच्छी खबर है. अब उनका अलग से इलाज किया जायेगा. मरीजों की सुविधा को देखते हुए थैलेसीमिया केयर सेंटर की शुरुआत होने जा रही है. इसकी खोलने की तैयारी पूरी कर ली गयी है.
झारखंड पार्टी सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव
रांची : झारखंड पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 15 अगस्त से पूर्व पार्टी की संसदीय बोर्ड सभी विधानसभा प्रत्याशियों के नाम घोषित कर देगी. यह घोषणा किरण आइंद की अध्यक्षता में शनिवार को डिबडीह के कार्निवाल सभागार में हुई पार्टी की बैठक में की गयी. यह निर्णय भी हुआ कि पार्टी झारखंड आंदोलनकारियों को चिह्नित कर उन्हें सम्मान पत्र देगी. इसके लिए सभी जिलों में समारोह आयोजित किये जायेंगे. इसके लिए प्रधान महासचिव अशोक भगत के संयोजन में पांच सदस्यीय समिति का गठन किया गया, जिसमें शैलेंद्र कुमार मैती, उमेश कुमार पांडेय, विजय गुड़िया, फ्रैंकलिन धान व एस कंडुलना को शामिल किया गया है़
नौबतपुर सिक्का लूटकांड, डेढ़ लाख रुपये लेकर अपराधियों को छोड़ दिया था, पांच पुलिसकर्मी गिरफ्तार
पटना : नौबतपुर थाना क्षेत्र के गोवाय मोड़ पर 15 जुलाई की रात 11.30 बजे हुए रेडियेंट कैश मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड के 18.41 लाख के सिक्कों के लूट मामले का पटना पुलिस ने शनिवार को पर्दाफाश कर दिया.
स्मृति शेष : शीला ने 15 साल में बदल दी दिल्ली की तस्वीर
दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ राजनेता शीला दीक्षित का शनिवार को निधन हो गया. बतौर मुख्यमंत्री उनका कार्यकाल दिल्ली के बदलाव का समय था. दिल्ली को नये रूप में ढालने का श्रेय उन्हीं को जाता है.
वर्ल्‍ड कप : 15 दिन से ज्‍यादा साथ रही पत्नी, सवालों के घेरे में टीम इंडिया का सीनियर क्रिकेटर
भारतीय क्रिकेट टीम का एक वरिष्ठ सदस्य विश्व कप के दौरान बीसीसीआई के ‘परिवार संबंधित'' नियमों के उल्लघंन करने के लिये सवालों के घेरे में आ गया है जिसमें टीम सेमीफाइनल में बाहर हो गयी थी.
Sheila Dikshit Profile: दिल्ली को 'मेट्रो' शहर बनानेवाली मुख्यमंत्री
कांग्रेस की वयोवृद्ध नेता शीला दीक्षित का निधन हो गया है. पार्टी की कद्दावर नेता के रूप में जानी जानेवाली शीला लगातार तीन बार, यानी 15 साल तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं. उनके बारे में कहा जाता है कि जब पूरे देश में कांग्रेस के खिलाफ हवा थी तब भी उन्होंने अकेले दम पर दिल्ली की सल्तनत कांग्रेस के खाते में रखी.
मुकेश अंबानी ने उदाहरण प्रस्तुत किया लगातार 11वें साल भी लिया वही पैकेज, जानें कितने का है...
भारत के सबसे अमीर उद्यमी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी का वार्षिक वेतन पैकेज लगातार 11वें साल 15 करोड़ रुपये के स्तर पर बना रहा . कंपनी से मिलने वाली अंबानी की वार्षिक परिलब्धियां वर्ष 2008-09 से स्थिर हैं. कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार ‘‘चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी की कुल परिलब्धियां वार्षिक 15 करोड़ रुपये के स्तर पर बरकरार रखी गयी हैं.
प्रियंका और मिर्जापुर प्रशासन के बीच गतिरोध समाप्त, कांग्रेस नेता वाराणसी रवाना, बोलीं : फिर आऊंगी
मिर्जापुर/लखनऊ : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और मिर्जापुर जिला प्रशासन के बीच गतिरोध प्रियंका के सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों के परिवार वालों से मुलाकात के साथ ही शनिवार दोपहर समाप्त हो गया. वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय राय ने बताया कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और मिर्जापुर जिला प्रशासन के बीच का गतिरोध समाप्त हो गया है. उन्होंने बताया कि प्रियंका गांधी ने सोनभद्र के पीड़ित परिवार वालों से मुलाकात कर ली है. प्रियंका ने सात महिलाओं सहित 15 लोगों से मुलाकात की और मुलाकात के बाद प्रियंका वाराणसी लौट गयीं. साथ ही कह गयीं कि वह फिर आयेंगी.
15 अगस्त का मुख्य समारोह बीएस कॉलेज स्टेडियम में होगा
उपायुक्त आकांक्षा रंजन की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभाकक्ष में सभी जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम को लेकर विचार-विमर्श किया. बैठक में पूर्व की कार्यवाही के मुख्य बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया गया और दिशा-निर्देश दिये गये.
बिहार में अब बिना इंटरव्यू के डॉक्टरों की नियुक्ति
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को राज्य कैबिनेट की हुई बैठक में डाॅक्टरों की नियुक्ति की नियमावली को मंजूरी दे दी गयी. अब राज्य के मेडिकल कॉलेज अस्पतालों और सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की नियुक्ति तकनीकी चयन आयोग के जरिये की जायेगी. अब तक बिहार लोकसेवा आयोग के माध्यम से डॉक्टरों की नियुक्ति की जाती थी. नयी नियमावली के अनुसार अब डाॅक्टरों की नियुक्ति बिना इंटरव्यू लिये ही की जायेगी. पहले इंटरव्यू के लिए 15 अंक निर्धारित थे. अब इसे भी हटा दिया गया है.
थानों को शो-कॉज जारी करेगा आयोग
पटना : महिलाओं पर हो रहे उत्पीड़न की रोकथाम और महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए शुक्रवार को सरदार पटेल भवन हॉल में जन सुनवाई का आयोजन हुआ. राष्ट्रीय महिला आयोग नयी दिल्ली की ओर से महिला जन सुनवाई में 13 लोग शामिल हुए. कार्यक्रम में 50 केस शामिल किये गये थे. इनमें 35 थानों से एटीआर (एक्शन टेकन रिपोर्ट) और 15 लोगों को सुनवाई के लिए बुलाया गया था, लेकिन 13 लोग ही उपस्थित हुए.
पीपी व एपीपी की फीस बढ़ी
रांची : राज्य सरकार ने हाइकोर्ट के पब्लिक प्रोसिक्यूटर (पीपी) और एडिशनल पब्लिक प्रोसिक्यूटर की फीस में वृद्धि कर दी है. इस सिलसिले में गृह विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है. सरकार द्वारा लागू इस नये आदेश के आलोक में अब पीपी को बतौर रिटेनरशिप 15 हजार और एपीपी को 7500 रुपये प्रति माह की दर से मिलेगा.
Saaho की रिलीज डेट बदली, 15 के बजाय 30 अगस्त को होगी रिलीज
मुंबई : दक्षिण के सुपरस्टार प्रभाष 2017 में आई फिल्म ''बाहुबली 2'' के बाद फिल्म ''साहो'' के साथ वापसी कर रहे हैं. हालांकि, यह फिल्म अब निर्धारित तिथि से दो हफ्ते बाद रिलीज होगी. निर्माताओं के अनुसार पहले यह फिल्म स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब यह सिनेमा हॉल में 30 अगस्त को प्रदर्शित की जायेगी.