149 results found for ''15 is Patna''
पीएलएफआइ के एरिया कमांडर समेत 16 गिरफ्तार, PLFI प्रमुख दिनेश गोप का दावा
रांची : झारखंड की राजधानी रांची के नगड़ी थाना क्षेत्र से पुलिस ने मंगलवार की रात को नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) के एरिया कमांडर को 15 अन्य के साथ गिरफ्तार किया है. यह दावा किया है पीएलएफआइ के सुप्रीम कमांडर दिनेश गोप ने.
डेहरी में बड़ी संख्या में हथियार व कारतूस बरामद, 13 गिरफ्तार
सासाराम नगर : डेहरी थाना क्षेत्र के सुअरा गांव के समीप पुराने जीटी रोड पर ट्रक खलासी की हत्या के मामले के बाद पुलिस डेहरी शहर के ईदगाह मुहल्ला स्थित मल्टीकॉम प्राइवेट लिमिटेड के कार्यालय में रात 12 बजे छापेमारी की. छापेमारी के दौरान कार्यालय से एक एकनाली बंदूक, चार राइफल, 315 बोर की 26 गोली व 312 बोर की 15 गोली बरामद हुए हैं. मौके से शिवबचन सिंह व रामचंद्र सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.
देव दीपावली के मौके पर मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु
अररिया : कार्तिक महीने के पूर्णिमा के दिन मंगलवार को देव दीपावली का त्योहार जिले में धूम-धाम से मनाया गया. दीपावली के 15 दिन बाद कार्तिक पूर्णिमा की इस विशेष तिथि को पवित्र जलस्त्रोतों में स्नान कर दीपदान की परंपरा को महत्वपूर्ण माना जाता है.
लायंस क्लब ने मच्छर मारने को लेकर कराया स्प्रे
फारबिसगंज : 15 नवंबर से स्टेशन पर लगी लाइफ लाइन ट्रेन में लोगों को नि:शुल्क स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध करायी जायेगी. ट्रेन के प्लेटफार्म पर आकर लगने के बाद इंपैक्ट इंडिया फाउंडेशन मुंबई को स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी सक्रिय सहयोग कर रहे हैं. वहीं लायंस क्लब की ओर से भी सक्रिय भूमिका निभायी जा रही है.
सरकारी स्कूलों में जांच अभियान 15 से
जमुई : सरकारी स्कूलों की कुंडली खंगालने का महा अभियान 15 नवंबर से शुरू किया जाएगा. इसमें उच्च विद्यालय को 56 और प्रारंभिक विद्यालय को 40 बिंदुओं पर परखा जाएगा. जानकारी देते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार हिमांशु ने बताया कि इसे लेकर विभाग के द्वारा निर्देश पत्र प्राप्त हुआ है. डीइओ श्री हिमांशु ने बताया बिहार शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा केंद्र सरकार के सगुनोत्सव कार्यक्रम के तहत जांच अभियान चलाया जाएगा.
प्रतियोिगता में 66 टीमें लेगी भाग
मधेपुरा : कला संस्कृति विभाग व युवा विभाग बिहार सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन मधेपुरा के तत्वावधान में 13 से 15 नवंबर तक आयोजित राज्य स्तरीय रग्बी बालिका प्रतियोगिता के लिए तैयारी पूरी कर ली गयी है.
कोलकाता लाया जा रहा 10 करोड़ रुपये का सोना जब्त
एक सूचना के आधार पर राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) के अधिकारियों ने सोमवार की देर रात सिलीगुड़ी में दार्जिलिंग मोड़ के समीप 25 किलो 766 ग्राम सोने के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया. जब्त सोने की अनुमानित कीमत 10 करोड़ 15 लाख रुपये बतायी गयी है. इसके साथ असम नंबर की एक कार भी जब्त की गयी है. तस्करी का यह सोना कोलकाता लाया जा रहा था.
पंचायत इकाई को मजबूत करने के लिए 15 से अभियान
सहरसा : जदयू कार्यकारिणी कमेटी के साथ जिले के संगठन प्रभारी एवं विधानसभा प्रभारी की संयुक्त बैठक जिलाध्यक्ष चंद्रदेव मुखिया की अध्यक्षता में मंगलवार को सांसद दिनेश चंद्र यादव के आवास पर आयोजित किया गया.
मंडलकारा से जुड़ रहा गोली मार कर्मी से " 15 लाख लूटने के मामले का तार
गोली मारकर व्यवसायी के कर्मी राहुल वर्णवाल से 15 लाख लूटने की घटना के बाद पुलिस लगातार छापेमारी में लगी है. सदर एसडीएम विद्यानाथ पासवान व एसडीपीओ पंकज रावत के नेतृत्व में मंगलवार को कुल सात थानों की पुलिस ने बेतिया मंडल कारा में छापेमारी की. स
कांग्रेस नेता सिद्धारमैया का दावा : विधानसभा उपचुनाव में कम से कम 15 में 12 सीटें जीतेंगे
बेंगलुरु : कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने मंगलवार को विश्वास जताया कि कर्नाटक में अगले महीने होने वाले उपचुनावों में उनकी पार्टी 15 विधानसभा सीटों में कम से कम 12 पर जीत हासिल करेगी. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा और जेडीएस के बीच आपसी तालमेल होने का संदेह जताया.
बांग्लादेश में भीषण हादसाः आमने सामने से टकराईं दो ट्रेनें, 15 की मौत और 50 घायल
बांग्लादेश के ब्रह्मनबरिया जिले में मंगलवार को दो ट्रेनों के बीच टक्कर में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. ‘
नवादा में कार्तिक स्नान के दौरान दो लड़कियों समेत तीन लोगों की डूबने से मौत
कौआकोल (नवादा) : जिले के कौआकोल थाना क्षेत्र के सोखोदेवरा निवासी मिथिलेश कुमार के 40 वर्षीय शिक्षक पुत्र राजेश कुमार, कृष्ण महतो की 16 वर्षीया पुत्री अनुराधा कुमारी और वाल्मीकि साव की 15 वर्षीया पुत्री शिल्पा कुमारी की मौत तालाब में डूबने से हो गयी.
बेतिया में व्यवसायी के कर्मी को गोली मार 15 लाख लूटे
बेतिया(पश्चिमी चंपारण) : शहर के पावर हाउस चौक के पास सोमवार की सुबह करीब 11 बजे बाइक सवार चार अपराधियों ने छोटा रमना के गल्ला व्यवसायी प्रदीप केशान के कर्मचारी को गोली मार 15 लाख रुपये लूट लिये.
तीन सीइओ पद पर 15 दावेदार बीएसएल से हैं चार उम्मीदवार
बोकारो : बोकारो स्टील प्लांट के सीईओ पवन कुमार सिंह 30 नवंबर 2019 को रिटायर हो जायेंगे. 01 दिसंबर 2019 से बीएसएल सीईओ का पद खाली हो जायेगी. इसी तरह भिलाई स्टील प्लांट के सीईओ का पद 01 फरवरी 2020 को व दुर्गापुर स्टील प्लांट के सीइओ का पद एक मार्च 2020 को खाली होगा.
सम्राट अशोक भवन के लिए जमीन की घेराबंदी का काम हुआ शुरू
गया : अगर सब कुछ ठीक रहा, तो इस वर्ष के अंत तक नगर निगम परिसर में सम्राट अशोक कन्वेंशन हॉल का निर्माण शुरू हो जायेगा. इससे एक ओर जहां शहर में सरकारी व निजी स्तर पर होनेवाले आयोजनों में ज्यादा-से-ज्यादा लोग भाग ले सकेंगे, वहीं नगर निगम का खजाना भी भरेगा. गौरतलब हो कि प्रदेश सरकार ने वर्ष 2014-15 में सभी निकायों में सम्राट अशोक कन्वेंशन हॉल के निर्माण को मंजूरी दी थी. उद्देश्य यह था कि हर निकायों में सभी सुविधाओं से युक्त हॉल हो.
कोलकाता से हावड़ा की टैक्सी सेवा 15 नवंबर से रहेगी ठप
हावड़ा : टैक्सी चालकों पर ट्रैफिक पुलिस की अमानवीय हरकत के खिलाफ कोलकाता से हावड़ा की ओर टैक्सी सेवा बंद रखने का आह्वान किया गया है. सोमवार को हावड़ा स्टेशन के बाहर एटक समर्थित वेस्ट बंगाल टैक्सी ऑपरेटर को-ऑर्डिनेशन कमेटी की ओर धरना-प्रदर्शन किया गया.
आम आदमी पार्टी ने रांची, हटिया समेत 15 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, पूरी लिस्ट यहां देखें
रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने 15 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की कमेटी की मंजूरी के बाद सोमवार को प्रत्याशियों की सूची रांची में जारी की गयी.
आम आदमी पार्टी ने रांची, हटिया समेत 15 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, पूरी लिस्ट यहां देखें
रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने 15 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की कमेटी की मंजूरी के बाद सोमवार को प्रत्याशियों की सूची रांची में जारी की गयी.
इराक: सरकार विरोधी प्रदर्शन में अब तक 319 की मौत, 15 हजार से ज्यादा नागरिक गंभीर रूप से घायल
इराक में जारी सरकार विरोधी प्रदर्शनों में बीते एक महीने के अंदर तकरीबन 319 लोगों की मौत हो गयी जबकि 15 हजार से ज्यादा लोग गंभीर रुप से घायल हैं. शनिवार को भी चार प्रदर्शनकारियों की मौत हो गयी जब ईराकी सेना विरोध कर रहे लोगों को पीछे धकेलने की कोशिश कर रही थी. यही नहीं, इस दौरान इराकी सेना के जवानों ने उन टेंटो में भी आग लगी दी थी जिसका इस्तेमाल प्रदर्शनकारियों द्वारा अस्थायी ठिकानों के तौर पर किया जा रहा था.
ट्रेन में लूटपाट करने के मामले में एक गिरफ्तार
मसौढ़ी : पटना-गया रेलखंड के पोठही स्टेशन पर बीते 15 अक्तूबर की देर शाम सवारी गाड़ी में पिस्तौल का भय दिखा यात्रियों से नकदी व सामान लूट लेने व विरोध करने पर पीट कर तीन यात्रियों को जख्मी कर देने के मामले में जीआरपी तारेगना ने रविवार की देर शाम पोठही निवासी एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि छापेमारी में पुलिस को लूटा गये कोई सामान हाथ नहीं लगा.